NDTV Khabar

Iim


'Iim' - 111 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CAT Answer Key: जल्द जारी होगी कैट परीक्षा की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT Answer Key: जल्द जारी होगी कैट परीक्षा की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT 2019 परीक्षा की आंसर-की (CAT Answer Key) जल्द ही जारी कर दी जाएगी. आंसर-की आईआईएम कैट (IIM CAT) की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी की जाएगी. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही आंसर-की (CAT 2019 Answer Key) चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

  • CAT 2019: 24 नवंबर को होगी कैट की परीक्षा, जानिए जरूरी नियम

    CAT 2019: 24 नवंबर को होगी कैट की परीक्षा, जानिए जरूरी नियम

    CAT 2019: कैट की परीक्षा 24 नवंबर रविवार को आयोजित की जानी है. इस बार की कैट परीक्षा के आयोजक आईआईएम कोझीकोडे ने पहले ही परीक्षा के एडमिट कार्ड CAT admit card 2019 जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार iimcat.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • CAT 2019 Admit Card: कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT 2019 Admit Card: कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    कैट 2019 (CAT 2019) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (CAT 2019 Admit Card) 23 अक्टूबर को जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (CAT Admit Card 2019) ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. इस बार कैट परीक्षा इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे द्वारा आयोजित की जाएगी.

  • 20 अक्टूबर को IIM काशीपुर में लगेगा उत्तराखंड का सबसे बड़ा स्टार्टअप मेला

    20 अक्टूबर को IIM काशीपुर में लगेगा उत्तराखंड का सबसे बड़ा स्टार्टअप मेला

    भारत दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा 'स्टार्टअप' पारिस्थितिकी तंत्र है और यह स्टार्टअप की संख्या के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बनने के स्पष्ट लक्ष्य पर नजर रखता है. उसके लिए, भारत सरकार उद्यमिता की सभी शक्तियों को एक साथ लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

  • CAT 2019: एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर क्रैक कर सकते हैं कैट परीक्षा

    CAT 2019: एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर क्रैक कर सकते हैं कैट परीक्षा

    CAT 2019 परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी. इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे (IIM Kozhikode) इस बार कैट परीक्षा (CAT Exam 2019) का आयोजन करेगी. ये परीक्षा देश भर के 156 शहरों में होगी. परीक्षा में अब कम समय रह गया है ऐसे में स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी पर फोकस करना चाहिए. CAT परीक्षा को क्रैक करना आसान नहीं है इसके लिए अच्छी तैयारी की जरूरत होती है.

  • IIM काशीपुर ने IAS अधिकारियों के लिए आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम

    IIM काशीपुर ने IAS अधिकारियों के लिए आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम

    आईआईएम काशीपुर (IIM Kashipur) ने अपने कुंडेश्वरी स्थित कैंपस में 30 सितंबर और 01 अक्टूबर 2019 को आईएएस अधिकारियों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम  का आयोजित किया. कार्यक्रम को संस्थान द्वारा आर एस टोलिया  प्रशासनिक अकादमी  नैनीताल  के साथ मिलकर तैयार किया गया था और इसमें परियोजना वित्तपोषण और निजी-सार्वजनिक क्षेत्र की  भागीदारी से संबंधित विषय शामिल थे.

  • CAT 2019 Registration: कैट 2019 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 25 सितंबर तक ऐसे करें अप्लाई

    CAT 2019 Registration: कैट 2019 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 25 सितंबर तक ऐसे करें अप्लाई

    इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे ने कॉमन ए‍डमिशन टेस्‍ट कैट के ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन (CAT 2019 Registration) की तारीख को 25 सितंबर शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. दरअसल, कई राज्‍यों में आई बाढ़ की वजह से ढेरों स्‍टूडेंट्स एप्‍लाई नहीं कर पाए थे. ऐसे ही स्‍टूडेंट्स को ध्‍यान में रखते हुए ऑनलाइन राजिस्‍ट्रेशन की डेडलाइन को आगे बढ़ाया है.

  • योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ IIM लखनऊ के लीडरशिप सेशन में लिया भाग

    योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ IIM लखनऊ के लीडरशिप सेशन में लिया भाग

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे रविवार को अपने कैबिनेट मंत्रियों व सेक्रेटरी रैंक के आईएएस अधिकारियों के साथ इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में नेतृत्व विकास के एक दिवसीय सत्र में भाग ले रहे हैं.

  • उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ IIM में समझीं सुशासन और प्रबंधन की बारीकियां

    उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ IIM में समझीं सुशासन और प्रबंधन की बारीकियां

    सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास’ की अवधारणा को अपनाते हुए जनता की सेवा कर रही है. अपना अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि एक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा दिये गये सुझावों को प्राथमिक विद्यालयों पर लागू किया, जिसके सकारात्मक परिणाम आये. शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में शिक्षण संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

  • यूपी के मंत्रियों को IIM लखनऊ देगा ट्रेनिंग, अच्छा नेता बनने के मिलेंगे सबक

    यूपी के मंत्रियों को IIM लखनऊ देगा ट्रेनिंग, अच्छा नेता बनने के मिलेंगे सबक

    आईआईएम उन्हें दूरदर्शी बनने की तरकीब भी बताएगा, मंत्रियों को प्रदेश की आर्थिक स्थिति से वाकिफ कराया जाएगा. उन्हें जीडीपी, पॉलिसी बनाने, पॉलिसी लागू करने और प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग करना सिखाया जाएगा. मंत्रियों को अच्छा बोलने और अपनी बात मनवाने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. 

  • CAT Exam 2019: कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    CAT Exam 2019: कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    CAT 2019 Registration: कैट परीक्षा 2019 (CAT Exam 2019) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो स्टूडेंट्स इस साल कैट की परीक्षा देना चाहते हैं वे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (CAT Registration Form 2019) कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 18 सितंबर 2019 है. स्टूडेंट्स 18 सितंबर को शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे. कैट 2019 (CAT 2019) परीक्षा 24 नवंबर 2019 को आयोजित की जाएगी. कैट परीक्षा का आयोजन देशभर में 156 शहरों के केंद्रों पर किया जाएगा. कैट परीक्षा  इंडियन इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कोझिकोड (IIM Kozhikode) द्वारा आयोजित की जाएगी

  • IIM और IISC के 40 स्टूडेंट्स को बीजेपी ने अपने सांसदों का इंटर्न बनाया, कराया जाएगा ये काम

    IIM और IISC के 40 स्टूडेंट्स को बीजेपी ने अपने सांसदों का इंटर्न बनाया, कराया जाएगा ये काम

    अपनी तरह की पहली पहल के तहत बीजेपी ने संसद में अपने सांसदों के और प्रभावी बनने में उन्हें सहयोग पहुंचाने के लिए IIM और IISC जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के मेधावी विद्यार्थियों को उनके साथ काम करने के लिए इंटर्न बनाया

  • CAT 2019 Notification: कैट 2019 नोटिफिकेशन जारी, 24 नवंबर को होगी परीक्षा, जानिए हर डिटेल

    CAT 2019 Notification: कैट 2019 नोटिफिकेशन जारी, 24 नवंबर को होगी परीक्षा, जानिए हर डिटेल

    CAT 2019 Notification: इंडियन इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कोझिकोड ने कॉमन एडमिशन टेस्ट 2019 (CAT 2019) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी किया गया है. कैट 2019 परीक्षा (CAT 2019 Exam) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 अगस्त 2019 से शुरू होगी.

  • IIM Udaipur के नए कोर्स से छात्रों को बदलती तकनीक के साथ काम करने में मिलेगी मदद

    IIM Udaipur के नए कोर्स से छात्रों को बदलती तकनीक के साथ काम करने में मिलेगी मदद

    उदयपुर का भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) प्रौद्योगिकी के तेजी से बदलते परिवेश में छात्रों को कुशलता के साथ काम करने के लिये एक नया कोर्स शुरू करेगा. शोध के क्षेत्र में देश के पांच शीर्ष प्रबंधन संस्थानों में शामिल उदयपुर आईआईएम आने वाले वर्षो में देश का शीर्ष अनुसंधान संस्थान बनने की योजना पर भी काम कर रहा है. 

  • IIM इंदौर की कक्षाओं में बढ़ी छात्राओं की तादाद

    IIM इंदौर की कक्षाओं में बढ़ी छात्राओं की तादाद

    इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई) के प्रमुख पाठ्यक्रम पोस्ट ग्रैजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में छात्राओं की तादाद में पिछले साल के मुकाबले 3.5 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया है. इस पाठ्यक्रम के नए बैच में हर 100 विद्यार्थियों पर 42 छात्राएं हैं जिसे लैंगिक विविधता के लिहाज से अहम माना जा रहा है.

  • IIM रोहतक ने आठवें दीक्षांत समारोह का किया आयोजन

    IIM रोहतक ने आठवें दीक्षांत समारोह का किया आयोजन

    भारतीय प्रबंध संस्थान, रोहतक (IIM Rohtak) ने आठवें दीक्षांत (8th Convocation) समारोह का आयोजन कर कई छात्रों को डिग्री-डिप्लोमा प्रदान किया. रविवार को संस्थान की तरफ से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई. बयान में बताया गया कि पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और फेलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) के 254 विद्यार्थियों को रविवार को डिग्री-डिप्लोमा दिए गए.

  • IIM काशीपुर ने 28 लाख रुपये के पैकेज के साथ बनाया 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड

    IIM काशीपुर ने 28 लाख रुपये के पैकेज के साथ बनाया 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड

    आईआईएम काशीपुर (IIM Kashipur) ने 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड बनाया है. उत्तराखंड के काशीपुर जिले के भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) के कुछ स्टूडेंट्स को सर्वाधिक 28 लाख रुपये प्रतिवर्ष पैकेज पर प्लेसमेंट (IIM Placement) मिला है.

  • PM मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे लड़ सकते हैं चुनाव, IIM ग्रेजुएट साकेत ने IPS छोड़ शुरू की थी बैंक की नौकरी

    PM मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे लड़ सकते हैं चुनाव, IIM ग्रेजुएट साकेत ने IPS छोड़ शुरू की थी बैंक की नौकरी

    सेंट स्टीफेंस से अर्थशास्त्र में स्नातक साकेत मिश्रा ने आईआईएम कलकत्ता से एमबीए किया. फिर 1994 में IPS भी बने लेकिन फिर IPS की नौकरी छोड़कर डचे बैंक में नौकरी शुरू कर दी. बीते 16 साल तक कई अन्तर्राष्ट्रीय बैंकों में अच्छे पदों पर रहने के बाद साकेत मिश्रा अब राजनीति के जरिए समाज सेवा करना चाहते हैं. फिलहाल वे बीते दो महीनों में करीब साठ सभा करके श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं.