Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Harshvardhan


'Harshvardhan' - 74 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वायरस : एयरपोर्ट से लेकर सीमाओं तक चौकसी बरत रही है भारत सरकार

    कोरोना वायरस : एयरपोर्ट से लेकर सीमाओं तक चौकसी बरत रही है भारत सरकार

    सरकार ने सोमवार को कहा कि चीन में फैले नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में उत्पन्न हालात से निपटने के लिए कई कदम उठाये जा रहे हैं और स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में गठित एक मंत्रिसमूह (जीओएम) रोजाना आधार पर समीक्षा कर रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने चीन में नोवेल कोरोना वायरस के प्रकोप के संबंध में भारत सरकार के कदमों के बारे में लोकसभा में स्वत: आधार पर बयान दिया.

  • विजुअल्स देख लीजिए मणिक्कम टैगोर ने किसी पर भी हमला नहीं किया : राहुल गांधी

    विजुअल्स देख लीजिए मणिक्कम टैगोर ने किसी पर भी हमला नहीं किया : राहुल गांधी

    लोकसभा में कांग्रेस सांसद मणिक्कम टैगोर पर बीजेपी सांसदों की ओर से मारपीट का आरोप लगाने पर राहुल गांधी ने बचाव किया है. उन्होंने कहा, आप फुटेज देख लीजिए मणिक्कम टैगोर ने किसी पर हमला नहीं किया है बजाए इसके उनके ऊपर ही हमला हुआ है'.

  • राहुल गांधी की टिप्पणी पर हर्षवर्धन के बयान से लोकसभा में हंगामा, BJP सांसदों ने कहा- कांग्रेस सदस्य ने की हाथापाई की कोशिश

    राहुल गांधी की टिप्पणी पर हर्षवर्धन के बयान से लोकसभा में हंगामा, BJP सांसदों ने कहा- कांग्रेस सदस्य ने की हाथापाई की कोशिश

    लोकसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान उस समय हंगामेदार स्थिति बन गयी जब स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक प्रश्न का उत्तर देने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में गांधी के एक बयान की आलोचना शुरू कर दी. इस पर कांग्रेस के एक सदस्य हंगामा करते हुए सत्तापक्ष की अग्रिम पंक्ति तक पहुंच गये और विवाद बढ़ता देख लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की बैठक दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

  • केजरीवाल को 'बाहरी बताने' पर संजय सिंह ने डॉ हर्षवर्धन को 'प्रवासी विरोधी' बताया

    केजरीवाल को 'बाहरी बताने' पर संजय सिंह ने डॉ हर्षवर्धन को 'प्रवासी विरोधी' बताया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टर हर्षवर्धन की बात का ट्विटर पर जवाब दिया. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा "डॉक्टर साहिब, आपकी मुझसे नफ़रत है. आप मुझे गाली दीजिए. आप UP और हरियाणा में पैदा हुए और दिल्ली में आकर बसे सब लोगों को पराया कैसे बोल सकते हैं? भाजपा के लिए वो पराय हैं. पर वे हमारे तो दिल्ली परिवार का हिस्सा हैं. हम दिल्ली वालों ने उनको सबको अपना लिया, अपना परिवार बना लिया."

  • मनीष सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों में PTM को रद्द कराने को लेकर डॉ. हर्षवर्धन से पूछा- आपकी हिम्मत कैसे हुई...?

    मनीष सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों में PTM को रद्द कराने को लेकर डॉ. हर्षवर्धन से पूछा- आपकी हिम्मत कैसे हुई...?

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर आरोप लगाया है कि वह अपनी शिक्षा विरोधी मानसिकता के चलते दिल्ली के सरकारी स्कूलों में होने वाली पैरंट टीचर मीटिंग को रुकवाना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी भी लिखी है. आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, 'हर्षवर्धन जी आपकी हिम्मत कैसे हो गई दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पीटीएम को रद्द करवाने के लिए उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखने की. आपको शर्म आनी चाहिए इस बात पर''

  • ई सिगरेट पर प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक को लोकसभा में मिली मंजूरी, डॉ. हर्षवर्धन ने कहा ये...

    ई सिगरेट पर प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक को लोकसभा में मिली मंजूरी, डॉ. हर्षवर्धन ने कहा ये...

    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कहा, ''यह सही है कि भारत में कुल आबादी के करीब 0.2 प्रतिशत लोगों द्वारा ही ई सिगरेट का इस्तेमाल करने की खबर है लेकिन हाल ही में स्कूल के औचक निरीक्षण में बच्चों के बैग में 150 वाष्पीकरण उपकरण (वेपिंग डिवाइस) पाए गए.

  • 19 केस और दर्जन भर से ज्यादा ट्रांसफर झेलने वाले मैग्सेसे विजेता IFS संजीव चतुर्वेदी को हटाने के लिए PM मोदी ने किया था फोन?

    19 केस और दर्जन भर से ज्यादा ट्रांसफर झेलने वाले मैग्सेसे विजेता IFS संजीव चतुर्वेदी को हटाने के लिए PM मोदी ने किया था फोन?

    RTI के तहत मिले दस्तावेज के मुताबिक तत्कालिन स्वास्थ्य सचिव लव वर्मा का D.O NO File No:V-16020/36/2009-ME-I नंबर का एक पत्र प्रधानमंत्री के उस वक्त के प्रिंसिपल सचिव पीके मिश्रा को 23 अगस्त 2014 को लिखा गया, जिसमें कहा गया कि डिप्टी सचिव और CVO संजीव चतुर्वेदी को कार्यमुक्त करने के बाबत प्रधानमंत्री की स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर बातचीत हुई. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने AIIMS के उस वक्त के CVO संजीव चतुर्वेदी को जबरन छुट्टी पर भेज दिया.

  • शिवसेना के पूर्व विधायक के घर पर तोड़फोड़, हमलावर ने लगाए ‘जय भवानी, जय शिवाजी’ के नारे

    शिवसेना के पूर्व विधायक के घर पर तोड़फोड़, हमलावर ने लगाए ‘जय भवानी, जय शिवाजी’ के नारे

    गौरतलब है कि जाधव ने एक चुनावी रैली में उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित तौर पर अशोभनीय टिप्पणियां की थीं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमला देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ. इसमें उनके घर की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं और एक कार को भी नुकसान पहुंचा है. हमले के वक्त घर में जाधव की पत्नी और दो बेटे मौजूद थे.

  • 2020 से NEET के जरिए मिलेगा AIIMS, JIPMER में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में एडमिशन

    2020 से NEET के जरिए मिलेगा AIIMS, JIPMER में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में एडमिशन

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को घोषणा की कि सभी AIIMS और JIPMER सहित देश भर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश सामान्य राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा ‘NEET’ के माध्यम से होगा. वर्तमान में, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) और जवाहरलाल स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (JIPMER) को छोड़कर सभी मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के माध्यम से किए जाते हैं.

  • एक दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल BJP में शामिल

    एक दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल BJP में शामिल

    महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (Harshvardhan Patil) बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने एक दिन पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. पाटिल दक्षिण मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए.

  • भारतीय राजदूत ने अमेरिकी मीडिया पर लगाया आरोप, बोले - कश्मीर की एकतरफा तस्वीर दिखाई जा रही है

    भारतीय राजदूत ने अमेरिकी मीडिया पर लगाया आरोप, बोले - कश्मीर की एकतरफा तस्वीर दिखाई जा रही है

    अमेरिका में भारत के राजदूत ने कहा है कि अमेरिकी मीडिया का एक तबका, खासतौर से उदारवादी धड़ा कश्मीर पर एकतरफा तस्वीर दिखा रहा है. ऐसा उन पक्षों के कहने पर किया जा रहा है जो भारतीय हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं.

  • डॉक्टरों के साथ की मारपीट तो हो सकती है 7 साल की सज़ा, 1 से 5 लाख तक के मुआवजे की भी बात

    डॉक्टरों के साथ की मारपीट तो हो सकती है 7 साल की सज़ा, 1 से 5 लाख तक के मुआवजे की भी बात

    इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी. साथ में यह भी कहा कि मसौदा को कुछ ही दिनों में फीडबैक के लिए पब्लिक फोरम के बीच डाला जाएगा. स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये मसौदा रेजिडेंट डॉक्टर्स और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ मिलकर बनाया है.

  • स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन हड़ताली डॉक्टरों से मिले, कहा- वरदान साबित होने वाला है एनएमसी बिल

    स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन हड़ताली डॉक्टरों से मिले, कहा- वरदान साबित होने वाला है एनएमसी बिल

    एनएमसी विधेयक (NMC Bill) का विरोध कर रहे हड़ताली रेजिडेंट डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन से मुलाकात की. स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने डाक्टरों से हड़ताल वापस लेने की अपील की. डॉ हर्षवर्धन ने इस मुलाकात के बाद कहा कि बिल के बारे में डॉक्टरों को गलतफहमी थी. उन्हें विस्तार से समझाया गया. बच्चे समझदार हैं, उन्हें समझना चाहिए. यह बिल डॉक्टरों और मरीजों के हित में है.यह बिल वरदान साबित होने वाला है. सभी विकसित देशों में ऐसा प्रावधान है. उन्होंने कहा कि हमने अपील की है कि उनकी हड़ताल का कोई औचित्य नही है. यह जनता के हित में भी नहीं है. अब वे क्या करना चाहते हैं यह उनके ऊपर है.

  • मोदी सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए नया कानून लाने की कोशिश शुरू की

    मोदी सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए नया कानून लाने की कोशिश शुरू की

    चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने NDTV से कहा है कि इसके लिए नया कानून बनाने की कोशिश शुरू की जा रही है. इसके लिए उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र भी लिखे हैं. उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर में विशेषज्ञों की एक नई टीम भेजी गई है.

  • डॉक्टरों की हड़ताल: 300 डॉक्टरों का इस्तीफा, ममता और केंद्र में वार-पलटवार, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

    डॉक्टरों की हड़ताल: 300 डॉक्टरों का इस्तीफा, ममता और केंद्र में वार-पलटवार, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

    कोलकाता के एक अस्पताल में डॉक्टरों से मारपीट की घटना के खिलाफ जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के समर्थन में देश के कई हिस्सों में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है. आइए डालते हैं इस मामले में अब तक हुई गतिविधियों पर एक नजर...

  • अरविंद केजरीवाल ने 'आयुष्मान भारत योजना' लागू करने से किया इनकार तो केंद्रीय मंत्री ने कुछ यूं दिया जवाब...

    अरविंद केजरीवाल ने 'आयुष्मान भारत योजना' लागू करने से किया इनकार तो केंद्रीय मंत्री ने कुछ यूं दिया जवाब...

    हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने अपने पत्र में लिखा कि मुझे यह देख बहुत पीड़ा हुई कि आपने मेरी आयुष्मान भारत योजना को लागू करने के निवेदन का जवाब सोशल मीडिया पर दिया. इससे पता चलता है कि आप दिल्ली के लोगों के भले में बहुत कम दिलचस्पी रखते हैं. आपका यह दावा कि दिल्ली सरकार पहले ही सभी को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं दे रही हैं और इसलिए दिल्ली वालों को आयुष्मान भारत योजना की जरूरत नहीं है, पूरी तरह से गलत है.

  • डॉ हर्षवर्धन की आयुष्मान भारत योजना दिल्ली में लागू करवाने की मंशा, सत्येंद्र जैन बिफर पड़े

    डॉ हर्षवर्धन की आयुष्मान भारत योजना दिल्ली में लागू करवाने की मंशा, सत्येंद्र जैन बिफर पड़े

    नए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करवाने को लेकर दिल्ली सरकार से बात करेंगे. हालांकि इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने साफ कहा है कि दिल्ली सरकार इस योजना को लागू नहीं करेगी. उन्होंने कहा है कि आप सरकार सभी का इलाज कराएगी चाहे वह गरीब हो या अमीर.

  • 6th Phase Election: छठे चरण में क्या BJP मार पाएगी 'छक्का'? 2014 में 59 में से जीती थी 45 सीटें

    6th Phase Election: छठे चरण में क्या BJP मार पाएगी 'छक्का'? 2014 में 59 में से जीती थी 45 सीटें

    Lok Sabha Election 6th Phase: छह राज्यों और दिल्ली की 59 लोकसभा सीटों पर छठे चरण का मतदान जारी है. इस चरण के साथ ही केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन (Harshvardhan), राधामोहन सिंह और मेनका गांधी (Maneka Gandhi), सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का फैसला हो जाएगा. छठे दौर के इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान होना है. इस चरण में कुल 10.17 करोड़ मतदाता मतदान के योग्य हैं जो 979 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. लोकसभा चुनाव के इस चरण को भाजपा के लिये कड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि 2014 के चुनाव में भाजपा (BJP) ने इनमें से 45 सीटें जीतीं थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस को आठ, कांग्रेस को दो और समाजवादी पार्टी और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी.

Advertisement