NDTV Khabar

Gujarat News in Hindi


'Gujarat' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी  की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर सिपाहियों की बगावत को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने निगरानी शुरू कर दी है. इसके लिए खुफिया विभाग, एसटीएफ और एटीएस के लोगों को भी काम पर लगाया गया है.

  • गुजरात की घटना पर तेजस्वी ने कहा- मोदी-शाह से इतना भी मत डरो, संजय निरूपम बोले- याद रखना एक दिन PM को वाराणसी भी जाना है

    गुजरात की घटना पर तेजस्वी ने कहा- मोदी-शाह से इतना भी मत डरो, संजय निरूपम बोले- याद रखना एक दिन PM को वाराणसी भी जाना है

    गुजरात में एक नाबालिग के साथ रेप की घटना के बाद राज्य में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. कई जगहों पर इन दोनों राज्यों के लोगों से मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं जिसकी वजह से लोग अपना काम धाम छोड़कर अपने राज्यों की ओर लौट रहे हैं.

  • गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हमले में 342 लोग गिरफ्तार, पलायन रोकने की कवायद शुरू

    गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हमले में 342 लोग गिरफ्तार, पलायन रोकने की कवायद शुरू

    गुजरात (Gujarat) के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार के बाद राज्य में उत्तर भारतीयों पर हमले (Gujarat rape mob attacks) जारी हैं. अब तक इस मामले में 342 लोगों गिरफ्तार हुए हैं.

  • गुजरात में रेप की घटना के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमला, 10 बड़ी बातें

    गुजरात में रेप की घटना के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमला, 10 बड़ी बातें

    गुजरात के हिम्मतनगर में पिछले हफ्ते 14 महीने की एक बच्ची से बलात्कार के मामले में बिहार के एक शख़्स की गिरफ़्तारी के बाद मामला काफ़ी गरमा गया है. इस वाकये के बाद गुजरात के कई इलाकों में रहने वाले यूपी और बिहार के प्रवासियों को निशाना बनाया जा रहा है. उन पर हमले किए जा रहे हैं. गांधीनगर, अहमदाबाद, पाटन, साबरकांठा और मेहसाणा इलाक़े से सैकड़ों प्रवासी अपना कामकाज छोड़कर गुजरात से वापस अपने घरों की ओर जा रहे हैं. उत्तर भारतीयों पर हमले के मामले में अब तक 342 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है इसके बावजूद प्रवासियों में डर का माहौल है.

  • गुजरात : हमले के बाद उत्तर भारतीयों का पलायन, डीजीपी बोले, त्योहार की वजह से लोग जा रहे घर

    गुजरात : हमले के बाद उत्तर भारतीयों का पलायन, डीजीपी बोले, त्योहार की वजह से लोग जा रहे घर

    हमलों के बाद गैर-गुजरातियों के पलायन के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में झा ने कहा कि आने वाले त्योहारों के मद्देनजर वे अपने मूल राज्यों के लिए रवाना हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि सबसे अधिक प्रभावित जिले गांधीनगर में पुलिस अधिकारियों को शिविरों का आयोजन करने और स्थानीय नेताओं के साथ संवाद करने के निर्देश दिये गये है.

  • गुजरात में शेरों को घातक विषाणु से बचाने के लिए टीकाकरण शुरू, अब तक हो चुकी है 23 की मौत

    गुजरात में शेरों को घातक विषाणु से बचाने के लिए टीकाकरण शुरू, अब तक हो चुकी है 23 की मौत

    गुजरात के वन विभाग ने गिर अभयारण्य में शेरों को घातक विषाणु से बचाने के लिए रविवार को टीकाकरण शुरु किया किया. इसी विषाणु की वजह से हाल ही में कई शेरों की जान चली गयी.

  • अहमदाबाद: बच्ची से रेप के बाद यूपी-बिहार के लोगों पर हमला, डर की वजह से गुजरात छोड़ रहे हैं वर्कर्स

    अहमदाबाद: बच्ची से रेप के बाद यूपी-बिहार के लोगों पर हमला, डर की वजह से गुजरात छोड़ रहे हैं वर्कर्स

    गुजरात के अहमदाबाद में साबरकांठा जिले में पिछले सप्ताह 14 माह की बच्चे से बलात्कार करने का मामला ऐसा गरमा गया है कि अब वहां से उत्तर प्रदेश और बिहार के सैकड़ों लोग काम-काज छोड़कर गुजरात छोड़ रहे हैं. दरअसल, साबरकांठा जिले में पिछले हफ्ते 14 माह की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में बिहार के एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद राज्य के कई हिस्सों में गैर गुजरातियों को निशाना बनाया जा रहा है. जगह-जगह उत्तर भारतीयों खासकर यूपी और बिहार के लोगों को वहां की स्थानीय नागरिक निशाना बना रही है और मारपीट कर रही है. 

  • महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, सामने आई ये वजह 

    महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, सामने आई ये वजह 

    मुंबई के बाद अब गुजरात में उत्तर भारतीयों, खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमले का मामला सामने आया है. गुजरात के साबरकांठा जिले में पिछले हफ्ते 14 माह की बच्ची से कथित तौर पर रेप के आरोप में बिहार के एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद राज्य के कई हिस्सों में गैर गुजरातियों को निशाना बनाया जा रहा है.

  • सरकार के लिए नया सिर दर्द, अब RSS से जुड़े किसान संगठन ने दी हड़ताल की धमकी, कहा...

    सरकार के लिए नया सिर दर्द, अब RSS से जुड़े किसान संगठन ने दी हड़ताल की धमकी, कहा...

    दिल्ली में किसानों का आंदोलन समाप्त हुए अभी 4 दिन भी नहीं बीते हैं, लेकिन अब सरकार के सामने एक और समस्या खड़ी हो सकती है. दरअसल, अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी RSS से संबद्ध भारतीय किसान संघ (बीकेएस) ने हड़ताल की चेतावनी दी है.

  • पेट्रोल-डीजल पर कम से कम 10 रुपये की कटौती की जानी चाहिए : ममता बनर्जी 

    पेट्रोल-डीजल पर कम से कम 10 रुपये की कटौती की जानी चाहिए : ममता बनर्जी 

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमत में की गई ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती को नाकाफी बताया. उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों पर कम से कम 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती करनी चाहिए और इन पर लगा उपकर भी हटा लेना चाहिए.

  • पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...

    पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...

    सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये की कमी एक्साइज ड्यूटी में की गई है, जबकि पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का बोझ वहन करने के लिए कहा गया है. केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उतराखंड, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, हरियाणा, असम, त्रिपुरा और जम्मू कश्मीर ने भी वैट में कटौती की घोषणा कर दी है. इससे राज्यों में तेल की कीमतों में लोगों को 5 रुपये तक की राहत मिलेगी. तेल की कम हुई कीमते आज आर 12 बजे से लागू हो जाएगी. भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के चार साल के कार्यकाल में यह दूसरी बार है जब पेट्रोलियम पर उत्पाद शुल्क में कटौती की गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क में कटौती से केंद्र सरकार को 10,500 करोड़ रुपये के कर राजस्व का नुकसान होगा. जेटली ने राज्य सरकारों से भी इसी अनुपात में बिक्री कर या वैट में कटौती करने का आग्रह किया.

  • बिहार में तेल की कीमत में कटौती करने के बारे में पूछने पर सुशील मोदी ने दिया यह जवाब...

    बिहार में तेल की कीमत में कटौती करने के बारे में पूछने पर सुशील मोदी ने दिया यह जवाब...

    पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों ने भी तेल की कीमतों में कटौती का ऐलान कर दिया है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सभी राज्यों से तेल की कीमत में कटौती करने की बात भी कही थी. सरकार से मिली राहत के बाद बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और गुजरात ने कीमतों में 2.5 रुपये की कटौती का ऐलान कर दिया. वहीं बिहार में अभी तक कीमत कम करने को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है. इस बारे में पूछे जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि हमें अभी तक जेटली जी का कोई पत्र नहीं मिला है. पहले हम निर्णय को देखेंगे उसके बाद ही पेट्रोल और डीजल पर कोई फैसला लेंगे. हर राज्‍य की अपनी परिस्थितियां हैं इसलिए पहले पत्र मिलने दीजिए.

  • केंद्र ने तेल की कीमत में कटौती की, 'आप' ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कही यह बात...

    केंद्र ने तेल की कीमत में कटौती की, 'आप' ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कही यह बात...

    पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की तरफ से 2.5 रुपये की राहत मिलने के बाद बीजेपी शासित कई राज्यों ने भी तेल की कीमतों में कटौती की है. केंद्र सरकार ने कीमत में कटौती के बाद सभी राज्य सरकारों से भी कीमत में कटौती करने को कहा था. इसके बाद बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और त्रिपुरा की सरकार ने भी अपने यहां कीमत कम करने का ऐलान कर दिया. वहीं, दूसरी तरफ सरकार के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

  • पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार से मिली राहत के बाद जानिये किन-किन राज्यों ने घटाई कीमतें

    पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार से मिली राहत के बाद जानिये किन-किन राज्यों ने घटाई कीमतें

    पेट्रोल और डीजल (Petrol-diesel Price) पर केंद्र सरकार की तरफ से एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद उत्तर प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र ने भी तेल की कीमतों पर राहत दी है. उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, झारखंड और त्रिपुरा की सरकार ने भी तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की है. इसके बाद वहां लोगों को अब पांच रुपये कम कीमत पर पेट्रोल और डीजल मिलेगा. इसके पहले केंद्र सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये एक्साइज ड्यूटी में की गई कटौती से कम हुए हैं, जबकि एक रुपये प्रति लीटर का बोझ पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियां वहन करेंगी. बता दें कि आज शाम तक बीजेपी शासित बाकी राज्य भी वैट में कैटौती का ऐलान कर सकते हैं.

  • गुजरात के गिर के जंगलों में शेरों की मौत को लेकर सुप्रीम कोर्ट गम्भीर

    गुजरात के गिर के जंगलों में शेरों की मौत को लेकर सुप्रीम कोर्ट गम्भीर

    सुप्रीम कोर्ट ने गिर के जंगलों में शेरों की मौत को लेकर केन्द्र और गुजरात सरकार से कहा कि यह मामला बहुत गम्भीर है. शेरों का संरक्षण जरूरी है. सरकार पता लगाए कि ऐसा क्यों हो रहा है और इसे रोकने के लिए क्या इंतज़ाम ज़रूरी हैं. केंद्र ने इस मामले में कोर्ट को जानकारी देने के लिए समय मांगा है.

  • गुजरात के गिर में शेरों की मौत का सिलसिला जारी, 21 दिनों में 23 शेरों की मौत

    गुजरात के गिर में शेरों की मौत का सिलसिला जारी, 21 दिनों में 23 शेरों की मौत

    गुजरात के गिर में शेरों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गिर अभयारण्य में जांच अभियान के दौरान बचाव केंद्र में भेजे गए दो और शेरों की मंगलवार को मौत हो गई. अब 12 सितम्बर के बाद मरने वाले शेरों की संख्या 23 हो गई है. 

  • वह दिन दूर नहीं, जब भारत ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पछाड़ देगा : गुजरात में बोले पीएम मोदी

    वह दिन दूर नहीं, जब भारत ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पछाड़ देगा : गुजरात में बोले पीएम मोदी

    यह दावा करते हुए कि वह दिन दूर नहीं, जब भारत ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पछाड़ देगा, मोदी ने कहा कि देश में 60 साल में 13 करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन मिले, जबकि उनकी सरकार ने पिछले चार साल में 10 करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए हैं.

  • आज अपने गृह राज्य गुजरात में पीएम मोदी, कई जिलों का कर रहे हैं दौरा

    आज अपने गृह राज्य गुजरात में पीएम मोदी, कई जिलों का कर रहे हैं दौरा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महात्मा गांधी को समर्पित एक संग्रहालय, अमूल चॉकलेट के एक संयंत्र और विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के लिये गुजरात के राजकोट, आणंद और कच्छ जिलों का दौरा कर रहे हैं. मोदी राजकोट के अल्फ्रेड हाई स्कूल में नव निर्मित महात्मा गांधी संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे.

«12345678»

Advertisement

 

Gujarat फोटो

Gujarat से जुड़े अन्य फोटो »

Gujarat वीडियो

Gujarat से जुड़े अन्य वीडियो »