NDTV Khabar

India post jobs


'India post jobs' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रेलवे 1.40 लाख पदों के लिए 15 दिसंबर से परीक्षाएं आयोजित करेगा, तीन कैटेगरी की वैकेंसियां

    रेलवे 1.40 लाख पदों के लिए 15 दिसंबर से परीक्षाएं आयोजित करेगा, तीन कैटेगरी की वैकेंसियां

    भारतीय रेलवे बोर्ड (Indian Railway Board) के अध्यक्ष वीके यादव ने शनिवार को कहा कि रेलवे 15 दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षाओं (Computer-based examination) का पहला चरण आयोजित करेगा. यादव ने एक वर्चुअल ब्रीफिंग में बताया कि यह परीक्षाएं तीन श्रेणियों के लगभग 1.40 लाख पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएंगी. वैकेंसी तीन प्रकार की हैं- गैर-तकनीकी पॉपुलर कैटेगरी (गार्ड, क्लर्क आदि), पृथक और मंत्रिस्तरीय व लेवेल 1 (ट्रैक मेंटेनर, पॉइंट्समैन आदि). रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी ट्विटर पर परीक्षाओं की तिथियां घोषित की हैं.

  • यूपी CM योगी आदित्यनाथ के नाम रवीश कुमार का खुला खत

    यूपी CM योगी आदित्यनाथ के नाम रवीश कुमार का खुला खत

    अभ्यर्थियों के इस पत्र को सत्यापित करने का कोई ज़रिया नहीं है. आप पत्र में लिखी बातों की जांच करा सकते हैं. यह निश्चित रूप से दुखद है कि आपके राज में 2018 में शुरू हुई OCT 49568 की प्रक्रिया अगस्त 2020 तक पूरी नहीं हुई है. पत्र से यह भी नहीं लगता कि कोई क़ानूनी अड़चन है.अत: ये भर्ती तो समय से पूरी हो सकती थी.

  • Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 608 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 608 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Haryana Post Office Recruitment 2020:  हरियाणा पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख को 12 अगस्त के लिए बढ़ाया था, यानी ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. जिन उम्मीदवारों ने इस पद के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे इंडिया पोस्ट की वेबसाइट appost.in पर आज आवेदन कर सकते हैं. आज आवेदन करने का अंतिम दिन है. आज के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. बता दें कि इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के जरिए ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. 

  • Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में 4,166 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में 4,166 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग द्वारा हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो गई थी और आज इन पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन है. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आज जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 3,262 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 3,262 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post recruitment 2020: भारतीय डाक राजस्थान डाक सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर उम्मीदवारों को भर्ती कर रहा है. भारतीय डाक ने भर्ती की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करके दी है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 3,262 पदों पर उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी, जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस पद पर भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवार 21 जुलाई 2020 या उससे पहले ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 21 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तारीख है. 

  • India Post Office Recruitment 2020: यूपी में 3,951 पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ Result, यहां देखें चुने गए उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    India Post Office Recruitment 2020: यूपी में 3,951 पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ Result, यहां देखें चुने गए उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    India Post Office Recruitment 2020: इंडिया पोस्ट ने उत्तर प्रदेश सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) का परिणाम जारी कर दिया है. बता दें कि इंडिया पोस्ट ने उत्तर प्रदेश सर्कल के लिए 3,951 पदों पर भर्ती की घोषणा की थी, जिसके लिए 3,949 उम्मीदवारों का चयन किया गया है.  दो उम्मीदवारों के परिणाम को अभी रोक दिया गया है. चुने गए उम्मीदवारों के नाम आधिकारिक वेबसाइट  appost.in पर उपलब्ध है.

  • Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने हजारों पदों पर भर्तियां निकाली हैं. भारतीय डाक द्वारा ये भर्तियां हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर की जाएंगी. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो चुकी है.

  • Sarkari Naukri: यूपी में 3951 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: यूपी में 3951 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Gramin Dak Sevak Recruitment: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी ने पूरी दुनिया को दहशत में डाल दिया है. भारत में भी कोरोना के डर ने सरकार को लॉकडाउन करने के लिए मजबूर कर दिया है. कोरोनावायरस की वजह से देश में सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है. इसी बीच अब उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

  • कोरोना लॉकडाउन के बीच, इंडिया पोस्ड ने जारी किया महाराष्ट्र के लिए GDS का रिजल्ट

    कोरोना लॉकडाउन के बीच, इंडिया पोस्ड ने जारी किया महाराष्ट्र के लिए GDS का रिजल्ट

    GDS Result Declared: इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर भर्ती के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है. ये रिजल्ट केवल महाराष्ट्र के उम्मीदवारों के लिए है. बता दें कि इंडिया पोस्ट ने महाराष्ट्र सर्कल के लिए 3650 पदों पर निकाली थी, जिसमें 3641 उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है.

  • India Post Recruitment: कब होगी GDS के पदों पर भर्ती, भारतीय डाक ने दी ये जानकारी

    India Post Recruitment: कब होगी GDS के पदों पर भर्ती, भारतीय डाक ने दी ये जानकारी

    India Post Recruitment 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी ने पूरी दुनिया को दहशत में डाल दिया है. भारत में भी कोरोना के डर ने सरकार को लॉकडाउन करने तक के लिए मजबूर कर दिया है. ऐसे में तमाम सेवाएं भी बंद हैं. डाक सेवा पर भी इसका असर पड़ा है. इसी बीच भारतीय डाक सोशल मीडिया के जरिए लोगों के सवालों के जवाब भी दे रहा है. जॉब्स से जुड़े अपडेट्स भी भारतीय डाक की तरफ से दिए जा रहे हैं.

  • India Post Recruitment: भारतीय डाक में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    India Post Recruitment: भारतीय डाक में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय डाक (इंडिया पोस्ट) ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. इंडिया पोस्ट (India Post) ने ग्रामीण डाक सेवक (India Post GDS) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती पश्चिम बंगाल रीजन के लिए निकली है.

  • Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, रेलवे, इंडियन ऑयल और इंडिया पोस्ट करेगा भर्ती

    Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, रेलवे, इंडियन ऑयल और इंडिया पोस्ट करेगा भर्ती

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हजारों वैकेंसी निकली हैं. जो लोग 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil), इंडिया पोस्ट (India Post) और रेलवे (Railway) में बंपर भर्तियां हैं.

  • India Post GDS Result: भारतीय डाक ने बिहार सर्कल के लिए जारी किया जीडीएस रिजल्ट, यहां देखें रिजल्ट

    India Post GDS Result: भारतीय डाक ने बिहार सर्कल के लिए जारी किया जीडीएस रिजल्ट, यहां देखें रिजल्ट

    Bihar GDS Result: भारतीय डाक (India Post) ने बिहार (Bihar) सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) का रिजल्ट जारी कर दिया है.  इस भर्ती के लिए भारतीय डाक ने 1063 वैकेंसी निकाली थी. रिजल्ट में इन पदों के लिए 1058 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. चयनित उम्मीदवारों की सूची appost.in पर देखी जा सकती है. जिन उम्मीदवारों को इस रिजल्ट में शॉर्टलिस्ट किया गया है उनको अपने ओरिजिनल सर्टिफिकेट दिखाने होंगे. जिसके बाद ही उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

  • India Post Recruitment: 10वीं पास के लिए GDS पदों पर फिर निकली वैकेंसी, यहां से करें अप्लाई

    India Post Recruitment: 10वीं पास के लिए GDS पदों पर फिर निकली वैकेंसी, यहां से करें अप्लाई

    भारतीय डाक (India Post) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को असम क्षेत्र के लिए दोबारा शुरू किया है. 27 जनवरी से 9 फरवरी तक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. इस दौरान उम्मीदवारों को खुद को रजिस्टर करना होगा और भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा.

  • India Post GDS Result: आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ सर्कल का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    India Post GDS Result: आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ सर्कल का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    India Post GDS Result: इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ सर्कल का रिजल्ट जारी कर दिया है. चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट (India Post GDS List) ऑफिशियल वेबसाइट appost.in पर अपलोड कर दी गई है. छत्तीसगढ़ सर्कल के लिए 1,794 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. यहां 1,799 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया था. तेलंगाना में 935 उम्मीदवारों का चयन हुआ है.

  • SBI Recruitment: 8,000 जूनियर असोसिएट्स पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, सीधे यहां से करें अप्लाई

    SBI Recruitment: 8,000 जूनियर असोसिएट्स पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, सीधे यहां से करें अप्लाई

    SBI Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने 8 हजार जूनियर असोसिएट्स ( कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स ) पदों पर वैकेंसी (SBI Junior Associates Posts) निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 जनवरी को समाप्त हो रही है इसलिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द आवेदन करें. इन पदों पर चयन के लिए एसबीआई (SBI) प्री और मेन परीक्षा आयोजित करेगा.

  • India Post GDS Result: इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के रिजल्ट पर दी ये जानकारी

    India Post GDS Result: इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के रिजल्ट पर दी ये जानकारी

    India Post GDS Result: इंडिया पोस्ट में ग्रामीण डाक सेवक (India Post Gramin Dak Sevak) के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (India Post GDS Result 2019) कई रीजन के लिए अभी तक जारी नहीं हो पाया है. ऐसे में उम्मीदवार इंडिया पोस्ट से ट्विटर पर रिजल्ट की जानकारी मांग रहे हैं.

  • SBI Recruitment: 8 हजार जूनियर असोसिएट्स पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment: 8 हजार जूनियर असोसिएट्स पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने 8,000 जूनियर असोसिएट्स ( कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स ) पदों पर वैकेंसी (SBI Junior Associates Posts) निकाली है. इस संबंध में बैंक ने नोटिफिकेशन भी जारी किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com