Hindi news home page

Gujarat News in Hindi


'Gujarat' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब गुजरात में चुनावी तैयारी में जुटे अमित शाह, आज विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे

    अब गुजरात में चुनावी तैयारी में जुटे अमित शाह, आज विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बहुत लम्बे समय के बाद गुजरात विधानसभा पहुंचे. वे अहमदाबाद के नारणपुरा से विधायक भी हैं. आज जब वे विधानसभा पहुंचे तो गेट पर ही उनके स्वागत के लिए कई मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता मौजूद थे. विधानसभा का सत्र शुक्रवार को खत्म हो रहा है इसलिए शाह विधायक के तौर पर हाजिरी देने पहुंचे थे.

  • अमित शाह ने कहा- नरेंद्र मोदी का विजय रथ नवंबर में गुजरात पहुंचेगा, जीत का भरोसा जताया

    अमित शाह ने कहा- नरेंद्र मोदी का विजय रथ नवंबर में गुजरात पहुंचेगा, जीत का भरोसा जताया

    उत्तर प्रदेश में जीत का जश्न मनाकर गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए अमित शाह का गुजरात आगमन हुआ. यहां पार्टी ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर पूरे राज्य के करीब एक लाख कार्यकर्ता जुटे. लेकिन जब गुजरात में भाजपा में भी इस चुनावी जीत का फायदा उठाने के लिए जल्द चुनाव की सुगबुगाहट तेज है तब अमित शाह ने इसे खारिज करते हुए नवम्बर में ही चुनाव की संभावना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि ''मित्रो नरेंद्र भाई के नेतृत्व में चल रहा भारतीय जनता पार्टी का विजय रथ घूमते-घूमते नवम्बर में गुजरात आने वाला है. मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि जब भाजपा का रथ गुजरात आ रहा है तो क्या भाजपा कार्यकर्ता तैयार हैं. मोदी साहब से कह दूं.''

  • गुजरात का पाटन दंगा : '5,000 लोग पिस्टल और हथियार लेकर आ धमके थे'

    गुजरात का पाटन दंगा : '5,000 लोग पिस्टल और हथियार लेकर आ धमके थे'

    गुजरात के पाटन जिले में वडवाली गांव में इब्राहिम बेलिम के घर पर अभी भी मातम पसरा हुआ है. बीते शनिववार को करीब 5000 लोगों ने उनके घर पर हमला बोल दिया था. सांप्रदायिक झड़प में इब्राहिम की मौत हो गई थी और परिवार के 14 अन्य सदस्य घायल हो गए थे.

  • पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ होंगे गुजरात में स्टार प्रचारक, बीजेपी ने किया साफ

    पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ होंगे गुजरात में स्टार प्रचारक, बीजेपी ने किया साफ

    यूपी चुनाव के खत्म होते ही बीजेपी अब गुजरात चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. गुजरात में स्टारप्रचारकों की सूची में योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल है. गुजरात में दिसंबर में चुनाव होने की बात कही जा रही है.

  • गुजरात के पाटन में साम्प्रदायिक झड़प में एक व्यक्ति की मौत, छह घायल

    गुजरात के पाटन में साम्प्रदायिक झड़प में एक व्यक्ति की मौत, छह घायल

    गुजरात के पाटन जिले में वडवाली गांव में शनिववार को एक साम्प्रदायिक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए हवा में कई गोलियां चलाई जिसने मकानों और वाहनों में आग लगा दी.

  • भारतीय तटरक्षक ने गुजरात के समुद्री तट पर जब्त की पाकिस्तानी मछुआरों की एक नाव

    भारतीय तटरक्षक ने गुजरात के समुद्री तट पर जब्त की पाकिस्तानी मछुआरों की एक नाव

    आईसीजी ने गुजरात के समुद्री तट पर पाकिस्तानी मछुआरों की एक नाव जब्त की, जिस पर नौ लोग सवार थे. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी शनिवार को दी गई

  • यूपी में बंपर जीत के बावजूद गुजरात चुनाव को लेकर क्यों सतर्क हैं पीएम नरेंद्र मोदी? सांसदों को नाश्ते पर बुलाया

    यूपी में बंपर जीत के बावजूद गुजरात चुनाव को लेकर क्यों सतर्क हैं पीएम नरेंद्र मोदी? सांसदों को नाश्ते पर बुलाया

    यूपी के सांसदों के साथ चाय-नाश्ता करने के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के सांसदों के साथ नाश्ता करेंगे. माना जा रहा है कि आने वाले गुजरात चुनावों के मद्देनजर पीएम सांसदों के साथ रणनीति बना सकते हैं और उन्हें वहां सरकार बनाने के लिए सफलता का मंत्र दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक-वैसे तो गुजरात में दिसंबर में चुनाव होने हैं लेकिन पांच राज्यों के नतीजों से बीजेपी खासी उत्साहित है. इसलिए बीजेपी वहां जल्द चुनाव की कोशिश में है. बीजेपी को लगता है कि यूपी-उत्तराखंड के नतीजों का गुजरात पर भी असर पड़ेगा.

  • PK को रिझाने की कोशिश कर रही गुजरात कांग्रेस, बीजेपी से चुनावी मुकाबले की रणनीति

    PK को रिझाने की कोशिश कर रही गुजरात कांग्रेस, बीजेपी से चुनावी मुकाबले की रणनीति

    नरेन्द्र मोदी के पुराने रणनीतिकार प्रशांत किशोर को गुजरात कांग्रेस रिझाने की कोशिश कर रही है. राज्य में इसे लेकर राजनैतिक चर्चा गर्म है. गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला ने ट्वीट करके चुनावों में राज्य में पार्टी के लिए प्रशांत किशोर जैसे रणनीतिकार की जरूरत बताई है. एक तरह से उन्होंने साफ कर दिया कि पार्टी मोदी के एक वक्त के करीबी चुनावी रणनीतिकार को गुजरात में भी लुभाने का प्रयास कर रही है. पूरी पार्टी इस सहमत दिख रही है.

  • यूपी की करारी हार के बाद भी कांग्रेस को प्रशांत किशोर पर विश्वास, शंकर सिंह वाघेला चाहते हैं गुजरात में सेवाएं

    यूपी की करारी हार के बाद भी कांग्रेस को प्रशांत किशोर पर विश्वास, शंकर सिंह वाघेला चाहते हैं गुजरात में सेवाएं

    गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने सुझाव दिया है कि राज्य विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सेवा ले सकती है. उन्होंने कहा कि इस वर्ष के अंत तक होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में किशोर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित कर सकते हैं. वाघेला ने फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया, ‘‘पिछले 22 वर्षों से भाजपा गुजरात में सत्ता में है और इसने शासन नहीं किया है बल्कि राज्य को बर्बाद किया है. गुजरातियों ने अक्षम और भ्रष्ट भाजपा सरकार से छुटकारा पाने का मन बना लिया है.’’

  • चुनावी चालों में तेजी : एनसीपी की नजर गुजरात पर, कांग्रेस के सामने नया संकट

    चुनावी चालों में तेजी : एनसीपी की नजर गुजरात पर, कांग्रेस के सामने नया संकट

    गुजरात में चुनावों की चर्चा जोरशोर से शुरू होते ही कांग्रेस ने अपने संभावित उम्मीदवारों के साथ बैठक कर तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन अपनी पुरानी सहयोगी एनसीपी का रुख उसे चिंता में डाल रहा है. एनसीपी राज्य की ज्यादातर सीटों पर लड़ने की बात कह रही है. जाहिर है बीजेपी विरोधी वोट इससे बंट सकते हैं. जहां एक तरफ गुटबाजी में फंसी कांग्रेस के सामने एकजुट होने की चुनौती है वहीं अब एनसीपी का रुख उसके सामने नई चुनौती बनकर आ रहा है. एनसीपी की रणनीति के पीछे अमित शाह और नरेंद्र मोदी की चाल भी बताई जा रही है.

  • गुजरात में कांग्रेस नेताओं के पार्टी बदलने की अटकलों के बीच चुनाव की तैयारी का आगाज

    गुजरात में कांग्रेस नेताओं के पार्टी बदलने की अटकलों के बीच चुनाव की तैयारी का आगाज

    गुजरात में जल्द चुनावों की चर्चा और नेताओं के पार्टी बदलने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने चुनाव की तैयारी का आगाज कर दिया है. गुजरात कांग्रेस प्रदेश में जल्द चुनाव की संभावना के मद्देनजर पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश की है. नए पोस्टर, बड़ी मीटिंग... पूरे राज्य के नेताओं को बुलाकर चुनाव का नया जोश चढ़ाने का प्रयास गुजरात कांग्रेस ने किया. सोमवार को अहमदाबाद में पूरे राज्य से टिकट के इच्छुकों को बुलाया गया. उत्तर प्रदेश की हार के बाद गुजरात में जल्द चुनाव की गूंज शुरू हो गई है. इन हालात में कांग्रेस में निराशा दूर करके उत्साह फूंकने के लिए पार्टी के बड़े नेता भी आगे आए हैं.

  • गुजरात में समय से पहले विधानसभा चुनाव की अटकलों के बीच बीजेपी ने घोषित किया 'मिशन 150'

    गुजरात में समय से पहले विधानसभा चुनाव की अटकलों के बीच बीजेपी ने घोषित किया 'मिशन 150'

    पार्टी ने गुजरात के लिए 'यूपी में 325, गुजरात में 150' का नारा भी दिया है, और 182-सदस्यीय विधानसभा में 150 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य तय किया है. राज्य के बड़े शहरों में मोदी और शाह की तस्वीरों और नारों वाले बैनर और पोस्टर लगा दिए गए हैं और पर्चे बांटे जा रहे हैं.

  • गुजरात हाई कोर्ट में आगामी चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर याचिका दाखिल

    गुजरात हाई कोर्ट में आगामी चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर याचिका दाखिल

    गुजरात उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गई है कि राज्य में अगले विधानसभा चुनाव में वोटर-वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल(वीवीपीआईटी) के साथ ईवीएम से मतदान कराया जाए या सिर्फ ईवीएम से मतदान कराने के बजाय केवल मतपत्र से मतदान कराया जाए.

  • कांग्रेस ने कहा- गुजरात, यूपी या उत्तराखंड नहीं, फूट जाएगा बीजेपी का गुब्बारा

    कांग्रेस ने कहा- गुजरात, यूपी या उत्तराखंड नहीं, फूट जाएगा बीजेपी का गुब्बारा

    गुजरात में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 150 सीटें जीतने के मुख्यमंत्री विजय रूपानी के दावे का कांग्रेस ने मजाक उड़ाया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि बीजेपी का गुब्बारा जल्द फूट जाएगा.

  • यूथ डेवलपमेंट ऑफिसर, इंडस्ट्रीज ऑफिसर और अन्य 423 पदों पर भर्ती, 31 मार्च तक करें आवेदन

    यूथ डेवलपमेंट ऑफिसर, इंडस्ट्रीज ऑफिसर और अन्य 423 पदों पर भर्ती, 31 मार्च तक करें आवेदन

    गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन (Gujarat Public Service Commission - GPSC) ने यूथ डेवलपमेंट ऑफिसर, इंडस्ट्रीज ऑफिसर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 31 मार्च, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

  • गुजरात में 2 नाबालिग बहनों को अगवा कर चलती SUV में पिता के सामने किया कथित गैंगरेप

    गुजरात में 2 नाबालिग बहनों को अगवा कर चलती SUV में पिता के सामने किया कथित गैंगरेप

    गुजरात में दाहोद जिले की देवगढ़ बारिया तहसील में गुरुवार को एक बेहद शर्मनाक घटना में चलती गाड़ी में दो किशोरियों के साथ छह लोगों ने उनके पिता के सामने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस ने बताया कि अपहरण और बलात्कार के मामले में शामिल बताए जा रहे 13 लोगों में से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है।

  • यूपी में भाजपा की जीत के साथ ही गुजरात में भी जल्द चुनावों की तैयारियां शुरू, खुद मुख्यमंत्री ने दिये संकेत

    यूपी में भाजपा की जीत के साथ ही गुजरात में भी जल्द चुनावों की तैयारियां शुरू, खुद मुख्यमंत्री ने दिये संकेत

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के बाद गुजरात में भी राज्य भाजपा जल्द चुनावों के मूड में आती जा रही है. पार्टी में ये सुगबुगाहट तेज़ है कि उत्तर प्रदेश की जीत का फायदा लेने के लिए गुजरात में चुनाव जल्द होंगे.

  • गुजरात में बोर्ड परीक्षाएं शुरू, विद्यार्थियों को तनाव मुक्त रखने की कोशिश

    गुजरात में बोर्ड परीक्षाएं शुरू, विद्यार्थियों को तनाव मुक्त रखने की कोशिश

    गुजरात में बोर्ड की परीक्षाओं में बच्चों को दबाव से बचाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं बुधवार को शुरू हो गईं. इस साल गुजरात में 12 लाख से ज्यादा विद्यार्थी यह परीक्षा दे रहे हैं. परीक्षा के पहले दिन स्कूल कर्मियों ने कहीं तिलक करके तो कहीं फूल देकर और कहीं प्रसाद देकर बच्चों का परीक्षा केन्द्रों पर स्वागत किया. हर स्कूल में परीक्षाओं में बच्चों को तनाव मुक्त करने की कोशिश दिखी. हर साल कई बच्चे परीक्षा के भय से या परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन न कर पाने पर गलत कदम उठा बैठते हैं. इसी को ध्यान में रखकर यह कदम उठाए जा रहे हैं.

Advertisement

Gujarat फोटो

Gujarat से जुड़े अन्य फोटो »

Gujarat वीडियो

Gujarat से जुड़े अन्य वीडियो »

Advertisement