NDTV Khabar

Gujarat ministers


'Gujarat ministers' - 120 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Gujarat Clerk Exam: गैर-सचिवालय क्लर्क, कार्यालय सहायक के पदों पर 17 नवंबर को होगी परीक्षा, 12वीं पास ले सकेंगे भाग

    Gujarat Clerk Exam: गैर-सचिवालय क्लर्क, कार्यालय सहायक के पदों पर 17 नवंबर को होगी परीक्षा, 12वीं पास ले सकेंगे भाग

    गुजरात सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि गैर-सचिवालय क्लर्क और कार्यालय सहायक पदों की भर्ती के लिए अब परीक्षा 17 नवम्बर को होगी. पात्रता मापदंड में बदलाव के कारण इसे पहले रद्द कर दिया गया था. सरकार ने पहले जारी की गई अधिसूचना को भी रद्द करने का फैसला लिया है, जिसमें कहा गया था कि केवल स्नातकों को परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी.

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज लबालब भर चुके सरदार सरोवर बांध पर मनाएंगे अपना 69 वां जन्मदिन

    पीएम नरेंद्र मोदी आज लबालब भर चुके सरदार सरोवर बांध पर मनाएंगे अपना 69 वां जन्मदिन

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 17 सितंबर को 69 साल के हो जाएंगे. वे अपने जन्मदिन पर गुजरात जाएंगे और और अपनी पूरी क्षमता में भर चुके नर्मदा नदी पर बने बांध सरदार सरोवर का जायजा लेंगे. दो साल पहले बना यह बांध पहली बार पूरा भरा है. प्रधानमंत्री इससे पहले अपनी वयोवृद्ध मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पास जाएंगे. पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi's 69th birthday) पर केवाडिया में 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' आयोजित किया जाएगा. इस महोत्सव में वे भाग लेंगे. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) पीएम के जन्मदिन पर देश भर में सेवा सप्ताह मना रही है. इसके तहत देश भर में कई आयोजन होंगे.

  • गुजरात के मंत्री गणपत वसावा के बयान की कांग्रेस ही नहीं, सीएम रूपाणी ने भी की निंदा

    गुजरात के मंत्री गणपत वसावा के बयान की कांग्रेस ही नहीं, सीएम रूपाणी ने भी की निंदा

    गुजरात के मंत्री गणपतसिंह वसावा पीएम मोदी और राहुल गांधी की तुलना करते हुए दिए गए विवादित बयान को लेकर कांग्रेस ही नहीं राज्य के सीएम विजय रूपाणी की निंदा के भी पात्र बन गए. उनकी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने ही नहीं बल्कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी निंदा की है. रूपाणी ने उन्हें संयम बरतने की सलाह भी दी है.

  • विवादित बयान : गुजरात के मंत्री ने पीएम मोदी को 'शेर' कहा, राहुल गांधी पर की बेहद अभद्र टिप्पणी

    विवादित बयान : गुजरात के मंत्री ने पीएम मोदी को 'शेर' कहा, राहुल गांधी पर की बेहद अभद्र टिप्पणी

    लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में प्रचार के दौरान प्रतिद्वंदी नेताओं और दलों को नीचा दिखाने, हद के पार अपमान करने का सिलसिला जारी है. मर्यादा की सीमाएं लांघने के इसी सिलसिले में शनिवार को गुजरात (Gujarat) के एक मंत्री ने प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तुलना करते हुए विवादित बयान दिया. उन्होंने पीएम मोदी को 'शेर' कहा और राहुल गांधी 'कुत्ते का पिल्ला' कहा.

  • कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- कांग्रेस पार्टी अगर यहां से नहीं जीत सकती तो फिर कहीं से नहीं जीत पाएगी

    कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- कांग्रेस पार्टी अगर यहां से नहीं जीत सकती तो फिर कहीं से नहीं जीत पाएगी

    गुजरात के आणंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार भरतसिंह सोलंकी भाजपा से यह सीट छीनने के लिए आश्वस्त हैं और उन्होंने दावा किया कि यह गुजरात में उनकी पार्टी का सबसे सुरक्षित चुनाव है.

  • महिलाओं ने कहा- आधे गांव को ही मिलता है पीने का पानी, तो BJP मंत्री बोले- मुझे वोट भी आधे लोगों ने ही दिया था

    महिलाओं ने कहा- आधे गांव को ही मिलता है पीने का पानी, तो BJP मंत्री बोले- मुझे वोट भी आधे लोगों ने ही दिया था

    कनसारा गांव में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे मंत्री को गांववालों के गुस्से का सामना करना पड़ा था, इनमें ज्यादात्तर महिलाए थीं, जो शिकायत कर रही थीं कि आधे गांव को ही पीने का पानी मिल पाता है. इस पर मंत्री ने कहा कि पिछली बार केवल 55 फीसदी गांववालों ने ही मुझे वोट दिया था. मंत्री ने कहा, 'मेरे पास पूरा जल संशाधन मंत्रालय है, मैं सरकार में हूं. अगर जरूरत पड़ी तो मैं गांव में पानी की सप्लाई के लिए करोड़ों रुपये मंजूर कर सकता हूं. जब इस बार मैंने चुनाव लड़ा तो मुझे केवल 55 फीसदी वोट मिले. आप सब लोगों ने मुझे वोट क्यों नहीं दिया.'

  • विवेक ओबेरॉय ने जताई इच्छा- इस सीट से लड़ना चाहता हूं लोकसभा चुनाव

    विवेक ओबेरॉय ने जताई इच्छा- इस सीट से लड़ना चाहता हूं लोकसभा चुनाव

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की बायोपिक फिल्म में उनकी भूमिका निभाने वाले अभिनेता विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने कहा कि अगर वह राजनीति में शामिल होते हैं तो वह 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में वडोदरा से चुनाव लड़ सकते हैं.

  • पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज डेट आई सामने, अब 11 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म

    पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज डेट आई सामने, अब 11 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म

    11 अप्रैल को ही लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के पहले चरण का मतदान होना है. निर्माता संदीप सिंह ने फिल्म के पोस्टर के साथ ट्वीट किया, "पीएम नरेंद्र मोदी' (PM Narendra Modi) 11 अप्रैल को औपचारिक रूप से रिलीज होगी."

  • VIDEO: जब PM मोदी ने मंच पर छुए गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के पांव...

    VIDEO: जब PM मोदी ने मंच पर छुए गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के पांव...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी गुजरात के दौरे पर हैं. गुजरात के दौरे पर गए पीएम मोदी का मंगलवार को एक अद्भूत नजारा देखने को मिला.

  • Pulwama Terror Attack: गुजरात के मंत्री बोले- भले ही लोकसभा चुनाव देरी से कराना पड़े, लेकिन पाकिस्तान पर हमला हो

    Pulwama Terror Attack: गुजरात के मंत्री बोले- भले ही लोकसभा चुनाव देरी से कराना पड़े, लेकिन पाकिस्तान पर हमला हो

    पुलवामा हमले को लेकर देशभर में आक्रोश के बीच गुजरात के वरिष्ठ मंत्री गणपतसिंह वसावा (Ganpatsinh Vasava) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के लिए पाकिस्तान के खिलाफ एक जवाबी कार्रवाई जरूरी है. चाहे इसकी कीमत आगामी लोकसभा चुनाव में विलंब के रूप में चुकानी पड़े.

  • अचानक बेहोश हो गया कैमरामैन, पीएम नरेंद्र मोदी ने रोकी स्पीच और बुलवा ली एम्बुलेंस, देखें VIDEO

    अचानक बेहोश हो गया कैमरामैन, पीएम नरेंद्र मोदी ने रोकी स्पीच और बुलवा ली एम्बुलेंस, देखें VIDEO

    पीएम मोदी जब स्पीच दे रहे थे तो उसी वक्त एक कैमरामैन बेहोश होकर गिर गया. पीएम मोदी ने स्पीच रोक दी और अधिकारों को जल्द से जल्द एम्बुलेंस बुलाने के लिए कहा. 

  • गुजरात के मंत्री ने रेप के दोषी आसाराम के आश्रम को वेलेंटाइन-डे के विशेष 'प्लान' पर दी बधाई, कहा- नेक काम कर रहे हो

    गुजरात के मंत्री ने रेप के दोषी आसाराम के आश्रम को वेलेंटाइन-डे के विशेष 'प्लान' पर दी बधाई, कहा- नेक काम कर रहे हो

    साल 2017 में चुडास्मा उस वक्त भी सुर्खियों में आए थे, जब वे ओझाओं के एक अभिनंदन समारोह में शामिल हुए थे. इसके बाद जब उनकी सोशल मीडिया और विपक्षी दलों ने आलोचना की तो उन्होंने इस समारोह के बारे में कहा कि 'यह दैवीय शक्ति के उपासकों का जमावड़ा था, न कि अंधविश्वास फैलाने वालों का'. इस बार रेप के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सजा काट रहे विवादित स्वयंभू गुरु आसाराम के आश्रम को अपने आधिकारिक लेटरहेड पर पत्र लिखने पर निशाने पर आ गए हैं.

  • सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में दिए बैंक में FD और कारें

    सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में दिए बैंक में FD और कारें

    बीते कई सालों से दिवाली के मौके पर अपने कर्मचारियों को खास तोहफ़ा देकर सुर्खियां बटोरने वाले सूरत के हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया ने इस साल 600 कर्मचारियों को तोहफ़े में कार और 900 कर्मचारियों को एफ़डी (फिक्‍स्‍ड डिपोजिट) दी है.

  • पेट्रोल-डीजल पर कम से कम 10 रुपये की कटौती की जानी चाहिए : ममता बनर्जी 

    पेट्रोल-डीजल पर कम से कम 10 रुपये की कटौती की जानी चाहिए : ममता बनर्जी 

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमत में की गई ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती को नाकाफी बताया. उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों पर कम से कम 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती करनी चाहिए और इन पर लगा उपकर भी हटा लेना चाहिए.

  • पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...

    पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...

    सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये की कमी एक्साइज ड्यूटी में की गई है, जबकि पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का बोझ वहन करने के लिए कहा गया है. केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उतराखंड, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, हरियाणा, असम, त्रिपुरा और जम्मू कश्मीर ने भी वैट में कटौती की घोषणा कर दी है. इससे राज्यों में तेल की कीमतों में लोगों को 5 रुपये तक की राहत मिलेगी. तेल की कम हुई कीमते आज आर 12 बजे से लागू हो जाएगी. भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के चार साल के कार्यकाल में यह दूसरी बार है जब पेट्रोलियम पर उत्पाद शुल्क में कटौती की गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क में कटौती से केंद्र सरकार को 10,500 करोड़ रुपये के कर राजस्व का नुकसान होगा. जेटली ने राज्य सरकारों से भी इसी अनुपात में बिक्री कर या वैट में कटौती करने का आग्रह किया.

  • बिहार में तेल की कीमत में कटौती करने के बारे में पूछने पर सुशील मोदी ने दिया यह जवाब...

    बिहार में तेल की कीमत में कटौती करने के बारे में पूछने पर सुशील मोदी ने दिया यह जवाब...

    पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों ने भी तेल की कीमतों में कटौती का ऐलान कर दिया है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सभी राज्यों से तेल की कीमत में कटौती करने की बात भी कही थी. सरकार से मिली राहत के बाद बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और गुजरात ने कीमतों में 2.5 रुपये की कटौती का ऐलान कर दिया. वहीं बिहार में अभी तक कीमत कम करने को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है. इस बारे में पूछे जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि हमें अभी तक जेटली जी का कोई पत्र नहीं मिला है. पहले हम निर्णय को देखेंगे उसके बाद ही पेट्रोल और डीजल पर कोई फैसला लेंगे. हर राज्‍य की अपनी परिस्थितियां हैं इसलिए पहले पत्र मिलने दीजिए.

  • केंद्र ने तेल की कीमत में कटौती की, 'आप' ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कही यह बात...

    केंद्र ने तेल की कीमत में कटौती की, 'आप' ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कही यह बात...

    पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों ने भी तेल की कीमतों में कटौती की है. केंद्र सरकार ने कीमत में कटौती के बाद सभी राज्य सरकारों से भी कीमत में कटौती करने को कहा था. इसके बाद बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और त्रिपुरा की सरकार ने भी अपने यहां कीमत कम करने का ऐलान कर दिया. वहीं, दूसरी तरफ सरकार के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

  • पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार से मिली राहत के बाद जानिये किन-किन राज्यों ने घटाई कीमतें

    पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार से मिली राहत के बाद जानिये किन-किन राज्यों ने घटाई कीमतें

    पेट्रोल और डीजल (Petrol-diesel Price) पर केंद्र सरकार की तरफ से एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद उत्तर प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र ने भी तेल की कीमतों पर राहत दी है. उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, झारखंड और त्रिपुरा की सरकार ने भी तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की है. इसके बाद वहां लोगों को अब पांच रुपये कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल मिलेगा. इसके पहले केंद्र सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये एक्साइज ड्यूटी में की गई कटौती से कम हुए हैं, जबकि एक रुपये प्रति लीटर का बोझ पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियां वहन करेंगी. बता दें कि आज शाम तक बीजेपी शासित बाकी राज्य भी वैट में कैटौती का ऐलान कर सकते हैं.