NDTV Khabar

Hurriyat


'Hurriyat' - 82 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज फारूक ने अपनी रिहाई के लिए भरा बॉन्ड

    हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज फारूक ने अपनी रिहाई के लिए भरा बॉन्ड

    वरिष्ठ अलगाववादी नेता और हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक नजरबंद किए गए उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने अपनी रिहाई के लिए अधिकारियों के समक्ष बॉन्ड भरा है. शीर्ष खुफिया सूत्रों ने श्रीनगर में आईएएनएस को बताया, 'यह करीब एक पखवाड़े पहले हुआ. अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक नजरबंद किए गए उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने अपनी रिहाई के लिए बॉन्ड भरा है.' सूत्रों ने बताया कि इन नेताओं के स्वीकारनामे में वर्णित है कि एक बार निवारक नजरबंदी हटने के बाद ये लोग घाटी में कानून व व्यवस्था को बिगाड़ने वाली किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होंगे.

  • हालात में काफी सुधार हो गया है और अब हुर्रियत भी बातचीत करने के लिए तैयार : सत्यपाल मलिक

    हालात में काफी सुधार हो गया है और अब हुर्रियत भी बातचीत करने के लिए तैयार : सत्यपाल मलिक

    श्रीनगर में एक कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि हालात में काफी सुधार हो गया है और अब हुर्रियत भी बातचीत करने के लिए तैयार हो गया है. मलिक ने कहा, 'तापमान काफी कम हो गया है.' कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे. सत्यपाल मलिक ने कहा, 'मैं जब आया था उस समय से यहां चीजें काफी बेहतर हो गई हैं. आपने हुर्रियत को देखा. जब राम विलास पासवान उनके घर के बाहर खड़े तो उन्होंने दरवाजा तक नहीं खोला था.

  • आयकर विभाग ने हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का दिल्ली का फ्लैट कुर्क किया

    आयकर विभाग ने हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का दिल्ली का फ्लैट कुर्क किया

    आयकर विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में वरिष्ठ हुर्रियत नेता सैयद अली गिलानी के स्वामित्व वाले एक फ्लैट को कुर्क करने का आदेश जारी किया है. आयकर रिकवरी अधिकारी नई दिल्ली द्वारा गिलानी के नाम जारी एक आदेश में कहा गया है, "आकलन अधिकारी ने अधोहस्ताक्षरी को प्रमाणपत्र की एक प्रमाणित प्रति भेजी है, जिसमें 3,62,62,160 रुपये की राशि निर्दिष्ट है, जिसके साथ आप से ब्याज भी वसूला जाना है".

  • मीरवाइज जांच में सहयोग को तैयार, आतंकी वित्तपोषण का आरोप हास्यास्पद : हुर्रियत

    मीरवाइज जांच में सहयोग को तैयार, आतंकी वित्तपोषण का आरोप हास्यास्पद : हुर्रियत

    हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक किसी भी जांच में शामिल होने को तैयार हैं, लेकिन उन पर आतंकवादी गतिविधियों के वित्त-पोषण का आरोप लगाना ‘‘हास्यास्पद’’ और ‘‘राजनीतिक बदले की भावना’’ है.

  • जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पहुंची अर्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियां

    जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पहुंची अर्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियां

    भारत पाकिस्तान तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में देर रात अलगाववादी नेता की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार ने बड़े पैमाने पर अर्धसैनिक बलों को घाटी में भेजा है. मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने अर्द्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियों को 'अर्जेंट नोटिस' पर घाटी में भेजा है. इसमें सीआरपीएफ की 35, बीएसएफ की 35, एसएसबी की 10 और आईटीबीपी की 10 कंपनियां शामिल है.

  • पुलवामा और उरी हमलों की एक आयोग गठित करके जांच कराने की मांग, याचिका दाखिल

    पुलवामा और उरी हमलों की एक आयोग गठित करके जांच कराने की मांग, याचिका दाखिल

    पुलवामा हमले का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. याचिका में पुलवामा और उरी हमलों की सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई में जांच आयोग के गठन की मांग की गई है.

  • पाकिस्तान के मंत्री की हुर्रियत नेता से बातचीत पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया गया तलब

    पाकिस्तान के मंत्री की हुर्रियत नेता से बातचीत पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया गया तलब

    पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि कुरैशी ने हुर्रियत नेता से बात की. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री की हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से टेलीफोन पर बातचीत के संबंध में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया. मंत्रालय ने कहा कि गोखले ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से कहा कि निंदनीय हरकत ने पाकिस्तान के अपने मानकों द्वारा भी अंतरराष्ट्रीय संबंधों के सभी नियमों का उल्लंघन किया और कुरैशी के कदम उनके पड़ोसी देश के आंतरिक मामलों में सीधी दखलअंदाजी के समान है.

  • श्रीनगर की जामा मस्जिद में घुसे नकाबपोश, फहराया ISIS का झंडा, मंच पर चढ़कर लगाए नारे, वीडियो हुआ वायरल

    श्रीनगर की जामा मस्जिद में घुसे नकाबपोश, फहराया ISIS का झंडा, मंच पर चढ़कर लगाए नारे, वीडियो हुआ वायरल

    मस्जिद की प्रबंधन समिति और अलगाववादियों ने इस घटना की निंदा की. अधिकारियों ने बताया कि घटना जुमे की नमाज के बाद उस वक्त हुई जब अधिकतर लोग मस्जिद से जा चुके थे. उन्होंने बताया कि इन युवकों को बाद में मस्जिद में मौजूद लोगों ने भगा दिया.घटना का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक ने मस्जिद में जुमे का उपदेश दिया था और वह भी घटना से पहले वहां से रवाना हो चुके थे.

  • जम्मू-कश्मीर में सख्ती बढ़ी, यासीन मलिक हिरासत में, मीरवाइज नजरबंद

    जम्मू-कश्मीर में सख्ती बढ़ी, यासीन मलिक हिरासत में, मीरवाइज नजरबंद

    जम्मू-कश्मीर मे अलगाववादियों पर सख्ती बढ़ा दी गई है. जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में लेने के बाद हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के मीरवाइज उमर फारूक को भी नजरबंद कर दिया गया है. यह कदम इसलिए उठाए गए हैं ताकि अलगाववादी विरोध प्रदर्शन की अगुवाई नहीं कर सकें.

  • भड़काऊ भाषण देने के आरोप में हिरासत में लिया गया हुर्रियत नेता

    भड़काऊ भाषण देने के आरोप में हिरासत में लिया गया हुर्रियत नेता

    देवेंद्र को रविवार को राजौरी जिले के नौशेरा इलाके में सार्वजनिक सभा में भड़काऊ भाषण देने के लिए हिरासत में लिया गया है

  • जम्मू-कश्मीर: भड़काऊ भाषण देने के आरोप में हिरासत में लिया गया हुर्रियत नेता

    जम्मू-कश्मीर: भड़काऊ भाषण देने के आरोप में हिरासत में लिया गया हुर्रियत नेता

    जम्मू-कश्मीर में हुर्रियत के एक नेता को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में आज लोक सुरक्षा अधिनियम ( पीएसए) के तहत हिरासत में ले लिया गया. पेशे से वकील देवेंद्र सिंह बहल को पिछले साल हवाला लेनदेन से जुड़े एक मामले में संलिप्तता के चलते आतंक विरोधी एनआईए के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था.

  • जम्‍मू कश्‍मीर में अलगाववादी नेता का बेटा हुआ आतंकी संगठन में शामिल

    जम्‍मू कश्‍मीर में अलगाववादी नेता का बेटा हुआ आतंकी संगठन में शामिल

    जम्‍मू कश्‍मीर में एक बड़े अलगाववादी नेता का बेटा आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ गया है. एके 47 राइफल के साथ उसकी फोटो भी वायरल हो रही है.

  • CID रिपोर्ट में खुलासा : श्रीनगर की सेंट्रल जेल आतंकवादियों की भर्ती का अड्डा बन गई है

    CID रिपोर्ट में खुलासा : श्रीनगर की सेंट्रल जेल आतंकवादियों की भर्ती का अड्डा बन गई है

    श्रीनगर की सेंट्रल जेल आंतकवादियों की भर्ती करने का एक अड्डा बन गया है, जहां कैदी एक 'समानांतर प्रशासनिक' ढांचा खड़ा कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर सीआईडी की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है. रिपोर्ट में कहा गया है जेल अधिकारियों द्वारा चेतावनी दिए जाने के बावजूद स्थानीय पुलिस ने इसे नजरअंदाज किया है.

  • हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद की अदालत ने न्यायिक हिरासत बढ़़ाई

    हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद की अदालत ने न्यायिक हिरासत बढ़़ाई

    जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि अल्ताफ फंटूश के नाम से जाने जाने वाले गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह और अन्य के खिलाफ मामले की जांच निष्कर्ष के चरण में है.

  • हुर्रियत नेताओं के साथ मिलने के लिए तैयार हूं : श्री श्री रविशंकर

    हुर्रियत नेताओं के साथ मिलने के लिए तैयार हूं : श्री श्री रविशंकर

    अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने शुक्रवार को कहा कि समस्याग्रस्त कश्मीर घाटी में शांति लाने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग ने एक छोटा कदम उठाया है और वह आगामी दिनों में हुर्रियत नेताओं के साथ मुलाकात करने के लिए तैयार हैं.

  • हुर्रियत ने कहा- बातचीत बेकार की कवायद, नहीं मिलेंगे दिनेश्वर शर्मा से

    हुर्रियत ने कहा- बातचीत बेकार की कवायद, नहीं मिलेंगे दिनेश्वर शर्मा से

    अलगाववादी कश्मीर में शांति के मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार नहीं हैं.कश्मीर मुद्दे पर केंद्र की ओर से नियुक्त किए गए विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा के घाटी दौरे से पहले सैयद अली शाह गिलानी की अगुवाई वाले हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े ने रविवार को दावा किया कि राज्य सरकार के एक अधिकारी ने गिलानी और शर्मा की बैठक कराने को लेकर उनसे संपर्क साधा है.

  • हुर्रियत प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी अस्पताल में भर्ती

    हुर्रियत प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी अस्पताल में भर्ती

    स्वास्थ्य खराब होने के चलते कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को रविवार को श्रीनगर में अस्पताल में भर्ती कराया गया. हुर्रियत कांफ्रेंस प्रमुख को पेट में दर्द, दस्त और कमजोरी आने की शिकायत पर एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • सभी अलगाववादी नेताओं में सबसे अमीर हैं शब्‍बीर शाह: एनआईए

    सभी अलगाववादी नेताओं में सबसे अमीर हैं शब्‍बीर शाह: एनआईए

    कश्‍मीर में अलगववादियों के संगठन हुर्रियत के नेताओें में से एक शब्बीर शाह ने सिर्फ नाम ही नहीं कमाया है, एनआईए का दावा है उन्होंने बहुत सारी नामी-बेनामी संपत्ति भी कमाई है.