Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

India pakista


'India pakista' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत ने हिन्दू लड़की का धर्मांतरण के बाद निकाह मामले पर पाक उच्चायोग अधिकारी को किया तलब, आपत्ति पत्र किया जारी

    भारत ने हिन्दू लड़की का धर्मांतरण के बाद निकाह मामले पर पाक उच्चायोग अधिकारी को किया तलब, आपत्ति पत्र किया जारी

    सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरिराम किशोरी ने भी मंगलवार को पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. ऑल पाकिस्तान हिंदू काउंसिल (एपीएचसी) ने रविवार को कहा था कि भारती बाई को पिछले सप्ताह उसके विवाह स्थल से अपहृत किया गया.

  • पाकिस्‍तान में कैद भारतीय पायलट पर NDTV से यह बोले कारगिल के हीरो ग्रुप कैप्टन नचिकेता

    पाकिस्‍तान में कैद भारतीय पायलट पर NDTV से यह बोले कारगिल के हीरो ग्रुप कैप्टन नचिकेता

    NDTV से ग्रुप कैप्टन के. नचिकेता ने कहा कि हमारे जवान फर्ज निभाते हुए मोहरा बन गए हैं उनके साथ अफसरों जैसा सलूक होना चाहिए.

  • भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके और पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 के 12 जेट ने पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जाकर हवाई हमले (India Strikes) किए और आतंकी कैपों को न सिर्फ पूरी तरह तबाह किया, बल्कि करीब 300 आतंकवादी भी मार गिराए. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में न सिर्फ 300 आतंकवादी मारे गए हैं, बल्कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लिया. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

  • विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    बालाकोट एक ‘प्रशिक्षण शिविर के ठिकाने के तौर पर जाना जाता है जहां विस्फोटकों एवं आर्टिलरी पर बुनियादी और अत्याधुनिक आतंकवादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है.’ दस्तावेज के मुताबिक, रहमान ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका एवं इसके सहयोगी देशों के खिलाफ जिहाद का फैसला अपनी मर्जी से किया था. उसने जैश-ए-मोहम्मद से प्रशिक्षण लेने की बात भी कबूली थी. मिलर ने लिखा था कि जैश अमेरिका के खिलाफ जिहाद करता है और अल-कायदा से इसे सीधा समर्थन मिलता है.

  • रवीश कुमार की कलम से : नोबल पुरस्कार इतना शानदार कभी होगा?

    रवीश कुमार की कलम से : नोबल पुरस्कार इतना शानदार कभी होगा?

    आज नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में तालियों की गड़गड़ाहट ने कुछ ऐसा कहा कि मैंने आखिरी वक्त में प्राइम टाइम का अपना विषय बदल दिया। इन तालियों की ऊर्जा हिन्दुस्तान और पाकिस्तान दोनों मुल्कों को छू रही थीं। तरोताज़ा कर रही थीं।

  • 'अफवाह फैलाने वाले पर नकेल कसे पाक'

    'अफवाह फैलाने वाले पर नकेल कसे पाक'

    असम हिंसा के बाद मुम्बई में फैली उसकी आग और उसके बाद पूर्वोत्तर के लोगों में भय का माहौल पैदा करने के लिए सीमापार से रची गई साजिश पर भारत ने पाकिस्तान से दो टूक बात कही है।

  • ...तो पाकिस्तान पर हमला कर देंगे भारत, अमेरिका

    ...तो पाकिस्तान पर हमला कर देंगे भारत, अमेरिका

    '...यदि पाकिस्तान और उसके परमाणु शस्त्रागार पर जिहादियों का कब्जा हुआ, तो ऐसी सूरत में भारत, अमेरिका उसपर हमला कर सकते हैं और इस तरह पाकिस्तान को भारत में फिर से मिलाए जाने का रास्ता साफ हो सकता है।'

Advertisement