NDTV Khabar

Gujarat assembley 2017


'Gujarat assembley 2017' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम : तो क्या इस वजह से कांग्रेस गुजरात में हारती नजर आ रही है

    गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम : तो क्या इस वजह से कांग्रेस गुजरात में हारती नजर आ रही है

    गुजरात विधानसभा की 182 सीटों और हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. गुजरात चुनावों के शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच आगे जाने की होड़ मची हुई है. मगर अब बीजेपी कांग्रेस से काफी आगे चल रही है. रुझान में इन दोनों की सीटों में करीब 25 से 30 सीटों का अंतर है. यानी बीजेपी को बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है और कांग्रेस एक बार फिर से हारती नजर आ रही है. पिछले चुनावों के नतीजों पर गौर करें तो इस बार गुजरात के चुनावी पिच पर कांग्रेस अच्छा खेलती नजर आ रही है. मगर जीत तो जीत होती है, जो अभी भाजपा की झोली में जाती दिख रही है. 

  • विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी की जीत के लिए समर्थकों ने वाराणसी में किया हवन, वोटों की गिनती जारी

    विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी की जीत के लिए समर्थकों ने वाराणसी में किया हवन, वोटों की गिनती जारी

    गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों के वोटों की गिनती हो रही है. चुनाव के नतीजें दो राज्यों के आएंगे, मगर इन नतीजों पर पूरे देश की नजर है. शुरुआती रुझानों के मुताबिक, गुजरात और हिमाचल में बीजेपी आगे चल रही है. हालाकिं, कांग्रेस पूरी तरह से टक्कर दे रही है. बीजेपी की शुरुआती बढ़त से उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों में उल्लास देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ता और सपोर्टर बीजेपी की जीत की दुआ के लिए वाराणसी में हवन कर रहे हैं. 

  • अगर गुजरात में कांग्रेस एक बार फिर से हारी तो इसके पीछे होंगे ये 5 बड़े कारण

    अगर गुजरात में कांग्रेस एक बार फिर से हारी तो इसके पीछे होंगे ये 5 बड़े कारण

    लाख कोशिशों के बाद कांग्रेस गुजरात में 22 साल बाद भी सरकार बनाने में नाकामयाब दिख रही है, बशर्ते 18 दिसंबर को कोई चमत्कार न हो. गुजरात चुनाव के पूरे घटनाक्रम को देखें तो गुजरात में बीजेपी जीत नहीं रही है, बल्कि कांग्रेस हार रही है. यानी कि कांग्रेस के पास 22 साल के सरकार विरोधी लहर को भुनाने का जबरदस्त मौका था, मगर कुछ वजहों से वो ऐसा करने में सफल नहीं हो पाई. एग्जिट पोल्स ने गुजरात में कांग्रेस के हार की पटकथा लिख दी है. इसलिए अब सभी उसके कारणों की तलाश में जुट गये होंगे. तो चलिए जानते हैं कि आखिर कांग्रेस गुजरात चुनाव में जीत का परचम नहीं लहरा पा रही है तो इसके पीछे कौन-कौन से कारण होंगे. 

  • अगर एग्जिट पोल सही साबित हुए तो गुजरात में बीजेपी की जीत के ये होंगे 5 बड़े कारण

    अगर एग्जिट पोल सही साबित हुए तो गुजरात में बीजेपी की जीत के ये होंगे 5 बड़े कारण

    एग्जिट पोल की भविष्यवाणी में कितना दम है इसका फैसला 18 दिसंबर को वोटों की गिनती के बाद ही होगा. मगर जिस तरह से तमाम न्यूज चैनलों और एजेंसियों ने गुजरात में भाजपा को बढ़त दी है, उससे ये साफ नजर आने लगा है कि अगर कोई हैरान करने वाला वाकया नहीं होता है, तो भारतीय जनता पार्टी गुजरात में पिछले 22 सालों की सत्ता को एक बार फिर से बचाने में कामयाब हो जाएगी. गुजरात में अगर बीजेपी सच में सरकार बनाती है तो इसकी एक वजह नहीं, बल्कि कई वजहें होंगी. इस बार सिर्फ मोदी मैजिक ही नहीं चला है, बल्कि ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिसे भुनाने में बीजेपी कामयाब हो गई है. 

  • हां, मुझे मालूम है गुजरात चुनाव का नतीजा

    हां, मुझे मालूम है गुजरात चुनाव का नतीजा

    कुछ पत्रकार ट्विटर पर डोल गए हैं. बैलेंस करने या दोनों ही स्थिति में किसी एक साइड से लाभार्थी होने के चक्कर में अपना पोस्ट बदल रहे हैं, बीच बीच का लिख रहे हैं.

  • गुजरात के डाकोर में राहुल गांधी ने रणछोड़ जी मंदिर में की पूजा

    गुजरात के डाकोर में राहुल गांधी ने रणछोड़ जी मंदिर में की पूजा

    गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए मैदान में उतरे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज डाकोर के प्रसिद्ध रणछोड़ जी मंदिर के दर्शन किए.

  • गुजरात विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को भी पीछे छोड़ दिया

    गुजरात विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को भी पीछे छोड़ दिया

    गुजरात विधानसभा चुनाव में 89 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण की वोटिंग शनिवार को खत्म हो गई. धुआंधार चुनावी रैलियों के बाद इस चरण में लोगों ने अपना मत दे दिया है और उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है. अब बीजेपी, कांग्रेस, बसपा सरीखीं पार्टियां दूसरे और आखिरी चरण के मतदान से पहले वोटर्स को लुभाने में जुट गई हैं. दूसरे चरण में भी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस-भाजपा और अन्य पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. 14 दिसंबर को होने वाले वोटिंग के लिए इस चुनावी मैदान में कुल 851 कैंडिडेट 93 सीटों के लिए अपना भाग्य आजमा रहे हैं. पहले चरण में जिस तरह से पार्टियों ने दागी उम्मीदवारों को टिकट बांटने में एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा की थी, ठीक वैसा ही नजारा इस चरण में भी देखने को मिल रहे हैं. इस चरण में भी पार्टियों ने दागी उम्मीदवारों पर अपना भरोसा जताया है. 

  • गुजरात चुनाव 2017 Live : 10 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान, अहमद पटेल का दावा- कांग्रेस जीतेगी 110 से ज्यादा सीटें

    गुजरात चुनाव 2017 Live : 10 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान, अहमद पटेल का दावा- कांग्रेस जीतेगी 110 से ज्यादा सीटें

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

  • NEWS FLASH : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 17 सदस्‍यीय टीम इंडिया का ऐलान, श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट कोहली

    NEWS FLASH : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 17 सदस्‍यीय टीम इंडिया का ऐलान, श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट कोहली

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान उनके साथ सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

  • गुजरात चुनाव से पहले सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ दाखिल याचिका, SC ने की खारिज

    गुजरात चुनाव से पहले सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ दाखिल याचिका, SC ने की खारिज

    याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली है. याचिकाकर्ता की ओर से सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि गुरुवार रात को राजकोट ईस्ट जोन के एसीपी भरत राठौड़ ने फोन किया और उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है. पुलिस ने उन्हें सुरक्षा भी मुहैया करा दी है, इसलिए याचिका वापस ले रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने इसे मंजूर किया.

  • मैंने चाय बेची है, देश को नहीं बेचा: राजकोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    मैंने चाय बेची है, देश को नहीं बेचा: राजकोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री ने सोमवार से ही गृहराज्य गुजरात में चुनाव प्रचार शुरू किया है, जहां 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में 182 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होने जा रहा है.