NDTV Khabar

Greater noida building collapse


'Greater noida building collapse' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: 9 शव मिले, अधिकारियों पर गिरी गाज, OSD का तबादला और दो निलंबित

    ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: 9 शव मिले, अधिकारियों पर गिरी गाज, OSD का तबादला और दो निलंबित

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से मंगलवार की रात एक बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में अभी तक 9 लोगों की मौत की खबर है. ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी हादसे में अब तक 9 लोगों के शव को मलबे से बाहर निकाला गया है. 

  • ग्रेटर नोएडा हादसा : बुधवार को पत्नी के पास लौटना था, मंगलवार को मौत आ गई

    ग्रेटर नोएडा हादसा : बुधवार को पत्नी के पास लौटना था, मंगलवार को मौत आ गई

    रंजना को मंगलवार की रात में फोन पर अपने पति 36 वर्षीय रजनीश भौमाली से बात करते समय इस बात का बिल्कुल भी अहसास नहीं था कि वह अपने पति से अंतिम बार बात कर रही है. राज मिस्त्री रजनीश ने उसे यह बताने के लिए फोन किया था कि वह मंगलवार शाम को अपने घर नहीं लौट पाएगा.

  • ग्रेटर नोएडा : 'गृह प्रवेश' के तीन दिन बाद ही ढह गया आशियाना

    ग्रेटर नोएडा : 'गृह प्रवेश' के तीन दिन बाद ही ढह गया आशियाना

    ग्रेटर नोएडा में मंगलवार की रात में धराशायी हुई इमारत में हाल ही में अपनी मां के साथ रहने आए 25 साल के शिव त्रिवेदी ने इसी सप्ताहांत में गृह प्रवेश की पूजा आयोजित की थी. उनके सपनों के घर को सजाने के लिए उनकी साली अपने एक वर्षीय बच्चे के साथ यहीं रुक गईं थीं. बुधवार को वे सभी एक बहुमंजिला इमारत के उनकी इमारत के ऊपर ढहने से उसके मलबे में फंसे थे. उनके जीवित रहने की संभावना नहीं है.

  • NEWS FLASH: गीतकार गोपालदास नीरज नहीं रहे, 93 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, दिल्‍ली के एम्‍स में ली आखिरी सांस

    NEWS FLASH: गीतकार गोपालदास नीरज नहीं रहे, 93 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, दिल्‍ली के एम्‍स में ली आखिरी सांस

    सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश पर पांबदी के मामले में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ आज सुनवाई करेगा. सीनियर वकील इंदिरा जय सिंह ने दलील दी है कि धार्मिक स्थानों पर लिंग के आधार पर भेदभाव की इजाजत नहीं दी जा सकती.

  • ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन इमारत गिरने से अब तक 3 की मौत, मॉनसून सत्र आज से, 5 बड़ी खबरें

    ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन इमारत गिरने से अब तक 3 की मौत, मॉनसून सत्र आज से, 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, दूसरी 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इस घटना में अभी तक 3 लोगों की मौत की खबरें हैं. बताया जा रहा है कि अभी इस मलबे में कई लोगों के और दबे होने की आशंका है. संसद में आज से मॉनसून (मानसून) सत्र की शुरुआत हो रही है. एक ओर जहां मोदी सरकार को उम्मीद है इस सत्र में कई सारे विधेयक पास होंगे.

  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा में और भी हैं 'मौत की इमारतें', यहां भी हो सकता है बड़ा हादसा 

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा में और भी हैं 'मौत की इमारतें', यहां भी हो सकता है बड़ा हादसा 

    ग्रेटर नोएडा के जिस शाहबेरी इलाके में यह हादसा हुआ वहां यह कोई इकलौती बिल्डिंग नहीं थी, जिसकी नींव कमजोर बताई जा रही है और निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. शाहबेरी से ही सटे इटैड़ा, खेड़ा चौगानपुर, बिसरख आदि इलाकों में इन दिनों काफी संख्या में धड़ाधड़ अवैध इमारतें बन रही हैं. न तो इनका कोई नक्शा होता है और न ही किसी आर्किटेक्ट आदि की सलाह ली जाती है.

  • ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरने से अब तक 8 की मौत, मृतकों के परजनों को 2 लाख की आर्थिक सहायता

    ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरने से अब तक 8 की मौत, मृतकों के परजनों को 2 लाख की आर्थिक सहायता

    दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, दूसरी 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इस घटना में अभी तक 8 लोगों की मौत की खबरें हैं. बताया जा रहा है कि अभी इस मलबे में कई लोगों के और दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य काफी तेजी से हो रहा है. बचाव कार्य में जेसीबी मिशीनों की भी मदद ली जा रही है. बताया जा रहा है कि यह घटना रात साढ़े आठ बजे हुई. इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें निकालने का काम प्रशासन कर रहा है. बताया जा रहा है 4 मंजिला इमारत में कुल 18 परिवार रह रहे थे, जिनमें 30 से 32 लोगों के होने की बात कही जा रही है. NDRF की दो टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा है.

  • ग्रेटर नोएडा : भवनों के ढहने के दो घंटे बाद शुरू हुआ बचाव कार्य, पूरा घटनाक्रम एक नजर में..

    ग्रेटर नोएडा : भवनों के ढहने के दो घंटे बाद शुरू हुआ बचाव कार्य, पूरा घटनाक्रम एक नजर में..

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत और उससे सटा एक अन्य भवन धराशायी हो गया. घटना के करीब दो घंटे बाद मौके पर बचाव की कोशिशें शुरू की गईं. घटनास्थल पर बचाव और राहत का काम रात भर से जारी है.

  • ग्रेटर नोएडा हादसा : तेज आवाज आई जैसे भूकंप आ गया, देखा तो बिल्डिंगें धराशायी हो रही थीं

    ग्रेटर नोएडा हादसा : तेज आवाज आई जैसे भूकंप आ गया, देखा तो बिल्डिंगें धराशायी हो रही थीं

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत और उससे सटा एक अन्य भवन धराशायी हो गया. इन भवनों के मलबे में करीब 40 लोगों के दबे होने की आशंका है. घटनास्थल पर रहने वाले दो व्यक्तियों ने यह आशंका जताई है.

  • ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं; दो की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं; दो की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत दूसरे 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. शुरुआती जानकारी के अनुसार इन इमारतों में दो दर्जन से अधिक लोगों के रहने की बात कही जा रही है. गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा है. उन्हें नियंत्रित करने और बचाव कार्य के लिए कई थानों की फोर्स की तैनाती की गई है. जिले के आला अफसर भी मौके पर मौजूद हैं.