NDTV Khabar

India a


'India a' - 620 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • घर में घुसकर महिला के चेहरे पर फेंका तेजाब, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    घर में घुसकर महिला के चेहरे पर फेंका तेजाब, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    कैमूर जिला के भगवानपुर में 30 वर्षीय एक विवाहिता के घर में घुसकर उसके मुंह पर रविवार की शाम तेजाब फेंक दिया गया, जिसमें महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई.

  • Indian Cooking Tips: कैसे घर पर आसानी से बनाएं ढाबा स्टाइल राजमा मसाला, देखें Recipe Video

    Indian Cooking Tips: कैसे घर पर आसानी से बनाएं ढाबा स्टाइल राजमा मसाला, देखें Recipe Video

    Indian Cooking Tips: अगर आप इस वीकएंड पर राजमा मसाला बनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप बना सकते हैं इसे ढाबा स्टाइल में...

  • Surya Grahan 2019: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को, भारत के इस शहर से दिखेगा सबसे साफ

    Surya Grahan 2019: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को, भारत के इस शहर से दिखेगा सबसे साफ

    Solar eclipse: साल 2019 का आखिरी सूर्यग्रहण (Surya Grahan) 26 दिसंबर को होगा. जो कि सुबह 8.17 बजे से सुबह 10.57 तक चलेगा यानी साल का ये आखिरी सूर्य ग्रहण 2 घंटे 40 मिनट तक चलेगा.

  • Solar Eclipse 2019: अगले महीने 26 तारीख को लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, इस दौरान इन बातों का रखें ध्यान...

    Solar Eclipse 2019: अगले महीने 26 तारीख को लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, इस दौरान इन बातों का रखें ध्यान...

    Solar Eclipse 2019: 26 दिसंबर, गुरुवार को साल 2019 का अंतिम सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) होगा. यह सूर्य ग्रहण अफ्रीका, एशिया और आस्ट्रेलिया में दिखेगा.

  • अयोध्या: पुनर्विचार याचिका दायर करने को लेकर मुस्लिम नेताओं और संगठनों की अलग-अलग राय

    अयोध्या: पुनर्विचार याचिका दायर करने को लेकर मुस्लिम नेताओं और संगठनों की अलग-अलग राय

    पर्सनल लॉ बोर्ड के इस रुख को AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पर्सनल लॉ बोर्ड के रुख का समर्थन करते हुए कहा कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायलय के फैसले को 'तथ्यों पर विश्वास की जीत' करार दिया है. हैदराबाद के सांसद ने शीर्ष अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं. दूसरी तरफ, रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने इस मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए शनिवार को कहा कि वह इस फैसले को चुनौती नहीं देगा.

  • RCEP समझौते का विरोध करेगी कांग्रेस, देश के लिए बताया ‘आत्मघाती’

    RCEP समझौते का विरोध करेगी कांग्रेस, देश के लिए बताया ‘आत्मघाती’

    एंटनी ने कहा कि आर्थिक मंदी का विषय एक ज्वलंत मुद्दा है, जिसने पूरे देश को और समाज के सभी तबके को चिंतित कर रखा है. उन्होंने कहा, ‘लोगों की चिंताओं को लेकर हमेशा संवेदनशील रही पार्टी होने के नाते कांग्रेस RCEP वार्ताओं और समझौते का पूरा विरोध करती है.’उन्होंने कहा, ‘हमारा देश एक गंभीर आर्थिक संकट और मंदी की ओर बढ़ रहा है. इसने भारतीय अर्थव्यवस्था के लगभग हर क्षेत्र को प्रभावित किया है.

  • मध्य प्रदेश: दूसरी मंजिल से गिरते बच्चे को रिक्शे ने दिया जीवनदान, खरोच तक नहीं आईं, देखें VIDEO

    मध्य प्रदेश: दूसरी मंजिल से गिरते बच्चे को रिक्शे ने दिया जीवनदान, खरोच तक नहीं आईं, देखें VIDEO

    खेलने-खिलाने के दौरान ऐसा कुछ हुआ कि बच्चा असंतुलित होकर बालकनी से नीचे गिर गया. अपने बच्चे को आंखों के सामने बालकनी से नीचे गिरता देख माता-पिता की चीख निकल गई, वह बदहवास होकर भागते हुए अपने बच्चे को देखने के लिए नीचे आए. लेकिन सड़क का नजारा देखने के बाद परिवार वालों की चिंताएं थोड़ी कम जरूर हुईं.

  • शिवपुरी में दलित बच्चों की हत्या का मामला, पीड़ित परिवार के लिए घर बनवाएंगे सिंधिया

    शिवपुरी में दलित बच्चों की हत्या का मामला, पीड़ित परिवार के लिए घर बनवाएंगे सिंधिया

    शिवपुरी जिले के भावखेड़ी गांव में विगत दिनों गांव के ही दबंग लोगों ने दो दलित बच्चों रोशनी एवं अविनाश की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. कल ज्योतिरादित्य सिंधिया मृत बच्चों के परिजनों से मिले और उन्हें ढाढस बंधाया. बच्चों के परिजनों ने गांव में उनकी असुरक्षा का मुद्दा उठाया एवं आग्रह किया कि शिवपुरी शहर में आवास प्रदान किया जाए. सिंधिया ने जिला प्रशासन को सुबह तक इस परिवार के लिए अस्थायी आवास का प्रबंध करने के निर्देश दिए. प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, कलेक्टर, एसपी ने बैठक करके दोपहर तक आवास का प्रबंध करके सिंधिया को सूचित किया.

  • Ind Vs SA: बाउंड्री पर खड़े अफ्रीकी खिलाड़ी को भारतीय फैन्स ने कहा ऐसा, पीछे मुड़े और... देखें VIDEO

    Ind Vs SA: बाउंड्री  पर खड़े अफ्रीकी खिलाड़ी को भारतीय फैन्स ने कहा ऐसा, पीछे मुड़े और... देखें VIDEO

    India Vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका (Ind Vs SA) के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक की बदौलत टीम इंडिया बड़े स्कोर की तरफ जा चुका है. मैच को लेकर सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनको खूब पसंद किया जा रहा है.

  • आतंकवाद पर घिरे Pakistan पर इसी महीने मंडरा रहा है एक बड़ा संकट

    आतंकवाद पर घिरे Pakistan पर इसी महीने मंडरा रहा है एक बड़ा संकट

    आतंकवाद के मुद्दे पर चारो ओर से घिरे पाकिस्तान के सामने एक और संकट गहरा रहा है. एशिया पैसिक ग्रुप (APG) के फाइनेंशियल टास्क फोर्स (FATF) में उसके ब्लैक लिस्ट होने का खतरा मंडराने लगा है. इसी महीने FATF की सालाना बैठक होने वाली है  और जो रिपोर्ट आई है उसमें साफ लिखा है कि सिर्फ एक पैरामीटर पर पाकिस्तान खरा उतरा है.

  • 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' : स्‍वस्‍थाग्रह के लिए जुटे दिग्‍गज...

    'बनेगा स्वस्थ इंडिया' : स्‍वस्‍थाग्रह के लिए जुटे दिग्‍गज...

    एनडीटीवी-डेटॉल का अभियान 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' स्‍वस्‍थाग्रह समाप्‍त हो गया. 12 घंटे तक चले इस मुहिम की थीम रखी गई 'स्वच्छ से स्वस्थ'. हर बार की तरह इस कार्यक्रम की शुरुआत आमिताभ बच्‍चन ने की. कार्यक्रम की समाप्ति तक दानदाताओं ने 916 स्‍वास्‍थ्य किट दान किए जिसकी कुल रकम 32 लाख रुपये से ज्‍यादा होती है.

  • महाराष्ट्र: क्रेच में चार साल की बच्ची से दरिंदगी, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

    महाराष्ट्र: क्रेच में चार साल की बच्ची से दरिंदगी, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार एटीएम में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करने वाला कांबले क्रेच में आया और बच्ची को कुछ सिखाने की बात कह कर अपने साथ चलने को कहा. आरोपी ने उसके बाद क्रेच के अंदर ही एक एकांत जगह पर ले जाकर बच्ची के साथ रेप किया.

  • अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है : मुख्तार अब्बास नकवी

    अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है : मुख्तार अब्बास नकवी

    एनडीटीवी- डेटॉल की मुहिम 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' कार्यक्रम में बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि 2 अक्टूबर 2014 को पीएम मोदी ने जब स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत अभियान की शुरुआत की थी तब लोगों ने सोचा नहीं था कि 5 सालों में ये अभियान लोगों की आदत बन जाएगा. जिस तरह से लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता और जुनून दिख रहा है उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये अभियान अब लोगों की आदत बन गया है.' उन्होंने कहा, 'अब लोगों को ट्रेन से बाहर कूड़ा फेंकने में अपराध बोध होता है कि कहीं वो गंदगी तो नहीं फैला रहे और वह फेंकने से पहले कई बार इधर उधर देखते हैं.'

  • 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' : अमिताभ बच्चन ने कहा- 'स्वच्छ भारत ही स्वस्थ भारत' का निर्माण करेगा

    'बनेगा स्वस्थ इंडिया' : अमिताभ बच्चन ने कहा- 'स्वच्छ भारत ही स्वस्थ भारत' का निर्माण करेगा

    एनडीटीवी-डेटॉल के द्वारा शुरू किए गए अभियान 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' के छठे संस्करण की शुरुआत हो चुकी है. इस कार्यक्रम में 12 घंटे तक 'स्वस्थाग्रह' चलेगा. इस बार इस मुहिम की थीम रखी गई है 'स्वच्छ से स्वस्थ' से है. हर बार की तरह इस कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि स्वच्छ भारत ही स्वस्थ भारत का निर्माण करेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज समूचे भारत को 'खुले में शौच से मुक्त' घोषित करने जा रहे हैं. वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "जो स्‍वस्‍थ  किट दी जा रही है, वह बहुत महत्‍वपूर्ण है, लेकिन उससे भी ज़्यादा महत्‍वपूर्ण है वह जागरूकता अभियान, जो आप लोग चला रहे हैं.'

  • Highlights: 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' में अमिताभ बच्चन के साथ 12 घंटे का टेलीथॉन 'स्वस्थाग्रह'

    Highlights: 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' में अमिताभ बच्चन के साथ 12 घंटे का टेलीथॉन 'स्वस्थाग्रह'

    मार्च, 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किए गए 'स्वस्थ भारत अभियान' का NDTV और डेटॉल शुरू से साथ देते रहे हैं. बीते पांच सालों से 'स्वच्छता' को लेकर जारी कामयाब पहल के बाद अब हम 'स्वच्छ' से 'स्वस्थ' की ओर बढ़ रहे हैं.

  • दिल्ली के शहादरा इलाके में बैंक डकैती की कोशिश नाकाम, एक बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली के शहादरा इलाके में बैंक डकैती की कोशिश नाकाम, एक बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली के फर्श बाजार में डकैती करने के लिए आए बदमाशों पर पुलिस भारी पड़ी. गुरुवार को दिल्ली के फर्श बाजार के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में करीब साढ़े तीन बजे दो लुटेरे हथियारों के साथ घुसे. उन्होंने पिस्टल लहराकर बैंक के कर्मचारियों और ग्राहकों को डराया और फिर ग्राहकों से पिस्टल की नोंक पर करीब नौ लाख रुपये लूट लिए. लेकिन जब बदमाश पैसे लूटकर बाइक पर सवार होकर भागने लगे तो बैंक स्टाफ और ग्राहकों ने शोर मचा दिया.

  • चोर समझकर लोगों ने पीट-पीटकर कर दिया था अधमरा, 18 दिन बाद युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम

    चोर समझकर लोगों ने पीट-पीटकर कर दिया था अधमरा, 18 दिन बाद युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम

    पुलिस के मुताबिक 3 सितंबर को अशोक विहार थाना के इलाके में वज़ीरपुर के पास 27 साल का गोविंद रेल की पटरियों पर बैठा था.

  • CBI ने कोर्ट में कहा, उन्नाव रेप केस की पीड़िता की जान को गंभीर खतरा

    CBI ने कोर्ट में कहा, उन्नाव रेप केस की पीड़िता की जान को गंभीर खतरा

    सीबीआई (CBI) ने कोर्ट से कहा है कि उन्नाव रेप केस की पीड़िता की जान को गंभीर करता है. सीबीआई ने कहा है कि गवाह संरक्षण के तहत पीड़िता और उसके परिवार को 'A कैटेगरी' का खतरा है.