NDTV Khabar

Haryana assembly election


'Haryana assembly election' - 184 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Assembly Election 2019: हाल ही BJP में शामिल हुईं सपना चौधरी की इस 'अदा' से पार्टी परेशान

    Assembly Election 2019: हाल ही BJP में शामिल हुईं सपना चौधरी की इस 'अदा' से पार्टी परेशान

    हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई हरियाणवी लोक गायिका सपना चौधरी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में एक प्रतिद्वंद्वी पार्टी के प्रत्याशी गोपाल कांडा का प्रचार कर अपनी पार्टी (बीजेपी) को असहज कर दिया है बीजेपी सूत्रों ने बताया कि सपना के इस कदम से पार्टी नाराज है और नुकसान रोकने के लिए दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सपना को चुनाव प्रचार करने से रोक दिया है.  सपना ने सिरसा से हरियाणा लोकहित पार्टी के प्रत्याशी कांडा के लिये प्रचार किया था. कांडा हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं और राज्य की राजनीति में एक प्रभावशाली नेता माने जाते हैं. कांडा का नाम उस समय चर्चा में रहा था, जब उनकी विमानन कंपनी की एक महिला कर्मचारी ने खुदकुशी कर ली थी. 

  • Haryana Assembly Election: बाबा जेल में पर राम रहीम के डेरे पर अब भी माथा टेक रहे नेता

    Haryana Assembly Election: बाबा जेल में पर राम रहीम के डेरे पर अब भी माथा टेक रहे नेता

    दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म और एक पत्रकार की हत्या के मामले में जेल में बंद राम रहीम के डेरे पर अब भी नेता माथा टेक रहे हैं. अंतर बस इतना है कि इमेज खराब होने की डर से इस बार पार्टियों के शीर्ष स्तर के नेता तो डेरे में सार्वजनिक हाजिरी लगाने से बच रहे हैं, मगर हरियाणा में डेरे के प्रभाव वाली सिरसा व आसपास की सीटों से विभिन्न दलों के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नेता माथा टेकने से नहीं चूक रहे.

  • कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- उन्हें बताना चाहिए कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे

    कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- उन्हें बताना चाहिए कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे

    PMC बैंक मामले का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बैंक में खाताधारकों को उनका पैसा नहीं मिल रहा है. कुछ लोगों की मौत भी हो गयी. 'हमारा कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी इस मामले में 'प्राइम मिनिस्टर कमिटमेंट' (पीएमसी) दिखाएं और यह कहें कि सभी का पैसा वापस मिलेगा.'

  • Haryana Election 2019: हरियाणा में PM मोदी ने कहा- पानी पर आपका हक, पाकिस्तान नहीं जाने दूंगा एक भी बूंद पानी

    Haryana Election 2019: हरियाणा में PM मोदी ने कहा- पानी पर आपका हक, पाकिस्तान नहीं जाने दूंगा एक भी बूंद पानी

    इस दौरान उन्होंने विपक्ष पार्टी पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि गुरु नानक के 550वें जयंती के मौके पर 8 नंबवर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होने जा रहा है. पीएम मोदी ने रैली में कहा, ''भाजपा सरकार गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के इस महान क्षण, इस ऐतिहासिक क्षण से पूरी दुनिया को परिचित कराने का प्रयास कर रही है. यही कारण है कि पूरे विश्व में भारत सरकार इस पर्व को मनाने वाली है.

  • हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद क्रिकेट मैदान में बल्लेबाज बन गए राहुल गांधी, देखें-VIDEO

    हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद क्रिकेट मैदान में बल्लेबाज बन गए राहुल गांधी, देखें-VIDEO

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महेंद्रगढ़ गए. वहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित किया और हेलीकॉप्टर से दिल्ली लौटने लगे. वे दिल्ली पहुंचते इससे पहले मौसम बिगड़ा और उनके हेलीकॉप्टर की रेवाड़ी में आपात लैंडिंग करानी पड़ी. हेलीकॉप्टर एक कॉलेज के मैदान में उतरा. मैदान में क्रिकेट खेलते बच्चों के साथ राहुल गांधी ने भी हाथ आजमाया और कुछ देर बल्लेबाजी कर डाली. इस बीच खबर चली कि राहुल के हेलीकॉप्टर में खराबी आने से इमरजेंसी लैंडिंग हुई. हालांकि कांग्रेस की ओर से जल्द ही इसका खंडन किया गया.

  • पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की ‘केमिस्ट्री’ पर पीएम मोदी ने उठाए सवाल

    पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की ‘केमिस्ट्री’ पर पीएम मोदी ने उठाए सवाल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रूख के लिए उसकी आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान विपक्षी दल के बयानों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता है .

  • मंदी को लेकर पीएम पर राहुल गांधी का तीखा हमला, बोले- मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं, दुनिया में बन रहा भारत का मजाक

    मंदी को लेकर पीएम पर राहुल गांधी का तीखा हमला, बोले- मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं, दुनिया में बन रहा भारत का मजाक

    देश में मंदी के हालातों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है और इस सरकार की नीतियों के कारण आज दुनिया भर में भारत का मजाक बनाया जा रहा है.

  • Haryana Assembly election: हरियाणा की रैली में बोले PM मोदी- अब तो देश भी यह जान गया है कि कांग्रेस को ये दर्द होता क्यों है?

    Haryana Assembly election: हरियाणा की रैली में बोले PM मोदी- अब तो देश भी यह जान गया है कि कांग्रेस को ये दर्द होता क्यों है?

    इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा, ''मैं लोकसभा के चुनाव में आपका आशीर्वाद लेने यहां नहीं पहुंच पाया था. लेकिन आपने न गिला किया, न शिकवा किया. पूरी ताकत से हमारा साथ दिया. तब से मेरा मन था कि एक बार आपके सामने जाकर आपको नमन करूं. आज से सौभाग्य मुझे मिला है. जनता जर्नादन तो ईश्वर का रूप होती है, लेकिन जो जनता जर्नादन को ईश्वर न मानते हुए खुद को ही शहंशाह मानने लग जाते हैं, अहंकार में सातवे आसमान में पहुंच जाते हैं तो उनका वही हाल होता है जो हरियाणा की जनता ने लोकसभा चुनाव में करके दिखाया है.''

  • Assembly Election 2019 : क्या इस वजह से वीडी सावरकर को BJP भारत रत्न देने की कर रही है बात?

    Assembly Election 2019 : क्या इस वजह से वीडी सावरकर को BJP भारत रत्न देने की कर रही है बात?

    हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव अगर देश के सबसे उबाऊ और नीरस चुनावों में से एक कहे जा रहे हैं. दोनों ही राज्यों में विपक्ष न तो अपनी बात ठीक से रख पा रहा है और विपक्षी पार्टियों में आपसी एकता दिखाई दे रही है.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: EVM का नया अर्थ बताया मनोहरलाल खट्टर ने - Every Vote for Modi

    हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: EVM का नया अर्थ बताया मनोहरलाल खट्टर ने - Every Vote for Modi

    कुछ ही समय बाद डिलीट कर दिए गए इस ट्वीट में एक वीडियो फुटेज भी अपलोड किया गया था, जिसमें मनोहरलाल खट्टर एक चुनावी रैली के दौरान अपनी बात जनता को समझा रहे थे, "इस मशीन का नाम है EVM... इस संक्षिप्त रूप को ऐसे भी समझा जा सकता है - Every Vote for Modi... लेकिन अगर कोई कहता है कि यह चुनाव विधानसभा के लिए है, संसद के लिए नहीं, तो EVM का विस्तृत रूप Every Vote for Manohar भी हो सकता है... और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वोट मोदी जी के लिए है या मनोहर के लिए, जो निशान दबाया जाना है, वह 'कमल' है..." इसी रैली में मुख्यमंत्री ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए BJP के 75 से ज़्यादा सीटें जीतने के लक्ष्य को भी दोहराया.

  • Assembly Election: मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं, शस्त्र पूजा में 'ओम' नहीं लिखता तो क्या लिखता : राजनाथ सिंह

    Assembly Election: मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं, शस्त्र पूजा में 'ओम' नहीं लिखता तो क्या लिखता : राजनाथ सिंह

    हरियाणा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की परंपरा है. जब मैंने राफेल पर 'ओम' लिखा तो लोगों का कहना था कि ओम क्यों लिखा

  • Haryana Assembly Election 2019: जमीन पर कोई काम नहीं, भाजपा ने पांच साल सिर्फ झूठ बोला: दुष्यंत चौटाला

    Haryana Assembly Election 2019: जमीन पर कोई काम नहीं, भाजपा ने पांच साल सिर्फ झूठ बोला: दुष्यंत चौटाला

    मुख्य चुनावी मुद्दा बनाए जाने के सवाल पर 31 वर्षीय नेता ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि यह क्षेत्रीय चुनाव के लिए कोई मुद्दा है, अगर लोकसभा चुनाव होते तो यह एक मुद्दा हो सकता था.' दुष्यंत ने कहा, 'बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है. राज्य में युवाओं की अच्छी-खासी आबादी है और बेरोजगारी दर के 28 प्रतिशत से ज्यादा होने से सबसे ज्यादा नुकसान उन्हीं का हो रहा है. अपराध दूसरा अहम मुद्दा है. हम प्रतिदिन एक हत्या, तीन दुष्कर्म और चार डकैती का सामना कर रहे हैं.'

  • आखिर BJP ने हरियाणा छोड़ महाराष्ट्र में क्यों झोंकी पूरी ताकत?

    आखिर BJP ने हरियाणा छोड़ महाराष्ट्र में क्यों झोंकी पूरी ताकत?

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा को छोड़ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. दिल्ली से कई राष्ट्रीय नेताओं को चुनाव प्रबंधन के लिए महाराष्ट्र के मोर्चे पर लगाया गया है. इसके पीछे कई वजहें बताई जा रही हैं.

  • NDTV से बोले नितिन गडकरी- हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव में टूटेंगे पिछले सभी रिकॉर्ड, दोनों राज्यों में BJP...

    NDTV से बोले नितिन गडकरी- हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव में टूटेंगे पिछले सभी रिकॉर्ड, दोनों राज्यों में BJP...

    हरियाणा के चुनावी संग्राम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने NDTV से कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2019) में बीजेपी (BJP) का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिलेगा.

  • TOP 5 NEWS: सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी, पीएम मोदी की रैली में हंगामा

    TOP 5 NEWS: सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी, पीएम मोदी की रैली में हंगामा

    TOP 5 NEWS: अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में आखिरी सुनवाई पूरी हुई, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया. सुप्रीम कोर्ट ने अन्य कुछ याचिकाओं पर सुनवाई से इनकार कर दिया और सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि अब बहुत हो चुका, हम शाम को पांच बजे उठ जाएंगे. लेकिन वह तय समय से एक घंटे पहले ही उठ गए और 40वें दिन कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई.

  • Haryana Election: दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन करेंगे अशोक तंवर, कहा- कुछ लोगों को सबक सिखाना है

    Haryana Election: दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन करेंगे अशोक तंवर, कहा- कुछ लोगों को सबक सिखाना है

    बुधवार को तंवर ने कहा, 'हमने अपने सभी साथियों से चर्चा की. हम लोगों ने फैसला किया है कि हम हरियाणा चुनाव में जेजेपी यानी दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन करेंगे. हमने यह सर्जिकल स्ट्राइक आज से शुरू की है. मेरी कांग्रेस पार्टी से कोई दुश्मनी नहीं, लेकिन कुछ लोगों को सबक सिखाना जरूरी है.' साथ ही उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि दुष्यंत चौटाला मुख्यमंत्री बनें और आज से कांग्रेस तीसरे और चौथे नंबर की लड़ाई लड़ेगी.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव: PM मोदी कर रहे थे रैली, युवक ने मंच की ओर फेंके कागज और चिल्लाकर कहा- ‘कहां है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ?'

    हरियाणा विधानसभा चुनाव: PM मोदी कर रहे थे रैली, युवक ने मंच की ओर फेंके कागज और चिल्लाकर कहा- ‘कहां है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ?'

    व्यक्ति की पहचान जगाधरी के रहनेवाले अशोक कुमार के रूप में हुई है. उसने मोदी के संबोधन स्थल की तरफ कागज भी फेंके थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करके लिखे गए पत्र में व्यक्ति ने कहा है कि यमुनानगर में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ 26 अगस्त को उसके शिक्षक ने कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया.

  • हरियाणा में बोले PM मोदी- 70 साल तक आपका पानी पाकिस्तान जाता रहा, ये मोदी उसे रोकेगा, काम शुरू कर दिया

    हरियाणा में बोले PM मोदी- 70 साल तक आपका पानी पाकिस्तान जाता रहा, ये मोदी उसे रोकेगा, काम शुरू कर दिया

    पीएम मोदी ने कहा, मैं दो दिन से हरियाणा में हूं. हवा का रूख साफ-साफ पता लग रहा है. भाजपा दोबारा हरियाणा की सेवा करे, ये जनता ने फैसला कर लिया है. कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की स्थिति में आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के कारण पहुंची है. पवित्रता, परिश्रम और ईमानदारी पर आज हरियाणा की जनता मुहर लगा रही है.