NDTV Khabar

Ias officer mohammed mohsin


'Ias officer mohammed mohsin' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी का हेलीकॉप्‍टर चेक करने वाले IAS अधिकारी मोहम्‍मद मोहसिन ने NDTV से कहा, 'मुझे बेवजह सजा दी गई'

    पीएम मोदी का हेलीकॉप्‍टर चेक करने वाले IAS अधिकारी मोहम्‍मद मोहसिन ने NDTV से कहा, 'मुझे बेवजह सजा दी गई'

    ओडिशा के संबलपुर में प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर चेक करने पर सस्पेंड किए गए IAS अफ़सर मोहम्मद मोहसिन ने NDTV से बात की. उन्‍होंने कहा कि वो अपनी ड्यूटी कर रहे थे और न्‍याय के लिए वो कोर्ट जाएंगे.

  • Election 2019: पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश

    Election 2019: पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश

    चुनाव आयोग (Election Commission) ने ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच (PM Modi Chopper Checking करने वाले IAS अधिकारी मोहम्मद मोहसिन (Mohammed Mohsin) पर अगले आदेश तक चुनावी ड्यूटी करने पर रोक लगा दी. इसके साथ ही उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की भी सिफारिश की है. मोहसिन 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी हैं.

  • क्या प्रधानमंत्री मोदी के लिए चुनाव आयोग में कोई शाखा खुली है?

    क्या प्रधानमंत्री मोदी के लिए चुनाव आयोग में कोई शाखा खुली है?

    आप सभी 18 अप्रैल के चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस का वीडियो देखिए. यह वीडियो आयोग के पतन का दस्तावेज़ (document of decline) है. जिस वक्त आयोग का सूरज डूबता नज़र आ रहा था उसी वक्त एक आयुक्त के हाथ की उंगलियों में पन्ना और माणिक की अंगूठियां चमक रही थीं.

  • क्या पीएम के हेलीकॉप्टर की जांच नहीं की जा सकती?

    क्या पीएम के हेलीकॉप्टर की जांच नहीं की जा सकती?

    क्या ऐसा कोई कानून है कि चुनाव की ड्यूटी पर तैनात अधिकारी प्रधानमंत्री के काफिले की गाड़ी चेक नहीं कर सकता है? अगर ऐसा कोई कानून है तो चुनाव आयोग को पब्लिक को इसके बारे में बताना चाहिए. और अगर किसी अधिकारी ने हेलिकाप्टर की जांच कर दी तो क्या यह इस हद तक का अपराध है कि उस अधिकारी को निलंबित कर दिया जाए.

  • PM मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने पर IAS अधिकारी निलंबित, कांग्रेस और AAP ने उठाए सवाल

    PM मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने पर IAS अधिकारी निलंबित, कांग्रेस और AAP ने उठाए सवाल

    चुनाव आयोग ने अपने निर्देश में कहा है कि आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा प्राप्त के खिलाफ निर्देंशों के मुताबिक कार्रवाई नहीं की. लेकिन ऐसा कोई नियम नहीं है, जो कि चुनाव के दौरान तलाशी से किसी को छुट देता हो. इसी प्वाइंट को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने निशाना साधा है. 1996 बैच के कर्नाटक कैडर के मोहम्मद मोहसिन पर ड्यूटी की अवहेलना और उपेक्षा करने का आरोप लगा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारी ने पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की अचानक तलाशी ली, जिसकी वजह से उन्हें 15 मिनट की देरी हुई.