NDTV Khabar

Higher Secondary Examination


'Higher secondary examination' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मेघालय के शिक्षा मंत्री का फैसला, अगले साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में बैठने वाले छत्रों की नहीं होगी चयन परीक्षा

    मेघालय के शिक्षा मंत्री का फैसला, अगले साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में बैठने वाले छत्रों की नहीं होगी चयन परीक्षा

    MBOSE Board Exam 2021: मेघालय के शिक्षा मंत्री एल रिम्बुई (Meghalaya Education Minister Lahkmen Rymbui) ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर राज्य के स्कूल बोर्ड ने अगले साल दसवीं और 12वीं की परीक्षा में बैठने वाले विद्यार्थियों की चयन परीक्षा आयोजित नहीं करने का निर्णय किया है.

  • Board Exams 2020: इस राज्य में 1 जुलाई से शुरू होंगी 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाएं

    Board Exams 2020: इस राज्य में 1 जुलाई से शुरू होंगी 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाएं

    Mizoram Class 12th Board Exams 2020: मिजोरम सरकार ने एक बार फिर कोविड-19 (COVID-19) महामारी के कारण कक्षा 12वीं की परिक्षाएं स्थगित कर दी हैं. अब यह परीक्षाएं 1 जुलाई से आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. गौरतलब है कि कक्षा 12वीं की कला, विज्ञान और वाणिज्य के कुछ विषयों की परीक्षाएं 1 अप्रैल को स्थगित कर दी गई थीं और बाद में 16 जून को आयोजित की जानी थीं.

  • Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के 11 लाख स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के 11 लाख स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के कई राज्यों के स्कूलों में परीक्षाएं बीच में ही रोकनी पड़ीं. वहीं लॉकडाउन के चलते स्कूल भी बंद हैं. ऐसे में स्कूलों में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है. इसके मद्देनजर पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने अपने सभी संबद्ध स्कूलों को 11वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने के लिए कहा है, क्योंकि कोरोनोवायरस लॉकडाउन के चलते स्टूडेंट्स की परीक्षाएं पूरी नहीं हो सकती हैं.

  • UFM के मुद्दे पर SSC ने सुनी उम्‍मीदवारों की अपील, बनाई जाएगी विशेषज्ञों की कमेटी

    UFM के मुद्दे पर SSC ने सुनी उम्‍मीदवारों की अपील, बनाई जाएगी विशेषज्ञों की कमेटी

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) टीयर 2 की परीक्षा 29 सितंबर को आयोजित की थी. ये परीक्षा कुल 45,101 उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी, जिनमें से 36,112 उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. CHSL एग्जाम का रिजल्ट 25 फरवरी को जारी किया गया था. इसमें 32,600 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्टेड किया गया था, जिन्हें 5,918 वैकेंसी के लिए स्किल टेस्ट में शामिल होना है.

  • जेल में ही पढ़ाई कर 12वीं में फर्स्ट डिवीजन पास हुए ओम प्रकाश चोटाला, अब करेंगे बीए की पढ़ाई

    जेल में ही पढ़ाई कर 12वीं में फर्स्ट डिवीजन पास हुए ओम प्रकाश चोटाला, अब करेंगे बीए की पढ़ाई

    हरियाणा के 82 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने. चोटाला ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में दस साल की सजा काटते हुए बारहवीं कक्षा की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की है. शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में दोषी चौटाला अब 12वीं करने के बाद बीए की पढ़ाई करने की योजना बना रहे हैं.

  • SSC CHSL Exam 2016 Results: नतीजे घोषित, यहां करें चेक

    SSC CHSL Exam 2016 Results: नतीजे घोषित, यहां करें चेक

    स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) ने कम्बाइंड हाईयर सेकेंड्री लेवल (CHSL) पेपर-1, 2015 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इन नतीजों का करीब 20 लाख उम्मीदवारों को बेसब्री से इंतजार था। 

  • SSC CHSL 2015 : कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की आंसर-की

    SSC CHSL 2015 : कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की आंसर-की

    कर्मचारी चयन आयोग ने ( Staff Selection Commission - SSC) ने सीएचएसएल 2015 परीक्षा ( Combined Higher Secondary Level (10+2) Examination, 2015 ) की आंसर-की (‌उत्तर कुंजी) जारी कर दी है। उम्मीदवार http://ssc.nic.in पर जाकर ये उत्तर कुंजी प्राप्त कर सकते हैं। 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com