NDTV Khabar

India Pakistan News


'India pakistan news' - 994 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तानी कोर्ट ने दो आतंकी वारदातों के लिए 10 साल की सजा सुनाई

    26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तानी कोर्ट ने दो आतंकी वारदातों के लिए 10 साल की सजा सुनाई

    पाकिस्तान की एक आतंकवाद-निरोधी अदालत ने जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को अवैध फंडिंग मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई है. ज़फ़र इक़बाल और याहया मुजाहिद को 10-10 साल की सजा सुनाई गई है, जबकि अब्दुल रहमान मक्की को 6 महीने कैद की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही हाफिज सईद की संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया गया है. यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया से प्राप्त हुई है. गौरतलब है कि यह मुंबई हमला मामला नहीं है.

  • गिलगित-बाल्टिस्तान को अस्थायी प्रांतीय दर्जा देकर अपने अवैध कब्जे को छुपाने की कोश‍िश कर रहा है पाकिस्तान : भारत

    गिलगित-बाल्टिस्तान को अस्थायी प्रांतीय दर्जा देकर अपने अवैध कब्जे को छुपाने की कोश‍िश कर रहा है पाकिस्तान : भारत

    भारत सरकार के प्रवक्ता ने आगे कहा, 'पाकिस्तान द्वारा इस तरह के प्रयास, अपने अवैध कब्जे को छलनी करने का इरादा है, ऐसा करको वो वहां हो रहे गंभीर मानव अधिकारों के उल्लंघन को छिपा नहीं सकता है. इन पाक अधिकृत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का सात दशकों से अधिक समय तक शोषण किया गया और उन्हें स्वतंत्रता से वंचित रखा गया....

  • बिहार चुनाव: पुलवामा हमले को लेकर विपक्ष पर लगातार दूसरे दिन बरसे PM मोदी

    बिहार चुनाव: पुलवामा हमले को लेकर विपक्ष पर लगातार दूसरे दिन बरसे PM मोदी

    Bihar Election 2020 : पीएम मोदी ने कहा कि देश के वीर जवानों, वीर बेटे-बेटियों के शौर्य और शूरता पर बिहार को और पूरे देश को जरा भी संदेह नहीं रहा, लेकिन सत्ता और स्वार्थ की राजनीति करने वालों ने भ्रम फैलाने का प्रयास किया

  • पाकिस्तान रात में LoC के पार भेज रहा ड्रोन, आतंकियों के लिए गिराईं एके 47 राइफल : J&K पुलिस

    पाकिस्तान रात में LoC के पार भेज रहा ड्रोन, आतंकियों के लिए गिराईं एके 47 राइफल : J&K पुलिस

    इन ड्रोन के जरिये जम्‍मू-कश्‍मीर में AK-47 जैसे हथियार गिराए जा रहे है. पुलिस के अनुसार, पिछली रात अखनून के एक गांव में असॉल्‍ट राइफलें और पिस्‍तौल मिली है. पुलिस के अनुसार, उपलब्‍ध साक्ष्‍यों के आधार पर इस 'करतूत' में आतंकी संगठन जैशे-मोहम्‍मद की भूमिका नजर आती है. जैश की पुलवामा हमले सहित कई आतंकी हमलों में अहम रोल रहा है.

  • कंगना रनौत ने कहा- मेरे घर में कोई अवैध निर्माण नहीं; BMC की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचीं HC

    कंगना रनौत ने कहा- मेरे घर में कोई अवैध निर्माण नहीं; BMC की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचीं HC

    कंगना के दफ्तर पर बीएमसी की कार्रवाई का मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है. कंगना रनौत ने ट्वीट कर कहा कि मेरे घर पर किसी भी तरह का अवैध निर्माण नहीं किया गया था. साथ ही सरकार ने कोविड-19 के संकट को देखते हुए सभी तरह की तोड़फोड़ पर 30 सितंबर तक रोक लगाई थी. उन्होंने तंजात्मक लहजे में लिखा कि बुलीवुड देख रहा है कि फासिज्म कैसा होता है. 

  • पकड़ा गया पाकिस्तान का झूठ, भारत ने पूछा- कहां दिया...

    पकड़ा गया पाकिस्तान का झूठ, भारत ने पूछा- कहां दिया...

    कूटनीतिक मोर्चे पर लगातार दुत्कारे जाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और वह झूठ बोलने में उतर आया है. हाल ही में उसकी ओर से एक बयान आया है कि  संयुक्त राष्ट्र में उसके राजदूत मुनीर अकरम ने 'आतंकवादी गतिविधियों से अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को खतरे'' के विषय पर महासचिव की रिपोर्ट पर सुरक्षा परिषद में बयान दिया है. लेकिन सवाल इस बात का उठा कि इस बैठक में परिषद के गैर-सदस्यों को आमंत्रित नहीं किया गया था और पाकिस्तान  परिषद का सदस्य ही नहीं हैं। संयुक्त राष्ट्र में जर्मनी के मिशन ने एक तस्वीर साझा की है, जिसमें केवल सुरक्षा परिषद के 15 सदस्य देशों के राजदूत ही दिखाई दे रहे है. 

  • पाकिस्तान ने माना कराची में रहता है दाऊद इब्राहिम, 88 आतंकी समूहों पर लगाया प्रतिबंध

    पाकिस्तान ने माना कराची में रहता है दाऊद इब्राहिम, 88 आतंकी समूहों पर लगाया प्रतिबंध

    भारत के मोस्ट वांटेड लोगों में से एक दाऊद इब्राहिम कराची में रहता है, पाकिस्तान की सरकार ने इस बात को मान ल‍िया. हालांकि पाकिस्तान कई सालों से इस बात से इनकार करता रहा है कि उसने 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों के आरोपी दाऊद व अन्य आतंकियों को पनाह दी है.

  • पंजाब : पाकिस्तान से सटी सीमा के पास 5 घुसपैठियों को BSF ने किया ढेर

    पंजाब : पाकिस्तान से सटी सीमा के पास 5 घुसपैठियों को BSF ने किया ढेर

    जानकारी के अनुसार BSF के जवानों ने कुछ संदिग्ध लोगों को सीमा के पास देखा, जब उन्हें रोकने की कोशिश की गई तो घुसपैठियों की तरफ से गोलियां चलाई जाने लगी. जिसके जवाब में BSF के जवानों ने भी गोलियां दागी और 5 घुसपैठियों को मार गिराया. बताते चलें कि खेमकरन, पंजाब के तरन तारन जिले में आता है जोकि बॉर्डर से सटा हुआ इलाका है. बताया जा रहा है कि इनमें से एक के पास असॉल्ट राइफल भी मिली है. 

  • राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    भारत के पास राफेल फाइटर प्लेन आ जाने के बाद से पड़ोसी मुल्कों खासकर पाकिस्तान काफी परेशान है. वहीं लद्दाख में तरह-तरह की चालबाजियां कर रहे चीन ने अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन पाकिस्तान इससे खासाा परेशान दिख रहा है और वह भारत को अंतरराष्ट्रीय मंचों में किए गए वादों को याद दिला रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि राफेल के पास जो तकनीकी ताकत है उसका मुकाबला करने के लिए न तो चीन और न ही पाकिस्तान के पास ऐसा कोई विमान है. राफेल विमान अपनी ही सीमा पर रहकर कई सैकड़ो किलोमीटर दूर तक निशाना साध सकता है. उसमें लगने वाली हमर मिसाइल पहाड़ों में बंकर बनाकर छिपे दुश्मन को तबाह कर सकती हैं. लद्दाख, सियाचीन जहां चीन और पाकिस्तान की हमेशा नजरें रहती हैं, इन इलाकों के लिए राफेल विमान एक अचूक हथियार साबित होता दिख रहा है. काफी कम समय और भारत की जरूरतों के देखते हुए फ्रांस ने इन विमानों को भारत के लिए मुहैया करा दिया है. ये पूरा सौदा 36 विमानों के लिए हुआ जिसकी कुल कीमत 60 हजार करोड़ के आसपास है. हालांकि यह रक्षा सौदा भी विवादों से अछूता नहीं रह पाया है. 

  • पाकिस्तान का नया पैंतरा - कुलभूषण जाधव को वकील देने के लिए इस्लामाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

    पाकिस्तान का नया पैंतरा - कुलभूषण जाधव को वकील देने के लिए इस्लामाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

    भारत कहता रहा है कि कुलभूषण जाधव के मामले पर पाकिस्तान लगातार दुनिया की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहा है. वह अंतरराष्ट्रीय अदालत के निर्देशों का बिल्कुल पालन नहीं कर रहा है.

  • तनाव में नजर आ रहे थे कुलभूषण जाधव, पाकिस्‍तान ने बिना बाधा के मिलने नहीं दिया: सरकार

    तनाव में नजर आ रहे थे कुलभूषण जाधव, पाकिस्‍तान ने बिना बाधा के मिलने नहीं दिया: सरकार

    पाकिस्‍तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दूसरी काउंसुलर एक्‍सेस मिलने के बाद भारतीय अधिकारियों ने आज उनसे भेंट की.सूत्रों के अनुसार, काउंसुलर एक्‍सेज के दौरान भारतीय अधिकारियों ने करीब पौने दो घंटे जाधव से मुलाकात की

  • भारत ने पाकिस्तान से फिर कहा- कुलभूषण जाधव के मामले में बिना किसी बाधा के दें काउंसुलर एक्सेस- सूत्र

    भारत ने पाकिस्तान से फिर कहा- कुलभूषण जाधव के मामले में बिना किसी बाधा के दें काउंसुलर एक्सेस- सूत्र

    सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान से कहा है कि कुलभूषण जाधव के मामले में बिना किसी बाधा के काउंसुलर एक्सेस दे. विदेश मंत्रालय की तरफ़ से गुरुवार को एक ब्रीफ़िंग में आधिकारिक तौर पर इसपर बयान दिया जाएगा. 

  • NCP चीफ शरद पवार ने भारत के लिए 'पाकिस्तान से बड़ा खतरा चीन' को बताया, कहा...

    NCP चीफ शरद पवार ने भारत के लिए 'पाकिस्तान से बड़ा खतरा चीन' को बताया, कहा...

    चीन के साथ मौजूदा तनाव के बीच NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि भारत के लिए पाकिस्तान (Pakistan) से बड़ा खतरा चीन है.

  • कुलभूषण जाधव ने पुनर्विचार याचिका से किया इनकार, पाकिस्तान के इस दावे पर भारत ने कहा- 'उन्हें मजबूर किया गया'

    कुलभूषण जाधव ने पुनर्विचार याचिका से किया इनकार, पाकिस्तान के इस दावे पर भारत ने कहा- 'उन्हें मजबूर किया गया'

    जासूसी के आरोप में पाकिस्‍तान ने जाधव को मौत की सजा (Sentenced to Death) सुनाई है.पाकिस्तान का दावा है कि जाधव ने उसके मामले की समीक्षा करने से इनकार कर दिया है और दया की अपील करना चाहता है. इस मामले में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने कहा है कि दबाव बनाकर जाधव को ऐसा करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. 

  • कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से किया इंकार, पाकिस्तान ने ऑफर किया दूसरा काउंसुलर एक्सेस

    कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से किया इंकार, पाकिस्तान ने ऑफर किया दूसरा काउंसुलर एक्सेस

    Kulbhushan Jadhav: पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद  भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से इंकार कर दिया है. पाकिस्तान का दावा है कि उसने जाधव को दूसरा काउंसुलर एक्सेस देने का ऑफर रखा है.

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके. सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.  

  • जम्मू एवं कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन किया

    जम्मू एवं कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन किया

    जम्मू एवं कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने मंगलवार देर शाम एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नौगाम सेक्टर मोटार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की.

  • जम्मू कश्मीर: तंगधार में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

    जम्मू कश्मीर: तंगधार में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

    पाकिस्तान ने आज सुबह तड़के तंगधार सेक्टर में (LoC के पास) संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. जिसके जवाब भारतीय सेना ने पाक आर्मी को जोरदार जवाब दे रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com