NDTV Khabar

Independence day parade


'Independence day parade' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर के शहीद औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र, माता-पिता बोले- बेटे की कुर्बानी पर फख़्र है

    जम्मू-कश्मीर के शहीद औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र, माता-पिता बोले- बेटे की कुर्बानी पर फख़्र है

    थलसेना के 44 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब को शौर्य चक्र से सम्मानित करने की सरकार की घोषणा के बाद इस शहीद फौजी के भावुक परिजनों ने आज कहा कि उन्हें देश के लिये अपने बहादुर बेटे की कुर्बानी पर फख्र है. देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस पर औरंगजेब के माता-पिता स्थानीय संस्था "अपना समूह" के आयोजित ध्वजारोहण के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.

  • अरविंद केजरीवाल ने 'गीत गाकर' मनाया स्वतंत्रता दिवस, नीतीश ने किया यह वादा पूरा, जानें किस CM ने क्या किया

    अरविंद केजरीवाल ने 'गीत गाकर' मनाया स्वतंत्रता दिवस, नीतीश ने किया यह वादा पूरा, जानें किस CM ने क्या किया

    आज स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगांठ पर आद देश भर में जश्न का माहौल है. दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया और 2022 तक किसी भारतीय को भारत के गगनयान के साथ अंतरिक्ष भेजना संकल्प लिया. साथ ही पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आरोग्य योजना की भी बात की. वहीं, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपने-अपने राज्यों में ध्वजारोहन किया और कई योजनाओं की घोषणा की. 

  • कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला: 'काश, प्रधानमंत्री 15 अगस्त के अपने ‘आखिरी भाषण’ में सच बोलते'

    कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला:  'काश, प्रधानमंत्री 15 अगस्त के अपने ‘आखिरी भाषण’ में सच बोलते'

    कांग्रेस ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को ‘खोखला’ करार देते हुए बुधवार को कहा कि बेहतर होता, अगर मोदी अपने इस ‘आखिरी भाषण’ में राफेल, अर्थव्यवस्था की स्थिति और नफरत के महौल पर सच बोलते. कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को राफेल एवं कुछ अन्य मुद्दों पर बहस करने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनौती को स्वीकार करना चाहिए.

  • VIDEO: लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की वो 8 बातें, जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी

    VIDEO: लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की वो 8 बातें, जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी

    स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ के मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी और लाल किले की प्राचीर से देश को आगे ले जाने का विजन दिखाया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ऐसी कई बातों का जिक्र किया, जिसमें देश के विकास की तस्वीर दिखती हैं. लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि चार साल में देश बदलाव महसूस कर रहा है. आकाश वही है पृथ्वी वही है, लोग, दफ्तर सब कुछ पहले जैसा है लेकिन अब देश बदल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की साख पूरे विश्व में बढ़ रही है. साथ ही उन्होंने लाल किले से 2022 या उससे पहले अंतरिक्ष में गगनयान के साथ मानव को भेजने का लक्ष्य रखा. 

  • ...जब लाल किला पर जश्न-ए-आजादी में झूम रहे बच्चों के बीच अचानक पहुंचे पीएम मोदी, देखें वीडियो

    ...जब लाल किला पर जश्न-ए-आजादी में झूम रहे बच्चों के बीच अचानक पहुंचे पीएम मोदी, देखें वीडियो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से अपना भाषण खत्म करने के बाद जब वहां मौजूद बच्चों के बीच पहुंचे तो बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला. कुछ देर तक वह जश्न-ए-आजादी को लेकर उत्साहित बच्चों के बीच घिरे रहे. लाल किले के मुख्य आयोजन स्थल पर हर बार की तरह इस साल भी बच्चों ने केसरिया, सफेद और हरे रंगे की पोशाक पहन रखी थी जिससे वहां का पूरा माहौल तिरंगामय हो गया था. वहां नीले रंग के कपड़े पहने बच्चे भी मौजूद थे जो जश्न में नया रंग भर रहे थे. इस समारोह में दिव्यांग बच्चों ने भी शिरकत की और आजादी के जश्न में सबके साथ खुशियां बांटीं. 

  • लाल किले से कश्मीर पर बोले पीएम मोदी : हम गोली और गाली के रास्ते नहीं, गले लगाकर आगे बढ़ना चाहते हैं, 10 बातें

    लाल किले से कश्मीर पर बोले पीएम मोदी : हम गोली और गाली के रास्ते नहीं, गले लगाकर आगे बढ़ना चाहते हैं, 10 बातें

    स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि अगर हम साल 2013 की रफ्तार से चलते तो कई काम पूरा करने में दशकों लग जाते, लेकिन चार साल में बहुत कुछ बदला और देश आज बदलाव महसूस कर रहा है. देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित कर रहे मोदी ने कहा, ‘चार साल में देश बदलाव महसूस कर रहा है. आकाश वही है पृथ्वी वही है, लोग, दफ्तर सब कुछ पहले जैसा है लेकिन अब देश बदल रहा है. साथ ही कश्मीर पर पीएम मोदी ने कहा कि हम गोली और गाली के रास्ते पर नहीं, बल्कि गले लगाकर आगे बढ़ना चाहते हैं.

  • लाल किले से पीएम मोदी बोले- 2013 की रफ्तार से चलते तो कई योजनाओं को पूरा होने में कई दशक लग जाते

    लाल किले से पीएम मोदी बोले- 2013 की रफ्तार से चलते तो कई योजनाओं को पूरा होने में कई दशक लग जाते

    पीएम नरेंद्र मोदी 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर पांचवी बार लाल क़िले से देश को संबोधित कर रहे हैं. लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाल क़िले से आख़िरी भाषण है. पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी को स्वतंत्रता के इस महान पर्व पर मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं. देश इस समय नवनिर्माण के आत्मविश्वास से सराबोर है. जब आज की सुबह हर्ष-उल्लास, श्रद्धा और संकल्प की नई रोशनी लेकर आई है. उन्‍होंने कहा कि देश आत्मविश्वास से खड़ा है और नई बुलंदी छू रहा है. देश के बेटियों ने कमाल किया और हमारे दूर-सुदूर के आदिवासी बच्चों ने एवरेस्ट पर तिरंगा फहरा कर इसकी शान को और बढ़ा दिया है. हमारा देश दुनिया की छठी बड़ी अर्थव्यवस्था बना है.

  • Independence Day 2018 : लाल किले से बोले पीएम मोदी : 2022 तक कोई भारतीय तिरंगा लेकर अंतरिक्ष में जाएगा

    Independence Day 2018 : लाल किले से बोले पीएम मोदी : 2022 तक कोई भारतीय तिरंगा लेकर अंतरिक्ष में जाएगा

    आज 72वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2018) है और आज पूरे देश में जश्न का माहौल है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी का लाल किले की प्राचीर से यह आखिरी भाषण था. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया और उसकी उपलब्धियों को गिनाया. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार सुबह ट्विटर के जरिए देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

  • Independence Day 2018 Live Updates: लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम मोदी- देश आज नई बुलंदी को छू रहा है, हमारी बेटियों ने सात समंदर पार किया

    Independence Day 2018 Live Updates:  लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम मोदी- देश आज नई बुलंदी को छू रहा है, हमारी बेटियों ने सात समंदर पार किया

    आज 72वां स्वतंत्रता दिवस है और आज पूरे देश में जश्न का माहौल है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लाला किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे.  2019 लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी का लाल किले की प्राचीर से यह आखिरी भाषण होगा. ऐसे में देखा जाए तो पूरे देश की नज़र पीएम मोदी के भाषण पर टिकी है का आखिर आज पीएम मोदी क्या नया कुछ कहते हैं और देश को क्या सौगात देते हैं. प्रधानमंत्री के भाषण में काफी कुछ खास हो सकता है, उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम अपने संबोधन में सरकार की कई नई योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार सुबह ट्विटर के जरिए देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.  

  • Atif Aslam ने पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस परेड में गाए भारतीय गाने, हुए ट्रोल, आवाम बोली- बहिष्कार करो

    Atif Aslam ने पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस परेड में गाए भारतीय गाने, हुए ट्रोल, आवाम बोली- बहिष्कार करो

    Atif Aslam को न्यूयॉर्क में इस महीने की शुरूआत में आयोजित पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस समारोह में एक हिन्दुस्तानी गीत गाने के लिए न सिर्फ सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है बल्कि देश कि मुख्यधारा की मीडिया भी उनकी आलोचना कर रही है.

  • राज वडगामा ने स्वतंत्रता दिवस से गणतंत्र दिवस तक दौड़ लगाकर जीता देश का दिल

    राज वडगामा ने स्वतंत्रता दिवस से गणतंत्र दिवस तक दौड़ लगाकर जीता देश का दिल

    स्वतंत्रता दिवस पर शुरू हुई दौड़ गणतंत्र दिवस पर गेटवे ऑफ इंडिया के सामने ख़त्म हुई। पेशे से इंटीरियर डिज़ायनर राज वडगामा ने लगभग साढ़े पांच महीने में 10,000 किलोमीटर की दौड़ पूरी की, देश के 17 राज्य, 70 शहर और कई गांवों से उनका कारवां गुजरा।

  • कटक में स्वतंत्रता दिवस समारोह में भैंस ने छात्र को मार डाला

    कटक में स्वतंत्रता दिवस समारोह में भैंस ने छात्र को मार डाला

    ओडिशा के कटक शहर में स्वतंत्रता दिवस समारोह में ढोल की आवाज सुनकर एक भैंस घुस गई और उसके हमले से एक स्कूली छात्र की मौत हो गई।