NDTV Khabar

House Arrest


'House arrest' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रिहा होने के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती- हमसे जो छीना है, वो वापस लेकर रहेंगे

    रिहा होने के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती- हमसे जो छीना है, वो वापस लेकर रहेंगे

    जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) 14 महीनों बाद रिहा हो गई हैं. जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने मंगलवार को यह जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि पूर्व CM महबूबा मुफ्ती को रिहा किया जा रहा है. मुफ्ती को पिछले साल 4 अगस्त को उस समय नजरबंद कर दिया गया था, जब केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य को दो भागों में बांटने के साथ ही उसका विशेष दर्जा छीन लिया था. रिहा होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'अब हमें ये याद रखना है कि दिल्ली दरबार ने 5 अगस्त को अवैध और अलोकतांत्रिक तरीके से हमसे क्या लिया था, हमें वो वापस चाहिए.'

  • भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को सहारनपुर में नजरबंद किया गया

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को सहारनपुर में नजरबंद किया गया

    भीम आर्मी (Bhima Army) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने बुधवार को कहा कि वह सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) की पीड़िता के परिवार के साथ दिल्ली से हाथरस (Hathras) जा रहे थे लेकिन उत्तरप्रदेश पुलिस ने बीच रास्ते में ही उन्हें हिरासत में ले लिया और अब उन्हें सहारनपुर (Saharanpur) में नजरबंद कर दिया गया है.  आजाद ने ट्वीट किया, ‘‘पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे सरकार और पुलिस की मिलीभगत से रात में ही हमारी बहन का दाह संस्कार परिजनों की गैरमौजूदगी और उनकी बिना मर्जी के किया गया. इन लोगों की नैतिकता मर चुकी है. मुझे इनकी पुलिस ने रात हिरासत में लिया और अब सहारनपुर लाकर मुझे नज़रबंद कर दिया गया. लेकिन हम लड़ेंगे.’’

  • संजना गलरानी ड्रग्स मामले हुईं गिरफ्तार, 'मुझसे शादी करोगे' कंटेस्टेंट के घर पड़ी थी रेड

    संजना गलरानी ड्रग्स मामले हुईं गिरफ्तार, 'मुझसे शादी करोगे' कंटेस्टेंट के घर पड़ी थी रेड

    संजना गलरानी (Sanjjanaa Galrani) को पूछताछ के लिए अपराध शाखा के कार्यालय ले जाया गया. इस बारे में बात करते हुए बेंगलुरु पुलिस के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा, "अदालत से सर्च वारंट मिलने के बाद, संजना के घर पर छापे मारे गए."

  • यूपी: शख्स ने अपने ही घर से लाखों रुपए चुराकर लिखाई झूठी रिपोर्ट, ऐसे हुआ खुलासा

    यूपी: शख्स ने अपने ही घर से लाखों रुपए चुराकर लिखाई झूठी रिपोर्ट, ऐसे हुआ खुलासा

    उत्तर प्रदेश के मथुरा में चोरी का एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने अपने मतलब के लिए अपने ही घर से पैसे चुराए, फिर पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा आया. लेकिन पुलिस को घुमाने की उसकी यह तरकीब काम नहीं आई और उसकी पोल खुल गई.

  • JK के नेता सज्जाद लोन एक साल बाद रिहा, अनुच्छेद 370 हटने के बाद किए गए थे नज़रबंद

    JK के नेता सज्जाद लोन एक साल बाद रिहा, अनुच्छेद 370 हटने के बाद किए गए थे नज़रबंद

    जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टी पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन को शुक्रवार को नजरबंदी की हिरासत से रिहा कर दिया गया. वो पिछले एक साल से नजरबंद चल रहे थे. लोन को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से नज़रबंदी में रखा गया था. 

  • जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 4 नजरबंद नेताओं को किया रिहा, अब तक हुई कुल 9 नेताओं की रिहाई

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 4 नजरबंद नेताओं को किया रिहा, अब तक हुई कुल 9 नेताओं की रिहाई

    मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के नाजिर गुरेजी, पीडीपी के अब्दुल हक खान, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के मोहम्मद अब्बास वानी और कांग्रेस के अब्दुल राशिद को रिहा किया है. चारों नेता 5 अगस्त, 2019 से अपने-अपने घरों में कैद थे.

  • जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने चार नेताओं को नजरबंदी से किया रिहा

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने चार नेताओं को नजरबंदी से किया रिहा

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) प्रशासन ने संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान रद्द किए जाने के बाद पांच महीनों तक घर में नजरबंद रहे चार नेताओं को रिहा कर दिया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, पीसी और कांग्रेस के एक-एक नेता को रिहा कर दिया गया है.

  • कोरेगांव-भीमा मामले में गौतम नवलखा को राहत, गिरफ्तारी से सुरक्षा की अवधि 4 हफ्ते के लिए बढ़ी

    कोरेगांव-भीमा मामले में गौतम नवलखा को राहत, गिरफ्तारी से सुरक्षा की अवधि 4 हफ्ते के लिए बढ़ी

    न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने गौतम नवलखा से कहा कि इस मामले में गिरफ्तारी से पहले जमानत के लिये वह संबंधित अदालत में जाएं. महाराष्ट्र सरकार के वकील ने जब नवलखा को और अंतरिम संरक्षण दिये जाने का विरोध किया तो पीठ ने सवाल किया कि उन्होंने एक साल से ज्यादा समय तक उनसे पूछताछ क्यों नहीं की थी. 

  • जब तक सुनवाई जारी है, गौतम नवलखा को गिरफ्तार न किया जाए : सुप्रीम कोर्ट

    जब तक सुनवाई जारी है, गौतम नवलखा को गिरफ्तार न किया जाए : सुप्रीम कोर्ट

    भीमा कोरेगांव केस में सुप्रीम कोर्ट ने गौतम नवलखा को राहत देते हुए महाराष्ट्र सरकार से कहा है कि जब तक कोर्ट में सुनवाई जारी है उनको गिरफ्तार नहीं किया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से नवलखा के खिलाफ सबूत भी मांगे हैं. मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को 3 बजे होगी इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने नवलखा की याचिका का विरोध किया था.

  • जम्मू में नजरबंद रखे गए नेताओं को पंचायत चुनाव से पहले किया गया रिहा, हटाए गए सारे प्रतिबंध

    जम्मू में नजरबंद रखे गए नेताओं को पंचायत चुनाव से पहले किया गया रिहा, हटाए गए सारे प्रतिबंध

    आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि चूंकि जम्मू क्षेत्र शांतिपूर्ण है, इसलिए राजनीतिक बंदियों को रिहा करने का निर्णय जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा सोमवार को खंड विकास परिषद चुनाव के लिए मतदान की घोषणा के बाद लिया गया. जिन्हें रिहा किया गया है, उनमें देवेंद्र सिंह राणा, रमन भल्ला, हर्षदेव सिंह, चौधरी लाल सिंह, विकार रसूल, जावेद राणा, सुरजीत सलाथिया और सज्जाद अहमद किचलू शामिल हैं.

  • चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को हिरासत में रखा गया, YSRCP के खिलाफ कर रहे थे विरोध-प्रदर्शन

    चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को हिरासत में रखा गया, YSRCP के खिलाफ कर रहे थे विरोध-प्रदर्शन

    आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को नजरबंद कर लिया गया है. उनकी पार्टी टीडीपी आंध्र प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआरसीपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थी, इसी दौरान उन्हें नजरबंद किया गया.

  • INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम को बुधवार रात करीब 10 बजे सीबीआई मुख्यालय लाया गया. उनके साथ जांच टीम के कई सदस्य मौजूद थे. अधिकारियों ने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा पूरी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें कमरे में ले जाया गया, जहां उन्होंने रात बिताई. उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे.

  • 10 अहम सवाल, जिनके जवाब पी. चिदम्बरम से जानना चाहेगी CBI

    10 अहम सवाल, जिनके जवाब पी. चिदम्बरम से जानना चाहेगी CBI

    INX मीडिया मामले में उनकी गिरफ्तारी की कांग्रेस पार्टी ने कड़ी आलोचना करते हुए इसे 'राजनैतिक बदले की भावना' से की गई कार्रवाई करार दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे लोकतंत्र की दिनदहाड़े की गई हत्या करार दिया. लेकिन दूसरी ओर CBI के सामने कुछ अहम सवाल अब भी मुंहबाये खड़े हैं, जिनके जवाब वह पी. चिदम्बरम से हासिल करने की उम्मीद कर रही है. आइए जानते हैं, क्या हैं वे महत्वपूर्ण सवाल...

  • 8 साल पहले जिस CBI हेडक्वार्टर के उद्घाटन में पहुंचे थे चिदंबरम, गिरफ्तारी के बाद वहीं कटी रात, देखें VIDEO

    8 साल पहले जिस CBI हेडक्वार्टर के उद्घाटन में पहुंचे थे चिदंबरम, गिरफ्तारी के बाद वहीं कटी रात, देखें VIDEO

    INX Media Case, P Chidambaram Arrested: सूत्रों के अनुसार चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के भूतल पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया है. उन्हें गुरुवार को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा जहां एजेंसी उनकी रिमांड की मांग करेगी.

  • चिदंबरम को जिस मामले में किया गया अरेस्ट, उसमें उनके बेटे को भी जाना पड़ा था जेल, जानें- क्या है INX मीडिया केस

    चिदंबरम को जिस मामले में किया गया अरेस्ट, उसमें उनके बेटे को भी जाना पड़ा था जेल, जानें- क्या है INX मीडिया केस

    कार्ति की गिरफ्तारी इंद्राणी द्वारा ईडी को दिये गए बयान के आधार पर हुई थी. उसने कहा था कि एफआईपीबी मंजूरी में हुए उल्लंघन को कथित तौर पर रफा-दफा करने के लिये 10 लाख डॉलर की कार्ति की मांग को दंपति ने स्वीकार कर लिया था. इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की पूर्व निदेशक है. इंद्राणी 11 जुलाई को सीबीआई मामले में इकबालिया गवाह बन गई थी. पीटर मुखर्जी और इंद्राणी का नाम आईएनएक्स मीडिया द्वारा प्राप्त धन के लिये 2007 में विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की अवैध तरीके से मंजूरी हासिल करने से संबंधित मामले में सामने आया था.

  • जम्मू कश्मीर: महबूबा और उमर नजरबंद, घाटी में मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद, प्रमुख अधिकारियों को दिए गए सैटेलाइट फोन, 10 बड़ी बातें

    जम्मू कश्मीर: महबूबा और उमर नजरबंद, घाटी में मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद, प्रमुख अधिकारियों को दिए गए सैटेलाइट फोन, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस नेता उस्मान माजिद और माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने दावा किया कि उन्हें रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया. कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गई है जिसके बीच ये गिरफ्तारियां हुई हैं. बहरहाल, गिरफ्तारियों के संबंध में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है क्योंकि आतंकवादी धमकी और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के साथ शत्रुता बढ़ने के बीच तड़के कश्मीर में कर्फ्यू लगाया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके घरों में हिरासत में ले लिया गया है. नेशनल कांफ्रेंस के नेता अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि मुझे आज आधीरात से घर में नजरबंद किया जा रहा है और मुख्यधारा के अन्य नेताओं के लिए भी यह प्रक्रिया पहले ही शुरू हो गई है. इसकी सच्चाई जानने का कोई तरीका नहीं है लेकिन अगर यह सच है तो फिर आगे देखा जाएगा.’

  • कश्मीर में हलचल के बीच मोदी सरकार ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

    कश्मीर में हलचल के बीच मोदी सरकार ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

    इस बैठक से कुछ घंटों पहले ही जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला, पीडीपी नेता और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और जम्मू कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जान लोग को नजरबंद कर दिया गया.

  • जम्मू में आज स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, सुबह 6 बजे से धारा 144 होगी लागू

    जम्मू में आज स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, सुबह 6 बजे से धारा 144 होगी लागू

    जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने रविवार रात कहा कि सभी निजी और सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को ऐतहियातन बंद रखने की सलाह दी गयी है.' अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है, जहां खतरे की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों की तैनाती कई गुना बढ़ा दी गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com