NDTV Khabar

Heavy rain in uttar pradesh News in Hindi


'Heavy rain in uttar pradesh' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

    उत्तर प्रदेश और बिहार में मानसून की सक्रियता से भारी बारिश हो सकती है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट ने अगले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है. स्काइमेट के अनुसार, दोनों प्रदेशों में कुछ जगहों पर मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. इन इलाकों में बिजली कड़कने की घटना भी हो सकती है. 

  • यूपी में मॉनसून की रफ्तार बरकरार, CM योगी ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

    यूपी में मॉनसून की रफ्तार बरकरार, CM योगी ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

    इस दौरान राज्य में वर्षाजनित हादसों में तीन और लोगों की मौत हो गयी.

  • उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 6 जिलों में बाढ़ का खतरा, गोंडा में बांध में दरार आने से मचा हड़कंप

    उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 6 जिलों में बाढ़ का खतरा, गोंडा में बांध में दरार आने से मचा हड़कंप

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश की वजह से वाराणसी, इलाहाबाद, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर और गोंडा में गंगा, यमुना और घाघरा के साथ ही सहायक नदियां उफान पर हैं. इससे इन जिलों में दर्जनभर गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.

  • बारिश के कहर से यूपी वालों को अभी नहीं मिलेगी राहत, हादसों में 12 और मरे, आंकड़ा 175 तक पहुंचा

    बारिश के कहर से यूपी वालों को अभी नहीं मिलेगी राहत, हादसों में 12 और मरे, आंकड़ा 175 तक पहुंचा

    राज्य में हो रही जानलेवा बारिश के कारण हुए हादसों में पिछले 24 घंटों के दौरान 12 और लोगों की मौत हो गयी.

  • उत्तर प्रदेश : लगातार 3 दिन से हो रही बारिश ने ली 58 जानें, 53 लोग घायल भी हुए

    उत्तर प्रदेश :  लगातार 3 दिन से हो रही बारिश ने ली 58 जानें, 53 लोग घायल भी हुए

    राहत आयुक्त कार्यालय के प्रवक्ता के मुताबिक पिछले दो दिनों में अब तक 58 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, जिसमें सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौत सहारनपुर में हुई है जबकि मेरठ में 10 और आगरा में छह लोगों की मौत हुई है.

  • बारिश का कहर : उत्तर प्रदेश में बीते 60 घंटों में 43 लोगों की मौत, दिल्ली में बाढ़ का अलर्ट

    बारिश का कहर : उत्तर प्रदेश में बीते 60 घंटों में 43 लोगों की मौत, दिल्ली में बाढ़ का अलर्ट

    उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है. यहां बारिश की वजह से पिछले 60 घंटों के दौरान 43 लोगों की मौत हुई है. इनमें से ज़्यादातर मौत वेस्टर्न यूपी के ज़िलों में पिछले दो दिनों में हुई हैं. सबसे ज़्यादा 10 लोगों की मौत सहारनपुर में हुई है. वहीं आगरा में 6 लोगों की जान गई है. जबकि मेरठ और मैनपुरी में 4-4 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

  • बारिश से दिल्ली-एनसीआर का हाल-बेहाल, गाजियाबाद में पार्किंग में डूबी गाड़ियां, देखें तस्वीरें

    बारिश से दिल्ली-एनसीआर का हाल-बेहाल, गाजियाबाद में पार्किंग में डूबी गाड़ियां, देखें तस्वीरें

    दो दिन की बारिश से ही दिल्ली एनसीआर के हालात बेहाल हो गये हैं. दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद में दो दिन की ही बारिश में एक सड़क धंस गई और दो सोसाइटियों पर खतरा मंडरा रहा है.वहीं, ग़ाज़ियाबाद के विजयनगर में रोजवैली स्कूल के पास भारी  बारिश के चलते पार्किंग और बारात घर में खड़ी 25 गाड़ियां डूब गईं.

  • दिल्ली-NCR में ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि सड़कें धंसी, गाड़ियां डूबीं, जानें और राज्यों का हाल

    दिल्ली-NCR में ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि सड़कें धंसी, गाड़ियां डूबीं, जानें और राज्यों का हाल

    दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. साथ ही घनघोर बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से दिन रात की तरह दिखने लगा है. इसके अलावा बारिश की वजह से जगह-जगह जाम भी लग गया है. कुछ जगहों पर बारिश भले ही कम हो, मगर वहां भी छींटे पड़ रही हैं. मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार और देश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली में बारिश की वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई है. ट्रैफिक की वजह से ऑफिस वालों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

  • Weather Report : दिल्ली, यूपी और बिहार में बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Report : दिल्ली, यूपी और बिहार में बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित कई राज्यों में बुधवार को भी बारिश की संभावना है. दिल्ली मे सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. खबर ये भी है कि आज दिल्ली एनसीआर में कुछ जगहों पर बुंदा-बांदी भी हुई है. इसके अलावा, बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को भी हल्के बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली समेत मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भा आज भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, कोंकण समेत आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की करें तो अगले तीन घटों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर और अमरोहा जिले से सटे इलाकों में भारी बारिश होगी. साथ ही बारिश के साथ थंडरस्टॉर्म की भी संभावना व्यक्त की गई है. 

  • दिल्ली, यूपी, बिहार और जम्मू-कश्मीर सहित 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, NDRF की 89 टीमें हाई अलर्ट पर

    दिल्ली, यूपी, बिहार और जम्मू-कश्मीर सहित 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, NDRF की 89 टीमें हाई अलर्ट पर

    दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और जम्मू कश्मीर सहित 13 राज्यों में मूसलाधार बारिश की मौसम विभाग द्वारा जारी की गयी चेतावनी के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 89 टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.  एनडीआरएफ की ओर से आज बताया गया कि इन राज्यों में बारिश के दौरान बाढ़ की आशंका वाले इलाकों में 45 टीमों को तैनात कर दिया गया है. बाढ़ की आपदा के दौरान किसी भी संभावित स्थिति से निपटने में सक्षम और विशेष प्रशिक्षण प्राप्त राहत एवं बचाव कर्मियों को इन टीमों में शामिल किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश में आज तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी, जानें इस सप्ताह देश के इन हिस्सों में क्या है मौसम का हाल

    उत्तर प्रदेश में आज तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी, जानें इस सप्ताह देश के इन हिस्सों में क्या है मौसम का हाल

    मौमस विभाग ने एक बार फिर से आंधी-तूफान और बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के गोंडा, बस्ती, फैजाबाद, अम्बेडकर नगर, सीतापुर, लखीमपुर खेरी, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल और आसपास के इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर अगले 3 घंटों के दौरान तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. इतना ही नहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

  • महाराष्ट्र में मॉनसून ने दी दस्तक, मुंबई में अभी भी भारी बारिश की चेतावनी, 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में मॉनसून ने दी दस्तक, मुंबई में अभी भी भारी बारिश की चेतावनी,  10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में मॉनसून के दस्तक देते ही मुंबई में बारिश का कहर जारी है. मुंबई में शनिवार की बारिश की वजह से उत्पन्न घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी. मुंबई में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे शहर में चारों ओर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. मुसलाधार बारिश की वजह से रेल एवं हवाई यातायात में भी बाधा पहुंच रही है. मुंबई में मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है, वहीं बीएमसी ने अपने सीनियर अधिकारियों की वीकेंड छुट्टी भी रद्द कर दी है. वहीं, कई दिनों से भीषण गर्मी झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एवं इसके आस पास के इलाकों में आंधी-पानी से यहां के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. पंजाब , हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की रिपोर्ट है. काफी समय से इन राज्यों में भीषण गर्मी का दौर जारी है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आंधी-तूफान एवं आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बीती रात राज्य के 11 जिलों में आंधी और बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गयी.

  • पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में आज फिर तूफान आने की आशंका

    पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में आज फिर तूफान आने की आशंका

    पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड आज तूफान आने की आशंका है.वहीं तटीय कर्नाटक, कोंकण, असम, मेघालय, नगालैंड और केरल सहित बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ भारी बारिश की भी चेतावानी मौसम विभाग ने जारी की है.. जबकि पश्चिमी राजस्थान में लू के थपेड़े चलने का अनुमान है.  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बीते हफ्ते आये आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई थी.​

«12

Advertisement

 

Heavy rain in uttar pradesh वीडियो

Heavy rain in uttar pradesh से जुड़े अन्य वीडियो »