NDTV Khabar

Iim News in Hindi


'Iim' - 137 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IIM MBA Fees 2021: लाखों में होती है MBA- PGDM प्रोग्राम की फीस, यहां जानें, किन सुविधाओं के लिए जाता है पैसा

    IIM MBA Fees 2021: लाखों में होती है MBA- PGDM प्रोग्राम की फीस, यहां जानें, किन सुविधाओं के लिए जाता है पैसा

    शैक्षणिक सत्र 2021-23 के लिए PGP प्रोग्राम के लिए IIM अहमदाबाद की फीस 28 लाख रुपये है, वहीं IIM कलकत्ता में फीस 27 लाख रुपये है. IIM बैंगलोर की फीस 23 लाख रुपये है.

  • IIM Admission 2021-23: प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू, यहां जानें- एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

    IIM Admission 2021-23: प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू, यहां जानें- एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

    देश भर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) में प्रवेश पाने के लिए पहला कदम CAT 2020 को क्लियर करना है. जो 29 नवंबर, 2020 को ऑनलाइन आयोजित की गई थी.

  • PM मोदी ने IIM संबलपुर कैंपस की आधारशिला रखी, छात्रों से "लोकल को ग्लोबल" बनाने के तरीके खोजने का आग्रह 

    PM मोदी ने IIM संबलपुर कैंपस की आधारशिला रखी, छात्रों से

    आईआईएम संबलपुर फ्लिप्ड क्लासरूम के आइडिया को लागू करने वाला पहला आईआईएम है, जहां मूलभूत अवधारणाओं को डिजिटिल तरीके से सिखाया जाता है और उद्योग से लाइव प्रोजेक्ट्स के माध्यम से कक्षा में प्रायोगिक शिक्षा दी जाती है.

  • CAT 2020 Answer Key: कैट आंसर की पर आपत्ति उठाने का आज अंतिम दिन, जानिए डिटेल

    CAT 2020 Answer Key: कैट आंसर की पर आपत्ति उठाने का आज अंतिम दिन, जानिए डिटेल

    CAT 2020 Answer Key: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर (IIM इंदौर) आज शाम 5 बजे तक कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2020 उत्तर कुंजी यानी आंसर की के लिए ऑब्जेक्शन मैनेजमेंट टैब बंद कर देगा. उम्मीदवार आज शाम 5 बजे तक ही आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर आंसर की और रिस्पॉन्स शीट पर आपत्तियां उठा सकते हैं. आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 1,200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा.  

  • CAT 2020 Answer Key: कैट परीक्षा की आंसर की हुई जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CAT 2020 Answer Key: कैट परीक्षा की आंसर की हुई जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CAT Exam Answer Key: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर (IIM इंदौर) ने CAT 2020 परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. उम्मीदवार जिन्होंने 29 नवंबर को कॉमन एडमिशन टेस्ट दिया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in से कैट की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की के साथ, IIM इंदौर ने CAT रिस्पॉन्स शीट भी जारी की है. उम्मीदवार अपने क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करके आंसर की और रिस्पॉन्स शीट एक्सेस कर सकते हैं.

  • CAT 2020 Answer Key: कैट परीक्षा की आंसर की कल होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    CAT 2020 Answer Key: कैट परीक्षा की आंसर की कल होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    CAT 2020 Answer Key Date:  कैट 2020 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की कल यानी 8 दिसंबर को आधिकारिक वेबसाइट  iimcat.ac.in पर जारी की जाएगी. आंसर की के साथ आईआईएम इंदौर कैट 2020 की रिस्पॉन्स शीट भी जारी करेगी. आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार उपसर 11 दिसंबर शाम 5 बजे तक आपत्ति उठा सकेंगे. इसके बाद परीक्षा की फाइनल आंसर की रिजल्ट जारी होने से पहले जारी की जाएगी. 

  • CAT 2020 : कैट परीक्षा की आंसर की जल्द होगी जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी जानकारी

    CAT 2020 : कैट परीक्षा की आंसर की जल्द होगी जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी जानकारी

    CAT 2020:  कॉमन एडमिशन टेस्ट की आंसर की (CAT Answer Key) जल्द ही जारी की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने 29 नवंबर को ऑनलाइन मोड में CAT 2020 परीक्षा दी थी, वे अपनी CAT रिस्पॉन्स शीट और CAT 2020 आंसर की जल्द ही  आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे. 

  • CAT Admit Card 2020: एडमिट कार्ड हुए जारी, 29 नवंबर को होगी परीक्षा

    CAT Admit Card 2020: एडमिट कार्ड हुए जारी, 29 नवंबर को होगी परीक्षा

    परीक्षा पास करने बाद उम्मीदवारों को मैनेजमेंट कोर्स में दाखिला दिया जाता है. बता दें, इस साल COVID-19 महामारी के बीच IIM CAT 2020 का आयोजन 29 नवंबर 2020 को पूरे भारत में 156 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा.

  • CAT 2020 Admit Card: इस दिन जारी होंगे कैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

    CAT 2020 Admit Card: इस दिन जारी होंगे कैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

    CAT 2020 Admit Card: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर (Indian Institutes of Management, Indore) 28 अक्टूबर को कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के एडमिट कार्ड जारी करेगा. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आईआईएम कैट 2020 के एडमिट कार्ड (CAT Admit Card 2020) आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे. 

  • QS Global MBA Rankings 2021: IIM अहमदाबाद और IIM बैंगलोर ने दुनिया के टॉप 50 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में बनाई जगह

    QS Global MBA Rankings 2021: IIM अहमदाबाद और IIM बैंगलोर ने दुनिया के टॉप 50 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में बनाई जगह

    QS Global MBA Rankings 2021: QS ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2021 में देश के दो टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट IIM अहमदाबाद और IIM बैंगलोर को एमबीए प्रोग्राम के लिए दुनियाभर के टॉप 50 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में शामिल किया गया है. IIM अहमदाबाद को 31वीं रैंक पर रखा गया है और IIM बैंगलोर के दो वर्षीय MBA कोर्स को 35वां स्थान मिला है. इन दो संस्थानों के साथ आईआईएम कलकत्ता को क्यूएस ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2021 में 51वें स्थान पर रखा गया है. 

  • CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    CAT 2020 Exam: IIM इंदौर, इस साल CAT 2020 का संचालन करने वाली अथॉरिटी ने CAT 2020 परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख 23 सितंबर तक बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार 23 सितंबर तक CAT के लिए पंजीकरण फॉर्म भर सकते हैं. कैट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख पहले 16 सितंबर थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 23 सितंबर कर दिया गया है. कैट रजिस्ट्रेशन विंडो शाम 5 बजे तक खुली रहेगी. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को अपने फॉर्म में करेक्शन करने का मौका दिया जाएगा, जिसमें वह अपनी सहूलियत के हिसाब से परीक्षा के लिए शहर बदल सकेंगे, फोटोग्राफ और सिग्नेचर में बदलाव कर सकेंगे. ग्रेजुएशन में 50 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले और ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर के छात्र भी CAT 2020 परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CAT 2020 Registration: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. CAT 2020 के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन उपलब्ध हैं. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 29 नवंबर को आयोजित किया जाएगा.  इस परीक्षा के आधार पर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) के विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट और और दूसरे प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं. बता दें कि पंजीकरण लिंक 16 सितंबर तक एक्टिव रहेगा. कैट 2020 के लिए पंजीकरण की फीस 2000 रुपये है. हालांकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रुपये है. 

  • IIM CAT 2020: इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

    IIM CAT 2020: इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CAT 2020 Registration Date: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर कल यानी 5 अगस्त को सुबह 10 बजे से शुरू होगी. उम्मीदवार CAT 2020 परीक्षा के लिए 16 सितंबर को शाम 5 बजे तक पंजीकरण कर सकेंगे. इस साल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट और अन्य  संस्थानों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम IIM इंदौर द्वारा आयोजित किया जा रहा है. CAT 2020 के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • IIM- अहमदाबाद को प्रवासी मजदूरों ने भेजा लीगल नोटिस, वेतन और घर जाने को लेकर कर चुके हैं बवाल

    IIM- अहमदाबाद को प्रवासी मजदूरों ने भेजा लीगल नोटिस, वेतन और घर जाने को लेकर कर चुके हैं बवाल

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट-अहमदाबाद की एक कन्स्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले कुछ प्रवासी मजदूरों ने टॉप के इस बिजनेस-स्कूल के मैनेजमेंट को लीगल नोटिस भेज दिया है. मजदूरों का आरोप है कि मैनेजमेंट ने कोविड-19 महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान उन्हें दो महीनों का वेतन नहीं दिया है.

  • SWAYAM Admission: आईआईटी, इग्नू और अन्य कोर्स के लिए SWAYAM पर ओपन हुए एडमिशन, जानिए डिटेल

    SWAYAM Admission: आईआईटी, इग्नू और अन्य कोर्स के लिए SWAYAM पर ओपन हुए एडमिशन, जानिए डिटेल

    SWAYAM प्लेटफॉर्म पर आईआईटी, इग्नू, आईआईएम बैंगलोर, NCERT और अन्य द्वारा ऑफर किए गए विभिन कोर्सेस में एडमिशन ओपन हो गए हैं. इस प्लेटफॉर्म पर स्टूडेंट्स के लिए एनालिटिकल केमिस्ट्री, एनिमल फिजियोलॉजी, इंटरेक्टिव मैथेमेटिक्स सॉफ्टवेयर GeoGebra आदि कोर्सेस उपलब्ध हैं. SWAYAM प्लेटफॉर्म के जरिए 9वीं से पोस्ट ग्रेजुएट (PG) लेवल तक के स्टूडेंट्स ऑनलाइन कोर्सेस कर सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म पर स्टूडेंट्स आसानी से कोई भी कोर्स एक्सेस कर सकते हैं. ये प्लेटफॉर्म स्टूडेंट्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध है. 

  • परीक्षाओं पर Coronavirus का असर, IIM संबलपुर छात्रों के लिए आयोजित करेगा ऑनलाइन एग्जाम

    परीक्षाओं पर Coronavirus का असर, IIM संबलपुर छात्रों के लिए आयोजित करेगा ऑनलाइन एग्जाम

    Coronavirus: प्रबंधन संस्थान, संबलपुर (आईआईएम-एस) ने कोरोनावायरस प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के मद्देनजर ऑनलाइन प्रॉक्टरिंग प्रणाली का उपयोग करते हुए एमबीए के प्रथम वर्ष के छात्रों की अंतिम सावधिक परीक्षाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है.

  • IIM कलकत्ता FT एग्‍जीक्‍यूटिव एजुकेशन रैंकिंग 2020 में शामिल

    IIM कलकत्ता FT एग्‍जीक्‍यूटिव एजुकेशन रैंकिंग 2020 में शामिल

    भारतीय प्रबंधन संस्थान, कलकत्ता (IIIM-C) को फाइनेंशियल टाइम्स एग्जीक्यूटिव एजुकेशन रैंकिंग 2020 में, कार्यकारी शिक्षा क्षेत्र की जरूरतों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने वाले संस्थानों की श्रेणी शामिल किया गया है.

  • अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस की मार, IIT के ग्रेजुएटों के जॉब ऑफर ठंडे बस्ते में गए

    अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस की मार, IIT के ग्रेजुएटों के जॉब ऑफर ठंडे बस्ते में गए

    Coronavirus: अत्यधिक संक्रामक कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर में 25 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित किया है. इसका दुनिया की अर्थव्यवस्था पर व्यापक असर पड़ा है. विकास दर कम हो गई है, लाखों लोगों की नौकरी चली गई है. अब सामान्य खुशहाल हालात में लाए गए प्रस्तावों पर पुनर्विचार किया जा रहा है. संक्रामक बीमारी ने भारत के प्रमुख संस्थानों - जैसे IIT और IIM के स्नातकों को भी नहीं बख्शा है. इन संस्थानों के ग्रेजुएटों को उच्च वेतन वाली नौकरियां मिलने की गारंटी होती है.

12345»

Advertisement

Iim वीडियो

Iim से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com