NDTV Khabar

Ind vs sa 2nd t20


'Ind vs sa 2nd t20' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs SA: अफ्रीकी खिलाड़ी का कैच देख उड़े विराट कोहली के होश, Viral Video पर यूं आए रिएक्शन

    IND vs SA: अफ्रीकी खिलाड़ी का कैच देख उड़े विराट कोहली के होश, Viral Video पर यूं आए रिएक्शन

    Ind Vs SA: भारत ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया. मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. इस घटना को देखने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) के भी होश उड़ गए. वो था डेविड मिलर (David Miller) का शानदार कैच.

  • IND Vs SA: विराट कोहली को आया गुस्सा और तोड़ डाला Stump, ट्विटर पर वायरल हुआ VIDEO

    IND Vs SA: विराट कोहली को आया गुस्सा और तोड़ डाला Stump, ट्विटर पर वायरल हुआ VIDEO

    India Vs South Africa 2nd T20: मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) हर बार की तरह इस बार भी आक्रमक दिखे. उनको फील्डिंग करते समय अचानक गुस्सा आ गया और बॉल से स्टम्प को उड़ाकर उसे तोड़ दिया. ट्विटर पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

  • IND VS SA 2ND T20: इस खास वजह से हेनरिच क्लासेन ने जीत का श्रेय दोनों अंपायरों को दिया!

    IND VS SA 2ND T20: इस खास वजह से हेनरिच क्लासेन ने जीत का श्रेय दोनों अंपायरों को दिया!

    सेंचुरियन में आतिशी अर्धशतक बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के मैन ऑफ द मैच विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन की विनम्रता कहें, या हकीकत, इस खिलाड़ी ने दूसरे टी-20 मुकाबले में अपनी टीम की जीत का श्रेय मैदानी अंपायरों को की वजह से जीत मिली. हेनरिच क्लासेन ने सिर्फ 30 गेंदों पर 69 रन की पारी खेली थी. इसमें उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के जड़े थे. मैच के बाद अब क्लासेन ने कहा है कि ये अंपायर ही थे, जिन्होंने मैच में रोमांच पैदा कर दिया. 

  • IND vs SA 2nd T20: युजवेंद्र चहल की बॉलिंग के बारे में यह बोले द. अफ्रीका के तूफानी बल्‍लेबाज हेनरिक क्‍लासेन...

    IND vs SA 2nd T20: युजवेंद्र चहल की बॉलिंग के बारे में यह बोले द. अफ्रीका के तूफानी बल्‍लेबाज हेनरिक क्‍लासेन...

    मैन ऑफ द मैच क्‍लासेन की इस पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका सेंचुरियन टी20 मैच छह विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने में सफल रहा. अपनी इस पारी के दौरान क्‍लासेन ने टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनर युजवेंद्र चहल को खास निशाना बनाया. उन्‍होंने अपने सात में से छह छक्‍के चहल की गेंदों पर ही लगाए. दक्षिण अफ्रीका इस बल्‍लेबाज ने कहा कि भले ही टीम के मेरे सहयोगी चहल की गेंदों को पढ़ने में नाकाम रहे हों लेकिन मुझे भारतीय टीम के इस लेग स्पिनर का सामना करना बेहद पसंद है.

  • IND VS SA 2nd T20: महेंद्र सिंह धोनी के इस छक्के के क्या कहने, दिग्गजों ने कहा शॉट ऑफ द मैच

    IND VS SA 2nd T20: महेंद्र सिंह धोनी के इस छक्के के क्या कहने, दिग्गजों ने कहा शॉट ऑफ द मैच

    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दूसरे टी-20 के दौरान दिखाया कि टी-20 में उनकी बैटिंग पर उंगली उठाने के कोई मायने नहीं हैं. और जब वह अपने रंग में होते हैं, तो दिन विशेष पर फिर बड़े से बड़े बॉलरों की बखिया उधेड़ देते हैं. धोनी ने 28 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाए. इसमें उन्होंने 3 छक्के औ 4 चौके लगाए. लेकिन माही ने एक शॉट ऐसा खेला कि यह दिग्गजों के बीच चर्चा का विषय बन गया. 

  • IND VS SA: कुछ ऐसे एकदम से मनीष पांडे मिस्टर स्लो से बन गए मिस्टर नॉटआउट

    IND VS SA: कुछ ऐसे एकदम से मनीष पांडे मिस्टर स्लो से बन गए मिस्टर नॉटआउट

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए दूसरे मुकाबले में मनीष पांडे ने खुद के ऊपर चस्पा 'मिस्टर स्लो' के तमगे को मिटाते हुए आलोचकों को जवाब देते हुअ अब मिस्टर नॉटआउट कहे जाने लगे हैं. वैसे उनके इस नए नाम के पीछे सेंचुरियन में 48 गेंदों पर खेली गई नाबाद 79 रन की पारी ही नहीं है. वैसे अगर पांडे को अब क्रिकेटप्रेमी इस नए नाम से संबोधित कर रहे हैं, तो इसके पीछे कई वजह हैं

  • IND VS SA 2nd T20: मनीष पांडे का सेंचुरियन से 'यह स्पेशल रिश्ता' कुछ कहलाता है!

    IND VS SA 2nd T20: मनीष पांडे का सेंचुरियन से 'यह स्पेशल रिश्ता' कुछ कहलाता है!

    क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी का मैदान विशेष से बहुत ही गहरा नाता होता है. उदाहरण के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण का ईडेन गार्डन से. वास्तव में अनगिनत ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिन्हें कोई मैदान खासतौर पर भाता है. अब इसी लिस्ट में नया नाम जुड़ गया है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में दूसरे टी-20 में मेजबान गेंदबाजों पर जमकर बरसने वाले मनीष पांडे का, जिन्होंने अपनी इस पारी से मानो पिछली सारी गलितयां मिटा डालीं.

  • IND VS SA 2nd T20: ओह! रोहित शर्मा ने फिर से एक और अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला

    IND VS SA 2nd T20: ओह! रोहित शर्मा ने फिर से एक और अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला

    कभी शतक, तो कभी बेहाल, तो कभी बहुत ही बुरे हाल ! टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को अगर इस तरह परिभाषित कर दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. वनडे सीरीज के आखिरी राउंड में शतक जड़कर किसी तरह टी-20 में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रहे, लेकिन टी-20 में असर शतक से पहले का दिखने लगा है. 

  • IND VS SA 2nd T20: इन 2 जगहों के लिए आठ भारतीयों के बीच रेस, कौन मारेगा बाजी?

    IND VS SA 2nd T20: इन 2 जगहों के लिए आठ भारतीयों के बीच रेस, कौन मारेगा बाजी?

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो को मिलाकर श्रीलंका में खेले जाने वाली निसाध ट्रॉफी (टी-20) के मुकाबले कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं. वजह यह है कि अगले साल इंग्लैंड में खेले जाने वाले और 2020 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने काम करना शुरू कर दिया है. और इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ खिलाड़ियों को नियमित अंतराल पर ऊपर-नीचे या अंदर बाहर किया जा रहा है.  और यह प्लान वनडे और टी-20 दोनों के लिए ही है.

  • IND vs SA 2nd T20: क्‍लासेन और डुमिनी ने बनाए अर्धशतक, दक्षिण अफ्रीका 6 विकेट से जीता

    IND vs SA 2nd T20: क्‍लासेन और डुमिनी ने बनाए अर्धशतक, दक्षिण अफ्रीका 6 विकेट से जीता

    दक्षिण अफ्रीका के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने मनीष पांडे के नाबाद 79 और एमएस धोनी के नाबाद 52 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 188 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाया, लेकिन मेजबान टीम ने 18.4ओवर में महज चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

  • IND VS SA 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने दिया फटका, इसलिए क्लीन स्वीप पर भी अब नंबर-2 नहीं बन सकती विराट कोहली एंड कंपनी

    IND VS SA 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने दिया फटका, इसलिए क्लीन स्वीप पर भी अब नंबर-2 नहीं बन सकती विराट कोहली एंड कंपनी

    अगले  लगातार छह टी-20 मैच जीतकर भारत के सामने भले ही आईसीसी रैंकिंग में इतिहास रचने का विकल्प अभी भी खुला हुआ हो, लेकिन अब टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क और आखिरी टी-20 मुकाबला भी जीत लेती है, तो भी वह अब नंबर दो नहीं ही बन बाएगी. बुधवार से पहले तक भारतीय क्रिकेटप्रेमी यह सपना पाले हुए थे कि टीम इंडिया सीरीज जीतने के साथ ही नंबर-1 बनने के साथ ही वह इतिहास रचने के और नजदीक पहुंच जाएगी, जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार है. 

  • IND VS SA : टी-20 सीरीज जीतने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

    IND VS SA : टी-20 सीरीज जीतने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

    भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है. वह आज दूसरा मैच जीतकर इस सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी.