NDTV Khabar

Hindi news News in Hindi


'Hindi news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rajasthan Crisis: सीएम गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर दिखाई विजयी मुद्रा

    Rajasthan Crisis: सीएम गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर दिखाई विजयी मुद्रा

    Rajasthan Crisis: जस्थान में चल रही सियासी धक्कामुक्की के बीच बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे. विधायक दल की बैठक सुबह 10.30 पर होनी थी लेकिन यह दोपहर 12 बजे के बाद शुरू हुई. यहां सीएम गहलोत का समर्थन करने के लिए कांग्रेस के विधायकों के साथ केंद्रीय नेतृत्व द्वारा भेजे गए कांग्रेस के नेता भी नजर आए.

  • राजस्थान में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय से पायलट के पोस्टर हटे

    राजस्थान में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय से पायलट के पोस्टर हटे

    कांग्रेस विधायक दल की बैठक सोमवार सुबह साढ़े दस बजे होनी थी जो 12 बजे तक शुरू नहीं हो पाई. पार्टी नेताओं के अनुसार कुछ और विधायकों के साथ-साथ राज्यसभा सांसद के सी वेणुगोपाल के आने का इंतजार किया जा रहा है. उसके बाद ही बैठक शुरू होगी. इस बीच पार्टी के अनेक नेताओं ने दावा किया कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) को कोई खतरा नहीं है. 

  • कांग्रेस नेता पी एल पुनिया की फिसली जुबान, बोले- सचिन पायलट अब BJP में, देनी पड़ी सफाई 

    कांग्रेस नेता पी एल पुनिया की फिसली जुबान, बोले- सचिन पायलट अब BJP में, देनी पड़ी सफाई 

    Rajasthan Government Crisis: राजस्थान में सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया (P L Punia) ने कहा कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) अब बीजेपी में हैं. हालांकि, बाद में उन्होंने अपने गलती सुधारते हुए कहा कि मेरी जुबान फिसल गई थी. पुनिया ने अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने गलती से सिंधिया की जगह सचिन पायलट का नाम ले लिया है.

  • बीजेपी की मंशा नहीं होगी पूरी, इस सरकार का एक प्रतिशत भी कुछ नहीं बिगड़ेगा : कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी

    बीजेपी की मंशा नहीं होगी पूरी, इस सरकार का एक प्रतिशत भी कुछ नहीं बिगड़ेगा : कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी

    उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावती रुख के बीच राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के आवास में विधानमंडल दल की बैठक होने जा रही है.  बैठक से पहले कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी ने ऐलानिया तौर पर कहा है कि इस सरकार का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार यही रहेगी और इसका कोई एक प्रतिशत भी कोई कुछ नहीं कर सकता है.

  • शख्स ने हाथ में लिया सांप, तो गुस्से में मुंह पर किया Attack, निकलने लगा खून और फिर... देखें Video

    शख्स ने हाथ में लिया सांप, तो गुस्से में मुंह पर किया Attack, निकलने लगा खून और फिर... देखें Video

    स्टीव इरविन (Steve Irwin) के बेटे, रॉबर्ट इरविन (Robert Irwin) पर एक वीडियो में सांप ने हमला किया, जो सालों पहले अपने पिता के साथ घटी एक ऐसी ही घटना से मिलता जुलता है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • लड़के ने अस्पताल में गाया था 'अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना...' सॉन्ग, मरने के बाद वायरल हुआ Video

    लड़के ने अस्पताल में गाया था 'अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना...' सॉन्ग, मरने के बाद वायरल हुआ Video

    असम (Assam) के एक लड़के का इमोशनल वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी. ऋषभ दत्ता (Rishab Dutta) की आवाज को पिछले साल खूब पसंद किया गया था, 9 जुलाई को बेंगलुरु (Bengaluru) के अस्पताल में उनका निधन हो चुका है.

  • पिछले 24 घंटे में सामने आए सबसे ज़्यादा 28,701 नए COVID-19 मामले, 500 की मौत

    पिछले 24 घंटे में सामने आए सबसे ज़्यादा 28,701 नए COVID-19 मामले, 500 की मौत

    India Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में COVID-19 के सबसे ज्यादा 28701 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में कोरोना संक्रमित आए मरीज़ों की यह सबसे बड़ी संख्या है. इसी के साथ भारत में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 878,254 हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है.

  • जंगल सफारी में शेर को दिखा भैंस का झुंड, Attack करने आया तो जानवर ने ऐसे लिया बदला... देखें Video

    जंगल सफारी में शेर को दिखा भैंस का झुंड, Attack करने आया तो जानवर ने ऐसे लिया बदला... देखें Video

    गुजरात (Gujarat) के गिर के जंगल (Gir Forest) में शेर और भैंस के बीच अजीबोगरीब जंग देखने को मिली. भैंस शेर के पीछे पड़ गई और उसे दूर तक दौड़ा दिया. यह पुराना वीडियो ट्विटर पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • क्या सचिन पायलट भी सिंधिया के रास्ते पर जाने को तैयार हैं? जानिए उनके बारे में 5 बड़ी बातें

    क्या सचिन पायलट भी सिंधिया के रास्ते पर जाने को तैयार हैं? जानिए उनके बारे में 5 बड़ी बातें

    राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच लड़ाई ऐसा लग रहा है कि अंतिम दौर में पहुंच गई है. राजस्थान में सरकार को अस्थिर करने के मामले में एटीएस (एंटी टेरर स्क्वाएड ) और एसओजी की ओर से सचिन पायलट को नोटिस भेजा गया है. इसके बाद से सचिन पायलट काफी नाराज हो गए. उनके समर्थकों का कहना है कि यह सिर्फ सचिन पायलट को प्रताड़ित करने के लिए किया जा रहा है क्योंकि राजस्थान में गृह मंत्रालय भी अशोक गहलोत के ही हाथ है और एसओजी उन्हीं के अधीन आता है. गहलोत ने एसओजी का गठन विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की जांच के लिए गठित किया है. हालांकि इसमें सीएम अशोक गहलोत भी पूछताछ के लिए शामिल हो सकते हैं. हालांकि इसे बात को सचिन पायलट के समर्थक ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे हैं. वहीं सूत्रों का दावा है कि सचिन पायलट के पास 19 विधायकों का समर्थन है और वह बीजेपी के संपर्क हैं.

  • विकास दुबे को उज्जैन से लेकर आ रहे वाहन पर सवार कांस्टेबल Coronavirus से संक्रमित

    विकास दुबे को उज्जैन से लेकर आ रहे वाहन पर सवार कांस्टेबल Coronavirus से संक्रमित

    GSVM कालेज के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक आर बी कमल ने रविवार को बताया कि कांस्टेबल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर शनिवार देर रात मिली. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कमल ने बताया कि उसी वाहन में चार और पुलिसकर्मी सवार थे और उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है. 

  • कैबिनेट की बैठक छोड़ सचिन पायलट दिल्ली में, राजस्थान में राजनीतिक उठा-पटक की 'क्रोनोलॉजी समझिए' 8 प्वाइंट में

    कैबिनेट की बैठक छोड़ सचिन पायलट दिल्ली में, राजस्थान में राजनीतिक उठा-पटक की 'क्रोनोलॉजी समझिए' 8 प्वाइंट में

    राजस्थान में राजनीतिक माहौल गरमा रहा है. ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मध्य प्रदेश के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह जाते दिखाई दे रहे हैं. दरअसल यह मामला उस समय गरमा गया है जब सीएम अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है. एसओजी और भ्रष्टाचार निरोधक टीम ने 3 निर्दलीय विधायकों को पूछताछ के लिए बुलाया है. इसके बाद से ये हलचल तेज हो गई है. इस बीच खबर आई है कि सचिन पायलट कैबिनेट की बैठक में हिस्सा न लेते हुए दिल्ली पहुंच गए हैं और उनके साथ कुछ विधायक भी हैं. बताया जा रहा है कि अब वह आलाकमान से मिलकर मामले को निपटाने के मूड में हैं.

  • महाराष्ट्र: राजभवन में 18 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, राज्यपाल हुए सेल्फ आइसोलेट

    महाराष्ट्र: राजभवन में 18 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, राज्यपाल हुए सेल्फ आइसोलेट

    कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में राज्यपाल के करीब रहकर काम करने वाले लोग भी शामिल हैं. राजभवन में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं. बता दें कि अब तक राजभवन के 100 लोगों का कोविड टेस्ट किया जा चुका है.

  • कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू और कश्मीक के बारामूला जिले के अंतर्गत आने वाले सोपोर इलाके में रविवार को सुरक्षाबल और आतंकी आमने सामने आ गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले. जिसके बाद आधी रात ही सोपोर के रेबन में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया. 

  • पानी में कूदने से पहले दरियाई घोड़े ने दांत से खींची दोस्त की पूंछ और फिर... देखें मजेदार Video

    पानी में कूदने से पहले दरियाई घोड़े ने दांत से खींची दोस्त की पूंछ और फिर... देखें मजेदार Video

    सिनसिनाटी जू (Cincinnati Zoo) में एक दरियाई घोड़े (Hippopotamus) ने अपने दोस्त के साथ मजाक किया, जिसको देखकर आप हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. वीडियो में जो दरियाई घोड़े दिखाई दे रहा है, उसका नाम फियोना है. जिसकी शरारत का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • बाघिन के लिए दो बाघों के बीच हुई खतरनाक जंग, हवा में उछलकर किया Attack और फिर... देखें पूरा Video

    बाघिन के लिए दो बाघों के बीच हुई खतरनाक जंग, हवा में उछलकर किया Attack और फिर... देखें पूरा Video

    सोशल मीडिया (Social Media) पर वाइल्डलाइफ वीडियो (WildLife Video) खूब पसंद किए जाते हैं. आपने शेर और बाघों की लड़ाई खूब देखी होंगी. लेकिन इस बार बाघ आपस में भिड़ (Tigers Fight) गए. क्षेत्र और बाघिन के लिए दोनों की जंग हुई.

  • चाय वाले ने गजब अंदाज में बनाई कोल्ड कॉफी, IAS बोला- 'कभी नहीं देखी ऐसे बनते हुए...' - देखें Viral Video

    चाय वाले ने गजब अंदाज में बनाई कोल्ड कॉफी, IAS बोला- 'कभी नहीं देखी ऐसे बनते हुए...' - देखें Viral Video

    केरल (Kerala) में चाय (Tea Seller) वाले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप हैरान रह जाएंगे. चाय वाले ने गजब अंदाज में कोल्ड कॉफी (Cold Coffee) बनाई. IAS अवनीश शरण (Awanish Sharan) ने वीडियो को शेयर किया.

  • समुद्र किनारे लड़की को प्रपोज करने जा रहा था शख्स, अचानक फिसला पैर और फिर... देखें Viral Video

    समुद्र किनारे लड़की को प्रपोज करने जा रहा था शख्स, अचानक फिसला पैर और फिर... देखें Viral Video

    सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मजेदार वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. लड़का लड़की को समुद्र किनारे प्रपोज करने जा रहा था, तभी उसके साथ ऐसा हादसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. वीडियो देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे.

  • कानपुर के गैगंस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर : ये 10 सवाल जिनका जवाब बहुतों को 'वास्तव' में ले डूबता

    कानपुर के गैगंस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर :  ये 10 सवाल जिनका जवाब बहुतों को 'वास्तव' में ले डूबता

    गैंगस्टर विकास दुबे( Vikas Dubey) को पुलिस ने कानपुर से 30 किलोमीटर दूर भौंती नाम की जगह पर मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक उज्जैन से उसे सड़क के रास्ते लाया जा रहा था तभी काफिल में शामिल एक वाहन पलट गया इसका फायदा उठाकर उसने भागने की कोशिश जिसमें पुलिस ने उसे मार गिराया है. लेकिन पुलिस की इस थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं. जब विकास दुबे ने बड़े आराम से खुद को सरेंडर किया और उसे पता था कि अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा यानी एनकाउंटर का खतरा टल चुका था तो भागने की कोशिश क्यों करेगा. गौरतलब है कि विकास दुबे के मामले में पुलिस की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध रही है और उसके एक गुर्गे ने कैमरे के सामने बोला है कि उसे पकड़ने के लिए पुलिस आ रही है इसकी सूचना उसे थाने से ही दी गई है. दूसरी ओर कुछ मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उज्जैन में जब उससे पूछताछ की जा रही थी तो वहां भी उसने कबूला था कि उसकी मदद में कई पुलिस चौकियां शामिल थीं. कुल मिलाकर विकास दुबे के खत्म होते ही ये सवाल भी हमेशा के लिए दफन हो गए.

12345»

Advertisement

Hindi news फोटो

Hindi news वीडियो

Hindi news से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com