NDTV Khabar

India pakistan


'India pakistan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Maharashtra Election 2019: राजनाथ सिंह बोले- काश बालाकोट हमले के वक्त भारत के पास राफेल होता, तो...

    Maharashtra Election 2019: राजनाथ सिंह बोले- काश बालाकोट हमले के वक्त भारत के पास राफेल होता, तो...

    उन्होंने कहा, ‘अगर हमारे पास राफेल युद्धक विमान होते तो हमें बालाकोट में प्रवेश करने और हमला करने की आवश्यकता नहीं होती. हम भारत में बैठकर बालाकोट में हमला कर सकते थे.’ सिंह ने दोहराया कि लड़ाकू विमान केवल आत्मरक्षा के लिए हैं न कि आक्रमण के लिए. शस्त्र पूजा को लेकर हुए विवाद पर सिंह ने कहा, ‘मैंने विमान पर ऊं लिखा, एक नारियल (परंपरा के अनुसार) तोड़ा. ऊं कभी खत्म नहीं होने वाले ब्रह्मांड को चित्रित करता है.’

  • जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की

    जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की

    शोपियां में आतंकवादियों ने एक ट्रक को निशाना बनाया है. यह ट्रक राजस्थान का बताया जा रहा है. आतंकवादियों ने ट्रक पर हमला कर उसके ड्राईवर शरीफ खान की गोली मारकर हत्या कर दी है. साथ ही वहां मौजूद एक बाग मालिक की भी पिटाई की है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी है.

  • TOP 5 NEWS: मुस्लिम पक्षकार ने की उसी हालत में मस्जिद वापसी की मांग, अमेरिका ने पाक से हाफिज सईद पर केस चलाने के लिए कहा

    TOP 5 NEWS: मुस्लिम पक्षकार ने की उसी हालत में मस्जिद वापसी की मांग, अमेरिका ने पाक से हाफिज सईद पर केस चलाने के लिए कहा

    राजीव धवन ने कहा कि हमने 6 दिसंबर 1992 को ढांचा गिराए जाने के बाद अपनी मांग बदली और हमारी यही मांग है कि हमें 5 दिसंबर 1992 की स्थिति में जिस तरह का ढ़ांचा था उसी स्थिति में हमें मस्जिद सौंपी जाए.

  • महाराष्ट्र चुनाव 2019: UP के डिप्टी CM बोले- आपके कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा

    महाराष्ट्र चुनाव 2019: UP के डिप्टी CM बोले- आपके कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा

    विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'लक्ष्मी देवी हथेली, साइकिल या घड़ी पर नहीं बैठती हैं, बल्कि वह कमल पर बैठती हैं. कमल के फूल के लिए ही अनुच्छेद 370 हटाया गया. कमल का फूल विकास का प्रतीक है.' बता दें, महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हैं. दोनों ही राज्यों के वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

  • राजनाथ सिंह ने कहा- अगर पाकिस्तान वाकई आतंकवाद से लड़ने के लिए तैयार है तो भारत मदद के लिए तैयार, लेकिन...

    राजनाथ सिंह ने कहा- अगर पाकिस्तान वाकई आतंकवाद से लड़ने के लिए तैयार है तो भारत मदद के लिए तैयार, लेकिन...

    हरियाणा में चुनावी रैलियों में अपने संबोधन में भाजपा नेता ने यह कहते हुए पाकिस्तान को कश्मीर राग अलापना बंद करने का आह्वान किया कि दुनिया की कोई भी शक्ति कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती है.

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा की मदद कर रहा पाकिस्तान

    अमेरिकी सांसद ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा की मदद कर रहा पाकिस्तान

    अमेरिकी सांसद मैगी हसन ने पाकिस्तान पर अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों की मदद का आरोप लगाया है. उन्होंने पाकिस्तान पर युद्धग्रस्त देश में इन समूहों से संबंधित आतंकवादियों को शरण देने का भी आरोप लगाया है. अफगानिस्तान नेतृत्व से बात करने के बाद उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर कहा, 'पाकिस्तान लगातार तालिबान की मदद कर रहा है और उसे शरण दे रहा है. वह अलकायदा को भी शरण और सहायता दे रहा है. अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के मौजूद है जो हमारी मातृभूमि के लिए सीधी खतरा है.'

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा- जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान

    योगी आदित्यनाथ ने कहा- जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने से संबंधित अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान हैं. हाल के समय में हरियाणा की अपनी दूसरी यात्रा के दौरान आदित्यनाथ ने हिसार, भिवानी, बादली और झज्जर में रैलियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस और उसके पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को निशाना बनाया. राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है. उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान हो गये हैं.’’

  • करतारपुर कॉरीडोर: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने किया एलान, 8 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

    करतारपुर कॉरीडोर: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने किया एलान, 8 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

    बादल ने बताया कि मोदी भारत की तरफ समन्वित जांच चौकी का उद्घाटन करेंगे. केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, ''गुरुनानक देव जी की मेहर से श्री करतारपुर साहिब में 'खुला दर्शन दीदार' की सिख पंथ की अरदास आखिरकर सच्चाई बन रही है. आठ नवंबर को इतिहास बनेगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी करतारपुर गलियारे (ICP) का उद्घाटन करेंगे.

  • भारतीय सेना के सूत्रों का दावा, पाकिस्तान की सेना हिंदू आबादी को निशाना बना रही है

    भारतीय सेना के सूत्रों का दावा, पाकिस्तान की सेना हिंदू आबादी को निशाना बना रही है

    भारतीय सेना के उच्च सूत्रों ने दावा किया है कि पाकिस्तान सेना जान बूझकर जम्मू और कश्मीर के पीर पंजाल के दक्षिण में युद्ध विराम का उल्लंघन कर रही है क्योंकि यहां पर ज्यादातर हिंदू आबादी रहती है. अकेले सितंबर महीने में 292 बार युद्ध विराम  का उल्लंघन हुआ है जबकि इसी महीने 2017 में 101 बार और 2018 में 102 बार पाकिस्तान की ओर से युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया है.

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिका की एक शीर्ष सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद करनी बंद कर देनी चाहिए. इस्लामाबाद में पाकिस्तानी नेतृत्व से मुलाकात के एक दिन बाद सीनेटर मैगी हसन ने भारत पहुंचकर यह बयान दिया. हसन ने कहा, ‘‘अफगानिस्तान में स्थिरता लाने और आतंकवाद के खिलाफ ठोस प्रयासों तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में पाकिस्तान की अहम भूमिका है.’’ अमेरिकी सांसदों- हसन और क्रिस वैन होलेन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अधिकारियों से मुलाकात की थी.

  • सेना के अधिकारी का दावा, 500 से ज्यादा आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में

    सेना के अधिकारी का दावा, 500 से ज्यादा आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में

    सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने जम्मू के भदरवाह में संवाददाताओं से कहा, 'जहां तक जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की बात है तो बाहर से आये 200-300 आतंकवादी अपने काम में लगे हुए हैं.' सिंह ने जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों और देश में घुसपैठ करने के लिए PoK में तैयार बैठे आतंकवादियों की संख्या के बारे में पूछे गये सवालों के जवाब में यह बात कही. 

  • ड्रोन के पीछे पाकिस्तानी 'स्टेट ऐक्टर्स' का हाथ, खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

    ड्रोन के पीछे पाकिस्तानी 'स्टेट ऐक्टर्स' का हाथ, खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

    पिछले कुछ हफ्तों में ड्रोन से संबंधित घटनाओं के बारे में खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी है. सूत्रों ने NDTV को बताया कि रिपोर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि इसके पीछे पाकिस्तानी 'स्टेट ऐक्टर्स' का हाथ है.

  • इमरान खान के साथ बैठक में जम्मू-कश्मीर को लेकर सामने आई चीन की 'मंशा', भारत ने भी दिया जवाब, 12 बड़ी बातें

    इमरान खान के साथ बैठक में जम्मू-कश्मीर को लेकर सामने आई चीन की  'मंशा', भारत ने भी दिया जवाब, 12 बड़ी बातें

    11 अक्टूबर को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) भारत के दौरे पर आने वाले हैं लेकिन इसी बीच जम्मू-कश्मीर पर दिया उनका एक एक बयान पर भारत को नागवार गुजरा है. भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, 'भारत के आंतरिक मामलों पर किसी अन्य देश को टिप्पणी करने का कोई हक नहीं है. चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बुधवार को कहा कि कश्मीर में स्थिति पर चीन 'करीबी नजर रखे हुए' है और 'यह बात स्पष्ट' है. साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि 'संबंद्ध पक्ष' शांतिपूर्ण वार्ता के जरिए इस मामले को सुलझा सकते हैं. चीनी राष्ट्रपति ने इमरान खान को बैठक के दौरान भरोसा दिलाया कि अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय हालात में बदलावों के बावजूद चीन और पाकिस्तान के बीच मित्रता अटूट तथा चट्टान की तरह मजबूत है.

  • शाहनवाज हुसैन ने कहा- भारत के राफेल खरीदने से पाकिस्तान को चिंता होनी चाहिये, कांग्रेस को...

    शाहनवाज हुसैन ने कहा- भारत के राफेल खरीदने से पाकिस्तान को चिंता होनी चाहिये, कांग्रेस को...

    भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन ने बुधवार को कहा कि भारत के अत्याधुनिक राफेल लड़ाकू विमान लेने से पाकिस्तान को फिक्रमंद होना चाहिए न कि कांग्रेस को. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को फ्रांस में पहले राफेल विमान को प्रतीकात्मक रूप से प्राप्त किया. यहां पत्रकारों से बातचीत में हुसैन ने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस एक दशक तक देश के लिए राफेल लड़ाकू विमान नहीं ला सकी. उन्होंने विपक्ष में रहते हुए ये विमान लेने के रास्ते में बाधाएं डालीं.’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘अगर भारत को राफेल जैसे उन्नत विमान मिल रहे हैं तो पाकिस्तान को चिंतित होना चाहिए. कांग्रेस इतनी चिंतित क्यों है?’’

  • इस साल केवल नवरात्र में 3.64 लाख श्रद्धालुओं ने किए वैष्णो देवी के दर्शन

    इस साल केवल नवरात्र में 3.64 लाख श्रद्धालुओं ने किए वैष्णो देवी के दर्शन

    माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की स्थापना 1986 में की गई थी. तब से श्रद्धालुओं की संख्या में भारी वृद्धि हुई है. सन 2012 में यह संख्या एक करोड़ तक पहुंच गई थी. अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष जनवरी में श्रद्धालुओं की संख्या पांच लाख से अधिक पहुंच गई थी, जो फरवरी में गिर कर 2.69 लाख रह गई थी.

  • शी चिनफिंग के भारत दौरे से पहले चीन ने कहा-द्विपक्षीय ढंग से हो कश्मीर मुद्दे का समाधान

    शी चिनफिंग के भारत दौरे से पहले चीन ने कहा-द्विपक्षीय ढंग से हो कश्मीर मुद्दे का समाधान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के मंगलवार को चीन पहुंचने के बाद और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की भारत यात्रा से पहले चीन ने एक महत्वपूर्ण बयान में कहा है कि कश्मीर के मुद्दे का समाधान भारत और पाकिस्तान को आपसी बातचीत से निकालना होगा.  

  • पाक की नापाक कोशिश: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तान का एक और ड्रोन, अलर्ट पर BSF

    पाक की नापाक कोशिश: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तान का एक और ड्रोन, अलर्ट पर BSF

    कश्मीर के मुद्दे पर चौतरफा मात मिलने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं. घुसपैठ की कोशिशों को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में एक बार फिर ड्रोन भेजे जाने की कोशिश हुई है. पंजाब के फिरोजपुर जिले में हुसैनवाला बॉर्डर पर BSF के जवानों ने एक और पाकिस्तानी ड्रोन उड़ते हुए देखा गया.

  • इमरान खान ने अमेरिकी सीनेटर से कहा : कश्मीर में स्थिति बदलने तक भारत से कोई वार्ता नहीं

    इमरान खान ने अमेरिकी सीनेटर से कहा : कश्मीर में स्थिति बदलने तक भारत से कोई वार्ता नहीं

    ‘जियो न्यूज’ ने खबर दी है कि खान ने अमेरिकी सीनेटर क्रिस वान होलेन और मैगी हसन के साथ बातचीत में कहा कि भारत के साथ कोई वार्ता नहीं होगी. दोनों सीनेटर ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की रविवार को यात्रा करने के बाद अपने अनुभव प्रधानमंत्री के साथ साझा किए. इमरान खान ने कहा कि वह भारत-पाकिस्तान वार्ता के सबसे बड़े समर्थक थे लेकिन कश्मीर में जब तक स्थिति बेहतर नहीं होती यह असंभव है.