NDTV Khabar

Iit bhu


'Iit bhu' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IIT BHU अब बनाएगा 'आदर्श बहू', शुरू होने जा रहा है 3 महीने का कोर्स

    IIT BHU अब बनाएगा 'आदर्श बहू', शुरू होने जा रहा है 3 महीने का कोर्स

    काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) का IIT विभाग लड़कियों को आदर्श बहू बनने की ट्रेनिंग देगा और इसके लिए तीन माह का कोर्स चलाया जाएगा. यंग स्किल्ड इंडिया के CEO नीरज श्रीवास्तव का कहना है कि कोर्स की शुरुआत समाज में बढ़ती समस्या को देखते हुए की जा रही है.

  • आईआईटी संस्थानों में खाली सीटों की संख्या में बढ़ोतरी

    आईआईटी संस्थानों में खाली सीटों की संख्या में बढ़ोतरी

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा संकलित किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 2013 से बीते पांच साल में आईआईटी संस्थानों में खाली रहने वाली सीटों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जबकि आईआईटी बीएचयू में सबसे ज्यादा सीटें खाली हैं. वर्ष2014 को छोड़ कर बीते पांच बरस में प्रमुख संस्थानों में खाली रहने वाली सीटों की संख्या में बढ़ोतरी की प्रवृति है. इस वजह से मंत्रालय को एक पैनल का गठन करना पड़ा जिसने मुद्दे से निपटने के लिए कई सिफारिशें की हैं. गत वर्ष गठित की गई समिति ने इस साल शुरू में अपनी रिपोर्ट जमा की.

  • IIT BHU ने निकाली कई पदों पर वेकेन्सी, ऑनलाइन करें आवेदन

    IIT BHU ने निकाली कई पदों पर वेकेन्सी, ऑनलाइन करें आवेदन

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (IIT BHU) ने विश्वविद्यालय में भर्तियों के लिए नोटिफिकेश जारी किया है. जारी नोटिफिकेशन में प्रशासनिक, लाइब्रेरी, मिनिस्टीरियल और टेक्निकल सेक्टर की वेकेन्सी शामिल हैं. इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने के बाद अपने एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

  • IIT BHU को चाहिए प्रोजेक्ट असिस्टेंट, 7 सितंबर 2016 तक भेज सकते हैं आवेदन

    IIT BHU को चाहिए प्रोजेक्ट असिस्टेंट, 7 सितंबर 2016 तक भेज सकते हैं आवेदन

    काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University – BHU) के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian Institute of Technology – IIT BHU) को प्रोजेक्ट असिस्टेंट की आवश्यकता है, जो अंग्रेजी, मैथिली, भोजपुरी और मगही में अनुवाद करने में सक्षम हों. इसके लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं.

  • आईआईटी के विजिटिंग लेक्चरर पाण्डेय की बर्खास्तगी से बीएचयू में राजनीतिक माहौल गर्माया

    आईआईटी के विजिटिंग लेक्चरर पाण्डेय की बर्खास्तगी से बीएचयू में राजनीतिक माहौल गर्माया

    बीएचयू आईआईटी के केमिकल इंजीनियरिंग के गेस्ट लेक्चरर मैग्सेसे अवार्ड प्राप्त संदीप पाण्डेय को टर्मिनेट कर दिया गया है। भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान बीएचयू के डायरेक्टर आफिस में इन दिनों उनके टर्मिनेशन की चर्चा जोरों पर है।