NDTV Khabar

Icici bank


'Icici bank' - 106 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में बड़ी उछाल: करीब 900 अंकों की तेजी के साथ खुला मार्केट, 73 पैसे मजबूत हुआ रुपया

    एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में बड़ी उछाल: करीब 900 अंकों की तेजी के साथ खुला मार्केट, 73 पैसे मजबूत हुआ रुपया

    संसेक्स में जहां करीब 900 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, वहीं निफ्टी में 200 रुपये की तेजी देखने को मिली. वहीं रुपया भी मजबूत हुआ है. 73 पैसे की मजबूती के साथ रुपया 69.49 पर खुला है. संसेक्स 888.91 अंकों की तेजी के साथ 38,819.68 अंकों पर तो निफ्टी 284.15 अंकों की बढ़त के साथ 11,691.30 पर खुला. बता दें, . NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Govt) की वापसी हो रही है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी (BJP) गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं.

  • ICICI-Videocon Loan Case: चंदा कोच ED के समक्ष हुईं पेश, जारी हुआ था समन

    ICICI-Videocon Loan Case: चंदा कोच ED के समक्ष हुईं पेश, जारी हुआ था समन

    आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक कर्ज धोखाधड़ी और धनशोधन से जुड़े मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं.

  • चंदा कोचर से ईडी की पूछताछ जारी, एक और कंपनी को फ़ायदा पहुंचाने का शक

    चंदा कोचर से ईडी की पूछताछ जारी, एक और कंपनी को फ़ायदा पहुंचाने का शक

    विडियोकॉन कर्ज मामले में फंसी आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चन्दा कोचर पर एक और कंपनी को लोन देकर अपने पति की कंपनी को फायदा पहुंचाने का शक है.

  • सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में पांच का बाजार पूंजीकरण 35,503 करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में पांच का बाजार पूंजीकरण 35,503 करोड़ रुपये बढ़ा

    टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) में सर्वाधिक वृद्धि दर्ज की गई. शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में टीसीएस, आईटीसी, इंफोसिस, भारतीय स्टेट बैक (एसबीआई) और आईसीआईसीआई बैंक के एम-कैप में तेजी आई जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, एडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक के पूंजीकरण में गिरावट रही.

  • कर्ज़ मामले में चंदा कोचर, वीडियोकॉन प्रमुख वेणुगोपाल के घरों की तलाशी ले रहा है ED

    कर्ज़ मामले में चंदा कोचर, वीडियोकॉन प्रमुख वेणुगोपाल के घरों की तलाशी ले रहा है ED

    कर्ज़ से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) शुक्रवार को ICICI बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर और वीडियोकॉन प्रमुख वेणुगोपाल धूत के घरों की तलाशी ले रहा है.

  • संस्थाओं की बर्बादी के बीच जनता की मदहोशी, यही तो हैं अच्छे दिन

    संस्थाओं की बर्बादी के बीच जनता की मदहोशी, यही तो हैं अच्छे दिन

    इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के बाद सीबीआई जो सफाई देती है वो और भी गंभीर है. एजेंसी का कहना है कि सर्च से संबंधित सूचनाएं लीक गईं इसलिए उनका तबादला किया गया. कमाल है. अगर ऐसा हुआ तो उस सूचना से फायदा किसे हुआ है, किसे लीक की गईं थीं सूचनाएं. अब उस एस पी को ही आरोपी बना दिया गया है. अगर सीबीआई का एस पी गुप्त सूचनाएं लीक करे तो क्या सिर्फ तबादले की कार्रवाई होनी चाहिए? किसकी आंखों में धूल झोंकने का खेल खेला जा रहा है? किसकी आंखों में चमक पैदा करने के लिए तबादले का खेल खेला जा रहा है? सीबीआई कहती है कि उसके खिलाफ जांच हो रही है मगर यह जवाब नहीं दे सकी कि एस पी मिश्रा ने किसकी अनुमति से एफ आई आर की?

  • चिदंबरम ने साधा जेटली पर निशाना: CBI को सही जगह पर बैठे शख्स से असल प्रमाणपत्र मिल गया

    चिदंबरम ने साधा जेटली पर निशाना: CBI को सही जगह पर बैठे शख्स से असल प्रमाणपत्र मिल गया

    उन्होंने कहा, 'सीबीआई को असल प्रमाण-पत्र उस शख्स से मिल रहा है जो ऐसी जगह पर है जहां से सबकुछ दिखता हैं, वित्त मंत्री (छुट्टी पर): ‘दुस्साहस और बड़ाई की भूख’ जांचकर्ताओं पर हावी हो गई है!' चिदंबरम ने एयरसेल-मैक्सिस मामले के परोक्ष संदर्भ में कहा कि जब ऐसे मामलों में जहां आरोप बेहद छोटी राशि के बारे थे वहां विशिष्ट आईएएस अधिकारियों और अन्य को 'अविवेकपूर्ण तरीके से निशाने पर लिये जाने' के दौरान सरकार झपकी ले रही थी. इस मामले में चिदंबरम का नाम भी आरोपियों के तौर पर शामिल है. चिदंबरम ने कहा, 'वित्त मंत्री ने पूछा है, ‘इससे हम क्या उद्देश्य पूरा कर रहे हैं या वास्तव में नुकसान पहुंचा रहे हैं?’ उन्हें जवाब पता है. वजह न्याय है.'

  • CBI ने चंदा कोचर मामले में दर्ज की FIR, मुंबई समेत चार ठिकानों पर छापेमारी

    CBI ने चंदा कोचर मामले में दर्ज की FIR, मुंबई समेत चार ठिकानों पर छापेमारी

    यह मामला आईसीआईसीआई (ICICI)  बैंक-वीडियोकॉन कर्ज मामले से जुड़ा है. अधिकारी ने बताया था कि दीपक कोचर (Deepak Kochhar)  को यह नोटिस उनकी व्यक्तिगत क्षमता में भेजा गया था. इसमें उनके व्यक्तिगत लेनदेन और वित्तीय स्थिति के बारे में जानकारी मांगी गई है.

  • Xiaomi Mi Pay की बीटा टेस्टिंग भारत में शुरू

    Xiaomi Mi Pay की बीटा टेस्टिंग भारत में शुरू

    चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत में अपने डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Mi Pay की बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी है।

  • ICICI बैंक की मैनेजिंग निदेशक चंदा कोचर ने इस्‍तीफा दिया

    ICICI बैंक की मैनेजिंग निदेशक चंदा कोचर ने इस्‍तीफा दिया

    बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है. पद छोड़ दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले चंदा कोचर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर भेज दिया गया था

  • आईसीआईसीआई बैंक को 120 करोड़ रुपये का घाटा

    आईसीआईसीआई बैंक को 120 करोड़ रुपये का घाटा

    वित्त वर्ष 2018-19 की पहली तिमाही में निजी बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने एकल आधार पर 120 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया है. बैंक ने पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 2,049 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था. हालांकि 30 जून को खत्म हुई तिमाही में बैंक की ब्याज आय बढ़कर 6,102 करोड़ रुपये हो गई, जोकि वित्त वर्ष 2016-17 की पहली तिमाही में 5,590 करोड़ रुपये थी. 

  • आईसीआईसीआई बैंक में 31 एनपीए खातों की जांच कर रही है स्वतंत्र आडिट समिति, विधि कंपनी की सेवा ली

    आईसीआईसीआई बैंक में 31 एनपीए खातों की जांच कर रही है स्वतंत्र आडिट समिति, विधि कंपनी की सेवा ली

    आईसीआईसीआई बैंक में 31 गैर निष्पादित आस्तियों (एनपीए) खातों में अनियमितता की जांच कर रही स्वतंत्र आडिट समिति ने विधि कंपनी की नियुक्ति की है. यह विधि कंपनी जांच में आडिट समिति की मदद करेगी. एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी. 

  • आईसीआईसीआई बैंक ने गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को नया अंतरिम निदेशक नियुक्त किया

    आईसीआईसीआई बैंक ने गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को नया अंतरिम निदेशक नियुक्त किया

    आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को हुई निदेशक मंडल की बैठक में गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को अतिरिक्त (स्वतंत्र) निदेशक और गैर कार्यकारी अंशकालिक अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी. उनकी नियुक्ति एक जुलाई 2018 से प्रभावी होगी और यह नियामक मंजूरियों के अधीन है. वह एम.के.शर्मा की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो जाएगा. 

  • वीडियोकॉन मामला : जांच पूरी होने तक चंदा कोचर की 'छुट्टी', संदीप बख्शी बने ICICI बैंक के COO

    वीडियोकॉन मामला : जांच पूरी होने तक चंदा कोचर की 'छुट्टी', संदीप बख्शी बने ICICI बैंक के COO

    आईसीआईसीआई बैंक ने संदीप बक्शी को मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किए जाने की घोषणा की. बैंक ने यह भी कहा कि उसकी सीईओ व प्रबंध निदेशक चंदा कोचर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी. बक्शी 19 जून से बैंक के सीओओ का पदभार संभाल लेंगे. उनकी नियुक्ति विभिन्न मंजूरी पर निर्भर है. वह अबतक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हैं.  

  • गोयल ने आईसीआईसीआई बैंक मामले में कहा-कानून अपना काम करेगा 

    गोयल ने आईसीआईसीआई बैंक मामले में कहा-कानून अपना काम करेगा 

    आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और उनके पारिवारिक सदस्यों द्वारा बैंक के कर्जदारों से वित्तीय लाभ लेने के आरोप है. आरोप है कि वीडियोकोन समूह को आईसीआईसीआई बैंक से दिये गये कर्ज के बदले कंपनी समूह ने न्यूपावर रिन्यूवेबल्स में धन लगाया.

  • महंगा हो रहा है लोन, कुछ बैंकों के बाद बैंक ऑफ इंडिया ने एमसीएलआर दर 0.10% बढ़ाई

    महंगा हो रहा है लोन, कुछ बैंकों के बाद बैंक ऑफ इंडिया ने एमसीएलआर दर 0.10% बढ़ाई

    भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक की राह पर चलते हुए बैंक ऑफ इंडिया ने भी कोष की सीमान्त लागत (एमसीएलआर) आधारित ब्याज दर बढ़ा दी है. बैंक ने विभिन्न परिपक्वता अवधि की एमसीएलआर आधारित दर में 0.10 प्रतिशत की वृद्धि की है. 

  • एसबीआई, पीएनबी, आईसीआईसीआई बैंक ने बढ़ा दी हैं ब्याज दरें, कर्ज हो गया महंगा

    एसबीआई, पीएनबी, आईसीआईसीआई बैंक ने बढ़ा दी हैं ब्याज दरें, कर्ज हो गया महंगा

    भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक से पहले देश के तीन बड़े बैंकों एसबीआई, पीएनबी और आईसीआईसीआई बैंक ने बेंचमार्क ऋण दर यानी कोष की सीमान्त लागत (एमसीएलआर) आधारित दर में 0.1 प्रतिशत की वृद्धि की है. यह दर 1 जून से लागू की गई है. इससे उपभोक्ताओं के लिए कर्ज महंगा हो गया है. 

  • अपनी CEO चंदा कोचर के खिलाफ जांच करेगा ICICI बैंक

    अपनी CEO चंदा कोचर के खिलाफ जांच करेगा ICICI बैंक

    निजी क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई (ICICI) ने बुधवार को कहा कि  बैंक ने अपनी प्रबंध निदेशक और सीईओ चंद्रा कोचर के खिलाफ स्वतंत्र जांच कराने का फैसला किया है. यह जांच अज्ञात 'व्हिसल ब्लोअर' द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद की जा रही है. आईसीआईसीआई बैंक ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में बताया है कि जांच किसी स्वतंत्र व्यक्ति के नेतृत्व में होगी.