NDTV Khabar

India pakistan border


'India pakistan border' - 138 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

    जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

    जम्मू-कश्मीर सटी सीमा पाकिस्तानी आतंकवादियों की ओर से 29 से 31 जुलाई के बीच घुसपैठ की कई बार कोशिशें की गई हैं. एनडीटीवी को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में किए  गए भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच आतंकवादियों की ओर से ऐसी हरकत की गई है लेकिन भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में 5 घुसपैठिए मार गिराए गए हैं. खुफिया सूचना से पता है चला है कि आतंकवादी पुलवामा की तरह एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं, जिसमें एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे. खुफिया विभाग का कहना है इस हालात में अमरनाथ यात्रा को जारी रखना उचित नहीं है. वहीं सूत्रों के मुताबिक इस दौरान 5 घुसपैठिये सीमा पार करने में कामयाब भी हो गए हैं. 

  • अटारी सीमा पर 2700 करोड़ मूल्य की हेरोइन पकड़ी गई, अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी

    अटारी सीमा पर 2700 करोड़ मूल्य की हेरोइन पकड़ी गई, अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी

    सीमा शुल्क विभाग ने ट्रक के जरिए व्यापार मार्ग से तस्करी कर लाई जा रही 532 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन अटारी सीमा पर बरामद की है. इसकी कीमत 2,700 करोड़ रुपये बताई गई है. भारतीय सीमा शुल्क के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जाती है.

  • करतारपुर गलियारे पर भारत-पाक विशेषज्ञों के बीच नहीं बन पाई सहमति: रिपोर्ट

    करतारपुर गलियारे पर भारत-पाक विशेषज्ञों के बीच नहीं बन पाई सहमति: रिपोर्ट

    बैठक केवल एक घंटे चली. इस दौरान दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों ने निर्माण कार्य को लेकर जानकारी साझा की. एक अधिकारी ने बताया, 'भारत रावी नदी के ऊपर एक किलोमीटर लंबा पुल बनाना चाहता है जबकि पाकिस्तान ने सड़क बनाने की आवश्यकता जताई'.

  • राजस्थान की सीमा पर नजर आया पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय सेना ने मार गिराया

    राजस्थान की सीमा पर नजर आया पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय सेना ने मार गिराया

    राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से सटी सीमा पर शनिवार को बार फिर पाकिस्तान का ड्रोन नजर आया, जिसे भारतीय सेना ने नेस्तेनाबूद कर दिया. इससे पहले बीकानेर सीमा पर पाकिस्तान का एक ड्रोन दिखाई दिया था जिसे वायु सेना ने मार गिराया था. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सेना की गतिविधियों की जासूसी करने के लिए बार-बार कैमरे लगे ड्रोन उड़ते हुए देखे जा रहे हैं. 

  • नई सर्विलांस तकनीक से सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ रोकेगा बीएसएफ

    नई सर्विलांस तकनीक से सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ रोकेगा बीएसएफ

    सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के महानिदेशक रजनीकांत मिश्रा ने शनिवार को कहा कि देश की सुरक्षा तथा घुसपैठ रोकने के लिए जम्मू क्षेत्र में सीमा पर समग्र एकीकृत सीमा प्रबंधन प्रणाली (सीआईबीएमएस) लगाई गई है और घुसपैठ रोकने में इसके उचित परिणाम आ रहे हैं.

  • युद्ध या शांति : क्या कहना है आम लोगों से लेकर सैनिकों के परिवार वालों का

    युद्ध या शांति : क्या कहना है आम लोगों से लेकर सैनिकों के परिवार वालों का

    आजकल न्यूज़ चैनलों पर युद्ध को लेकर जंग छिड़ी हुई है, सरकार से ज्यादा न्यूज़ चैनलों के एंकर और एक्सपर्ट युद्ध को लेकर ज्यादा गंभीर हैं. चर्चा के दौरान भारत और पाकिस्तान के एक्सपर्ट के बीच गर्मागर्म बहस किसी युद्ध से कम नहीं है. जरा सोचिए आजकल बहस का स्तर कितना गिर गया है. युद्ध जैसे गंभीर विषय पर जहां न्यूज़ एंकरों को संयम से काम लेना चाहिए, वो आग में घी डालने में लगे हुए हैं.

  • सवा मिनट के VIDEO में 15 कट, एक बार फिर खुली पाकिस्तान की पोल: अभिनंदन की वापसी से पहले पाक का प्रोपेगेंडा

    सवा मिनट के VIDEO में 15 कट, एक बार फिर खुली पाकिस्तान की पोल: अभिनंदन की वापसी से पहले पाक का प्रोपेगेंडा

    पाकिस्तान ने अभिनंदन (Abhinandan Video) को भारत को सौंपने से पहले एक वीडियो रिकॉर्ड किया. सोशल मीडिया पर वायरल करीब 1.23 सेकेंट के वीडियो में तकरीबन 15 से अधिक कट हैं.

  • Abhinandan Varthaman: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी भारत-पाकिस्तान के बीच कम कर सकती है तनाव

    Abhinandan Varthaman: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी भारत-पाकिस्तान के बीच कम कर सकती है तनाव

    पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) को शुक्रवार को भारत को सौंप दिया. पाकिस्तान की तरफ से अभिनंदन वर्धमान की वापसी में जितनी देरी होती उतना ही दोनों देशों में तनाव बढ़ता. लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभिनंदन वर्धमान को भारत को जल्द सौंपकर सराहनीय कदम उठाया. पाकिस्तान का यह कदम दोनों पड़ोसी देशों के बीच बढ़े तनाव को काफी हद तक दूर करेगा.  

  • Abhinandan Returns: विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर PM मोदी ने किया Tweet, 'देश को आपके साहस पर गर्व है', जानिये किसने क्या कहा...

    Abhinandan Returns: विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर PM मोदी ने किया Tweet, 'देश को आपके साहस पर गर्व है', जानिये किसने क्या कहा...

    Abhinandan Varthaman Returns: भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) वतन वापस लौटे आए हैं.

  • पूर्व सेना प्रमुख बोले, 'अभिनंदन को रिहा कर एहसान नहीं कर रहा पाकिस्तान, हमें नहीं भूलना चाहिए 1971...

    पूर्व सेना प्रमुख बोले, 'अभिनंदन को रिहा कर एहसान नहीं कर रहा पाकिस्तान, हमें नहीं भूलना चाहिए 1971...

    अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthman) थोड़ी ही देर में वतन लौटेंगे. भारतीय वायु सेना के पायलट (IAF Pilot) अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी को लेकर खुशी का माहौल है. पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (VK Singh) ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा करके पाकिस्तान कोई एहसान नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि 1971 के युद्ध में भारत ने भी 90 हजार पाकिस्तानी युद्धबंदी सैनिकों को लौटाया था.

  • पीएम मोदी बोले- हर भारतीय को है तमिलनाडु के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पर गर्व

    पीएम मोदी बोले- हर भारतीय को है तमिलनाडु के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पर गर्व

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि हर भारतीय को गर्व है कि पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) तमिलनाडु से हैं. रामेश्वर और धनुषकोडी के बीच एक रेलवे लाइन का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने कहा, 'मुझे गर्व है कि भारत की पहली महिला रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी तमिलनाडु से हैं.' 

  • IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया यह Tweet

    IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान  की वतन वापसी पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया यह Tweet

    अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthman) थोड़ी ही देर में वतन लौटेने वाले हैं. भारतीय वायु सेना के पायलट (IAF Pilot) अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी को लेकर खुशी का माहौल है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने गुरुवार को अभिनंदन (Abhinandan) की रिहाई का आदेश दिया था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान की हो रही वापसी का स्वागत किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'अभिनंदन वर्धमान स्वदेश लौटने पर स्वागत है. वापसी पर स्वागत, सुखद वापसी.'  

  • Abhinandan Varthaman: वतन लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान, देखें पहली तस्वीर...

    Abhinandan Varthaman: वतन लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान, देखें पहली तस्वीर...

    Abhinandan Varthaman: भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) वतन वापस लौट आए हैं. पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 (F 16) को मार गिराने के बाद वह पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे में थे. पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर (Wagah Border) पर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan) को भारत को सौंप दिया.

  • Abhinandan का देश में 'अभिनंदन': वतन लौटे IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान, पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर पर भारत को सौंपा

    Abhinandan का देश में 'अभिनंदन': वतन लौटे IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान, पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर पर भारत को सौंपा

    Abhinandan Varthaman Returns: भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) वतन वापस लौटे आए हैं. पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया है.

  • खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

    खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

    पाकिस्तान ने सबसे पहले कहा कि उन्होंने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के दो विमानों को मार गिराया गया है और तीन पायलटों को पकड़ लिया गया है. इसके बाद यह आंकड़ा दो विमान और दो पायलट हो गया. लेकिन सच्चाई यह है कि भारतीय सेना ने देखा था कि पीओके में दो पैराशूट उतरे हैं, जोकि एफ-16 के दो पायलटों के थे, जिन्हें भारतीय वायुसेना के मिग-21 ने मार गिराया था. इसके बाद शाम को पाकिस्तान ने अपना बयान बदलते हुए कहा कि उनकी हिरासत में भारतीय वायुसेना का एक ही पायलट है.

  • पाकिस्तान को आतंकियों के खात्मे के लिए मिले थे F-16, भारत के खिलाफ किया इस्तेमाल

    पाकिस्तान को आतंकियों के खात्मे के लिए मिले थे F-16, भारत के खिलाफ किया इस्तेमाल

    तीनों सेना ने इस बात के सबूत दिए कि पाकिस्तान ने भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया और बुधवार के हमले में अमेरिका में बने एफ-16 लड़ाकू (F-16) विमानों का इस्तेमाल किया, जबकि पाकिस्तान के साथ अमेरिका का यह करार था कि वह इन विमानों का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ नहीं करेगा, बल्कि सिर्फ आतंकी गतिविधियों के खिलाफ ही करेगा.

  • दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) द्वारा जारी दो वीडियो में कथित रूप से दिखाया गया कि पकड़े गये भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन का चेहरा खून से सना था और उनकी आंखों पर पट्टी बंधी थी. लेकिन अभिनंदन शांतचित्त एवं साहसी ढंग से सवालों के जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने अपना नाम, सर्विस नंबर और धर्म के बारे में जानकारी दी और कहा कि मैं आपको बस यही बता सकता हूं. इस दौरान अभिनंदन ने पूछताछ करने वाले से एक सवाल भी पूछा, 'क्या मैं आपसे थोड़ी सी जानकारी ले सकता हूं. क्या मैं पाकिस्तानी सेना के साथ हूं?' किसी अन्य सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया.

  • 'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    बुधवार को भारतीय वायुसेना और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के दौरान पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था. खबरों के मुताबिक विंग कमांडर ने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तान के एफ - 16 को मार गिराया था. इसके एक दिन पहले, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे.

Advertisement