NDTV Khabar

Heavy rain forecasted


'Heavy rain forecasted' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में उमस से लोग हो सकते हैं परेशान, इन राज्यों में है बारिश की संभावना

    Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में उमस से लोग हो सकते हैं परेशान, इन राज्यों में है बारिश की संभावना

    Weather Updates: अनुमान के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है.

  • Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की बारिश की संभावना, 13 अगस्त से पहले भारी वर्षा की उम्मीद नहीं, जानें इन राज्यों का हाल

    Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की बारिश की संभावना, 13 अगस्त से पहले भारी वर्षा की उम्मीद नहीं, जानें इन राज्यों का हाल

    Weather Updates: यहां सुबह 28 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई थी.  

  • Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी, बढ़ सकती है लोगों की परेशानी

    Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी, बढ़ सकती है लोगों की परेशानी

    बता दें कि बीते कुछ दिनों से मुंबई में भारी बारिश हो रही है. इस वजह से शहर के कई इलाकों में भारी जलजमाव की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में अगले दो दिनों में भारी बारिश की आशंका

    आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में अगले दो दिनों में भारी बारिश की आशंका

    आंध प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु (Andhra Pradesh and Tamil Nadu) में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है, क्योंकि गहरे दबाव के क्षेत्र के जबर्दस्त चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है. आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा और ओंगोल के बीच चक्रवात सोमवार को तटीय रेखा पार कर सकता है.

  • Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली में आज सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सुबह साढे आठ बजे आर्द्रता 90 फीसदी दर्ज की गयी है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे तक 5.8 मिमि बारिश दर्ज की गयी है. विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अनुमान जाहिर किया था. बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह भी तेज़ बारिश हुई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश के बाद हुए जाम के मद्देनजर लोगों को कई रास्तों से बचने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि भारी बारिश से कई इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि लोनी गोल चक्कर के इलाके में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक काफी स्लो गई है. इसके अलावा प्रगति मैदान, लक्ष्मीनगर, दुर्गापुरी चौक, बिहारी कॉलोनी के पास नाला रोड पर भी पानी जमा हो गया है.

  • Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह को तेज़ बारिश देखने को मिली. दिल्ली के शांतिपथ, मोती बाग तथा दिल्ली छावनी इलाकों में सुबह खूब बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली. वहीं, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने मौसम विभाग (लखनऊ) द्वारा जारी की गई 6 सितंबर तक भारी बरसात की चेतावनी के मद्देनज़र सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 

  • Weather Report: जानिये अगले एक हफ्ते तक दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: जानिये अगले एक हफ्ते तक दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहा. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस सप्ताह हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की ओर से सोमवार को जारी साप्ताहिक अनुमान के अनुसार, इस सप्ताह देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से के अधिकांश राज्यों में मानसून सक्रिय रहेगा. स्काइमेट के अनुसार, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में पांच सितंबर तक कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. कुछ जगहों पर भारी वर्षा भी हो सकती है. पांच सितंबर के बाद दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में बारिश कम हो जाएगी, लेकिन 7 सितंबर तक हल्की बारिश की गतिविधियां बनी रहेंगी.

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल

    Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल

    दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह से ही बारिश देखने को मिली. देश के कई इलाकों के साथ-साथ दिल्ली, नोएडा और आस-पास के इलाकों में शनिवार की तरह ही रविवार की सुबह से ही बारिश का नजारा देखने को मिला. हालांकि, रविवार की बारिश शनिवार की तुलना में थोड़ी धीमी रही. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की रात से ही रुक-रुक कर बारिश होती रही. बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली एवं हरियाणा सहित तमाम उत्तरी एवं पूर्वोत्तर राज्यों में आज के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ हो रही है भारी बारिश, जानें अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ हो रही है भारी बारिश, जानें अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश देखने को मिली. अभी दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. बारिश के साथ-साथ मौसम में अंधेरा छाया हुआ. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर को लेकर बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली के ग्रेटर कैलाश, आरकेपुरम, हॉजखास इलाके में काफी तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा, नोएडा के सेक्टर 16, 20 आदि में भी बारिश की खबर है. 

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ के लिए कई राज्यों भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज भी तेज बारिश हो सकती है.  हालांकि, दिल्ली एनसीआर में आज मौसम साफ है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • मध्‍य प्रदेश और गोवा समेत 6 राज्‍यों में होगी भारी बारिश, बाढ़ से तबाह केरल में भी खूब बरसेंगे बादल

    मध्‍य प्रदेश और गोवा समेत 6 राज्‍यों में होगी भारी बारिश, बाढ़ से तबाह केरल में भी खूब बरसेंगे बादल

    मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और गोवा सहित छह राज्यों के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है.

  • स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में बरसेंगे बादल, इन राज्यों में भी तेज बारिश की चेतावनी

    स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में बरसेंगे बादल, इन राज्यों  में भी तेज बारिश की चेतावनी

    मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम मानसून की उत्तरी क्षेत्र में सक्रियता को देखते हुए बुधवार को स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली सहित 16 राज्यों में भारी बारिश और केरल सहित पांच राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है.

  • Weather Report: अगले सप्ताह देश के इन इलाकों में हो सकती भारी बारिश

    Weather Report: अगले सप्ताह देश के इन इलाकों में हो सकती भारी बारिश

    हिमाचल के जिन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है उनमें चंबा, कांगड़ा और हमीरपुर जिलों मुख्य रूप से शामिल हैं. विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कांगड़ा में सबसे अधिक 124.1 मिलीमीटर, सिंगहुंता में 123 मिलीमीटर, नेहरी में 121 मिलीमीटर, जवाली में 109 मिलीमीटर, धर्मशाला में 95.4 मिलीमीटर और सुंदरनगर में 51.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी.

  • उत्तर प्रदेश में आज तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी, जानें इस सप्ताह देश के इन हिस्सों में क्या है मौसम का हाल

    उत्तर प्रदेश में आज तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी, जानें इस सप्ताह देश के इन हिस्सों में क्या है मौसम का हाल

    मौमस विभाग ने एक बार फिर से आंधी-तूफान और बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के गोंडा, बस्ती, फैजाबाद, अम्बेडकर नगर, सीतापुर, लखीमपुर खेरी, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल और आसपास के इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर अगले 3 घंटों के दौरान तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. इतना ही नहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

  • छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट…

    छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट…

    अगले 48 घंटे छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है, जहां अगले 48 घंटे तक गरज-चमक के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है. ​