NDTV Khabar

Icj on kulbhushan jadhav


'Icj on kulbhushan jadhav' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कुलभूषण जाधव पर भारत के पक्ष में आया इंटरनेशनल कोर्ट का फ़ैसला

    कुलभूषण जाधव पर भारत के पक्ष में आया इंटरनेशनल कोर्ट का फ़ैसला

    भारत ने कोर्ट से मांग की थी कि पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट के फैसले को रद्द किया जाए. पाकिस्तान को आदेश दिया जाए कि वह मिलिट्री कोर्ट के फैसले को रद्द करे और जाधव को सुरक्षित भारत भेजे. कोर्ट ने इसे नहीं माना. लेकिन कई बिन्दुओं पर कोर्ट ने पाकिस्तान के रवैयों और दलीलों को ठुकराया है. कोर्ट ने कहा कि पाकिस्तान का यह आरोप कि भारत ने इस मामले को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में लाकर प्रक्रियाओं का दुरुपयोग किया है.

  • अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान हुआ बेनकाब, तीन तलाक खत्म होने पर नया कानून

    अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान हुआ बेनकाब, तीन तलाक खत्म होने पर नया कानून

    हेग में स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के मिलिट्री कोर्ट द्वारा दी गई मौत की सजा के खिलाफ सोमवार को सुनवाई हुई. यह समाचार अखबारों में मंगलवार के संस्करणों में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है. इसके अलावा खबर 'तीन तलाक खत्म हुआ तो केंद्र लाएगा नया कानून' भी सभी समाचार पत्रों में प्रथम पृष्ठ पर है. केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अगर तीन तलाक को खत्म कर दिया जाता है तो सरकार मुस्लिम समुदाय के लिए शादी और तलाक को लेकर नया कानून लाएगी. रैन्समवेयर वायरस अटैक के कारण बैंकों और सरकार के सतर्कता बरतने की खबर भी सुर्खियों में शामिल है.

  • कुलभूषण जाधव मामले में हरीश साल्वे ने एक रुपये फीस ली : सुषमा स्वराज

    कुलभूषण जाधव मामले में हरीश साल्वे ने एक रुपये फीस ली : सुषमा स्वराज

    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले में भारतीय पक्ष की पैरवी कर रहे जानेमाने अधिवक्ता हरीश साल्वे ने महज एक रुपये की फीस ली है.