NDTV Khabar

Ind vs sl


'Ind vs sl' - 179 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • IND vs NZ: क्या भारत-न्यूजीलैंड मैच में बारिश बनेगी 'रोड़ा'? जानिए कैसा है नॉटिंघम का मौसम

    IND vs NZ: क्या भारत-न्यूजीलैंड मैच में बारिश बनेगी 'रोड़ा'? जानिए कैसा है नॉटिंघम का मौसम

    बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, और अगर मैच के समय बारिश होती है तो मुकाबला रद्द भी हो सकता है. भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले पाकिस्तान-श्रीलंका (PAK vs SL) का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो चुका है.

  • IND VS SL: OMG! वॉशिंगटन सुंदर का कुसल परेरा से यह अजब रिश्ता, गजब रिश्ता, रच डाला अनोखा इतिहास

    IND VS SL: OMG! वॉशिंगटन सुंदर का कुसल परेरा से यह अजब रिश्ता, गजब रिश्ता, रच डाला अनोखा इतिहास

    टीम इंडिया के युवा और 18 साल के ऑलराउंडर श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले में मेजबान विकेटकीपर कुसल परेरा का विकेट चटकाने के बाद अगर यह गाना गा रहे होंगे- तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई..-तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.  वास्तव में वॉशिंगटन सुंदर ने टी-20 इतिहास में वह कारनामा कर डाला, जो उनसे पहले शायद ही कोई गेंदबाज कर सका है. 

  • IND VS SL: इन 'तीन वजहों' से रोहित शर्मा ने लिया पहले बॉलिंग का फैसला

    IND VS SL: इन 'तीन वजहों' से रोहित शर्मा ने लिया पहले बॉलिंग का फैसला

    निधास ट्रॉफी टी-20 में अपने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और कुल मिलाकर अपने तीसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बड़ी संख्या में करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी टॉस जीतने के बाद भारत की पहले बल्लेबाजी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन अगर रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, तो उसके पीछे रहीं तीन बड़ी वजह. चलिए बारी-बारी से आप इन तीन बड़ी वजहों के बारे में जान लीजिए.

  • IND vs SL: मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक की शानदार बल्‍लेबाजी, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती

    IND vs SL: मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक की शानदार बल्‍लेबाजी, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती

    श्रीलंका की ओर से मिले 153 रन के जवाब में एक समय भारतीय टीम के चार विकेट 85 रन पर गिर चुके थे. इस समय मैच में भारतीय टीम कुछ मुश्किल में फंसी नजर आ रही थी लेकिन पांडे और कार्तिक ने समझदारी से अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते भारतीय टीम को 17.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य तक पहुंचा दिया. इससे पहले भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और मेजबान श्रीलंका को पहले बैटिंग के लिए बुलाया.

  • IND VS SL: आज पास होंगे ऋषभ पंत? 'इस बेस्ट बैट्समैन' का हो रहा नुकसान

    IND VS SL: आज पास होंगे ऋषभ पंत? 'इस बेस्ट बैट्समैन' का हो रहा नुकसान

    निधास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया में  वापसी करने वाले दल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत को शुरुआती दो मैच खेलने के बाद यह अच्छी समझ में आ गया होगा कि घरेलू रणजी ट्रॉफी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कितना ज्यादा अंतर है. फिर भले ही यह टी-20 क्रिकेट हो.

  • Nidahas Trophy 2018: श्रीलंका से हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

    Nidahas Trophy 2018: श्रीलंका से हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

    निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मैच में श्रीलंका से मिली हार का बदला लेने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है.

  • IND VS SL TRI SERIES: ...पर इस खास रिकॉर्ड के साथ शिखर धवन भारी पड़ गए विराट कोहली की 'हैट्रिक' पर

    IND VS SL TRI SERIES: ...पर इस खास रिकॉर्ड के साथ शिखर धवन भारी पड़ गए विराट कोहली की 'हैट्रिक' पर

    टीम इंडिया के गब्बर ने बुधवार से शुरू हुई निधास टी-20 ट्रॉफी में श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में दिखा दिया कि उनका बल्ला पूरी ट्राई सीरीज में गेंदबाजों पर कुछ इसी तरह ही आग उगलेगा. जहां टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज जूझते दिखाई पड़े, तो शिखर धवन के प्रचंड प्रहारों ने करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को गदगद कर दिया. शिखर धवन शतक से तो चूक गए, लेकिन उन्होंने खास रिकॉर्ड बनाते हुए नियमित कप्तान विराट कोहली की 'तिकड़ी' पर पानी फेर दिया

  • IND VS SL TRI SERIES: तमिलनाडु के विजय शंकर को मौका, दिनेश कार्तिक व ऋषभ पंत दोनों टीम में

    IND VS SL TRI SERIES: तमिलनाडु के विजय शंकर को मौका, दिनेश कार्तिक व ऋषभ पंत दोनों टीम में

    रोहित शर्मा के युवा रणबांकुरे अब से कुछ ही देर बाद निधास टी20 ट्रॉफी के पहले लीग मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. अगर नेट अभ्यास को आधार माना जाए, तो दिल्ली के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत का खेलना करीब-करीब पक्का है, जबकि टीम इंडिया में शामिल छह में से दो युवाओं को फिलहाल टीम प्रबंधन आराम देता ही नजर आ रहा है.

  • IND vs SL Live: शिखर धवन के 90 रन पर भारी पड़ी कुशल परेरा की तूफानी पारी, श्रीलंका 5 विकेट से जीता

    IND vs SL Live: शिखर धवन के 90 रन पर भारी पड़ी कुशल परेरा की तूफानी पारी, श्रीलंका 5 विकेट से जीता

    श्रीलंका के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने शिखर धवन के 90 और मनीष पांडे के 37 रन की मदद ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 174 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने तूफानी शुरुआत की. कुसल परेरा ने महज 37 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 66 रन बनाते हुए टीम को 9 ओवर में ही 100 रन तक पहुंचा दिया. परेरा और फिर उपुल थरंगा के आउट होने के बाद भारत के लिए मैच में कुछ उम्‍मीदें जगी थीं लेकिन निचले क्रम के शनाका और तिसारा परेरा ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन आज भारत की हार का कारण बना.

  • IND VS SL: इसलिए रोहित शर्मा की 'यह बड़ी समस्या' बनी रवि शास्त्री का सिर दर्द!

    IND VS SL: इसलिए रोहित शर्मा की 'यह बड़ी समस्या' बनी रवि शास्त्री का सिर दर्द!

    श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खत्म हुई बड़ी सीरीज (टेस्ट, वनडे और टी-20) के तीनों संस्करणों में कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले ने जमकर बवाल मचाया. कई रिकॉर्ड रोहित शर्मा के बल्ले से निकले. लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री रोहित की एक खास बात को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंतित हैं. वैसे रोहित ही नहीं यहां एक शख्स मनीष पांडेय भी हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले कोच को परेशान कर दिया है. 

  • IND VS SL: 'इस वजह' से जयदेव उनादकत ने दिया युजवेंद्र चहल को जोर का झटका!

    IND VS SL: 'इस वजह' से जयदेव उनादकत ने दिया युजवेंद्र चहल को जोर का झटका!

    भारत के नए स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र सिंह चहल रविवार को वानखेड़े में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेले. बावजूद इसके वह एक सपना पाले हुए थे, लेकिन जयदेव उनादकत ने उनके इस सपने पर पानी फेर दिया. वैसे सवाल मैच एजुकेटर (निर्णायक) पर भी उठ रहे हैं. लेकिन एक खास वजह सामने और आई जिससे युजवेंद्र का सपना टूटा. हालांकि इस वजह से सहमत होना किसी के लिए भी बहुत ही मुश्किल है.

  • IND VS SL: इसलिए वानखेड़े में भारत की जीत गम दे गई पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमियों को!

    IND VS SL: इसलिए वानखेड़े में भारत की जीत गम दे गई पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमियों को!

    रोहित के रणबांकुरों ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को ..... विकेट से हराकर उसका सूपड़ा साफ कर दिया, लेकिन भारत की इस जीत का असर पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमियों पर भी पड़ा. भारत की यह जीत पाकिस्तानी प्रशंसकों को ऐसा गम दे गई, जिससे उबर पाना पता नहीं कब संभव हो पाएगा.

  • IND VS SL: 'यह बड़ा रिकॉर्ड' वॉशिंगटन सुंदर ने मैदान में उतरने से ही पहले ही बना डाला!

    IND VS SL: 'यह बड़ा रिकॉर्ड' वॉशिंगटन सुंदर ने मैदान में उतरने से ही पहले ही बना डाला!

    टीम इंडिया ये नए युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर कुछ दिन पहले ही श्रीलंका के खिलाफ खेले पहले वनडे में एक खास रिकॉर्ड बनाने से आठ गेंदों के अंतर से चूक गए थे, लेकिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने तीसरे टी-20 के लिए मैदान में उतरने से पहले ही अपने तीन साथियों के रिकॉर्ड पर पानी फेरते हुए सबसे ऊपर अपना नाम लिखवा दिया.

  • IND vs SL: टीम इंडिया ने तीसरा टी20 मैच 5 विकेट से जीता, सीरीज में किया क्‍लीन स्‍वीप

    IND vs SL: टीम इंडिया ने तीसरा टी20 मैच 5 विकेट से जीता, सीरीज में किया क्‍लीन स्‍वीप

    टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मैच में आज यहां श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 के एकतरफा अंतर से जीत ली है.श्रीलंका टीम ने 135 रन के छोटे स्‍कोर को डिफेंड करने के लिए जमकर संघर्ष किया. मेहमान टीम, भारत के पांच विकेट गिराने में भी सफल रही लेकिन पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने नाबाद 16 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 18 रन बनाते हुए 19.2 ओवर में टीम को जीत तक पहुंचा दिया. भारतीय टीम के लिए मनीष पांडे ने सर्वाधिक 32, श्रेयस अय्यर ने 30 और कप्‍तान रोहित शर्मा ने 27 रन की पारी खेली. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 135 रन ही बना पाई थी.

  • IND VS SL : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज होगा तीसरा T-20 मैच, ‘हिटमैन’ की कप्तानी में 3-0 से सीरीज जीतने का मौका

    IND VS SL : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज होगा तीसरा T-20 मैच, ‘हिटमैन’ की कप्तानी में 3-0 से सीरीज जीतने का मौका

    भारत पहले ही शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका है.

  • IND VS SL: इसलिए आखिरी टी-20 मुकाबले में फाइनल इलेवन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहते रोहित शर्मा

    IND VS SL: इसलिए आखिरी टी-20 मुकाबले में फाइनल इलेवन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहते रोहित शर्मा

    श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुके रोहित शर्मा के रणबांकुरे रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आखिरी मुकाबले में मेहमान टीम को पूरी तरह से पस्त करने की प्लानिंग कर चुके हैं. वानखेड़े स्टेडियम में पिछले दो मैचों के मुकाबले एक अलग तरह की पिच मिलने जा रही है, लेकिन रोहित शर्मा और रवि शास्त्री कुछ खास कारणों से फाइनल इलेवन से बिल्कुल भी छेड़छाड़ के मूड में नहीं हैं.

  • IND VS SL: स्पिनरों के 'इस बड़े वार' से हिल गई श्रीलंकाई टीम

    IND VS SL: स्पिनरों के 'इस बड़े वार' से हिल गई श्रीलंकाई टीम

    श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में रोहित शर्मा ने ही नहीं, बल्कि और भारतीय गेंदबाजों ने भी बहुत ही बुरी तरह से रुलाया है. इसमें भी खासकर युवा युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने. इन दोनों की अगुवाई ने भारतीय स्पिन डिपार्टमेंट ने लंकाइयों पर शुरुआती दोनों मुकाबलों में 'बड़ा वार' किया है. वास्तव में यह एक ऐसा प्रहार रहा, जिसने कप्तान रोहित शर्मा, धोनी का दिल जीत लिया.