NDTV Khabar

Increased fees


'Increased fees' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजधानी के 575 निजी स्कूल ब्याज के साथ वापस करें बढ़ी हुई फीस: दिल्ली सरकार

    राजधानी के 575 निजी स्कूल ब्याज के साथ वापस करें बढ़ी हुई फीस: दिल्ली सरकार

    इस समिति ने अभी तक राजधानी के 1169 स्कूलों का ऑडिट के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की है. दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के एक आदेश में कहा गया  है कि समिति ने अपनी रिपोर्ट में ऐसे 575 स्कूलों की पहचान की है, जिन्होंने फीस को लेकर नियमों का पालन नहीं किया. लिहाजा अब इन्हें वसूली गई बढ़ी फीस को नौ प्रतिशत ब्याज के साथ लौटाना होगा. खास बात यह है कि स्कूलों को फीस वापस करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है.

  • NDTV की खबर का असर, उत्तराखंड में मेडिकल कॉलेजों की बढ़ी फीस होगी वापस

    NDTV की खबर का असर, उत्तराखंड में मेडिकल कॉलेजों की बढ़ी फीस होगी वापस

    उत्तराखंड में निजी मेडिकल कॉलेजों ने फीस 6 लाख रुपये सालाना से बढ़ाकर 23 लाख रुपये सालाना कर दी थी लेकिन अब NDTV की खबर का असर दिखाई दे रहा है.

  • नए सत्र में 10 फीसदी स्कूलों ने शुल्क बढ़ाया

    नए सत्र में 10 फीसदी स्कूलों ने शुल्क बढ़ाया

    करीब 72 फीसदी लोगों का मानना है कि नए सत्र में स्कूलों ने 10 फीसदी से ज्यादा शुल्क बढ़ा दिया है. एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है. इसमें 9000 माता-पिता ने भाग लिया. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सितंबर, 2016 में स्कूलों को सीबीएसई और स्कूल वेबसाइट पर शुल्क का खुलासा किया जाना अनिवार्य किया था. सीबीएसई के अंतिम अधिसूचना के अनुसार, कुल 18,000 स्कूलों में से सिर्फ 14,000 स्कूलों ने आदेश का अनुपालन किया.

  • वीआईपी साईं दर्शन और आरती की फ़ीस बढ़ी, एक मार्च 2016 से लागू होंगी नई दरें

    वीआईपी साईं दर्शन और आरती की फ़ीस बढ़ी, एक मार्च 2016 से लागू होंगी नई दरें

    नासिक में शिरडी साईंबाबा ट्रस्ट ने वीआईपी दर्शन और आरती शुल्क में वृद्धि की है। काकड़ आरती की फीस जो 500 रुपये है, उसे बढ़ाकर 600 रुपये और सामान्य आरती की फीस 300 रुपये से बढाकर 400 रुपये प्रति व्यक्ति कर दी गई है।