NDTV Khabar

Ignou


'Ignou' - 107 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IGNOU 35th Foundation Day: ऐसा रहा स्थापना दिवस, जानें- कैसा हुआ था आयोजन

    IGNOU 35th Foundation Day: ऐसा रहा स्थापना दिवस, जानें- कैसा हुआ था आयोजन

    इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने अपने 35 वें स्थापना दिवस के अवसर पर 19 नवंबर, 2020 को द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) के साथ समझौता ज्ञापन में प्रवेश किया था.

  • IGNOU Admissions 2020: फिर से आगे बढ़ी आवेदन की प्रक्रिया, ये है आखिरी तारीख

    IGNOU Admissions 2020: फिर से आगे बढ़ी आवेदन की प्रक्रिया, ये है आखिरी तारीख

    इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जुलाई सत्र में प्रवेश के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख को फिर से बढ़ा दिया है. अब, IGNOU प्रवेश 2020 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 नवंबर 2020 है.

  • IGNOU December TEE 2020: फरवरी में होगी परीक्षा, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    IGNOU December TEE 2020: फरवरी में होगी परीक्षा, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    IGNOU December TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने दिसंबर 2020 सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 15 दिसंबर तक बढ़ा दी है. IGNOU  ने दिसंबर टर्म एंड एग्जाम (IGNOU December 2020 exam) की तारीख को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है.  दिसंबर टर्म एंड एग्जाम अब फरवरी 2021 के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा. एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर है. बता दें कि एप्लिकेशन फॉर्म के अलावा दिसंबर परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपने असाइनमेंट्स भी 15 दिसंबर तक जमा करने होंगे. 

  • IGNOU OPENMAT 2020: रिजल्ट हुआ जारी, जानें- कैसे देख सकेंगे स्कोर कार्ड, यहां देखें लिंक

    IGNOU OPENMAT 2020: रिजल्ट हुआ जारी, जानें- कैसे देख सकेंगे स्कोर कार्ड, यहां देखें लिंक

    जिन उम्मीदवारों ने ओपन मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (IGNOU OPENMAT 2020) में हिस्साल लिया है वह अपने स्कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइट ignouexams.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

  • IGNOU Admission 2020: इग्नू ने जुलाई 2020 एडमिशन के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU Admission 2020: इग्नू ने जुलाई 2020 एडमिशन के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU Admission 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जुलाई 2020 सत्र में एडमिशन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. छात्र अब 31 अक्टूबर 2020 तक अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, ये सुविधा सर्टिफिकेट और सेमेस्टर आधारित कार्यक्रमों के लिए नहीं है. 

  • IGNOU June Result 2020: इग्नू ने जून TEE 2020 का रिजल्ट किया जारी, ऐसे करें चेक

    IGNOU June Result 2020: इग्नू ने जून TEE 2020 का रिजल्ट किया जारी, ऐसे करें चेक

    June TEE Results 2020: ​IGNOU जून टर्म एंड एग्जामिनेशन 2020 जारी हो गया है. जो उम्मीदवार इग्नू जून टर्म एंड एग्जामिनेशन में शामिल हुए थे, वे रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in/result से अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर का उपयोग करना होगा. इग्नू जून टर्म एंड एग्जाम का रिजल्ट स्कोर कार्ड के रूप में जारी किया गया है. रिजल्ट में सब्जेक्ट के हिसाब से उम्मीदवारों द्वारा हासिल किए गए मार्क्स भी दिए गए हैं. 

  • IGNOU July 2020 session: आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, ऐसे भरें फॉर्म

    IGNOU July 2020 session: आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख,  ऐसे भरें फॉर्म

    पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर, 2020 थी, जिसे बढ़ाकर 25 अक्टूबर कर दी थी. इग्नू में सभी ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट, पीजी सर्टिफिकेट कोर्सेज शामिल थे.

  • IGNOU TEE 2020: दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए आवेदन करने के लिए पंजीकरण विंडो खोल दी है. जिन उम्मीदवारों ने अपने इग्नू असाइनमेंट जमा कर दिए हैं और जो उम्मीदवार दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन में शामिल होने के योग्य हैं, वे 10 नवंबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. अगर कोई उम्मीदवार कोविड-19  या फिर किसी अन्य कारण की वजह से जून टर्म एंड एग्जाम में शामिल नहीं हो सका है तो वे भी दिसंबर टर्म एंड एग्जाम में शामिल हो सकते हैं.

  • IGNOU Admission: इग्नू जुलाई सत्र के लिए प्रोविजनल एडमिशन करेगा शुरू, पढ़ें डिटेल

    IGNOU Admission: इग्नू जुलाई सत्र के लिए प्रोविजनल एडमिशन करेगा शुरू, पढ़ें डिटेल

    इग्नू ने अपने बयान में कहा, “COVID-19 महामारी के कारण, देश के सभी शिक्षण संस्थानों की परीक्षा प्रक्रिया प्रभावित हुई है और परिणाम की घोषणा में देरी हुई है. इसके परिणामस्वरूप, उच्च शिक्षा में शामिल होने के इच्छुक छात्र अपनी योग्यता परीक्षाओं के परिणाम नहीं दे पा रहे हैं,

  • IGNOU June TEE 2020 Results: इग्नू ने जारी किया जून टर्म एंड एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    IGNOU June TEE 2020 Results: इग्नू ने जारी किया जून टर्म एंड एग्जाम का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    IGNOU June TEE 2020 Results: इग्नू ने जून टर्म एंड एग्जाम का परिणाम 2020 घोषित कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) की आधिकारिक वेबसाइट - www.ignou.ac.in/result पर जून टर्म एंड एग्जाम का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. IGNOU June TEE 2020 का रिजल्ट और ग्रेड कार्ड और सब्जेक्ट के हिसाब से उम्मीदवारों द्वारा हासिल किए गए नंबरों को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. 

  • IGNOU July 2020 Session: इग्नू में जुलाई सत्र एडमिशन के लिए आगे बढ़ी अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU July 2020 Session: इग्नू में जुलाई सत्र एडमिशन के लिए आगे बढ़ी अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU 2020 July Session Admission: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जुलाई 2020 सत्र के लिए ऑनलाइन एडमिशन की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. छात्र अब जुलाई 2020 सत्र में एडमिशन पाने के लिए अलग-अलग स्नातकोत्तर और स्नातक डिग्री प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. जुलाई 2020 सत्र के लिए इग्नू द्वारा ऑफर किए गए कार्यक्रमों में बैचलर डिग्री प्रोग्राम्स, बैचलर ऑनर्स डिग्री प्रोग्राम्स और मास्टर डिग्री प्रोग्राम्स शामिल हैं. इग्नू ने इस वर्ष जुलाई 2020 सत्र के लिए 10 नए ऑनलाइन कार्यक्रम ऑफर किए हैं.

  • IGNOU July 2020 Session: एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU July 2020 Session: एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने एडमिशन और पुन: पंजीकरण के फॉर्म ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. छात्रों के पास अब स्नातकोत्तर और स्नातक डिग्री कार्यक्रम, स्नातकोत्तर प्रमाण पत्र (पीजी प्रमाण पत्र), स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडी), प्रमाण पत्र और डिप्लोमा कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने का एक और मौका है. 

  • IGNOU BEd Hall Tickets: इग्नू ने बीएड प्रोग्राम के लिए जारी किए हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड

    IGNOU BEd Hall Tickets: इग्नू ने बीएड प्रोग्राम के लिए जारी किए हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड

    IGNOU BEd Hall Tickets: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने बीएड प्रोग्राम के लिए जून टर्म एंड एग्जाम (TEE) के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने जून (TEE) के लिए पंजीकरण किया है, वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. IGNOU में सभी अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री व डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए 17 सितंबर से एग्जाम कराए जा रहे हैं, जो 16 अक्टूबर तक चलेंगे. सभी एग्जाम 2 शिफ्ट्स में कराए जाएंगे. इग्नू ने परीक्षा के समय और दिशानिर्देशों समेत डेट शीट जारी कर दी है. बता दें कि बीएड 2020 प्रोग्राम के लिए इग्नू टर्म-एंड परीक्षा केवल अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी. 

  • IGNOU TEE Hall Ticket 2020: कब जारी होंगे इग्नू फाइनल ईयर एग्जाम के हॉल टिकट, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE Hall Ticket 2020: कब जारी होंगे इग्नू फाइनल ईयर एग्जाम के हॉल टिकट, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE Hall Ticket: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) जल्द ही टर्म एंड एग्जामिनेशन  (IGNOU TEE 2020) के हॉल टिकट जारी करने जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया जा रहा है कि इग्नू TEE के हॉल टिकट 8 सितंबर को जारी किए जाएंगे. अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री व डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए 17 सितंबर से एग्जाम कराए जा रहे हैं. हालांकि, पहले ये एग्जाम जून में होने थे, लेकिन कोरोनावायरस के चलते स्थगित कर दिया गया था.

  • IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU July 2020 Session: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में जुलाई सत्र 2020 के लिए 15 सितम्बर तक आवेदन किए जा सकते हैं, जबकि जून सत्र की परीक्षाएं 17 सितम्बर से शुरू होंगी. इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ममता भाटिया ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण महामारी के कारण विद्यार्थियों के इग्नू कार्यक्रमों में प्रवेश लेने से वंचित रह जाने के मद्देनजर जुलाई सत्र 2020 में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2020 से बढ़ाकर 15 सितम्बर, 2020 कर दी गई है. उन्होंने कहा कि इच्छुक विद्यार्थी इग्नू (IGNOU) कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए नजदीकी इग्नू अध्ययन केन्द्रों पर जाकर और इग्नू की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है. विद्यार्थियों को ऑनालाइन आवेदन करने के लिए क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर ने सुविधा मुहैया करा रखी है.

  • IGNOU Exam 2020: इस दिन से शुरू होंगे इग्नू के टर्म एंड एग्जाम, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी

    IGNOU Exam 2020: इस दिन से शुरू होंगे इग्नू के टर्म एंड एग्जाम, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी

    IGNOU Term End Exams 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) 17 सितंबर से टर्म एंड एग्जाम शुरू करेगी. IGNOU की टर्म-एंड परीक्षाएं केवल अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी. IGNOU जून टर्म-एंड एग्जाम (TEE) का शेड्यूल और एडमिट कार्ड से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी जल्द ही इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट - ignou.ac.in पर उपलब्ध कराई जाएगी. 

  • JEE-NEET परीक्षा पर बोले सीएम योगी- यूपी सरकार करती है परीक्षाओं का समर्थन

    JEE-NEET परीक्षा पर बोले सीएम योगी- यूपी सरकार करती है परीक्षाओं का समर्थन

    JEE Main AND NEET 2020: जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षाओं को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. कई राजनीतिक हस्तियां जेईई मेन और नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रही हैं. वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने जेईई (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षाओं के आयोजन को टालने की विपक्षी राजनीतिक दलों की मांग के बीच शुक्रवार को स्पष्ट किया कि राज्य सरकार इन परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है. सीएम योगी ने लोकभवन में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा, ''प्रदेश सरकार नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है.''

  • Final Year Exams 2020: सुप्रीम कोर्ट का फैसला- देना ही होगा एग्जाम, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    Final Year Exams 2020: सुप्रीम कोर्ट का फैसला- देना ही होगा एग्जाम, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    Final Year Exams 2020: यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कराई जाएंगी या नहीं? इस सवाल का जवाब देशभर के लाखों स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक जानना चाहते थे. हर किसी को परीक्षाओं पर सुप्रीम कोर्ट के अंतिम फैसले का इंतजार था. लेकिन अब छात्रों और अभिभावकों का इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम ईयर की परीक्षाओं को लेकर अपना अंतिम फैसला आज सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के फाइनल ईयर के एग्जाम आयोजित कराए जाएंगे. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com