NDTV Khabar

India vs afghanistan test


'India vs afghanistan test' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला

    Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला

    बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र मैच कई मायनों में यादगार रहा. भले ही पांच दिनों तक चलने वाले टेस्ट मैच का नतीजा दो दिन में ही निकल गया और अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा, मगर टीम इंडिया ने उनके चेहरे से उदासी को कुछ पल के लिए ही सही, मगर दूर करने का जो तरीका अपनाया, वह क्रिकेट जगत में सदियों तक याद रखा जाएगा. टीम इंडिया ने न सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जीत दर्ज की, बल्कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेल भावना का बेजोड़ नमूना पेश कर एक दुनिया के सामने बेहतरीन मिसाल कायम कर दी. 

  • भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम घोषित, जानें राशिद खान के अलावा किस-किस को मिला स्‍थान...

    भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम घोषित, जानें राशिद खान के अलावा किस-किस को मिला स्‍थान...

    राशिद इस समय टी20 में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं. राशिद और युवा मुजीब उर रहमान के अलावा दो अन्य स्पिनर चाइनामैन जहीर खान और आमिर हमजा होटक को भी असगर स्टैनिकजई की अगुवाई वाली अफगान टीम में शामिल किया गया है. राशिद और मुजीब ने छोटे प्रारूप में अपनी प्रतिभा से पूरी दुनिया को प्रभावित किया है लेकिन यह देखना दिलचस्‍प होगा कि ये क्रिकेट के सबसे पुराने फॉर्मेट, टेस्‍ट क्रिकेट में क्‍या कमाल करते हैं?

  • अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट टीम में नहीं चुने जाने को लेकर यह बोले 'हिटमैन' रोहित शर्मा....

    अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट टीम में नहीं चुने जाने को लेकर यह बोले 'हिटमैन' रोहित शर्मा....

    रोहित शर्मा अब अपने बाकी बचे करियर का पूरा लुत्फ उठाना चाहते हैं. उन्होंने टेस्ट मैचों में अपने कमतर रिकॉर्ड के बारे में कहा, ‘एक खिलाड़ी के रूप में आपके पास सीमित समय होता है. मैंने इसमें से लगभग आधा समय गुजार चुका हूं. बाकी बचे आधे समय को यह सोचकर बिताने का कोई मतलब नहीं है कि मुझे चुना जाएगा या नहीं.’ दक्षिण अफ्रीका के दौरे में लचर प्रदर्शन के कारण उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिये टीम में नहीं चुना गया.

  • चोटिल ऋद्धिमान साहा का अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच में खेलना संदिग्‍ध

    चोटिल ऋद्धिमान साहा का अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच में खेलना संदिग्‍ध

    इस कारण ऋद्धिमान साहा का अफगानिस्‍तान के खिलाफ अगले माह होने वाले एकमात्र टेस्‍ट में खेलना संदिग्‍ध है.भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई.साहा इस समय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं.

  • भारत vs अफगानिस्‍तान टेस्‍ट: विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर यह बोले विपक्षी कप्‍तान असगर स्टैनिकजई

    भारत vs अफगानिस्‍तान टेस्‍ट: विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर यह बोले विपक्षी कप्‍तान असगर स्टैनिकजई

    टीम के कप्तान असगर स्टैनिकजई का मानना है कि उनके ‘विश्वस्तरीय’ स्पिनर 14 जून से बेंगलुरू में होने वाले टेस्ट में भारत की मजबूत बल्‍लेबाजी को कड़ी चुनौती पेश करेंगे. अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट में अपना बहुप्रतीक्षित पदार्पण चिन्नास्वामी स्टेडियम में करेगा. स्टैनिकजई ने कहा कि उनका लक्ष्य भारतीय टीम को चुनौती पेश करना है जो अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना इस मैच में उतरेगी.

  • इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी टीम सरे से खेलेंगे विराट कोहली

    इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी टीम सरे से खेलेंगे विराट कोहली

    भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे की तैयारी के मद्देनजर आज आधिकारिक रूप से शीर्ष काउंटी टीम सरे से करार कर लिया. काउंटी ने आधिकारिक रूप से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी घोषणा की. कोहली जून में तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे, जिससे वह बेंगलुरु में 14 से 18 जून तक अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे.

  • भारत-अफगानिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच का गवाह बनेगा ये स्टेडियम, आज हो सकता है ऐलान

    भारत-अफगानिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच का गवाह बनेगा ये स्टेडियम, आज हो सकता है ऐलान

    बीसीसीआई ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह अफगानिस्तान के पदार्पण टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा.

Advertisement