NDTV Khabar

Hafiz saeed


'Hafiz saeed' - 205 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कानून में बदलाव के बाद भारत सबसे पहले मसूद अजहर और हाफिज सईद पर कर सकता है कार्रवाई

    कानून में बदलाव के बाद भारत सबसे पहले मसूद अजहर और हाफिज सईद पर कर सकता है कार्रवाई

    बता दें कि लोकसभा में पास किए गए नए UAPA कानून के तहत भारत सरकार ऐसे आतंकवादियों पर ट्रैवल बैन लगाने के साथ-साथ उनकी संपत्ति भी जब्त की जा सकती है. लोकसभा में UAPA कानून के पास होने के बाद अब इसे राज्यसभा के पटल पर रखा जाएगा. राज्यसभा से पास होने के बाद इस कानून को लागू किया जा सकता है. 

  • पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई

    पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई

    पाकिस्तान के गुजरांवाला की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने बुधवार को मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए और बढ़ा दी.

  • पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर पाकिस्तान भले ही अपनी छवि सुधारने की कोशिश कर रहा हो लेकिन अमेरिका को उस पर विश्वास नहीं है. ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर शक जताया है. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पहले भी इस तरह की गिरफ्तारियों से न हाफिस सईद और न उसके संगठन लश्करे-तैयबा पर कोई असर पड़ा है. एक अधिकारी ने कहा, 'हमने यह पहले भी देखा है. हम ठोस कदम उठाए जाने की ओर देख रहे हैं न कि एक 'छलावा'. आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारी का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा के कुछ दिन पहले आया है. आपको बता दें कि साल 2001 में भारत की संसद में हमला करने के बाद से हाफिज सईद को अब तक 7 बार गिरफ्तार किया जा चुका है. 

  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ट्वीट, लिखा-2 साल का दबाव काम आया

    हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ट्वीट, लिखा-2 साल का दबाव काम आया

    सीटीडी के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘जेयूडी सरगना बुधवार सुबह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था जब सीटीडी की टीम ने लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर गुजरांवाला शहर के समीप उसे रोका और आतंकवाद के वित्त पोषण के आरोपों पर उसे गिरफ्तार कर लिया.’’ उन्होंने बताया कि गिरफ्तार करने के फौरन बाद सईद को गुजरांवाला में आतंकवाद रोधी अदालत में पेश किया गया जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • Top 5 News: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, बीजेपी से 'चैंपियन' हुए बाहर

    Top 5 News: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, बीजेपी से 'चैंपियन' हुए बाहर

    अधिकारियों ने बताया कि सईद आतंकवाद रोधी अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं. उन्होंने बताया कि उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया.

  • आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोला भारत- छवि सुधारना चाहते हैं इमरान खान, इनके झांसे में न आएं: सूत्र

    आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोला भारत- छवि सुधारना चाहते हैं इमरान खान, इनके झांसे में न आएं: सूत्र

    मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद को आतंकवाद रोधी विभाग(सीटीडी) ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि सईद आतंकवाद रोधी अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं, उन्होंने बताया कि उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

  • मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, जेल भेजा गया- पाक मीडिया

    मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, जेल भेजा गया- पाक मीडिया

    सईद के नेतृत्व वाले जेयूडी को 2008 मुंबई हमले के लिए जिम्मेदार लश्करे तैयबा का मुखौटा संगठन माना जाता है. संबंधित घटनाक्रम में, लाहौर उच्च न्यायालय ने सईद और उसके सात सहयोगियों द्वारा आतंक के वित्तपोषण और धन शोधन के आरोपों को चुनौती देने वाली याचिकाओं के संबंध में संघीय सरकार, पंजाब सरकार और आतंक रोधी विभाग को नोटिस जारी किया. दो हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा गया है.

  • भारत ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज दिखावा

    भारत ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज दिखावा

    भारत ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज़ एक दिखावा है. दाऊद कहां है ये किसी से छिपा नहीं है. हम सामान्य संबंध चाहते हैं जो आतंकवाद से मुक्त हो. 

  • मुंबई: पुल के खंबे पर ISIS और हाफिज सईद की तारीफ में लिखा गया ये संदेश, मचा हड़कंप

    मुंबई: पुल के खंबे पर ISIS और हाफिज सईद की तारीफ में लिखा गया ये संदेश, मचा हड़कंप

    मुंबई के निकट उरान में एक पुल के खंभे पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट और इसके सरगना अबु बकर अल बगदादी और हाफिज सईद की तारीफ में लिखे संदेश के बाद पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है.

  • बॉलीवुड डायरेक्टर ने साध्वी प्रज्ञा को दिया जवाब, बोले- क्या दाउद इब्राहिम-मसूद अजहर को दे सकती हैं श्राप?

    बॉलीवुड डायरेक्टर ने साध्वी प्रज्ञा को दिया जवाब, बोले- क्या दाउद इब्राहिम-मसूद अजहर को दे सकती हैं श्राप?

    साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) को लेकर राहुल ढोलकिया ने लिखा हैः 'क्या साध्वी प्रज्ञा प्लीज हाफिज सईद, मसूद अजहर, दाउद इब्राहिम को भी श्राप दे सकती है?' इस तरह राहुल ढोलकिया ने साध्वी प्रज्ञा के उस बयान पर रिएक्शन दिया है जिसमें साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि मैंने ही हेमंत करकरे को कहा था कि तेरा सर्वनाश होगा.

  • 'मसूद जी' कहने पर निशाना बने राहुल गांधी के बचाव में कांग्रेस लेकर आई BJP का 'हाफिज जी', देखें VIDEO

    'मसूद जी' कहने पर निशाना बने राहुल गांधी के बचाव में कांग्रेस लेकर आई BJP का 'हाफिज जी', देखें VIDEO

    भाजपा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर ‘हैशटैग राहुल लव्स टेररिस्ट’ के साथ कहा कि ‘देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान!’ भाजपा ने ट्वीट के साथ उनके भाषण का वीडियो भी जारी किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘पहले दिग्विजय सिंह जी ने ‘ओसामा जी’ और 'हाफिज सईद जी' कहा. अब आप (राहुल गांधी) ‘मसूद अजहर जी’ कह रहे हैं. कांग्रेस पार्टी को यह क्या हो गया है.’ वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी और पाकिस्तान में साझी बात क्या है. यह आतंकवादियों के लिये उनका प्रेम है.’ ईरानी ने कहा कि कृपया नोट करें कि मसूद अहजर के प्रति श्रद्धा...इस बात का सबूत है कि राहुल आतंकवादियों से प्रेम करते हैं.

  • पाकिस्तान की चाल या एक्शन? लाहौर में हाफिज सईद को जुमे नमाज अदा करने से रोका

    पाकिस्तान की चाल या एक्शन? लाहौर में हाफिज सईद को जुमे नमाज अदा करने से रोका

    मु्ंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड औकर जमात उद-दाला (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद पर लाहौर के जामिया मस्जिद कदसिया में जुमे की तकरीर देने पर रोक लगा दी गई है.

  • पाकिस्तान में हाफिज सईद पर जुमे की तकरीर देने पर लगी रोक, कई सालों में पहली बार हुआ ऐसा

    पाकिस्तान में हाफिज सईद पर जुमे की तकरीर देने पर लगी रोक, कई सालों में पहली बार हुआ ऐसा

    मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के लाहौर में जमात -उद-दवा (जेयूडी)के मुख्यालयों में जुम्मे की नमाज के बाद संबोधन करने पर रोक लगा दी गयी है. हाल के वर्षों में शायद ऐसा पहली बार है कि सईद लाहौर में होने के बावजूद भी जेयूडी मुख्यालय जामिया मस्जिद कदसिया में जुम्मे का संबोधन नहीं दे पाएगा. सईद को कभी भी जुम्मे का संबोधन देने से नहीं रोका गया, उस दौर में भी नहीं, जब मस्जिद कदसिया का नियंत्रण पंजाब सरकार के हाथों में था.

  • मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की इस अपील को संयुक्त राष्ट्र ने ठुकराया

    मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की इस अपील को संयुक्त राष्ट्र ने ठुकराया

    मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) की गुहार को संयुक्त राष्ट्र (UN) ने ठुकरा दिया है. संयुक्त राष्ट्र से जमात-उद-दावा (JUD) प्रमुख हाफिज सईद ने प्रतिबंधित आतंकियों की सूची से अपना नाम हटाने की अपील की थी. सरकारी सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. बता दें कि यह फैसला ऐसे समय आया है जब संयुक्त राष्ट्र (UN) की 1267 प्रतिबंध समिति को जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर पर पाबंदी लगाने का एक नया अनुरोध प्राप्त हुआ है. बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद संयुक्त राष्ट्र की समिति से अजहर पर पाबंदी लगाने की मांग की गई है.

  • पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का सनसनीखेज खुलासा: जैश की मदद से भारत में करवाते थे बम धमाके

    पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का सनसनीखेज खुलासा: जैश की मदद से भारत में करवाते थे बम धमाके

    पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है.

  • चौतरफा दबाव के बाद पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठनों पर लगाया प्रतिबंध

    चौतरफा दबाव के बाद पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठनों पर लगाया प्रतिबंध

    आतंकवाद पर चौतरफा घिरे पाकिस्तान को आखिरकार मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (JUD) और उसके सहयोगी संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर प्रतिबंध लगाना पड़ा. पाकिस्तान ने हाफिज सईद के इन दोनों संगठनों को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में औपचारिक रूप से डाल दिया है.

  • बालाकोट ऑपरेशन के बाद भारत पाकिस्तान पर भरपूर दबाव बनाने की कोशिश में जुटा

    बालाकोट ऑपरेशन के बाद भारत पाकिस्तान पर भरपूर दबाव बनाने की कोशिश में जुटा

    बालाकोट के बाद भारत की पूरी कोशिश पाकिस्तान पर ज़्यादा से ज़्यादा दबाव बनाने की है.अभिनंदन को लेकर सरकार ने साफ कर दिया था कि कोई सौदेबाज़ी नहीं होगी. सूत्रों के अनुसार इस्लामिक सहयोग संगठन (Organisation of Islamic Cooperation) में भारत ने कहा है कि पाक ने माना है कि मसूद पाकिस्तान में है और उसे जैश के मुखिया के तौर पर भी माना है. हालांकि कार्रवाई की सिर्फ बात करने से बात नहीं बनेगी. पाक को ठोस कार्रवाई करके दिखाना होगा.

  • पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के जमात-उद-दावा पर लगाया प्रतिबंध

    पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के जमात-उद-दावा पर लगाया प्रतिबंध

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पाकिस्तान ने मुबंई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के जमात-उद-दावा (JUD) पर प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही इससे जुड़े फाउंडेशन फलाह-ए-इंसानियत (Falah-e-Insaniat) पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.