NDTV Khabar

Iftar party


'Iftar party' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इफ्तार पार्टी में साथ दिखाई दिए सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट

    इफ्तार पार्टी में साथ दिखाई दिए सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट मंगलवार को जयपुर में कांग्रेस ऑफिस में हुई इफ्तार पार्टी में साथ दिखाई दिए. जबकि इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान गहलोत ने कहा था कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को उनके बेटे वैभव गहलोत की हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

  • गिरिराज सिंह के ट्वीट पर नीतीश कुमार ने कही यह बात...

    गिरिराज सिंह के ट्वीट पर नीतीश कुमार ने कही यह बात...

    बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री और बीजपी नेता गिरिराज सिंह के इफ्तार को लेकर किए ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है. नीतीश ने कहा है कि गिरिराज ऐसा इसलिए करते रहते हैं ताकि मीडिया खबर बना सके यानी वो सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसा करते हैं.

  • Eid 2019: 'कसौटी जिंदगी की 2' के सेट पर हुई इफ्तार पार्टी तो दीपिका कक्कड़ ने यूं खोला रोजा

    Eid 2019: 'कसौटी जिंदगी की 2' के सेट पर हुई इफ्तार पार्टी तो दीपिका कक्कड़ ने यूं खोला रोजा

    Eid Mubarak: रमजान (Ramzan) के दौरान कहीं शो के सेट पर दस्तरखान बिछाया गया तो कहीं घर पर टीवी कलाकारों ने परिवार के साथ दुआएं मांगीं. टीवी कलाकारों में पार्थ समथान (Parth Samthaan) से लेकर मोहसिन खान (Mohsin Khan) तक सबसे परिवार और शो के सहयोगियों के साथ इफ्तार पार्टी का लुत्फ उठाया.

  • इफ्तार पार्टी में दिखे नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, सुशील मोदी तो गिरिराज सिंह बोले- इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर...

    इफ्तार पार्टी में दिखे नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, सुशील मोदी तो गिरिराज सिंह बोले- इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर...

    गिरिराज सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बीजेपी नेता सुशील मोदी, जीतनराम मांझी, रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान एक साथ इफ्तार पार्टी में दिखाई दे रहे हैं.

  • बिहार : आचार संहिता, इफ्तार और सियासी मायनों के फेर में फंसे सभी पार्टियों के नेता

    बिहार : आचार संहिता, इफ्तार और सियासी मायनों के फेर में फंसे सभी पार्टियों के नेता

    बिहार में इस समय राजनीतिक माहौल और इफ्तार का अजब संयोग बना हुआ है और हालात ऐसे हैं कि हर इफ्तार पार्टी कोई न कोई खबर लेकर आती है जिसके सियासी मायने निकाले जाने शुरू हो जाते हैं. दरअसल लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी हुई थी और जिसकी वजह से रमजान के महीने में कोई भी नेता इफ्तार नहीं दे सका. अब चुनाव के साथ ही रमजान का महीना भी खत्म होने को आया है.

  • भारतीय उच्चायुक्त की इफ्तार पार्टी में पहुंचे मेहमानों से बदसलूकी, भारत बोला- पाकिस्तान ने लांघी सभ्य व्यवहार की सीमा

    भारतीय उच्चायुक्त की इफ्तार पार्टी में पहुंचे मेहमानों से बदसलूकी, भारत बोला- पाकिस्तान ने लांघी सभ्य व्यवहार की सीमा

    पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में मेहमानों से बदतमीजी का मामला गरमा गया है. भारत ने एक तरीके से इफ्तार पार्टी न होने देने की भारत ने रविवार को निंदा की और कहा कि इसने 'सभ्य व्यवहार की सभी बातों का उल्लंघन' किया है.

  • भारतीय उच्चायोग में आयोजित इफ्तार में आए मेहमानों के साथ पाक अधिकारियों ने की बदसलूकी फिर जबरन बाहर निकाला

    भारतीय उच्चायोग में आयोजित इफ्तार में आए मेहमानों के साथ पाक अधिकारियों ने की बदसलूकी फिर जबरन बाहर निकाला

    साथ ही बिसारिया ने कहा कि इस तरह की हरकतें द्विपक्षीय संबंधों के लिए प्रतिकूल हैं. उन्होंने कहा, 'यह न केवल राजनयिक आचरण और सभ्य व्यवहार के बुनियादी मानदंडों का उल्लंघन था, बल्कि हमारे द्विपक्षीय संबंधों के लिए प्रतिकूल था.' एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक इफ्तार पार्टी में बुलाए गए मेहमानों के घरों तक पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाकर उसमें शामिल नहीं होने की लिए धमकाया भी थी.

  • दुबई में भारत के जोगिंदर सिंह ने रखी शाकाहारी इफ्तार पार्टी, बना डाला ये World Record

    दुबई में भारत के जोगिंदर सिंह ने रखी शाकाहारी इफ्तार पार्टी, बना डाला ये World Record

    दुबई में एक भारतीय प्रवासी की एक समाजसेवी संस्था ने इफ्तार वितरण में नया गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाया है. मीडिया रपटों में यह जानकारी सामने आई है. एक किलोमीटर लंबी कतार में बैठे लोगों को इफ्तार भोज कराया गया. इफ्तार भोज में सात प्रकार के पकवान थे.

  • अयोध्या के श्री सीताराम मंदिर में हुई इफ्तार पार्टी, पुजारी बोले- मैं भविष्य में...

    अयोध्या के श्री सीताराम मंदिर में हुई इफ्तार पार्टी, पुजारी बोले- मैं भविष्य में...

    रमजान के महीने में अयोध्या के श्री सीताराम मंदिर में इफ्तार का आयोजन किया गया. रमजान के पाक महीने में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम करते हुए, धार्मिक भावनाओं से परे सोमवार को अयोध्या के श्री सीताराम मंदिर के परिसर में इफ्तार के लिए सभी एक साथ आए.

  • इफ्तार की दावत देते हुए बोले डोनाल्ड ट्रंप - मुसलमानों के लिए पवित्र महीना है रमज़ान

    इफ्तार की दावत देते हुए बोले डोनाल्ड ट्रंप - मुसलमानों के लिए पवित्र महीना है रमज़ान

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि रमज़ान का पवित्र महीना समुदायों को साथ लाता है और लोग सहिष्णुता तथा शांति की कामना करते हुए एकजुट होते हैं. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में अपने प्रशासन के शीर्ष मुस्लिम सदस्यों और विभिन्न देशों के राजनयिकों के लिए इफ्तार की दावत दी थी.

  • दावत-ए-इफ्तार : एक साल में कैसे बदल गये किरदार, 10 बड़ी बातें

    दावत-ए-इफ्तार : एक साल में कैसे बदल गये किरदार, 10 बड़ी बातें

    बिहार में पाक माह रमजान के मौके पर राजनीतिक दलों द्वारा 'दावत-ए-इफ्तार' की परंपरा पुरानी है, लेकिन इस वर्ष राजनीतिक दलों द्वारा आयोजित दावतों में सियासी चेहरे बदले नजर आए, जो भविष्य की राजनीति की बदलती तस्वीर के संकेत भी दे गए. कई नेता इसे भले ही राजनीति से दीगर बात बता रहे हों, लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि आने वाले एक साल में बिहार की राजनीति में राजनीति दलों में सियासी चेहरे बदले नजर आएंगे. एक ओर जहां एनडीए नेताओं की इफ्तार पार्टी में भी मतभेद नजर आ रहे हैं तो दूसरी ओर आरजेडी की इफ्तार में भी कई नये समीकरण के देखने को मिल रहे हैं.

  • रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?

    रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?

    बिहार की सियासत में रमजान के दौरान इफ्तार का बड़ा महत्व है. यहां सता पक्ष से लेकर विपक्ष तक रमज़ान के महीने मे इफ़्तार पार्टी का आयोजन करने में कोई तनिक भी पीछे नहीं रहते. राजनेता भी यहां इफ्तार के बहाने सियासी गुणा-गणित को सुलझाने की कोशिशों में जुटे रहते हैं. इस साल इफ़्तार का सबसे पहला आयोजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आयोजन से शुरू हुआ. जहां एनडीए के केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाह को छोड़कर सभी नेता मोजूद दिखे.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में जाएंगे डॉ. प्रणब मुखर्जी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में जाएंगे डॉ. प्रणब मुखर्जी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी   की ओर से 13 जून को दी जाने वाली इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को आमंत्रित नहीं किए जाने की खबर का खंडन करते हुए सोमवार को कांग्रसे ने कहा कि मुखर्जी को आमंत्रण भेजा गया है जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट के जरिए कहा, "कई मीडिया हाउस ने कांग्रसे अध्यक्ष की ओर से मुखर्जी को इफ्तार पार्टी में आमंत्रित करने को लेकर सवाल उठाया है."

  • BJP विधायक के बिगड़े बोल, ‘इफ्तार का आयोजन करने वाले होते हैं वोटों के भिखारी’

    BJP विधायक के बिगड़े बोल, ‘इफ्तार का आयोजन करने वाले होते हैं वोटों के भिखारी’

    लगातार विवादास्पद बयान दे कर सुर्खियों में बने रहने वाले इस विधायक ने दो टूक कहा है कि वह न तो इस तरह का कोई आयोजन करेंगे और न ही इस प्रकार के किसी आयोजन में शामिल होंगे.

  • रालोसपा के इफ्तार पार्टी में नीतीश, सुशील और लोजपा नेता नहीं हुए शामिल

    रालोसपा के इफ्तार पार्टी में नीतीश, सुशील और लोजपा नेता नहीं हुए शामिल

    रालोसपा प्रवक्ता अभयानंद सुमन ने कहा कि इफ्तार पार्टी का निमंत्रण बिहार में राजग के सभी घटक दलों जदयू , भाजपा और लोजपा को उनके कार्यालयों में भेजा गया था. बिहार प्रदेश भाजपा प्रमुख नित्यानंद राय और भाजपा नेता देवेश कुमार इफ्तार कार्यक्रम में पहुंचे लेकिन जदयू और लोजपा से कोई भी नहीं आया.

  • कुशवाहा के ‘इफ्तार’ में नहीं दिखे NDA के अधिकांश नेता, BJP नेता ने दी यह ‘खास सलाह’

    कुशवाहा के ‘इफ्तार’ में नहीं दिखे NDA के अधिकांश नेता, BJP नेता ने दी यह ‘खास सलाह’

    रविवार को हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इफ़्तार के किए निकले ज़रूर, लेकिन वो अपने पार्टी के नेता ग़ुलाम गोस के घर पर गये. ये अभी साफ़ नहीं कि उन्हें उपेन्द्र कुशवाहा ने निमंत्रण दिया था या नहीं. 

  • एनडीए की डिनर पार्टी के बाद सुशील मोदी के 'इफ्तार' में भी नहीं शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा

    एनडीए की डिनर पार्टी के बाद सुशील मोदी के 'इफ्तार' में भी नहीं शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा

    डिनर पार्टी के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में रालोसपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के शामिल न होने से एक बार फिर से बिहार की सियासत में कायासों का दौर शुरू हो गया है. दरअसल, शुक्रवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की ओर से पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें न तो नीतीश कुमार शामिल हुए और न ही उपेंद्र कुशवाहा. बताया जा रहा है कि दावत-ए-इतार का आयोजन उपमुख्यमंत्री, सत्तारूढ़ दल के उपमुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा व पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की ओर से किया गया था. 

  • राष्ट्रपति भवन में इस साल नहीं होगी इफ्तार पार्टी 

    राष्ट्रपति भवन में इस साल नहीं होगी इफ्तार पार्टी 

    मिलक ने कहा कि राष्ट्रपति हर प्रमुख त्योहार के अवसर पर नागरिकों को शुभकामनाएं देते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति रहते हुए राष्ट्रपति भवन में इफ्तार पार्टी दिया करते थे. हालांकि उस दौरान पीएम मोदी ने किसी भी इफ्तार पार्टी में हिस्सा नही लिया था.