NDTV Khabar

India post


'India post' - 477 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा (Tripura) में एक पत्रकार को मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) पर फेसबुक पोस्ट करना महंगा पड़ गया. अज्ञात लोगों ने पत्रकार को घर से घुसकर बेरहमी से पीटा. हमले में घायल पत्रकार का इलाज चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है. हमलावरों की तलाश की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, CM बिप्लब देब ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मीडिया की आलोचना करते हुए मीडिया को 'माफ नहीं' करने की बात कही थी. दरअसल सारा मामला मीडिया द्वारा कोरोना को लेकर राज्य सरकार की अव्यवस्थाओं से जुड़ी खबरों को छापने से जुड़ा था.

  • कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने के बाद क्या करें और क्या नहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह को जरूर मानें

    कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने के बाद क्या करें और क्या नहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह को जरूर मानें

    अभी तक स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि कोरोना से बचने के लिए क्या करें या हो जाने पर क्या करें लेकिन अब पहली बार कोरोना से ठीक होने के बाद 'पोस्ट कोविड मैनेजमेंट प्रोटोकॉल' जारी किए गए हैं. जिसके अनुसार कोरोना से ठीक होने के बाद मरीज थकान, शरीर दर्द, खांसी, गले मे खराश, सांस लेने में दिक्कत की शिकायत कर सकते हैं. इस बात के अभी तक सीमित सुबूत हैं कि कोरोना का सिलसिला चलता रहता है लेकिन इस बारे में रिसर्च की जरूरत है और वो सक्रिय रुप से की जा रही है. पोस्ट कोविड मरीजों का ध्यान रखने और इलाज के लिए एक समग्र दृष्टिकोण की जरूरत है

  • रेलवे 1.40 लाख पदों के लिए 15 दिसंबर से परीक्षाएं आयोजित करेगा, तीन कैटेगरी की वैकेंसियां

    रेलवे 1.40 लाख पदों के लिए 15 दिसंबर से परीक्षाएं आयोजित करेगा, तीन कैटेगरी की वैकेंसियां

    भारतीय रेलवे बोर्ड (Indian Railway Board) के अध्यक्ष वीके यादव ने शनिवार को कहा कि रेलवे 15 दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षाओं (Computer-based examination) का पहला चरण आयोजित करेगा. यादव ने एक वर्चुअल ब्रीफिंग में बताया कि यह परीक्षाएं तीन श्रेणियों के लगभग 1.40 लाख पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएंगी. वैकेंसी तीन प्रकार की हैं- गैर-तकनीकी पॉपुलर कैटेगरी (गार्ड, क्लर्क आदि), पृथक और मंत्रिस्तरीय व लेवेल 1 (ट्रैक मेंटेनर, पॉइंट्समैन आदि). रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी ट्विटर पर परीक्षाओं की तिथियां घोषित की हैं.

  • केंद्र सरकार ने खर्च घटाने को उठाए ये कदम, मंत्रालयों-विभागों में नए पदों पर भी रोक

    केंद्र सरकार ने खर्च घटाने को उठाए ये कदम, मंत्रालयों-विभागों में नए पदों पर भी रोक

    इंपोर्ट किए गए कागज पर कोई प्रिंटिंग, किताब की छपाई नहीं की जाएगी. केवल विदेश में मिशन को इसकी छूट होगी. फाउंडेशन दिवस जैसे जश्न पर खर्च ना किए जाएं. बहुत जरूरी हो तो कम खर्च किए जाएं. ऐसे कार्यक्रमों के लिए यात्रा ना की जाए और ऐसे कार्यक्रमों में बैग और मोमेन्टो आदि जो दिए जाते हैं, उसे बंद किया जाए.

  • AIIMS से डिस्चार्ज हुए गृहमंत्री अमित शाह, पोस्ट कोविड केयर के लिए हुए थे भर्ती

    AIIMS से डिस्चार्ज हुए गृहमंत्री अमित शाह, पोस्ट कोविड केयर के लिए हुए थे भर्ती

    गृहमंत्री अमित शाह को आखिरकार AIIMS से डिस्चार्ज कर दिया गया है. गृहमंत्री यहां पर पोस्ट कोविड केयर के लिए भर्ती हुए थे. दो-तीन दिनों से अटकलें लग रही थीं कि उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा, अब सोमवार की सुबह गृहमंत्री पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. 

  • महाराष्‍ट्र: CM के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने की आरोपी महिला को नहीं मिली कोर्ट से राहत

    महाराष्‍ट्र: CM के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने की आरोपी महिला को नहीं मिली कोर्ट से राहत

    महिला के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को न्यायमूर्ति आरडी धानुका और न्यायमूर्ति वीजी बिष्ट की खंडपीठ के समक्ष दलील दी कि इस मामले ने "राजनीतिक रंग" ले लिया है और आरोपी ने कभी भी नफरत भरा बयान नहीं दिया और न ही शत्रुता को बढ़ावा देने वाला कोई पोस्ट किया.

  • Covid-19 के चलते इस गंभीर बीमारी का शिकार हुआ 7 साल का बच्चा, 11 दिनों की लड़ाई में ऐसे दी मात

    Covid-19 के चलते इस गंभीर बीमारी का शिकार हुआ 7 साल का बच्चा, 11 दिनों की लड़ाई में ऐसे दी मात

    पुणे एक सिटी अस्पताल में भर्ती बच्चे के बारे में डॉक्टरों ने बताया कि कोविड होने के चलते बच्चा 'hyper-inflammatory syndrome' का शिकार हो गया था. नगरपालिका कर्मचारी के इस बच्चे के परिवार में उसके माता-पिता और भाई, हर किसी को तीन हफ्ते पहले कोरोनावायरस का संक्रमण हो गया था, लेकिन वो सभी ठीक हो चुके हैं.

  • सुशांत केस : AIIMS की टीम सोमवार को जा सकती है मुंबई, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से मिलेगी

    सुशांत केस : AIIMS की टीम सोमवार को जा सकती है मुंबई, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से मिलेगी

    उम्मीद की जा रही थी यह टीम शुक्रवार को सीबीआई को अपने निष्कर्ष सौंप देगी लेकिन रिपोर्टों की जांच करने बाद एम्स की टीम ने सोमवार को मुंबई जाने का फैसला किया है, जहां ये टीन उन डॉक्टरों से मुलाकात करेगी, जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमार्टम किया था. 

  • AIAPGET 2020 Admit Card: एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    AIAPGET 2020 Admit Card: एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    AIAPGET 2020 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने AIAPGET 2020 परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षा के लिए पंजीकृत छात्र  ntaaiapget.nic.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. AIAPGET 2020 की कंप्यूटर आधारित परीक्षा 29 अगस्त को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट  एंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET 2020) आयुर्वेद, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी में पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. 

  • यूपी CM योगी आदित्यनाथ के नाम रवीश कुमार का खुला खत

    यूपी CM योगी आदित्यनाथ के नाम रवीश कुमार का खुला खत

    अभ्यर्थियों के इस पत्र को सत्यापित करने का कोई ज़रिया नहीं है. आप पत्र में लिखी बातों की जांच करा सकते हैं. यह निश्चित रूप से दुखद है कि आपके राज में 2018 में शुरू हुई OCT 49568 की प्रक्रिया अगस्त 2020 तक पूरी नहीं हुई है. पत्र से यह भी नहीं लगता कि कोई क़ानूनी अड़चन है.अत: ये भर्ती तो समय से पूरी हो सकती थी.

  • दिल्ली में पहला 'पोस्ट कोविड क्लीनिक', ठीक होकर फिर कोरोना जैसे लक्षण दिखें तो यहां जाएं!

    दिल्ली में पहला 'पोस्ट कोविड क्लीनिक', ठीक होकर फिर कोरोना जैसे लक्षण दिखें तो यहां जाएं!

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बताया था कि ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं जिनमें कोरोना मरीज़ ठीक हुए, लेकिन बाद में ऑक्सीजन की कमी होने के चलते उनकी मौत हो गई. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 'कुछ मरीज ऐसे सामने आए हैं कि उनका कोरोना तो नेगेटिव हो गया अस्पताल से घर वापस आ गए लेकिन तीन-चार दिन के अंदर पता नहीं कैसे उनकी ऑक्सीजन डाउन हो गई.

  • COVID-19 निगेटिव आने पर भी खत्म नहीं हो रही कहानी, नई बीमारियां लेकर अस्पताल लौट रहे मरीज़

    COVID-19 निगेटिव आने पर भी खत्म नहीं हो रही कहानी, नई बीमारियां लेकर अस्पताल लौट रहे मरीज़

    अगर डॉक्टरों की मानें तो कोविड के मरीजों में संक्रमण खत्म हो जाने के बाद भी उनको कुछ परेशानियां बनी रह रही हैं. कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने का मतलब यह नहीं है कि इससे जुड़ी पूरी परेशानी खत्म, अधिकतर मरीजों को पोस्ट-कोविड केयर की जरूरत पड़ रही है.

  • AIAPGET 2020: कोविड-19 के बीच आयुष पीजी प्रवेश परीक्षाएं स्थगित करने के लिए SC में दायर याचिका

    AIAPGET 2020: कोविड-19 के बीच आयुष पीजी प्रवेश परीक्षाएं स्थगित करने के लिए SC में दायर याचिका

    AIAPGET 2020 Exam: देश में कोविड-19 के संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच 29 अगस्त को आयोजित की जा रही अखिल भारतीय आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा  (AIAPGET 2020) स्थगित करने के लिये अनेक डाक्टरों ने उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की है. यह याचिका बीएएमएस (BAMS) और बीएचएमएस (BHMS) योग्यता प्राप्त 17 आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक चिकित्सकों ने दायर की है. ये याचिकाकर्ता देश के विभिन्न अस्पतालों में पहली कतार के चिकित्सकों और कोरोनाकर्मियों के रूप में काम कर रहे हैं. इन सभी ने याचिका में अनुरोध किया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा अखिल भारतीय आयुष पीजी प्रवेश परीक्षायें 29 अगस्त को आयोजित कराने संबंधी 11 अगस्त का नोटिस रद्द किया जाये.

  • JDU से निकलने के एक दिन बाद ही श्याम रजक RJD में शामिल, LJP ने कहा- उनका जाना...

    JDU से निकलने के एक दिन बाद ही श्याम रजक RJD में शामिल, LJP ने कहा- उनका जाना...

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से निकाले जाने के एक दिन बाद ही नीतीश कुमार सरकार में उद्योग मंत्री रहे श्याम रजक के राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने के बाद बिहार में एनडीए के गठबंधन घटक की दूसरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने इस अलगाव को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

  • बिहार : तेजस्वी यादव की मौजूदगी में RJD में शामिल हुए श्याम रजक, कल ही JDU से किया गया था निष्कासित

    बिहार : तेजस्वी यादव की मौजूदगी में RJD में शामिल हुए श्याम रजक, कल ही JDU से किया गया था  निष्कासित

    बिहार में विधानसभा चुनावों की दस्तक के साथ ही पार्टी बदलने का सिलसिला शुरू हो चला है. इसी कड़ी श्याम रजक ने आरजेडी का दामन थाम लिया. श्याम रजक को कल ही जेडीयू से निष्कासित किया गया था. पटना में उन्हें तेजस्वी यादव की मौजूदगी में राष्ट्रीय जनता दल में शामिल कराया गया.

  • FB पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में भड़की हिंसा, पुलिस फायरिंग में तीन की मौत, 60 पुलिसकर्मी जख्मी

    FB पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में भड़की हिंसा, पुलिस फायरिंग में तीन की मौत, 60 पुलिसकर्मी जख्मी

    Bengaluru Violence: पूर्वी बेंगलुरु में मंगलवार की रात एक फेसबुक पोस्ट के लेकर हिंसा भड़क गई. माहौल को काबू में करने के लिए पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले छोड़ और फायरिंग की. जानकारी है कि पुलिस की फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं 60 पुलिसकर्मी घायल हैं.

  • Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 608 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 608 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Haryana Post Office Recruitment 2020:  हरियाणा पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख को 12 अगस्त के लिए बढ़ाया था, यानी ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. जिन उम्मीदवारों ने इस पद के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे इंडिया पोस्ट की वेबसाइट appost.in पर आज आवेदन कर सकते हैं. आज आवेदन करने का अंतिम दिन है. आज के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. बता दें कि इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के जरिए ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. 

  • पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाला और आठ हत्याओं का आरोपी गैंगस्टर गिरफ्तार

    पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाला और आठ हत्याओं का आरोपी गैंगस्टर गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े गैंगस्टर अंकित गुर्जर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. अंकित आठ से ज्यादा हत्याएं कर चुका है. उसने प्रधान के चुनाव में निर्विरोध जीतने के लिए अपने इलाके में पोस्टर लगवा दिए थे. पोस्टर पर लिखा था कि जिसने उसका चुनाव में विरोध किया वह मारा जाएगा. डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक अंकित गुर्जर और उसके साथी अनिल को एक सूचना के बाद हरियाणा के झज्जर में कई किलोमीटर पीछा करने और उसकी क्रेटा गाड़ी के टायर को गोली मारकर पंक्चर करने के बाद पकड़ा गया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com