NDTV Khabar

Ignou admission


'Ignou admission' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IGNOU Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

    IGNOU Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

    IGNOU Admission 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जुलाई एडमिशन 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इग्नू जुलाई एडमिशन 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2020 कर दी गई है. जिन इच्छुक और योग्य छात्रों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे ignou.ac.in पर जाकर एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अगस्त 2020 थी. 

  • IGNOU UG, PG Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए ये है फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख

    IGNOU UG, PG Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए ये है फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख

    IGNOU UG, PG Admission 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने एडमिशन की आखिरी तारीख का ऐलान कर दिया है. इग्नू ने अलग-अलग डिग्री और डिप्लोमा प्रोग्राम के एडमिशन की आखिरी तारीख 31 जुलाई तय की है. अंडर-ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) डिग्री के अलावा पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा समेत अन्य डिप्लोमा कोर्स के लिये एप्लीकेशन फॉर्म इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद हैं. बता दें कि हाल ही में इग्नू ने 10 ऑनलाइन प्रोग्राम में एडमिशन शुरू किए थे.  

  • SWAYAM Admission: आईआईटी, इग्नू और अन्य कोर्स के लिए SWAYAM पर ओपन हुए एडमिशन, जानिए डिटेल

    SWAYAM Admission: आईआईटी, इग्नू और अन्य कोर्स के लिए SWAYAM पर ओपन हुए एडमिशन, जानिए डिटेल

    SWAYAM प्लेटफॉर्म पर आईआईटी, इग्नू, आईआईएम बैंगलोर, NCERT और अन्य द्वारा ऑफर किए गए विभिन कोर्सेस में एडमिशन ओपन हो गए हैं. इस प्लेटफॉर्म पर स्टूडेंट्स के लिए एनालिटिकल केमिस्ट्री, एनिमल फिजियोलॉजी, इंटरेक्टिव मैथेमेटिक्स सॉफ्टवेयर GeoGebra आदि कोर्सेस उपलब्ध हैं. SWAYAM प्लेटफॉर्म के जरिए 9वीं से पोस्ट ग्रेजुएट (PG) लेवल तक के स्टूडेंट्स ऑनलाइन कोर्सेस कर सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म पर स्टूडेंट्स आसानी से कोई भी कोर्स एक्सेस कर सकते हैं. ये प्लेटफॉर्म स्टूडेंट्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध है. 

  • स्थगित हुई IGNOU में एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया

    स्थगित हुई IGNOU में एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया

    इग्नू एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन (IGNOU Admission Registration) प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है. पहले एप्लीकेशन (IGNOU MBA B.Ed Application) की प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू होकर 29 फरवरी को समाप्त होनी थी. अब एप्लीकेशन प्रक्रिया शुरू होने की नई तारीख आने वाले दिनों में जारी की जाएगी. एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षा (IGNOU B.Ed Entrance Exam) 29 अप्रैल को होनी थी. हालांकि अब परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी. 

  • IGNOU Admission 2020: MBA और B.Ed. एंट्रेंस परीक्षा के लिए इस सप्ताह शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, ये है डिटेल

    IGNOU Admission 2020: MBA और B.Ed. एंट्रेंस परीक्षा के लिए इस सप्ताह शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, ये है डिटेल

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इग्नू एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली एंट्रेंस परीक्षा के लिए इस सप्ताह रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करेगी. IGNOU B.Ed. Entrance 2020 और एमबीए एंट्रेंस (IGNOU MBA Entrance) के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू होगी. इच्छुक स्टूडेंट्स 29 फरवरी तक एप्लीकेशन फॉर्म जमा कर सकेंगे.

  • IGNOU Admission: शुरू हुए 2 नए कोर्स, अब MA पत्रकारिता और BBA कोर्स में मिलेगा एडमिशन

    IGNOU Admission: शुरू हुए 2 नए कोर्स, अब MA पत्रकारिता और BBA कोर्स में मिलेगा एडमिशन

    इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) ने दो नए कोर्स की शुरुआत की है, जिसकी कक्षाएं जनवरी 2020 सत्र (IGNOU January 2020 session) से शुरू कर दी जाएंगी. इग्नू ने एमए पत्रकारिता और जनसंचार (IGNOU Mass Communication) और बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (सर्विस मैनेजमेंट) कोर्स (IGNOU BBA Course) शुरू किए हैं. बता दें कि इग्नू ने जनवरी 2020 सत्र दाखिले के लिए आवेदन मांगे हैं जिसके लिए 31 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है. इग्नू मास्टर डिग्री, बैचलर डिग्री, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिला दे रहा है.

  • IGNOU Admissions 2020: जनवरी सत्र के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू, 31 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्‍लाई, जानिए डिटेल में

    IGNOU Admissions 2020: जनवरी सत्र के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू, 31 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्‍लाई, जानिए डिटेल में

    इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्‍वविद्यालय (IGNOU) ने जनवरी 2020 सत्र के लिए अपने विविध अकादमिक कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन मांगे हैं. यूनिवर्सिटी छात्रों को मास्टर डिग्री, बैचलर डिग्री, पीजी डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट स्तर के कोर्सेज में दाखिला दे रही है.

  • IGNOU Admission 2019: डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन शुरू, 15 जनवरी तक करें अप्लाई

    IGNOU Admission 2019: डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन शुरू, 15 जनवरी तक करें अप्लाई

    इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जनवरी 2019 से होने वाले डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन (IGNOU Admission) की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में एडमिशन के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

  • IGNOU Admission: B.Ed में एडमिशन के लिए 15 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

    IGNOU Admission: B.Ed में एडमिशन के लिए 15 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

    इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने दो वर्षीय बीएड प्रोग्राम (BED) के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बीएड में एडमिशन (B.Ed Admission) लेने के लिए उम्मीदवार इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 15 नवंबर है. बीएड में एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम देना होगा. एंट्रेंस एग्जाम दिसंबर में आयोजित किया जाएगा.

  • IGNOU Admission 2018: आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ी, अब एडमिशन के लिए इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

    IGNOU Admission 2018: आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ी, अब एडमिशन के लिए इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

    इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. स्टूडेंट्स अब 31 जुलाई तक विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • इग्नू में जुलाई-2018 सेशन में एडमिशन शुरू, घर बैठे ऐसे लें दाखिला 

    इग्नू में जुलाई-2018 सेशन में एडमिशन शुरू, घर बैठे ऐसे लें दाखिला 

    अगर आप इग्नू (इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी) में दाखिला लेना चाहते हैं तो खुशखबरी है. IGNOU में जुलाई- 2018 सत्र के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है.आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून है.

  • IGNOU Admission 2018: आवेदन करने की समय सीमा बढ़ाई गई, ऐसे करें एप्लाई

    IGNOU Admission 2018: आवेदन करने की समय सीमा बढ़ाई गई, ऐसे करें एप्लाई

    IGNOU में दाखिला लेने की इच्छा रखने वाले छात्र साइंस, सोशल साइंस, कंप्यूटर साइंस, हेल्थ साइंस, एग्रीक्लचर, मैनेजमेंट, एजुकेशन, सोशल वर्क, टूरिज्म, कानून और ऐसे ही कुल 150 प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • IGNOU 2018 जनवरी एडमिशन: जानें कैसे करें अप्‍लाई

    IGNOU 2018 जनवरी एडमिशन: जानें कैसे करें अप्‍लाई

    रेगूलर कॉलेज में एडमिशन न मिलने से दुखी छात्रों के लिए कॉलेज में एडमिशन लेने का ये सुनहरा मौका है. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जनवरी 2018 सत्र के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू कर दिया है.

  • इग्नू की प्रवेश परीक्षा 24 सितंबर को, जानिए किन बातों का रखें ख्याल

    इग्नू की प्रवेश परीक्षा 24 सितंबर को, जानिए किन बातों का रखें ख्याल

    इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के मैनेजमेंट, बीएड, एमबीए एवं बीएससी (नर्सिग) कार्यक्रमों में जनवरी, 2018 में शुरू होने वाले सत्र में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षाएं 24 सितंबर को आयोजित की जाएंगी.

  • इग्नू में बढ़ी ज्यादातर कोर्सेज में एडमिशन की डेट

    इग्नू में बढ़ी ज्यादातर कोर्सेज में एडमिशन की डेट

    इग्नू के ई-सपोर्ट विभाग के प्रमुख वीपी रूपम ने कहा, ऑनलाइन दाखिले में सर्वर पर भारी ट्रैफिक की वजह से सिस्टम धीरे काम कर रहा है.

  • IGNOU Admission 2017: जानिए रजिस्ट्रेशन से जुड़ी अहम तारीखें

    IGNOU Admission 2017: जानिए रजिस्ट्रेशन से जुड़ी अहम तारीखें

    इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) में विभिन्न कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया जारी है. डिस्टेंस मोड से कोर्स करने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए यह बेहतरीन ऑप्शन है. इग्नू के सर्टिफिकेट कोर्सेज के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2017 है.  इन कोर्सेज के लिए onlineadmission.ignou.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. इसके अलावा इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट से प्रोसपेक्टस भी डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • अगस्त से आध्यात्म पर कोर्स शुरू कर सकता है इग्नू

    अगस्त से आध्यात्म पर कोर्स शुरू कर सकता है इग्नू

    इग्नू के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि इस गठजोड़ के बाद भारत और विदेशों में स्थित स्वामी नारायण केंद्रों को कार्यक्रम के लिए इग्नू के स्टडी सेंटर और परीक्षा केंद्र के रूप में उपयोग किया जायेगा .

  • इग्‍नू में 2017 सेशन में दाखिला पाने के बचे हैं अब चंद दिन

    इग्‍नू में 2017 सेशन में दाखिला पाने के बचे हैं अब चंद दिन

    इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानी इग्‍नू में जुलाई 2017 सत्र के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. स्‍नातक पोस्‍ट ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुए, डिप्‍लोमा और सर्टिफिकेट के कई कोर्सेज के लिए इच्‍छुक छात्र ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं. ध्‍यान रहे किसी भी कोर्स में आप सिर्फ जून तक ही अप्‍लाई कर सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com