NDTV Khabar

Icai


'Icai' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CA Exam 2020: ICAI ने जारी की अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों की लिस्ट, जानिए CA एग्जाम से जुड़ी अपडेट

    CA Exam 2020: ICAI ने जारी की अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों की लिस्ट, जानिए CA एग्जाम से जुड़ी अपडेट

    CA Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर 2020 में होने वाले सीए एग्जाम (CA Exam) के लिए एडिशनल परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है. हर गुजरते दिन के साथ कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं,  जिसके मद्देनजर संस्थान ने छात्रों और संबंधित सदस्यों की सुरक्षा के लिए नए परीक्षा केंद्रों को जोड़ने का फैसला किया है. 

  • CA Exam 2020: ICAI ने जारी किया CA नवंबर की परीक्षा का शेड्यूल, जानिए डिटेल

    CA Exam 2020: ICAI ने जारी किया CA नवंबर की परीक्षा का शेड्यूल, जानिए डिटेल

    CA Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर में होने वाली सीए की परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया है. एक नवंबर से ये परीक्षाएं कराई जाएंगी. ICAI ने इसके लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. ये परीक्षाएं एक नवंबर से शुरू होकर 18 नवंबर तक चलेंगी. ICAI ने मई/जुलाई में होने वाली सीए परीक्षा कोरोनावायरस के चलते रद्द करने का फैसला लिया था, साथ ही ये परीक्षाएं नवंबर की परीक्षाओं के साथ कराने की बात कही थी.

  • जुलाई और अगस्त के बीच होने वाला CA एग्जाम रद्द, ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में बताया

    जुलाई और अगस्त के बीच होने वाला  CA एग्जाम रद्द, ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में बताया

    ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जुलाई और अगस्त के बीच होने वाली चार्टेड अकाउंटेंट यानी CA की परीक्षा रद्द कर दी है.   पिछली सुनवाई में सीए छात्रों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली थी और कोर्ट ने ICAI से कहा कि कोरोना वायरस के कारण छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति देने की तारीख बढ़ाई जाए.  छात्रों ने ICAI को ईमेल कर परीक्षा के बीच में  गृहमंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कहा था.

  • ICAI ने कैंसिल किया CA का एग्जाम, अब नवंबर में होगी परीक्षा

    ICAI ने कैंसिल किया CA का एग्जाम, अब नवंबर में होगी परीक्षा

    CA Exams Cancelled: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई/जुलाई में होने वाली सीए (CA) की परीक्षा कोरोनावायरस के खतरे के चलते कैंसिल कर दी है. अब ये परीक्षा नवंबर में होने वाली परीक्षा के साथ ही आयोजित की जाएगी. ICAI ने शुक्रवार शाम को ऑफिशियल नोटिस जारी करके CA की परीक्षा कैंसिल करने की जानकारी दी. बता दें कि पहले सीए (CA Exam) की परीक्षा 3 मई को होने वाली थी. लेकिन कोरोनावायरस के खतरे के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था, जिसके बाद ICAI ने सीए परीक्षा को 29 जुलाई से 16 अगस्त के बीच आयोजित कराने का फैसला किया था. 

  • CA एग्जाम पर भी सस्पेंस जारी, ICAI ने कोर्ट से कहा- परीक्षा के संभव तरीके पर करेंगे विचार

    CA एग्जाम पर भी सस्पेंस जारी, ICAI ने कोर्ट से कहा- परीक्षा के संभव तरीके पर करेंगे विचार

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने गुरुवार को कोर्ट को सूचित किया कि देश में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के खतरे के मद्देनजर वह 29 जुलाई से 16 अगस्त के दौरान प्रस्तावित सीए (CA) की परीक्षाएं आयोजित करने के संभव तरीके का आकलन करेगा और इस संबंध में राज्यों और परीक्षा केंद्रों से भी विचार करेगा. ICAI के वकील ने न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर, न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ से कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं जिसकी वजह से कुछ राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ा दी है.

  • Coronavirus का बढ़ता खौफ, ICAI रद्द कर सकता है CA की परीक्षा

    Coronavirus का बढ़ता खौफ, ICAI रद्द कर सकता है CA की परीक्षा

    कोरोनावायरस के कारण देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना के चलते ICAI के लिए जुलाई में होने वाली CA की  परीक्षा आयोजित करना काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है. नई जानकारी के मुताबिक, सीए (CA Exam) की परीक्षा रद्द हो सकती है. दरअसल, ICAI ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते जुलाई और अगस्त के बीच होने वाली CA की परीक्षा को आयोजित करने के बारे में वो विचार कर रहा है. इसपर कोर्ट ने कहा है कि वे परीक्षा केंद्रों से बात-चीत करके हालात का पता लगाएं और कोर्ट को इस बारे में सूचित करें. इस मामले में अगली सुनवाई अब 10 जुलाई को होगी. 

  • CA परीक्षाओं के लिए ICAI का रुख नरम होना चाहिए, स्थिति स्थिर नहीं है: न्यायालय

    CA परीक्षाओं के लिए ICAI का रुख नरम होना चाहिए, स्थिति स्थिर नहीं है: न्यायालय

    उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) से कहा कि कोविड-19 की वजह से 29 जुलाई से 16 अगस्त के दौरान आयोजित परीक्षाओं में शामिल होने में असमर्थ छात्रों को ‘शामिल नहीं होने का विकल्प' देने पर विचार करना चाहिए क्योंकि इस समय स्थिति स्थिर नहीं है.न्यायालय ने सुझाव दिया कि अगर ‘शामिल नहीं होने का विकल्प नहीं चुनने वाला' छात्र आपात परिस्थितियों की वजह से परीक्षा में शामिल नहीं  हो सके तो उसे उन छात्रों के समान ही अवसर प्रदान करना चाहिए जिन्होंने शामिल नहीं होने का विकल्प चुना था. 

  • CA Exam Case : सुप्रीम कोर्ट ने ICAI से कहा- स्टूडेंट्स के लिए दिखाएं कुछ चिंता, एग्जाम सेंटर बदलने का दिया जाए विकल्प

    CA Exam Case : सुप्रीम कोर्ट ने ICAI से कहा- स्टूडेंट्स के लिए दिखाएं कुछ चिंता, एग्जाम सेंटर बदलने का दिया जाए विकल्प

    सुप्रीम कोर्ट ने ICAI को सुझाव दिया है कि जो छात्र परीक्षा में शामिल होने में असमर्थ रहा है, उसे "ऑप्ट आउट केस" माना जाएगा, भले ही वह ऑप्ट आउट विकल्प न चुने. कोर्ट ने कहा कि स्थिति लगातार बदल रही है. यहां तक कि अगर किसी उम्मीदवार ने आप्ट ऑउट का विकल्प नहीं चुना है और कंटेमेंट जाेन में आ जाता है  तो आप क्या करेंगे? 

  • CA स्टूडेंट्स छोड़ सकते हैं जुलाई की परीक्षा, ICAI ने दिया ये मौका

    CA स्टूडेंट्स छोड़ सकते हैं जुलाई की परीक्षा, ICAI ने दिया ये मौका

    देश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या हर गुजरते दिन के साथ बढ़ती ही जा रही है. कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने जुलाई में सीए (CA) की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है. ICAI ने कहा है कि जो उम्मीदवार जुलाई में सीए की परीक्षा  (CA Exam 2020) नहीं देना चाहते हैं तो वे इसके बजाए नवंबर में परीक्षा दे सकते हैं. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने जुलाई CA परीक्षा के लिए आज एक नोटिफिकेशन जारी की है.

  • CA Exam 2020: ICAI ने सीए एग्जाम के उम्मीदवारों के लिए लिया एक बड़ा फैसला, इस दिन से बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

    CA Exam 2020: ICAI ने सीए एग्जाम के उम्मीदवारों के लिए लिया एक बड़ा फैसला, इस दिन से बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

    CA 2020 Exam: कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. इसके मद्देनजर इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने जून में होने वाली सीए (CA) की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी घोषणा की है. दरअसल,  ICAI ने बताया है कि वे जुलाई में होने वाले सीए एग्जाम (CA Exam) के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में बदलाव करने का मौका देगा. लेकिन उम्मीदवार सिर्फ एप्लिकेशन फॉर्म में अपने एग्जामिनेशन सेंटर को ही बदल सकेंगे.

  • ICAI ने फर्जी सोशल मीडिया अकाउंटों के प्रति स्टूडेंट्स को किया सचेत

    ICAI ने फर्जी सोशल मीडिया अकाउंटों के प्रति स्टूडेंट्स को किया सचेत

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने अपने सदस्यों और छात्रों को फर्जी सोशल मीडिया पेज और उन पर प्रकाशित संदेशों के प्रति सचेत रहने के लिए कहा है. बता दें कि सोशल मीडिया पर ये पेज अवैध रूप से ICAI के नाम और लोगो का इस्तेमाल करके बनाए गए हैं. ICAI ने अपने सदस्यों और स्टूडेंट्स से अपील की है कि वे किसी भी तरह की जानकारी के लिए सिर्फ इंस्टीट्यूट के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर ही भरोसा करें. 

  • ICAI ने दी राहत- प्रैक्टिकल ट्रेनिंग से जुड़े फॉर्म में देरी पर फीस माफ

    ICAI ने दी राहत- प्रैक्टिकल ट्रेनिंग से जुड़े फॉर्म में देरी पर फीस माफ

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में लॉकडाउन है. ऐसे में तमाम किस्म की परेशानियां भी सामने आ रही हैं. स्टूडेंट्स को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच ICAI ने स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग से संबंधित फीस से जुड़ी एक राहत देने वाला फैसला किया है. चार्टर्ड अकाउंटेंट की बॉडी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने कहा है कि छात्रों को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग से जुड़े ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने में अलग-अलग समस्या पेश आ रही हैं. ऐसे में ये फैसला किया गया है कि अगर छात्र ट्रेनिंग रिलेटेड फॉर्म, दी गई समय सीमा में नहीं भर पाते हैं तो भी उनसे इसके लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी.

  • कोरोना लॉकडाउन के बीच ICAI की शानदार पहल, CA स्टूडेंट्स के लिए शुरू कर रहे ऑनलाइन क्लास

    कोरोना लॉकडाउन के बीच ICAI की शानदार पहल, CA स्टूडेंट्स के लिए शुरू कर रहे ऑनलाइन क्लास

    ICAI Online Classes: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने स्टूडेंट्स के हित में एक बड़ा फैसला लिया है. ICAI जून 2020 में होने वाले एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन रिवीजन क्लासेस (ICAI Online Classes) शुरू कर रहा है. ये रिवीजन क्लासेस 22 अप्रैल से शुरू की जाएंगी. इन क्लासेस से सीए कोर्स (CA) के फाइनल लेवल और इंटरमीडिएट स्टूडेंट्स को लाभ होगा. 

  • ICAI: 12वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स CA कोर्स के लिए कर सकते हैं अप्लाई, जानिए तरीका

    ICAI: 12वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स CA कोर्स के लिए कर सकते हैं अप्लाई, जानिए तरीका

    CA Ragistration: CA के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिन स्टूडेंट्स की 12वीं की सभी परीक्षाएं अभी नहीं हुई हैं वे भी CA फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसे स्टूडेंट्स को हालातों को ध्यान में रखते हुए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया में छूट दे दी गई है. बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए नियमों में ढील दी है. 

  • Corona Lockdown: Covid 19 की वजह से ICAI ने स्‍थगित की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग, जानिए नया शेड्यूल

    Corona Lockdown: Covid 19 की वजह से ICAI ने स्‍थगित की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग, जानिए नया शेड्यूल

    Coronavirus: देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने एक बड़ा फैसला लिया है. ICAI के मुताबिक, नवंबर 2020 के फाइनल एग्जाम में शामिल होने वाले जिन उम्मीदवारों को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग 30 अप्रैल या इससे पहले शुरू करनी थी वे अब अपनी ट्रेनिंग 31 मई या इससे पहले कर शुरू कर सकते हैं.

  • ICAI CA Exam 2020: आईसीएआई ने रद्द किया CA का एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    ICAI CA Exam 2020: आईसीएआई ने रद्द किया CA का एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    ICAI Postponed CA Exam: कोरोनावायरस की वजह से देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोनावायरस के खतरे को कम करने के लिए देश में लॉकडाउन कर दिया गया है, जिसके बाद देश में स्कूल से लेकर कई बड़े एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं. अब इन सबके बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने भी मई में होने वाला CA का एग्जाम पोस्टपोन कर दिया है. अब CA का एग्जाम जून और जुलाई के महीने में आयोजित किया जाएगा.

  • ICAI CA Exam 2020: ट्रेनिंग और CA एग्जाम के बारे में ICAI ने दी ये खास जानकारी

    ICAI CA Exam 2020: ट्रेनिंग और CA एग्जाम के बारे में ICAI ने दी ये खास जानकारी

    ICAI CA Exam 2020:  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने नोटिफिकेशन जारी करके CA के उम्मीदवारों के लिए चल रही आर्टिकल ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दी है. नोटिस ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. नोटिस  में ICAI के CCM ने उम्मीदवारों को बताया कि पिछले दिनों व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडियो पर एग्जाम की जो डेट्स वायरल हुई हैं, वो गलत हैं. 

  • CA Exam: छात्रों में एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन, ICAI ने दी ये जानकारी

    CA Exam: छात्रों में एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन, ICAI ने दी ये जानकारी

    कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में लगभग सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की CA की परीक्षा मई में होने वाली है. लेकिन कुछ छात्रों ने कोरोनावायरस के डर के चलते ICAI से मई के महीने में होने वाले एग्जाम को पोस्टपोन करने की अपील की है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com