NDTV Khabar

Ignou application


'Ignou application' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU July 2020 Session: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में जुलाई सत्र 2020 के लिए 15 सितम्बर तक आवेदन किए जा सकते हैं, जबकि जून सत्र की परीक्षाएं 17 सितम्बर से शुरू होंगी. इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ममता भाटिया ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण महामारी के कारण विद्यार्थियों के इग्नू कार्यक्रमों में प्रवेश लेने से वंचित रह जाने के मद्देनजर जुलाई सत्र 2020 में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2020 से बढ़ाकर 15 सितम्बर, 2020 कर दी गई है. उन्होंने कहा कि इच्छुक विद्यार्थी इग्नू (IGNOU) कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए नजदीकी इग्नू अध्ययन केन्द्रों पर जाकर और इग्नू की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है. विद्यार्थियों को ऑनालाइन आवेदन करने के लिए क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर ने सुविधा मुहैया करा रखी है.

  • IGNOU Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

    IGNOU Admission 2020: इग्नू में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

    IGNOU Admission 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जुलाई एडमिशन 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इग्नू जुलाई एडमिशन 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2020 कर दी गई है. जिन इच्छुक और योग्य छात्रों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे ignou.ac.in पर जाकर एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अगस्त 2020 थी. 

  • IGNOU June TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU June TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए  डिटेल

    IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. जून महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अब 15 जून तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि पहले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 मई थी. लेकिन अब कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है, ताकि स्टूडेंट्स को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े. बता दें कि इग्नू इससे पहले भी दो बार जून टर्म एंड एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा चुका है. 

  • IGNOU Projects: किस तरह सबमिट करनी है प्रोजेक्ट रिपोर्ट, यहां जानिए

    IGNOU Projects: किस तरह सबमिट करनी है प्रोजेक्ट रिपोर्ट, यहां जानिए

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को दूसरी बार आगे बढ़ा दिया है. IGNOU ने हाल ही में ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर के ये जानकारी साझा की. जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) देने वाले उम्मीदवार अब 31 मई तक अपने असाइनमेंट्स जमा कर सकते हैं.

  • Coronavirus के डर से IGNOU ने फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म

    Coronavirus के डर से IGNOU ने फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म

    IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसके मद्देजनर दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

  • स्थगित हुई IGNOU में एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया

    स्थगित हुई IGNOU में एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया

    इग्नू एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन (IGNOU Admission Registration) प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है. पहले एप्लीकेशन (IGNOU MBA B.Ed Application) की प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू होकर 29 फरवरी को समाप्त होनी थी. अब एप्लीकेशन प्रक्रिया शुरू होने की नई तारीख आने वाले दिनों में जारी की जाएगी. एमबीए और बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षा (IGNOU B.Ed Entrance Exam) 29 अप्रैल को होनी थी. हालांकि अब परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी. 

  • IGNOU Term End Exam: इग्नू टर्म एंड परीक्षा के लिए एप्लीकेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

    IGNOU Term End Exam: इग्नू टर्म एंड परीक्षा के लिए एप्लीकेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

    IGNOU Term End Exam: इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी में दिसंबर 2019 टर्म एंड परीक्षा के लिए एप्लीकेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो स्टूडेंट्स दिसंबर में होने वाली परीक्षा (IGNOU December 2019 Term End Exam) में भाग लेना चाहते हैं वे 5 अक्टूबर तक एप्लीकेशन फॉर्म भर कर सबमिट कर सकते हैं. जो स्टूडेंट्स 5 अक्टूबर तक एप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे उन्हें 500 रुपये लेट फीस के साथ 20 अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा.

  • IGNOU ने MPhil और PhD Programmes के लिए मांगा आवेदन, ऐसे करे अप्लाई

    IGNOU ने MPhil और PhD Programmes के लिए मांगा आवेदन, ऐसे करे अप्लाई

    यूनिवर्सिटी प्रशासन इन पदों के लिए 23 जनवरी से दाखिला प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. इग्नू के रीसर्च यूनिट के डायरेक्टर के अनुसार आवेदन जुलाई 2018 सत्र के लिए मांगे गए हैं.

  • IGNOU 2018 जनवरी एडमिशन: जानें कैसे करें अप्‍लाई

    IGNOU 2018 जनवरी एडमिशन: जानें कैसे करें अप्‍लाई

    रेगूलर कॉलेज में एडमिशन न मिलने से दुखी छात्रों के लिए कॉलेज में एडमिशन लेने का ये सुनहरा मौका है. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जनवरी 2018 सत्र के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू कर दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com