NDTV Khabar

Ias officer


'Ias officer' - 189 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महिला IAS अधिकारी को फंसाने के लिए कार में रखी चरस, दो गिरफ्तार

    महिला IAS अधिकारी को फंसाने के लिए कार में रखी चरस, दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने एक कार से चरस बरामद की है. यह कार राजस्थान की एक महिला आईएएसके पति की है. इस मामले में जांच-पड़ताल के बाद खुलासा हुआ कि यह आईएएस अधिकारी को फंसाने की साजिश थी. यह साजिश सीआईएसएफ के एक अधिकारी, एक वकील व एक अन्य व्यक्ति ने रची थी. दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • IIM काशीपुर ने IAS अधिकारियों के लिए आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम

    IIM काशीपुर ने IAS अधिकारियों के लिए आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम

    आईआईएम काशीपुर (IIM Kashipur) ने अपने कुंडेश्वरी स्थित कैंपस में 30 सितंबर और 01 अक्टूबर 2019 को आईएएस अधिकारियों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम  का आयोजित किया. कार्यक्रम को संस्थान द्वारा आर एस टोलिया  प्रशासनिक अकादमी  नैनीताल  के साथ मिलकर तैयार किया गया था और इसमें परियोजना वित्तपोषण और निजी-सार्वजनिक क्षेत्र की  भागीदारी से संबंधित विषय शामिल थे.

  • राजस्थान सरकार ने किए 43 IPS, 23 वन सेवा अधिकारी और चार IAS अधिकारियों के तबादले

    राजस्थान सरकार ने किए 43 IPS, 23 वन सेवा अधिकारी और चार IAS अधिकारियों के तबादले

    विभाग की ओर से जारी 23 भारतीय वन सेवा के अधिकारियों की सूची में समीर कुमार दुबे को अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्रम एवं विधि, स्नेह कुमार जैन को अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक 'मुख्यालय', शिखा मेहरा को अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक विकास और बी प्रवीण को मुख्य वन संरक्षक उदयपुर के पद पर लगाया गया है.

  • जम्मू-कश्मीर के हालात पर नौकरी छोड़ने वाले IAS के इस्तीफे के पीछे की वजह 'दुर्व्यवहार, ड्यूटी नहीं करने' पर मिला नोटिस तो नहीं?

    जम्मू-कश्मीर के हालात पर नौकरी छोड़ने वाले IAS  के इस्तीफे के पीछे की वजह 'दुर्व्यवहार, ड्यूटी नहीं करने' पर मिला नोटिस तो नहीं?

    अब यह तथ्य सामने आया है कि आईएएस अधिकारी के इस्तीफा देने से पहले उन्हें आठ जुलाई को कारण बताओ नोटिस भी भेजा गया था, जिसमें केंद्र शासित प्रदेशों दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली ने उनके मामले में गृह मंत्रालय को उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का प्रस्ताव भेजा था. केरल से एजीएमयूटी कैडर के 2012 बैच के अधिकारी को दादरा एवं नगर हवेली में बिजली एवं गैर पारंपरिक ऊर्जा विभाग के सचिव के रूप में तैनात किया गया था.

  • अब एक और IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा, कहा- लोकतंत्र के साथ किया जा रहा है 'समझौता'

    अब एक और IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा, कहा- लोकतंत्र के साथ किया जा रहा है 'समझौता'

     IAS कन्नन गोपीनाथ के इस्तीफे के एक हफ्ते के अंदर ही अब कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिला उपायुक्त एस. शशिकांत सेंथिल ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) से इस्तीफा दे दिया. एक पत्र में उन्होंने कहा कि, 'लोकतंत्र के मूलभूत सिद्धांतों के साथ अभूतपूर्व रूप से छेड़छाड़ की जा रही है.'

  • सीनियर IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार तिवारी ने यूपी के मुख्य सचिव का अतिरिक्त कार्यभार संभाला

    सीनियर IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार तिवारी ने यूपी के मुख्य सचिव का अतिरिक्त कार्यभार संभाला

    राजेंद्र कुमार तिवारी (56) यूपी काडर के 1985 बैच के आईएएस हैं और वह फिलहाल राज्य के कृषि उत्पादन आयुक्त और अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा विभाग के पद पर तैनात हैं. राजेंद्र कुमार तिवारी को शनिवार शाम मुख्य सचिव पद का कार्यभार सौंपा गया है और नियमित मुख्य सचिव बनाए जाने तक उन्हें कामकाज संभालने के निर्देश दिए गए हैं.

  • जम्मू-कश्मीर को लेकर इस्तीफा देने वाले IAS गोपीनाथन से बोली सरकार- इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ, आप काम करते रहें

    जम्मू-कश्मीर को लेकर इस्तीफा देने वाले IAS गोपीनाथन से बोली सरकार- इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ, आप काम करते रहें

    चूंकि वह दादर और नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में मौजूद नहीं थे, इसलिए अधिकारियों ने सरकारी गेस्टहाउस के दरवाजे पर नोटिस चिपका दिया, जहां वह रहता था. कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के नियमों का हवाला देते हुए, नोटिस में कहा गया है कि एक सरकारी अधिकारी का इस्तीफा तब प्रभावी होता है, जब उसे स्वीकार कर लिया जाता है. 'इसलिए आपको निर्देश दिए जाते हैं कि जब तक आपके इस्तीफे पर कोई फैसला ना हो जाए, तब तक आप अपने पद की जिम्मेदारियों निभाते रहें.' संपर्क करने पर गोपीनाथन ने पीटीआई को बताया कि उन्हें नोटिस के बारे में नहीं पता, लेकिन उन्होंने आगे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

  • राजस्थान : भूमि गबन मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया न्यायिक हिरासत में भेजे गए

    राजस्थान : भूमि गबन मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया न्यायिक हिरासत में भेजे गए

    राजस्थान के जयपुर जिले की एक अदालत ने 2013 के भूमि धोखाधड़ी मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने इस मामले में सालोदिया के खिलाफ सोमवार को आरोप पत्र पेश किया था. इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • जम्मू-कश्मीर में जारी 'पाबंदियों' से दुखी IAS अधिकारी ने नौकरी छोड़ी

    जम्मू-कश्मीर में जारी 'पाबंदियों' से दुखी IAS अधिकारी ने नौकरी छोड़ी

    देश की सबसे प्रतिष्ठित IAS की नौकरी को कन्नन गोपीनाथ (33) ने छोड़ दिया है क्योंकि जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा खत्मकर लाखों लोगों के 'मूलभूत अधिकार' छीन लिए गए हैं. गोपीनाथ ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, 'मेरे इस्तीफे से कोई फर्क तो नहीं पड़ेगा लेकिन हर किसी को अंतर्रात्मा को आवाज देना होता है'. आपको बता दें कि गोपीनाथ दादर नगर हवेली में कई मुख्य विभागों में सचिव हैं और उन्होंने घाटा झेल रही एक सरकारी बिजली कंपनी के फायदे में ला दिया था.

  • 'गुजरात के IAS अधिकारी मेरी बेटी के पिता हैं...', साबित करने के लिए महिला कराना चाहती हैं DNA टेस्ट

    'गुजरात के IAS अधिकारी मेरी बेटी के पिता हैं...', साबित करने के लिए महिला कराना चाहती हैं DNA टेस्ट

    दिल्ली की एक महिला ने आठ माह की अपनी बेटी की डीएनए जांच कराने की मांग की ताकि साबित किया जा सके कि गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी गौरव दहिया उसके जैविक पिता हैं.

  • IAS अधिकारी की कार से हुई दुर्घटना में मारे गए पत्रकार की पत्नी को केरल सरकार नौकरी देगी

    IAS अधिकारी की कार से हुई दुर्घटना में मारे गए पत्रकार की पत्नी को केरल सरकार नौकरी देगी

    मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता के बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पत्रकारों को बताया कि दिवंगत के बशीर की पत्नी को उनकी योग्यता के अनुसार मलप्पुरम स्थित सरकारी थुछथ इझुथाचन मलयालम विश्वविद्यालय में नियुक्ति दी जाएगी. 

  • इस आईएएस अधिकारी पर लगा दो शादियां करने का आरोप, निलंबित किया गया

    इस आईएएस अधिकारी पर लगा दो शादियां करने का आरोप, निलंबित किया गया

    साल 2010 बैच के गुजरात कैडर के अधिकारी दहिया पर दो शादियां करने और धोखाधड़ी के आरोपों की जांच के लिए पिछले महीने प्रधान सचिव सुनयना तोमर की अध्यक्षता में समिति गठित की गई थी. दहिया जांच समिति के सामने दो बार पेश हुए और खुद का बचाव करते हुए कहा कि महिला उन्हें फंसा रही है. गांधीनगर पुलिस महिला की शिकायत मिलने के बाद इस मामले की अलग से जांच कर रही है. 

  • TOP 5 NEWS: दिल्ली में हिरासत में लिए गए शाह फैसल, स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर में कैसे हैं हालात?

    TOP 5 NEWS: दिल्ली में हिरासत में लिए गए शाह फैसल, स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर में कैसे हैं हालात?

    अधिकारियों ने बताया कि फै़सल इस्तांबुल जाने वाले थे.  उन्हें वापस श्रीनगर भेजा दिया गया है, जहां उन्हें सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत घर में नजरबंद रखा गया है. जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के सरकार के कदम के बारे में शाह फैसल की सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना हुई थी.

  • केरल: पत्रकार को कुचलने के मामले में आरोपी IAS अधिकारी सस्पेंड, जांच के लिए गठित हुई SIT

    केरल: पत्रकार को कुचलने के मामले में आरोपी IAS अधिकारी सस्पेंड, जांच के लिए गठित हुई SIT

    केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में शनिवार को नशे में कार चलाने और एक पत्रकार को कुचलकर मार डालने के आरोप में गिरफ्तार हुए आईएएस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

  • केरल: पत्रकार की मौत के मामले में IAS अधिकारी गिरफ्तार, हो सकती है 10 साल तक की जेल

    केरल: पत्रकार की मौत के मामले में IAS अधिकारी गिरफ्तार, हो सकती है 10 साल तक की जेल

    आईएएस अधिकारी को भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना) और 304 (गैर इरादतन हत्या के लिए दंड) के तहत गिरफ्तार किया गया. 33 साल के अधिकारी को बृहस्पतिवार को राज्य मंत्रिमंडल ने सर्वेक्षण निदेशक नियुक्त किया था.

  • तेज रफ्तार कार ने ली केरल के पत्रकार की जान, IAS अधिकारी पर है आरोप

    तेज रफ्तार कार ने ली केरल के पत्रकार की जान, IAS अधिकारी पर है आरोप

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद जब पुलिस ने आईएएस अधिकारी श्रीराम को अपने खून का नमूना देने को कहा तो उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया. इसके बाद पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू की. पुलिस की जांच में पता चला है कि श्रीराम ने घटना के समय शराब पी हुई थी. 

  • उत्तर प्रदेश के यह आईएएस अधिकारी कभी भी, कहीं भी क्यों करते हैं शीर्षासन? कारण है बहुत रोचक

    उत्तर प्रदेश के यह आईएएस अधिकारी कभी भी, कहीं भी क्यों करते हैं शीर्षासन? कारण है बहुत रोचक

    गाजियाबाद में बुधवार को एक कार्यक्रम में कांवड़ियों को सेहत और पर्यावरण संरक्षण की सीख देने के लिए आईएएस अधिकारी दिनेश चंद्र खुद सिर के बल खड़े हो गए. उन्होंने कहा कि पॉलीथीन के प्रयोग को सरकार ने बिल्कुल बंद कर दिया है, आप लोग भी अपनी सेहत के लिए इसका उपयोग बंद कर दें. वक्त मिलने पर कहीं भी कभी भी शीर्षासन करने वाले यूपी के तेजतर्रार अधिकारी दिनेश चंद्र सिंह गाजियाबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन के कमिश्नर हैं. दिनेश चंद्र सिंह खुद को तनाव मुक्त और सेहतमंद बनाए रखने के लिए अक्सर शीर्षासन करते हैं. वे कहते हैं कि वे इसके जरिए लोगों को योग करने की प्रेरणा भी देते हैं.

  • IAS अधिकारी का एक महिला के साथ अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

    IAS अधिकारी का एक महिला के साथ अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

    इस बीच, सरकार ने इस अधिकारी का तबादला कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस अधिकारी का सामान्य प्रशासन विभाग से सोमवार को तबादला कर दिया और अब उसे आदिम जाति अनुसंधान एवं विकास संस्थान भोपाल में संचालक बनाया है.