NDTV Khabar

India pakistan


'India pakistan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP सांसद साक्षी महाराज ने पुलिस में की शिकायत- पाकिस्तान से फोन पर हत्या की धमकी

    BJP सांसद साक्षी महाराज ने पुलिस में की शिकायत- पाकिस्तान से फोन पर हत्या की धमकी

    बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने पुलिस में एक लिखित शिकायत की है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उन्हें किसी पाकिस्तानी नंबर से आई फोन कॉल में बम विस्फोट में उनकी हत्या करने की धमकी दी गई है.  उन्नाव से सांसद ने सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दिनेश चंद्र मिश्रा को अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें पाकिस्तान के किसी आतंकवादी संगठन से सोमवार शाम को दो फोन कॉल आईं थी जिसमें उन्हें उनके आवास समेत उड़ा देने की धमकी दी गई. सांसद के पत्र के अनुसार फोन करने वाले ने दावा किया कि कश्मीर बहुत जल्द पाकिस्तान का हिस्सा होगा. उसने अयोध्या में मंदिर का शिलान्यास करने को लेकर अपशब्द भी कहे. 

  • भारत ने सुरक्षा परिषद में कहा, दाउद और अन्य आतंकवादी पड़ोसी मुल्क की ‘सरपरस्ती’ का लुत्फ ले रहे हैं

    भारत ने सुरक्षा परिषद में कहा, दाउद और अन्य आतंकवादी पड़ोसी मुल्क की ‘सरपरस्ती’ का लुत्फ ले रहे हैं

    साथ ही भारत ने भगोड़े कुख्यात अपराधियों और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba ) तथा जैश-ए-मोहम्मद (Lashkar-e-Taiba ) जैसे आतंकवादी संगठनों द्वारा उत्पन्न खतरे को खत्म करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयास की बात कही. ‘‘आतंकवाद और संगठित अपराध के बीच संबंधों के मुद्दे का हल’’ विषय पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उच्चस्तरीय खुली चर्चा में भारत ने अपने बयान में उक्त बात कही. 

  • जम्मू कश्मीर में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार भेजने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान: डीजीपी

    जम्मू कश्मीर में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार भेजने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान: डीजीपी

    जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार और गोला-बारूद भेजने का पाकिस्तान ने एक नया तरीका अपना लिया है और विगत में इस तरह की कई घटनाओं का पर्दाफाश हुआ है.

  • लॉकडाउन के कारण पाकिस्‍तान में फंसे 118 भारतीय 10 अगस्‍त को देश लौटेंगे

    लॉकडाउन के कारण पाकिस्‍तान में फंसे 118 भारतीय 10 अगस्‍त को देश लौटेंगे

    ये लोग कोरोना और लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने इसकी लिखित मंज़ूरी दे दी है. इससे पहले क़रीब 800 भारतीय अलग-अलग जत्थों में भारत लौट चुके हैं. 10 अगस्‍त को लौटने वाले 118 लोग भी वाघा सीमा के ज़रिए भारत लौटेंगे.

  • राम मंदिर पर पाक की टिप्पणी पर बोला भारत- आतंक को शह देने वाले देश से कोई उम्मीद भी नहीं

    राम मंदिर पर पाक की टिप्पणी पर बोला भारत- आतंक को शह देने वाले देश से कोई उम्मीद भी नहीं

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर भारत ने सिरे से खारिज कर दिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि 'पाकिस्तान को भारत के मामलों में दखल देने और सांप्रदायिकता को शह देने से बचना चाहिए'.

  • UNSC में चीन ने कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश की, भारत ने कहा- बाहरी दखल बर्दाश्त नहीं

    UNSC में चीन ने कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश की, भारत ने कहा- बाहरी दखल बर्दाश्त नहीं

    चीन ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद में कश्मीर का मुद्दा उठाने की कोशिश की है, जिसे भारत ने एक बार फिर दृढ़ता से खारिज कर दिया है. विदेश मंत्रालय ने UNSC में चीन की ओर से जम्मू-कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश पर कहा कि 'हमारे आंतरिक मामलों में चीन के हस्तक्षेप को हम दृढ़ता से खारिज करते हैं:'

  • भारत ने पाकिस्तान के नए नक्शे पर दी तीखी प्रतिक्रिया, 'राजनीतिक मूर्खता' बताया

    भारत ने पाकिस्तान के नए नक्शे पर दी तीखी प्रतिक्रिया, 'राजनीतिक मूर्खता' बताया

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistani Prime Minister Imran Khan) ने टीवी पर दिए एक बयान में दावा किया कि ये नक्‍शा भारत के पिछले साल 5 अगस्त के कदम को गलत ठहराता है. खान ने ये भी कहा कि इस नए मानचित्र को उनकी कैबिनेट और पूरे राजनीतिक नेतृत्व का समर्थन है. अब पाकिस्तान में करिकुलम में इसी का इस्तेमाल होगा.

  • अनुच्छेद 370 हटाए जाने को एक साल पूरे होने पर केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर में कर्फ्यू

    अनुच्छेद 370 हटाए जाने को एक साल पूरे होने पर केंद्र शासित प्रदेश कश्मीर में कर्फ्यू

    जिलाधिकारी ने कहा कि श्रीनगर के पुलिस अधीक्षक ने सूचना दी है कि पुख्ता जानकारी मिली है कि अलगाववादी और पाकिस्तान प्रायोजित समूह पांच अगस्त को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाने, हिंसा और प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं., चौधरी ने कहा कि कोई भी बड़ा जमावड़ा कोविड-19 उन्मूलन की दिशा में किए गए कार्यों के लिए भी घातक सिद्ध होगा. 

  • त्योहार के दिन भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, LoC पर की फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

    त्योहार के दिन भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, LoC पर की फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

    सेना ने अपने बयान में कहा, "सिपाही रोहिन कुमार एक बहादुर, बेहद प्रेरित और एक ईमानदार सैनिक थे. उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा."

  • जैसलमेर से आगे पाकिस्तान, दूसरी ओर गुजरात, कहां जाएंगे कांग्रेस विधायक : BJP प्रदेशाध्यक्ष

    जैसलमेर से आगे पाकिस्तान, दूसरी ओर गुजरात, कहां जाएंगे कांग्रेस विधायक : BJP प्रदेशाध्यक्ष

    राजस्थान में सियासी संकट के बीच CM अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी जहां अपनी सरकार बनाए रखने के लिए जद्दोजहद में लगी हुई है, वहीं अब बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चला है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया (Satish Poonia) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पर तंज कसा है.

  • राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    भारत के पास राफेल फाइटर प्लेन आ जाने के बाद से पड़ोसी मुल्कों खासकर पाकिस्तान काफी परेशान है. वहीं लद्दाख में तरह-तरह की चालबाजियां कर रहे चीन ने अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन पाकिस्तान इससे खासाा परेशान दिख रहा है और वह भारत को अंतरराष्ट्रीय मंचों में किए गए वादों को याद दिला रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि राफेल के पास जो तकनीकी ताकत है उसका मुकाबला करने के लिए न तो चीन और न ही पाकिस्तान के पास ऐसा कोई विमान है. राफेल विमान अपनी ही सीमा पर रहकर कई सैकड़ो किलोमीटर दूर तक निशाना साध सकता है. उसमें लगने वाली हमर मिसाइल पहाड़ों में बंकर बनाकर छिपे दुश्मन को तबाह कर सकती हैं. लद्दाख, सियाचीन जहां चीन और पाकिस्तान की हमेशा नजरें रहती हैं, इन इलाकों के लिए राफेल विमान एक अचूक हथियार साबित होता दिख रहा है. काफी कम समय और भारत की जरूरतों के देखते हुए फ्रांस ने इन विमानों को भारत के लिए मुहैया करा दिया है. ये पूरा सौदा 36 विमानों के लिए हुआ जिसकी कुल कीमत 60 हजार करोड़ के आसपास है. हालांकि यह रक्षा सौदा भी विवादों से अछूता नहीं रह पाया है. 

  • गृहमंत्रालय ने कहा- कुलभूषण जाधव के जीवन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है

    गृहमंत्रालय ने कहा- कुलभूषण जाधव के जीवन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है

    विदेश मंत्रलय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम इस मामले में आगे उपचार प्राप्त करने के अधिकार के बारे में अपना रूख् सुरक्षित रखते हैं . ’’ गौरतलब है कि भारत अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के अनुरूप जाधव को बेरोकटोक राजनयिक पहुंच प्रदान करने में विफल रहने को लेकर पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा करता रहा है. श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान ने इस मामले में भारत के लिये प्रभावी समाधान प्राप्त करने के सभी रास्ते बंद कर दिये हैं .

  • चीन और पाकिस्तान के खिलाफ भारत का राफेल लड़ाकू विमान किस तरह 'अचूक' होगा

    चीन और पाकिस्तान के खिलाफ भारत का राफेल लड़ाकू विमान किस तरह 'अचूक' होगा

    नये और अत्याधुनिक पांच राफेल (Rafale) लड़ाकू विमानों का बेड़ा बुधवार को अंबाला एयर बेस पहुंच गया. इन विमानों के वायुसेना में शामिल होने के बाद देश को आस-पड़ोस के प्रतिद्वंद्वियों की हवाई युद्धक क्षमता पर बढ़त हासिल हो जाएगी.

  • आज दोपहर अंबाला एयरफ़ोर्स स्टेशन लैंड करेंगे राफेल लड़ाकू विमान : सूत्र

    आज दोपहर अंबाला एयरफ़ोर्स स्टेशन लैंड करेंगे राफेल लड़ाकू विमान : सूत्र

    राफेल लड़ाकू विमान बुधवार को अम्बाला एयरफ़ोर्स स्टेशन पर दोपहर 1 बजे से लेकर 3 बजे के बीच लैंड करेगा. सूत्रों ने ऐसी जानकारी दी है. सयुंक्त अरब अमीरात में फ्रांस के अल धफरा एयरबेस से ये 5 राफेल विमान उड़ान भरेंगे और अंबालाअम्बाला में इनकी लैंडिंग होगी.

  • लाहौर में गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के कथित प्रयासों पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया

    लाहौर में गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के कथित प्रयासों पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया

    भारत ने लाहौर के नौलखा बाजार स्थित एक प्रसिद्ध गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के प्रयासों की खबर को लेकर पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष सोमवार को कड़ा विरोध दर्ज कराया.

  • पाकिस्तान -बांग्लादेश के बीच कश्मीर पर हुई चर्चा? रिपोर्ट से भारत में चढ़ी त्योरियां

    पाकिस्तान -बांग्लादेश के बीच कश्मीर पर हुई चर्चा? रिपोर्ट से भारत में चढ़ी त्योरियां

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बांग्लादेश की अपनी समकक्ष शेख हसीना को फोन किया और इसके बाद इस्लामाबाद से बयान जारी किया गया कि इमरान खान ने जम्मू और कश्मीर के बारे में अपनी चिंताओं को शेख हसीना से साझा किया है. गौरतलब है कि चीन के साथ लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण पर संघर्ष के मद्देनजर भारत के पड़ोस में इस बदलते समीकरण को अहम माना जा रहा है. जैसा कि नेपाल के साथ रिश्तों में पिछले कुछ महीनों में खटास आई है. बांग्लादेश के पाकिस्तान के करीब आने से बांग्लादेश के भारत का समर्थन करने का रुख कमजोर पड़ता नजर आ रहा है.

  • पाकिस्‍तान ने बंद किए कुलभूषण जाधव को मदद के सारे रास्ते : विदेश मंत्रालय

    पाकिस्‍तान ने बंद किए कुलभूषण जाधव को मदद के सारे रास्ते : विदेश मंत्रालय

    विदेश मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने की तारीख पर भी संशय बनाए रखा. पहले बताया कि 19 जुलाई के बाद दाखिल नहीं कर सकते, फिर बताया कि 20 तारीख को पिटीशन दाखिल करने की अवधि खत्म हो जाएगी. 

  • पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 2,67,428 हुई

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 2,67,428 हुई

    पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 1,332 नए मामले सामने आने के साथ ही बुधवार तक 2,67,428 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 38 लोगों की मौत होने के साथ ही देश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 5,677 पर पहुंच गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com