NDTV Khabar

Hd kumarasamy


'Hd kumarasamy' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक में सियासी संकट के बीच विधायकों के साथ क्रिकेट खेलने में मशगूल दिखे येदियुरप्पा 

    कर्नाटक में सियासी संकट के बीच विधायकों के साथ क्रिकेट खेलने में मशगूल दिखे येदियुरप्पा 

    कांग्रेस-जद(एस) के बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अपने इस्तीफे स्वीकार किये जाने में देरी को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी, जिसपर मंगलवार को सुनवाई हुई. अदालत बुधवार सुबह इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा. कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के करीब 16 विधायक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं, जिससे कर्नाटक सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

  • क्या से क्या हो गए देखते-देखते! जब कुमारस्वामी का शपथग्रहण बना था विपक्षी एकता की मिसाल, PM मोदी को हराने का था सपना

    क्या से क्या हो गए देखते-देखते! जब कुमारस्वामी का शपथग्रहण बना था विपक्षी एकता की मिसाल, PM मोदी को हराने का था सपना

    कर्नाटक के मंत्री एवं निर्दलीय विधायक एच. नागेश ने एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई में चल रही गठबंधन सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और इसके साथ ही उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इस नए घटनाक्रम के चलते राज्य सरकार पर संकट और गहरा गया है. उधर कांग्रेस के सांसदों ने संसद में भी इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया है. कांग्रेस आरोप लगा रही है कि मोदी सरकार राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश रही है और इसके लिए वह राजभवन का इस्तेमाल कर रही है. वहीं डिप्टी सीएम जी परमेश्वरा ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस के सभी मंत्री इस्तीफा दे देंगे और उनकी जगह पर नाराज विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है. फिलहाल देखने वाली बात यह होगी कि राज्यपाल को इस्तीफा सौंप चुके विधायक कितनी सुनते हैं. लेकिन इस नए घटनाक्रम से इतर अगर हम पीछे जाएं तो पता चलेगा कि जबसे राज्य में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी है वह लगातार छिचकोले खा रही है. साल 2018 में हुए चुनाव में बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसको 104 सीटें मिली थीं. लेकिन वह बहुमत से 10 सीटें पीछे रह गई.

  • NEET 2019 Exam: ट्रेन लेट होने से परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को मिलेगा एक और मौका, 20 मई को होगा एग्जाम

    NEET 2019 Exam: ट्रेन लेट होने से परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को मिलेगा एक और मौका, 20 मई को होगा एग्जाम

    NEET 2019 परीक्षा 5 मई को देश भर में आयोजित की गई थी. कर्नाटक में ट्रेन लेट होने की वजह से जिन छात्रों की मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट'  (NEET 2019 Exam) छूट गई थी उन्हें एक और मौका दिया जाएगा. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इन छात्रों के लिये राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का आयोजन 20 मई को किया जाएगा.

  • कर्नाटक में 'ऑपरेशन लोटस' 'फेल' होने पर कांग्रेस ने उड़ाया BJP का मजाक: तो चलिए अब काम पर लौटते हैं...

    कर्नाटक में 'ऑपरेशन लोटस' 'फेल' होने पर कांग्रेस ने उड़ाया BJP का मजाक: तो चलिए अब काम पर लौटते हैं...

    सत्तारूढ गठबंधन में शामिल दलों ने भाजपा पर सरकार गिराने का कथित रूप से प्रयास करने का आरोप लगाया था जबकि भाजपा के विधायक खरीद फरोख्त के प्रयासों के डर से गुरूग्राम के एक रिसॉर्ट में बने हुए हैं. राज्य के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा था कि स्थिति ‘नियंत्रण' में है और चिंता की कोई बात नहीं है.

  • कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी का आदेश, जो फाइलें कन्नड़ में हों वही भेजें, अंग्रेजी नहीं चलेगी

    कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी का आदेश, जो फाइलें कन्नड़ में हों वही भेजें, अंग्रेजी नहीं चलेगी

    कर्नाटक में एक बार फिर 'भाषा' की राजनीति गर्मा गई है. कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने साफ आदेश दिया है कि एक नवम्बर यानी कर्नाटक स्थापना दिवस से फाइल सिर्फ कन्नड भाषा में हगी उनके पास भेजी जाए. मतलब अग्रेज़ी में ना तो फाइल लिखी जाएगी और ना ही अधिकारी उस पर नोट्स अग्रेज़ी में लिख पाएगें.