NDTV Khabar

History of railway


'History of railway' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Amritsar Train Accident: पटरी पर रेलवे के इतिहास का सबसे बड़ा हादसा, जानिये कब और कहां कितने लोगों ने गंवाई जान...

    Amritsar Train Accident: पटरी पर रेलवे के इतिहास का सबसे बड़ा हादसा, जानिये कब और कहां कितने लोगों ने गंवाई जान...

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन देखने आए लोगों के लिए किसी खौफनाक दिन से कम नहीं रहा. शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से अब तक 61 लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. दरअसल, अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम दशहरा (dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी अचानक तेज रफ्तार में ट्रेन आई और सैकड़ों लोगों को कुचलती हुई चली गई. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. बता दें कि रेल पटरी पर होने वाला यह हादसा रेलवे के इतिहास की सबसे भीषण दुर्घटनाओं में शामिल हो गई है.  

  • इतिहास में 20 जून: आज ही के दिन खोला गया था मुंबई का छत्रपति शिवाजी टर्मिनस

    इतिहास में 20 जून: आज ही के दिन खोला गया था मुंबई का छत्रपति शिवाजी टर्मिनस

    इतिहास में 20 जून का दिन देश और दुनिया में कई अच्छे बुरे कारणों से याद किया जाता है. 20 जून के ही दिन मुंबई स्थित विक्टोरिया टर्मिनस लोगों के खोला गया था.

  • भारतीय रेलवे का सफर : यात्रीगण कृपया ध्यान दें... अब वित्तमंत्री देंगे किराये में बदलाव की जानकारी...

    भारतीय रेलवे का सफर : यात्रीगण कृपया ध्यान दें... अब वित्तमंत्री देंगे किराये में बदलाव की जानकारी...

    भारतीय रेलवे सिर्फ परिवहन का एक माध्यम नहीं है. यह तो एक ऐसा संजाल है जो शरीर में रक्त प्रवाहित करने वाली धमनियों की तरह देश के कोने-कोने को जोड़ता है. भारत में रेलवे के 164 साल के इतिहास में एक अहम पड़ाव 2017 में आएगा जब रेलवे का अपना अलग बजट नहीं होगा और वह देश के आम बजट का ही एक हिस्सा बन जाएगा. अब वित्त मंत्री ही बताएंगे कि कि रेल किराये में क्या बदलाव किया जा रहा है...या कहां, कौन सी नई ट्रेन शुरू की जा रही हैं...

Advertisement