NDTV Khabar

Imran khan oath taking ceremony News in Hindi


'Imran khan oath taking ceremony' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...जब शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उर्दू के इन शब्दों पर अटके इमरान खान

    ...जब शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उर्दू के इन शब्दों पर अटके इमरान खान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेते हुए पीटीआई प्रमुख इमरान खान (Imran Khan Oath Taking Ceremony) उर्दू के कई शब्दों के उच्चारण में अटके. जबकि कई शब्द उन्होंने गलत पढ़े. पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन ऐवान-ए-सद्र में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 65 वर्षीय प्रमुख खान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. पारंपरिक शेरवानी पहने खान शपथ ग्रहण के दौरान कुछ नर्वस से नजर आए और उर्दू शब्दों के उच्चारण में कई बार अटके. जब राष्ट्रपति हुसैन ने जब 'रोज-ए-कयामत' (फैसले का दिन) कहा तो खान ने इसे ठीक से सुना नहीं और इसका गलत उच्चारण 'रोज-ए-कियादत' (नेतृत्व का दिन) किया. इसने पूरे वाक्य का अर्थ बदल दिया.

  • VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान (Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लेने आज यहां पहुंच गए. नीला सूट और गुलाबी पगड़ी पहने सिद्धू वाघा सीमा के जरिये लाहौर पहुंचे जहां से वह इस्लामाबाद जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह इस्लामाबाद में होना है. सिद्धू ने पाकिस्तान के लोकतंत्र में चुनाव के बाद आए बदलाव का स्वागत करते हुए कहा कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए.

  • पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने इमरान खान (Imran Khan) को देश का अगला प्रधानमंत्री चुन लिया है. पीटीआई (PTI) प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त (शनिवार) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान को 176 मत मिले, वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख शाहबाज शरीफ को केवल 96 मत मिले. 

  • केरल में बारिश ने मचाई तबाही, आज कोलकाता जाएंगे अमित शाह, पढ़ें- 5 बड़ी खबरें

    केरल में बारिश ने मचाई तबाही, आज कोलकाता जाएंगे अमित शाह, पढ़ें- 5 बड़ी खबरें

    बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से 29 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कोलकाता में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली है. इसके पहले वहां पर बीजेपी और टीएमसी के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है.

  • इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

    इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

    पीटीआई प्रमुख इमरान खान सादे समारोह में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेना चाहते हैं और वह विदेशी नेताओं तथा मशहूर हस्तियों को इसमें बुलाए जाने के पक्षधर नहीं हैं. इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी. 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ ग्रहण करने की उम्मीद है. 

  • इमरान खान के शपथ में जाएंगे सिद्धू, कहा- यह सम्मान की बात, कपिल-गावस्कर बोले- अभी तक नहीं मिला न्योता

    इमरान खान के शपथ में जाएंगे सिद्धू, कहा- यह सम्मान की बात, कपिल-गावस्कर बोले- अभी तक नहीं मिला न्योता

    पाकिस्तान आम चुनाव 2018 में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए इमरान खान की शेरवानी कब से सील कर इंतजार कर रही है. मगर अब तारीख तय हो चुका है और 11 अगस्त को इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान में 11 अगस्त को इमरान ख़ान का शपथ समारोह होगा. हालांकि, इससे पहले सबकी नजर इस बात पर है कि इमरान खान भारत से किन लोगों को अपने शपथ ग्रहण में आने का न्योता देंगे और भारत से कौन-कौन उनके न्योता को स्वीकार कर शपथ ग्रहण में शामिल होंगे, इस पर अभी संशय बना हुआ है. हालांकि, एक दो लोगों के नाम भी अब स्पष्ट होने लगे हैं. 

  • इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमिर, कपिल देव और सुनील गावस्कर को न्योता

    इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमिर, कपिल देव और सुनील गावस्कर को न्योता

    इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को बुलावा आया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.