NDTV Khabar

Hindustan


'Hindustan' - 105 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हिन्दू धर्म को बयानों से फर्क नहीं पड़ता, चैनलों को पड़ता है

    हिन्दू धर्म को बयानों से फर्क नहीं पड़ता, चैनलों को पड़ता है

    बिना वेतन के 28 महीने से कोई कैसे जी सकता है. भारत सरकार की संस्था अपने कर्मचारियों के साथ ऐसा बर्ताव करे और किसी को फर्क न पड़े. सिस्टम ने एक कर्मचारी को आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया. 29 अप्रैल को यह लिखकर आत्महत्या कर ली कि भारत सरकार ज़िम्मदार है.

  • आर्मी को देख जोश में आया बच्चा, चिल्लाकर बोला- 'How's the Josh?' वायरल हुआ VIDEO

    आर्मी को देख जोश में आया बच्चा, चिल्लाकर बोला- 'How's the Josh?' वायरल हुआ VIDEO

    बीजेपी लीडर और रिटायर्ड मेजर सुरेंद्र पूनिया ने ट्विटर पर शेयर किया है. जिसमें बच्चे और आर्मी ट्रूप्स के बीच बातचीत चल रही है. बच्चे भारत माता की जय और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते दिख रहे हैं.

  • Surf Excel से हुई इतनी नफरत कि लोगों ने Microsoft Excel के साथ कर दिया ऐसा

    Surf Excel से हुई इतनी नफरत कि लोगों ने Microsoft Excel के साथ कर दिया ऐसा

    सर्फ एक्सेल (Surf Excel) का एक एड काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. होली पर बनाए गए इस एड को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है. एड के चलते सर्फ एक्सेल (Surf Excel) लोगों के निशाने पर आ चुका है.

  • कुंभ मेले पर बना एक विज्ञापन, देखकर भड़के लोग, बोले - बायकॉट करो Hindustan Unilever को

    कुंभ मेले पर बना एक विज्ञापन, देखकर भड़के लोग, बोले - बायकॉट करो Hindustan Unilever को

    इस चाय के विज्ञापन को हिंदुस्तान यूनीलिवर #ApnoKoApnao हैशटैग के साथ शेयर करता है, लेकिन कुंभ मेले को गलत तरीके से दिखाने की वजह से लोग सोशल मीडिया पर #BoycottHindustanUnilever के साथ अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. 

  • निरहुआ के 'प्रेम पियाला...' सॉन्ग ने मचाया धमाल, शाहरुख जैसे यूं हुए रोमांटिक- देखें Video

    निरहुआ के 'प्रेम पियाला...' सॉन्ग ने मचाया धमाल, शाहरुख जैसे यूं हुए रोमांटिक- देखें Video

    उससे पहले इसी फिल्म का गाना 'प्रेम पियाला' (Prem Piyala) गुरुवार को सुबह 6 बजे रिलीज कर दिया गया है. इसे वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब अकाउंट पर अपलोड किया है.

  • निरहुआ ने 'शेर ए हिन्दुस्तान' से मचाया तहलका, जबरदस्त ट्रेलर हुआ रिलीज- देखें Video

    निरहुआ ने 'शेर ए हिन्दुस्तान' से मचाया तहलका, जबरदस्त ट्रेलर हुआ रिलीज- देखें Video

    यह भोजपुरी फिल्म (Bhojpuri Movie) इसी महीने होली के मौके पर रिलीज होने जा रही है. 4 मिनट 11 सेकेंड के ट्रेलर में निरहुआ (Nirahua) का देशभक्ति का जुनून देखने लायक है. वह दुश्मनों के घर में घुसकर वार करने के लिए अपने ऑफिसर्स से कहते हैं, क्योंकि हमले में कई बेगुनाहों की मौत और जवान शहीद हो जाते हैं.

  • तेजस जैसा उन्नत विमान बनाने वाले HAL के पास कर्मचारियों का वेतन देने के लिए पैसे नहीं

    तेजस जैसा उन्नत विमान बनाने वाले HAL के पास कर्मचारियों का वेतन देने के लिए पैसे नहीं

    हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड यानी HAL और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के बीच बुधवार को दिल्ली में एक अहम बैठक हुई. बैठक में इस संस्था को आर्थिक तंगी के दौर से उबारने पर चर्चा हुई. एचएएल इतने मुश्किल दौर से गुजर रहा है कि उसे अपने कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए बैंक से 1000 करोड़ रुपये का कर्जा लेना पड़ा है.

  • कांग्रेस-BJP की जुबानी जंग के बीच HAL की सफाई: 83 हल्के लड़ाकू विमान, 15 हेलीकॉप्टरों के ऑर्डर अंतिम चरण में

    कांग्रेस-BJP की जुबानी जंग के बीच HAL की सफाई: 83 हल्के लड़ाकू विमान, 15 हेलीकॉप्टरों के ऑर्डर अंतिम चरण में

    एचएएल ने रविवार को कहा कि 83 हल्के लड़ाकू विमानों और 15 हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टरों के ऑर्डर अभी अंतिम चरण में हैं. साथ ही कहा कि उसकी वित्तीय स्थिति में सुधार की संभावनाएं हैं. एचएएल ने यह भी कहा कि उसने अपनी मौजूदा जरूरतें पूरी करने के लिए 962 करोड़ रुपए का ओवरड्राफ्ट (बैंक से धनराशि लेना) लिया था. बता दें, रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश देने को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा था कि एचएएल का कहना है कि उसे ‘एक पैसा भी नहीं मिला.'

  • राफेल पर रार: रक्षामंत्री पर फिर राहुल गांधी का पलटवार- HAL को दिए ऑर्डर साबित करें या फिर इस्तीफा दें

    राफेल पर रार: रक्षामंत्री पर फिर राहुल गांधी का पलटवार- HAL को दिए ऑर्डर साबित करें या फिर इस्तीफा दें

    राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस के तेवर और कड़े होते जा रहे हैं. रविवार को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर पलटवार किया और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश देने को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया.

  • राफेल डील से बाहर हुई HAL तैयार करेगी तेजस का हथियारबंद संस्करण

    राफेल डील से बाहर हुई HAL तैयार करेगी तेजस का हथियारबंद संस्करण

    राफेल डील (Rafale Deal) पर जारी विवाद और इस सौदे से HAL यानी हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के बाहर होने के मसले पर सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. राफेल डील से बाहर होने वाली HAL (Hindustan Aeronautics Limited) को एयरफोर्स के लिए हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस के हथियार वाले संस्करण के निर्माण की मंजूरी मिल गई है.

  • राफेल डील पर घमासान के बीच HAL के चेयरमैन बोले, हमें पता ही नहीं था कि पिछला सौदा रद्द हो गया है

    राफेल डील पर घमासान के बीच HAL के चेयरमैन बोले, हमें पता ही नहीं था कि पिछला सौदा रद्द हो गया है

    एचएएल ने कहा है कि उन्हें पता ही नहीं था कि पिछले राफेल सौदे (Rafale Deal) को भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार रद्द कर चुकी है और नए सिरे से राफेल के लिए दसॉल्ट एविएशन से सौदा किया गया है.  HAL के चेयरमैन आर. माधवन ने कहा, 'हमें पिछले सौदे को रद्द किए जाने की जानकारी नहीं थी.

  • Rafale Deal: राहुल गांधी की मुलाकात पर HAL ने खड़े किए सवाल, कर्मचारियों के 'राजनीतिकरण' पर खेद जताया

    Rafale Deal: राहुल गांधी की मुलाकात पर HAL ने खड़े किए सवाल, कर्मचारियों के 'राजनीतिकरण' पर खेद जताया

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के पूर्व एवं वर्तमान कर्मचारियों से संपर्क करने के मामले में सरकारी क्षेत्र की एयरोस्पेस कंपनी ने शनिवार को अपने कर्मचारियों के ‘राजनीतिकरण’ पर खेद जताया और इसे राष्ट्रीय सुरक्षा एवं संस्थान के लिहाज से अहितकर बताया. एचएएल का यह बयान उस घटनाक्रम के बाद आया है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया था कि आधुनिक भारत के संस्थानों पर हमले हो रहे हैं और उन्हें तबाह किया जा रहा है. हालांकि इस बयान में राहुल गांधी के कंपनी के कर्मचारियों से मिलने का खास तौर पर जिक्र नहीं किया गया था.

  • हिंदुस्तान यूनिलीवर का दूसरी तिमाही शुद्ध मुनाफा 19.51% बढ़कर 1,525 करोड़ रुपये

    हिंदुस्तान यूनिलीवर का दूसरी तिमाही शुद्ध मुनाफा 19.51% बढ़कर 1,525 करोड़ रुपये

    रोजमर्रा के उपयोग की वस्तएं बनाने वाली कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड का 30 सितंबर 2018 को समाप्त दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 19.51 प्रतिशत बढ़कर 1,525 करोड़ रुपये हो गया.

  • महाराष्ट्र के दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े पर से दंगे के मामले वापस लिये गए, RTI में खुलासा

    महाराष्ट्र के दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े पर से दंगे के मामले वापस लिये गए, RTI में खुलासा

    महाराष्ट्र सरकार ने राइट विंग लीडर और कोरेगांव भीमा हिंसा मामले में मुख्य संदिग्ध संभाजी भिड़े के खिलाफ कम से कम दंगे के 6 मामलों को वापस ले लिया है. यह खुलासा एक RTI में हुआ है. भिड़े की अगुवाई वाले शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को दंगे के मामले में क्लीन चिट मिल गई है. जबकि दर्जनों मामलों में दंगे की धाराओं को हटा दिया गया है. इन मामलों में बीजेपी और शिवसेना के नेता व समर्थक शामिल रहे हैं. 

  • रॉबर्ट वाड्रा का पलटवार,  '56 इंच छाती' के साथ देश को राफेल का सच बताना चाहिए...

    रॉबर्ट वाड्रा का पलटवार,  '56 इंच छाती' के साथ देश को राफेल का सच बताना चाहिए...

    राफेल मामले में भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने बुधवार को सरकार द्वारा अपने ऊपर 'राजनीतिक विद्वेष से पीछे पड़ने' का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा जब भी फंसती है तो उनका नाम लेती है. वाड्रा ने कहा, 'शुरुआत में मुझे हैरानी होती थी, लेकिन अब यह पूरा तमाशा बन गया है कि भाजपा जब भी फंसती है तो मेरा नाम उछालने लगती है. चाहे वह रुपये में गिरावट हो, चाहे पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतें हों या फिर हाल ही में राफेल पर देश को बेचने को लेकर उनके बेनकाब होने का मामला हो. हर बार उन्होंने मेरा नाम लिया.'

  • देश के मसले, पाकिस्तान का नाम!

    देश के मसले, पाकिस्तान का नाम!

    पाकिस्तान का नाम जब भारत की राजनीति में आ जाए तो तय करना मुश्किल हो जाता है कि यह फुलटॉस है या बाउंसर. बिहार का चुनाव हो तब पाकिस्तान. राफेल डील तब पाकिस्तान पाकिस्तान. पाकिस्तान वाले भी इतना पाकिस्तान पाकिस्तान नहीं करते होंगे जितना भाजपा प्रवक्ता पाकिस्तान पाकिस्तान करते हैं.

  • 15 दिन में राफेल डील से HAL का नाम कैसे कटा?

    15 दिन में राफेल डील से HAL का नाम कैसे कटा?

    राफेल विमान पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान का अभी तक किसी ने खंडन नहीं किया है. फ्रांस सरकार ने उनके बयान पर नाख़ुशी ज़रूर ज़ाहिर की है मगर यह नहीं बताया है कि अनिल अंबानी का नाम किसकी तरफ से रखा गया था. फ्रांस्वा ओलांद ने भी अभी तक अपने बयान का खंडन नहीं किया है.

  • Exclusive: जो HAL राफेल डील से हुई बाहर, अमेरिका, इजरायल, फ्रांस सहित कई देशों की कंपनियां हैं उसकी कस्टमर

    Exclusive: जो HAL राफेल डील से हुई बाहर, अमेरिका, इजरायल, फ्रांस सहित कई देशों की कंपनियां हैं उसकी कस्टमर

    रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि क्षमता न होने के कारण एचएएल को राफेल डील नहीं मिली. जानिए इस कंपनी के अब तक किए प्रदर्शन के बारे में.

  • HAL और राफेल बनाने वाली कंपनी के बीच शुरू से थे ‘गंभीर मतभेद’, सामने आया नया तथ्य

    HAL और राफेल बनाने वाली कंपनी के बीच शुरू से थे ‘गंभीर मतभेद’, सामने आया नया तथ्य

    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे के बाद एक और चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है. यूपीए सरकार जब पहली बार फ्रांस की कंपनी दसाल्ट एविएशन से राफेल विमानों की खरीद को लेकर बातचीत कर रही थी तभी हिन्दुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटिड (HAL) और दसाल्ट के बीच भारत में इन जंगी विमानों के उत्पादन को लेकर ‘गंभीर मतभेद’ थे.

  • पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 65,000 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा

    पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 65,000 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में पांच का बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) पिछले सप्ताह 65,564.57 करोड़ रुपये बढ़ा. इस दौरान अकेले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) का बाजार पूंजीकरण 47,000 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा. आरआईएल के अलावा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), हिदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी, और मारुति सुजुकी के एम-कैप में वृद्धि हुयी.