NDTV Khabar

India vs england live


'India vs england live' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NZ vs Eng final World Cup 2019: न्यूजीलैंड को हरा इंग्लैंड पहली बार बना वर्ल्‍ड चैंपियन

    NZ vs Eng final World Cup 2019: न्यूजीलैंड को हरा इंग्लैंड पहली बार बना वर्ल्‍ड चैंपियन

    इंग्लैंड ने रविवार को लॉडर्स मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता है. वह चौथी बार फाइनल में पहुंची थी.

  • भारत-इंग्लैंड मुकाबले पर बोले कुमार विश्वास, हे इंडियन टीम, इतनी शर्म ठीक नहीं, अब तो....

    भारत-इंग्लैंड मुकाबले पर बोले कुमार विश्वास, हे इंडियन टीम, इतनी शर्म ठीक नहीं, अब तो....

    वर्ल्‍डकप-2019 में मेजबान इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच मुकाबला जारी है. भारत (Team India) सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है, तो वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में आज का मैच (England vs India) जीतना होगा. देशभर के क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें इस मैच पर टिकी हैं. इस बीच कवि और राजनेता डॉ. कुमार विश्वास  (Dr Kumar Vishvas) ने भारत-इंग्लैंड मुकाबले पर एक के बाद एक ट्वीट किया है.

  • NEWS FLASH: ENG vs IND: इंग्‍लैंड ने रोका टीम इंडिया का विजय रथ, मेजबान टीम ने भारत को 31 रन से हराया

    NEWS FLASH: ENG vs IND: इंग्‍लैंड ने रोका टीम इंडिया का विजय रथ, मेजबान टीम ने भारत को 31 रन से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की रहस्यमयी गेंद को देख घबरा गया बल्लेबाज, ऐसे छोड़ दिया विकेट, वायरल हुआ Video

    IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की रहस्यमयी गेंद को देख घबरा गया बल्लेबाज, ऐसे छोड़ दिया विकेट, वायरल हुआ Video

    india vs england 4th test: टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड टूर पर है. चौथे वनडे में जसप्रीत बुमराह ने ऐसी गेंद डाली जिसको देखकर जेनिंग्स भी हैरान रह गए.

  • LIVE मैच में शख्स ने किया लड़की को प्रपोज, जानें क्या मिला जवाब, देखें VIDEO

    LIVE मैच में शख्स ने किया लड़की को प्रपोज, जानें क्या मिला जवाब, देखें VIDEO

    India Vs England: सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसको देखकर हर कोई काफी खुश नजर आ रहा है. हर लड़की चाहती है कि उनको स्पेशल तरीके से प्रपोजल मिले.

  • ENG vs IND: टीम इंडिया मार रही थी छक्के तो वहीं पत्नियां ऐसे कर रही थीं एन्जॉय, देखें Video

    ENG vs IND: टीम इंडिया मार रही थी छक्के तो वहीं पत्नियां ऐसे कर रही थीं एन्जॉय, देखें Video

    ENG vs IND: टीम इंडिया ने तीसरा टी-20 मुकाबला जीतकर इंग्लैंड से 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. एक तरफ टीम इंडिया के प्लेयर छक्के जड़ रहे थे तो वहीं गर्ल्स गैंग यानी खिलाड़ियों की पत्नियां स्टैंड्स पर जमकर मस्ती कर रही थीं.

  • Women's WC Final : खिताब के करीब पहुंचकर हारी भारतीय टीम, 9 रन से जीत दर्ज कर इंग्‍लैंड बना चैंपियन

    Women's WC Final : खिताब के करीब पहुंचकर हारी भारतीय टीम, 9 रन से जीत दर्ज कर इंग्‍लैंड बना चैंपियन

    फाइनल में इंग्‍लैंड टीम की कप्‍तान ने टॉस जीता आैर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया. नताली शिवर के 51, सारा टेलर के 45 ओर कैथरीट ब्रंट के 34 रन की मदद से इंग्‍लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 228 रन बनाने में सफल रही. भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी ने सबसे ज्‍यादा 3 और पूनम यादव ने 2 विकेट लिए.

  • INDvsENG 3rd T20 : धोनी-रैना के छक्कों के बाद चहल ने गेंदबाजी में लगाया 'छक्का', टीम इंडिया ने इंग्लैंड से 2-1 से जीती सीरीज

    INDvsENG 3rd T20 : धोनी-रैना के छक्कों के बाद चहल ने गेंदबाजी में लगाया 'छक्का', टीम इंडिया ने इंग्लैंड से 2-1 से जीती सीरीज

    टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को करारी मात देने के बाद विराट कोहली ने कप्तान के रूप में एक और उपलब्धि हासिल कर ली. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को किसी भी टी-20 सीरीज में पहली बार हराया है. विराट के लिए टी-20 में कप्तानी की इससे बेहतर शुरुआत कुछ नहीं हो सकती. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 75 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इंग्लैंड को 20 ओवर में 203 रन बनाने थे, लेकिन वह 16वें ओवर में यजुवेंद्र चहल की फिरकी में ऐसी उलझी कि उसे संभलने का मौका नहीं मिला. चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए, वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके.

  • INDvsEND 2nd T20 : आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

    INDvsEND 2nd T20 : आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

    विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज तो बेहतर रहीं, लेकिन टी-20 में उनकी कप्तानी की शुरुआत निराशाजनक रही थी, लेकिन नागपुर टी-20 में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. अभी एक मैच खेला जाना बाकी है, जिसमें सीरीज विजेता का फैसला होगा.

  • INDvsENG : टी-20 में टीम इंडिया को सबसे अधिक बार हराने वाली टीम बनी इंग्लैंड, सीरीज में हुई 1-0 से आगे

    INDvsENG : टी-20 में टीम इंडिया को सबसे अधिक बार हराने वाली टीम बनी इंग्लैंड, सीरीज में हुई 1-0 से आगे

    इंग्लैंड के लिए इस बार का भारत दौरा निराशाजनक रहा. टीम इंडिया ने पहले उसे टेस्ट में 4-0 से मात दी, फिर वनडे सीरीज में भी 2-1 से हरा दिया. वनडे में उसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन टीम इंडिया के कुछ करिश्माई प्रदर्शनों के चलते उसे अंतिम मैच में मिली जीत से ही संतोष करना पड़ा. अब टेस्ट और वनडे में सरताज साबित हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी-20 में पहला ही मैच हार गए. इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की.

  • INDvsENG कोलकाता वनडे : केदार जाधव की 90 रनों की पारी गई बेकार, इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 5 रन से हराया, भारत ने सीरीज 2-1 से जीती

    INDvsENG कोलकाता वनडे : केदार जाधव की 90 रनों की पारी गई बेकार, इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 5 रन से हराया, भारत ने सीरीज 2-1 से जीती

    टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को 4-0 से मात देने के बाद अब टीम इंडिया ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में भी 2-1 से हरा दिया. जहां टेस्ट सीरीज में एक मैच ड्रॉ रहा था, वहीं वनडे में टीम इंडिया ने पहले दो मैच जीत लिए, जबकि कोलकाता में रविवार को उसे हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में टीम इंडिया 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 316 रन ही बना सकी. केदार जाधव ने 90 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन जीत नहीं दिला पाए.

  • INDvsENG कटक वनडे : युवराज और धोनी के तूफानी शतकों से इंडिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

    INDvsENG कटक वनडे : युवराज और धोनी के तूफानी शतकों से इंडिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

    भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को ओडिशा के कटक में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 382 रनों के अपने तीसरे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 366 रन ही बना सकी. इस प्रकार वह 15 रन से मैच हार गई. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त हासिल कर ली. टीम इंडिया की ओर से युवराज सिंह और एमएस धोनी ने ऐतिहासिक शतकीय पारियां खेलीं.

  • INDvsENG पुणे ODI : विराट कोहली और केदार जाधव के शतक से टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

    INDvsENG पुणे ODI : विराट कोहली और केदार जाधव के शतक से टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

    इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पुणे में खेले गए पहले मैच में रोमांचक मुकाबला हुआ, लेकिन विराट कोहली और केदार जाधव के शतकीय प्रहारों से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की ओर से भारत के खिलाफ रखे गए अब तक के सबसे बड़े स्कोर 351 रन के जवाब में टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 356 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली 105 गेंदों में 122 रन, तो केदार जाधव ने 76 गेंदों में 120 रनों की आतिशी पारी खेली.

  • INDvsENG : नायर मैन ऑफ द मैच, विराट मैन ऑफ द सीरीज, टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट के साथ सीरीज 4-0 से जीती

    INDvsENG : नायर मैन ऑफ द मैच, विराट मैन ऑफ द सीरीज, टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट के साथ सीरीज 4-0 से जीती

    टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में इंग्लैंड को पारी और 75 रन से हराकर सीरीज पर 4-0 से कब्जा कर लिया. टीम इंडिया की चेन्नई टेस्ट में जीत के सितारों की बात करें इसमें करुण नायर (303*), लोकेश राहुल (199) और रवींद्र जडेजा (10 विकेट- दूसरी पारी में 7 और पहली में 3) प्रमुख रहे. इनमें से करुण नायर (Karun Niar) को मैन ऑफ द मैच मिला. पूरी सीरीज में रनों का अंबार लगाने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (655 रन) को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला.

  • INDvsENG 5th Test : करुण नायर की ट्रिपल सेंचुरी, सहवाग के बाद दूसरे भारतीय, बनाए कई रिकॉर्ड

    INDvsENG 5th Test : करुण नायर की ट्रिपल सेंचुरी, सहवाग के बाद दूसरे भारतीय, बनाए कई रिकॉर्ड

    टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच के चौथे दिन करुण नायर (Karun Nair) के तिहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड पर पहली पारी में 282 रन की बढ़त हासिल कर ली. जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खैेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 12 रन बना लिए. एलिस्टर कुक (3) और कीटन जेनिंग्स (9) नाबाद लौटे. टीम इंडिया ने चायकाल के बाद 7 विकेट पर 759 रन बनाकर पारी घोषित की. करुण नायर (303 रन, 32 चौके, 4 छक्के) नाबाद लौटे. नायर ऐसे पहले भारतीय बन गए हैं, जिसने अपने पहले ही शतक को तिहरे शतक में बदला है, वहीं विश्व में वह सर गैरी सोबर्स (365 रन नाबाद, 1958) और बॉब सिम्पसन (311 रन, 1964) के बाद तीसरे बल्लेबाज हैं...

  • INDvsENG 5th Test : लोकेश राहुल 1 रन से दोहरा शतक चूके, करुण नायर 71*, टीम इंडिया- 391/4

    INDvsENG 5th Test : लोकेश राहुल 1 रन से दोहरा शतक चूके, करुण नायर 71*, टीम इंडिया- 391/4

    टीम इंडिया ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के पांचवें मैच के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड को करारा जवाब दिया. दूसरे दिन के स्कोर 60 रन पर कोई विकेट नहीं से आगे खेलते हुए टीम इंडिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 391 रन बना लिए. करुण नायर (71) और मुरली विजय (17) नाबाद लौटे. फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड से 86 रन पीछे है. दिन के खेल में लगभग 8 ओवर ही बाकी थे कि लोकेश राहुल एक रन से दोहरे शतक से चूक गए.

  • INDvsENG 5th Test : पार्थिव-राहुल की ठोस पारी, टीम इंडिया 60/0, इंग्लैंड 477 पर ऑलआउट

    INDvsENG 5th Test : पार्थिव-राहुल की ठोस पारी, टीम इंडिया 60/0, इंग्लैंड 477 पर ऑलआउट

    इंग्लैंड को 477 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने ठोस शुरुआत की. हालांकि उसे पारी की शुरुआत से पहले ही झटका लग गया, क्योंकि ओपनर मुरली विजय का कंधा फील्डिंग के समय चोटिल हो गया था और वह बैटिंग के लिए फिट नहीं थे. ऐसे में नियमित ओपनर लोकेश राहुल का साथ देने के लिए कप्तान विराट कोहली ने पार्थिव पटेल को भेजा. इन दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया और 60 रन बना लिए.

  • INDvsENG 4th Test : इंडिया ने इंग्लैंड से 8 साल बाद जीती सीरीज, विराट मैन ऑफ द मैच, अश्विन को 12 विकेट

    INDvsENG 4th Test : इंडिया ने इंग्लैंड से 8 साल बाद जीती सीरीज, विराट मैन ऑफ द मैच, अश्विन को 12 विकेट

    टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ विजय रथ पर सवार है. इस बार उसने 2012 वाली गलती नहीं दोहराई, जिसमें उसे घर में एलिस्टर कुक की कप्तानी में ही इंग्लैंड के हाथों 2-1 से सीरीज गंवानी पड़ी थी और हां मुंबई के वानखड़े में भी उसे हार का सामना करना पड़ा था. पिछली सीरीजों में इंग्लैंड ने मुंबई में जब भी 400 रन बनाए, तो टीम इंडिया ने उनके सामने हथियार डाल दिए, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ और टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पारी और 36 रन से हराकर सीरीज में भी 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली.