NDTV Khabar

Gurmehar kaur


'Gurmehar kaur' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • VIDEO: बेगूसराय सीट से पर्चा भरने निकले कन्हैया, लाल झंडे और लाल सलाम के नारों संग सड़कों पर दिखा लोगों का हुजूम

    VIDEO: बेगूसराय सीट से पर्चा भरने निकले कन्हैया, लाल झंडे और लाल सलाम के नारों संग सड़कों पर दिखा लोगों का हुजूम

    सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार आज यानी मंगलवार (9 अप्रैल) को अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं, जिसमें अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली

  • मैं अपने पापा की गुलगुल हूं, गुड़िया हूं, मेरे पिता चले गए, लौटकर नहीं आए : गुरमेहर कौर का ब्लॉग

    मैं अपने पापा की गुलगुल हूं, गुड़िया हूं, मेरे पिता चले गए, लौटकर नहीं आए : गुरमेहर कौर का ब्लॉग

    दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार को लेकर दो छात्र संगठनों के बीच हुए विवाद को लेकर सोशल मीडिया पर एबीवीपी के विरोध में आवाज उठाकर चर्चा में आई गुरमेहर कौर अब एक ब्लॉग को लेकर चर्चा में हैं. एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के वायरल होने के बाद छात्रा गुरमेहर कौर ने आरोप लगाया था कि उसे दुष्कर्म करने की धमकी मिली. इसके बाद राजनीति से लेकर क्रिकेटर जगत तक कई तरह की टिप्पणियां सामने आई थीं.

  • गुरमेहर कौर ने सिर्फ एक ट्वीट से साधा रणदीप हुड्डा और वीरेंद्र सहवाग पर एक साथ निशाना

    गुरमेहर कौर ने सिर्फ एक ट्वीट से साधा रणदीप हुड्डा और वीरेंद्र सहवाग पर एक साथ निशाना

    सोशल मीडिया में अपने वीडियो और बयान के चलते ट्रोल का शिकार हुई गुरमेहर कौर ने रणदीप हुड्डा और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को एक ही ट्वीट से निशाना बनाया है. अभिनेता रणदीप हुड्डा ने बुधवार को कहा कि उन्हें दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर से संबंधित अपने ट्वीट पर सावधानी बरतनी चाहिए थी.

  • आरजे नावेद ने गुरमेहर और सहवाग के नाम दिया संदेश, पढ़ें क्या है इस मैसेज में

    आरजे नावेद ने गुरमेहर और सहवाग के नाम दिया संदेश, पढ़ें क्या है इस मैसेज में

    रामजस कॉलेज में हुए विवाद और उस पर गुरमेहर कौर के सोशल मीडिया पर कैंपेन को लेकर मचे बवाल पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. ताजा प्रतिक्रिया मजाकिया प्रैंक्‍स करने के लिए मशहूर रेडियो जॉकी नावेद की ओर से आई है. उन्होंने गुरमेहर कौर और वीरेंद्र सहवाग दोनों के नाम एक मैसेज दिया है. 

  • गुरमेहर मामला : आरएसएस ने कहा- धमकी देने वाले को गिरफ्तार करो, चाहे वह किसी भी संगठन का हो

    गुरमेहर मामला : आरएसएस ने कहा- धमकी देने वाले को गिरफ्तार करो, चाहे वह किसी भी संगठन का हो

    चर्चित दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रा गुरमेहर कौर को धमकी मिलने के मामले में आरोपों की झड़ी भले ही बीजेपी की विद्यार्थी इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पर लगी है, लेकिन बीजेपी की मातृ संस्था राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने शुक्रवार को धमकी देने वालों को गिरफ्तार करने की मांग करके अपना नजरिया साफ कर दिया. संघ ने साफ कहा है कि मामले की जांच होनी चाहिए और दोषी किसी भी संगठन का हो, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए.

  • गुरमेहर से जुड़े विवाद में वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट के बाद जावेद अख्तर ने अपने 'कड़े शब्द' वापस लिए

    गुरमेहर से जुड़े विवाद में वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट के बाद जावेद अख्तर ने अपने 'कड़े शब्द' वापस लिए

    जावेद अख़्तर ने गुरमेहर मामले पर खिलाड़ियों की टिप्पणी को आड़े हाथों लेने वाले अपने ट्वीट को वापस लेते हुए क्या कहा है..यहां पढ़िए

  • 'गुरमेहर पर मेरी राय निजी है, साझा करूंगा तो सार्वजनिक हो जाएगी' - अमिताभ बच्चन

    'गुरमेहर पर मेरी राय निजी है, साझा करूंगा तो सार्वजनिक हो जाएगी' - अमिताभ बच्चन

    कई हस्तियों ने गुरमेहर के इस वीडियो के पक्ष और विपक्ष में अपनी बात रखी लेकिन अमिताभ बच्चन से जब इस बारे में पूछा गया तो उनकी ओर से एक अलग ही जवाब सुनने को मिला.

  • अमृतसर : अकाल तख्त और एसजीपीसी ने गुरमेहर का समर्थन किया

    अमृतसर : अकाल तख्त और एसजीपीसी ने गुरमेहर का समर्थन किया

    सिखों के शीर्ष संगठन अकाल तख्त के प्रमुख ज्ञानी गुरबचन सिंह ने बुधवार को कहा कि सिख समुदाय दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर के साथ है. अकाल तख्त के जत्थेदार ने बुधवार को कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि सिख धर्म और इसके वचनों से अनभिज्ञ कुछ लोग सिख लड़की गुरमेहर को धमकियां दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिख समुदाय ने क्रूर लोगों से हमेशा ही लड़कियों को बचाया है. यहां तक कि गुरु गोविंद सिंह और उनके पिता गुरु तेग बहादुर साहिब ने अन्य धर्मों के लोगों के जीवन की रक्षा के लिए अपनी जान तक दे दी.

  • रामजस कॉलेज विवाद : जालंधर में गुरमेहर कौर को मिली पंजाब पुलिस की सुरक्षा

    रामजस कॉलेज विवाद : जालंधर में गुरमेहर कौर को मिली पंजाब पुलिस की सुरक्षा

    गुरमेहर दिल्ली छोड़कर अपने पैतृक शहर पंजाब के जालंधर चली गई है. पंजाब पुलिस ने यहां उनको सुरक्षा मुहैया कराई है. जालंधर के पुलिस आयुक्त अर्पित शुक्ला ने बताया कि गुरमेहर के आवास पर दो महिला सिपाही तैनात की गई हैं.

  • सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद के खेल में उलझ गए खिलाड़ी

    सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद के खेल में उलझ गए खिलाड़ी

    मोहम्मद अली ने साठ के दशक में वियतनाम युद्ध के खिलाफ खुलकर अपनी राय जाहिर की थी. उनकी उस वक्त बेहद आलोचना हुई थी और जेल जाने की नौबत तक आ गई थी. महान अली ने कहा था, "मेरा जमीर मुझे अपने भाइयों या किसी अश्वेत व्यक्ति या किसी गरीब भूखे पर एक ताकतवर अमेरिका के लिए गोली चलाने की इजाजत नहीं देता. और उन पर किसलिए गोली चलाऊं? उन्होंने मुझे कभी नीग्रो नहीं कहा, कभी मुझ पर हमला नहीं किया, कभी मुझ पर कुत्ते नहीं छोड़े, मुझसे मेरी राष्ट्रीयता नहीं छीनी, बलात्कार नहीं किया या मेरे माता-पिता को नहीं मारा. तो फिर मैं उन्हें क्यों मारूं? मैं उन पर गोली क्यों चलाऊं? मुझे जेल में डाल दो."

  • गुरमेहर विवाद : किरेन रिजीजू ने वीडियो ट्वीट किया, कहा- हमारे जवान इस तरह बोलने को मजबूर...

    गुरमेहर विवाद : किरेन रिजीजू ने वीडियो ट्वीट किया, कहा- हमारे जवान इस तरह बोलने को मजबूर...

    गुरमेहर के विवाद को लेकर देश के गृह राज्यमंत्री एक कदम आगे बढ़ गए जब उन्होंने राष्ट्रवाद की बहस का स्तर एक पायदान और ऊपर कर दिया. गृह राज्यमंत्री ने भारतीय सेना के एक सर्विंग जवान का वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह अफजल और याकूब की तरफदारी करने वालों की आलोचना कर रहा है. मंत्री साहब का कहना है जवान इस तरह बोलने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

  • बीजेपी का पलटवार, कहा - जब शाजिया इल्मी को जामिया में बोलने नहीं दिया गया तब कहां थे ये आंदोलनकारी

    बीजेपी का पलटवार, कहा - जब शाजिया इल्मी को जामिया में बोलने नहीं दिया गया तब कहां थे ये आंदोलनकारी

    फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन या कहें अभिव्यक्ति की आजादी की मुहिम का नया चेहरा बनी दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज एलएसआर कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर के समर्थन और विरोध में रामजस कॉलेज के बाहर लेफ्ट दलों के छात्र संगठनों और जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के प्रदर्शन के बाद अब बीजेपी ने फाइट बैक किया है. बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कुछ व्हॉट्सऐप मैसेज को शेयर किया है और दावा किया है कि किस प्रकार जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मुस्लिम महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर जब उन्हें आमंत्रित किया गया था, और दबाव में बाद में उनका नाम हटा दिया गया.

  • केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने एनडीटीवी से कहा - गुरमेहर कौर का इस्तेमाल हो रहा है

    केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने एनडीटीवी से कहा - गुरमेहर कौर का इस्तेमाल हो रहा है

    केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने आज एक बार फिर कहा कि उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के बारे में जो कहा था वह आज भी अपनी बात पर कायम है. उन्होंने फिर कहा कि 20 वर्षीय छात्रा का इस्तेमाल कठपुतली की तरह किया गया. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्होंने ट्वीट किया था तब उन्हें यह नहीं पता था कि गुरमेहर कौर को रेप की धमकी दी गई है.

  • गुरमेहर कौर मामला: गौतम गंभीर ने किया ट्वीट, सभी को है अभिव्यक्ति की आजादी

    गुरमेहर कौर मामला: गौतम गंभीर ने किया ट्वीट, सभी को है अभिव्यक्ति की आजादी

    दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर मामले में वीरेंद्र सहवाग के बाद क्रिकेटर गौतम गंभीर भी कूद पड़े हैं.

  • गुरमेहर कौर के समर्थक पाकिस्तान के समर्थक हैं : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का विवादित बयान

    गुरमेहर कौर के समर्थक पाकिस्तान के समर्थक हैं : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का विवादित बयान

    गुरमेहर कौर मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एएनआई से कहा कि कौन देशभक्त है और कौन नहीं, यह फैसला करने वाला एबीवीपी कौन होता है. किसने उन्हें इसका अधिकार दिया है.

  • एक बार फिर वीरेंद्र सहवाग ने गुरमेहर कौर के मामले में किए ट्वीट, ये कहा

    एक बार फिर वीरेंद्र सहवाग ने गुरमेहर कौर के मामले में किए ट्वीट, ये कहा

    दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में उमर खालिद के संबोधिन को लेकर हुए विवाद में ट्वीट से मुद्दे को और हवा देने वाले क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने आज अपनी बात पर सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि वह केवल मजाक में अपनी बात रख रहे थे और उनका इरादा किसी को परेशान करने का नहीं था. सहमति और असहमति कोई मुद्दा ही नहीं था. उसे (गुरमेहर कौर) को अपनी बात रखने का अधिकार है और कोई भी जो उसे हमले की धमकी देता है या फिर रेप की धमकी देता है यह बहुत नीचे के स्तर का काम है.

  • जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद ने किया वीरेंद्र सहवाग पर हमला, कहा - भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करता ये क्रिकेटर

    जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद ने किया वीरेंद्र सहवाग पर हमला, कहा - भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करता ये क्रिकेटर

    दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में लेफ्ट छात्र संगठन और एबीवीपी के बीच जारी तनातनी को आगे बढ़ाते हुए इस पूरे विवाद की वजह बने जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद ने क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पर हमला बोला है. जहां एक ओर छात्र राजनीति को लेकर यूनिवर्सिटी में, खासतौर पर रामजस कॉलेज में विवाद बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में कई लोगों सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रख रहे हैं और विपक्षी विचारधारा पर प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.

  • जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने दी एबीवीपी को चुनौती, कहा - मेरा डंडा बेसब्र हुआ जा रहा है

    जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने दी एबीवीपी को चुनौती, कहा - मेरा डंडा बेसब्र हुआ जा रहा है

    दिल्ली के रामजस कॉलेज में लिटरेरी कमेटी द्वारा राष्ट्रद्रोह का मुकदमा झेल रहे और जेल जा चुके जेएनयू के छात्र उमर खालिद को एक कार्यक्रम में बुलाए जाने के एबीवीपी के विरोध के बाद से दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्र राजनीति में उबाल आ गया है. इस सबसे में करगिल युद्ध में शहीद हुए सेना के अधिकारी की बेटी गुरमेहर कौर के ट्वीट और फिर उनकी शिकायत की उन्हें रेप करने की धमकी मिल रही है, ने मामले को और बढ़ा दिया है.