NDTV Khabar

Gujarat election date 2017


'Gujarat election date 2017' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP की हार के बाद तेजस्वी का नीतीश पर तंज, 'क्या फिर पलटी मारने की सोच रहे हैं चाचाजी'...

    BJP की हार के बाद तेजस्वी का नीतीश पर तंज, 'क्या फिर पलटी मारने की सोच रहे हैं चाचाजी'...

    बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोला है. तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि क्या वह फिर से पलटी मारने की सोच रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद तेजस्वी ने नीतीश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में दिए उनके उस बयान की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता इस देश में किसी में नहीं है. तेजस्वी ने नीतीश से पूछा कि उनकी इस बयान के बारे में अब क्या राय है.

  • गुजरात चुनाव 2017 : जानिए चुनाव की तारीख, नतीजे, कार्यक्रम और कुछ सवालों के जवाब

    गुजरात चुनाव 2017 : जानिए चुनाव की तारीख, नतीजे, कार्यक्रम और कुछ सवालों के जवाब

    गुजरात विधानसभा चुनाव के सभी चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. अब बस इंतजार है नतीजे की जिसकी तारीख 18 दिसंबर निर्धारित है. गुजरात चुनाव का प्रचार अभियान 12 दिसंबर को खत्म हुआ. पीएम मोदी के गृह राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच में जबरदस्त राजनीतिक टक्कर देखने को मिली. हालांकि, अब संभावनाएं जताई जा रही हैं कि राज्य में बीजेपी फिर से सरकार बनाने में कामयाब हो जाएगी. कांग्रेस जहां राज्य में बीजेपी के विजय रथ को रोकना चाहती है, वहीं बीजेपी विजय अभियान जारी रखना चाहती है. बता दें कि गुजरात में पिछले 22 सालों से बीजेपी की सरकार है. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने जातिय समीकरण को साधने की कोशिश की है. गुजरात चुनाव के मैदान में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने काफी सोच-समझ कर अपने उम्मीदवारों को उतारा था. 2002 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 फीसदी वोट मिले थे, वहीं 2007 और 2012 के गुजरात चुनाव में 49 फीसदी वोट मिले थे. राजनीतज्ञों की मानें तो इस चुनाव में कांग्रेस के लिए महज 4-5 फीसदी का इधर-उधर गेम चेंजर साबित हो सकता है. 

  • गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज डाले जाएंगे वोट, 977 उम्‍मीदवार चुनावी अखाड़े में

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज डाले जाएंगे वोट, 977 उम्‍मीदवार चुनावी अखाड़े में

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के में सभी पार्टियां अपनी जोर आजमाइश कर चुकी है. अब 9 दिसंबर को 89 सीटों के लिए सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान होगा. गुजरात चुनाव के जरिये सत्ताधारी भाजपा जहां, पांचवी बार सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद लगाई है, वहीं, कांग्रेस इस चुनाव के जरिये राज्य की सत्ता में वर्षों बाद वापसी कर रही है. इन सीटों पर कुल 977 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं. 

  • गुजरात चुनाव: कांग्रेस आज कर सकती है 89 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

    गुजरात चुनाव: कांग्रेस आज कर सकती है 89 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

    गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. अब उम्मीदवारों के नाम का एलान बाकी है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 10 जनपथ पर शुक्रवार को कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी. 

  • गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होते ही गरमाई सियासत

    गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होते ही गरमाई सियासत

    पत्रकारों की दिलचस्पी सिर्फ गुजरात की तारीखों में नहीं, ये जानने में भी थी कि तारीखों के ऐलान में देरी क्यों हुई.

  • गुजरात में दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान, 18 को आएंगे नतीजे

    गुजरात में दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान, 18 को आएंगे नतीजे

    गुजरात में चुनावी तारीखों का ऐलान हो गया है. दो चरणों में चुनाव होंगे.पहले दौर में 89 सीटों पर 9 दिसंबर को और दूसरे दौर में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा. नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे.

  • गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है

    गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है

    चुनाव आयोग गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा में देरी को लेकर उठे विवाद के बीच राज्य में दो चरणों में चुनाव के कार्यक्रम का आज ऐलान कर सकता है.

  • गुजरात चुनाव की तारीख घोषणा में देरी सही नहीं : शरद यादव

    गुजरात चुनाव की तारीख घोषणा में देरी सही नहीं : शरद यादव

    जनता दल (यूनाइटेड) के बागी नेता शरद यादव ने शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा करने में देरी करने के निर्वाचन आयोग के निर्णय पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह 'अच्छी बात नहीं है' और इससे आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठेंगे.

  • गुजरात में चुनाव की तारीखों के ऐलान में देरी पर चिदंबरम ने मोदी सरकार और आयोग पर कसा तंज

    गुजरात में चुनाव की तारीखों के ऐलान में देरी पर चिदंबरम ने मोदी सरकार और आयोग पर कसा तंज

    गुजरात में चुनाव की तारीखों की घोषणा में देरी को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार और चुनाव आयोग पर जमकर हमला बोला है.

  • गुजरात में कब होंगे चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने दिया यह बयान

    गुजरात में कब होंगे चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने दिया यह बयान

    मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) एके जोति ने कहा कि गुजरात में 50 हजार से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदाता मतदान सत्यापन पर्ची (वीवीपीएटी) प्रणाली का प्रयोग होगा.