NDTV Khabar

India vs england t20


'India vs england t20' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अनुष्का शर्मा की बिंदी ने लूटा विराट कोहली के फैन्स का दिल, सूट में दिखा देसी अवतार

    अनुष्का शर्मा की बिंदी ने लूटा विराट कोहली के फैन्स का दिल, सूट में दिखा देसी अवतार

    मैच के अलावा अनुष्का शर्मा और विराट कोहली इंग्लैंड में कई बार शॉपिंग करते हुए भी स्पॉट किए गए. लेकिन सिर्फ इसी मैच के दौरान वो इंडियन लुक में दिखीं. 

  • ENG vs IND: टीम इंडिया मार रही थी छक्के तो वहीं पत्नियां ऐसे कर रही थीं एन्जॉय, देखें Video

    ENG vs IND: टीम इंडिया मार रही थी छक्के तो वहीं पत्नियां ऐसे कर रही थीं एन्जॉय, देखें Video

    ENG vs IND: टीम इंडिया ने तीसरा टी-20 मुकाबला जीतकर इंग्लैंड से 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. एक तरफ टीम इंडिया के प्लेयर छक्के जड़ रहे थे तो वहीं गर्ल्स गैंग यानी खिलाड़ियों की पत्नियां स्टैंड्स पर जमकर मस्ती कर रही थीं.

  • INDVsENG: शतरंज के खेल से नाता टूटा तो टीम इंडिया को मिल गया यजुवेंद्र चहल जैसा 'शातिर' स्पिनर

    INDVsENG: शतरंज के खेल से नाता टूटा तो टीम इंडिया को मिल गया यजुवेंद्र चहल जैसा 'शातिर' स्पिनर

    टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए बेंगलुरू में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन (25 रन देकर 6 विकेट) कर यजुवेंद्र चहल इस समय मीडिया की सुर्खियां बटोर चुके हैं. हरियाणा का 26 साल के इस युवा को अपने कप्‍तान विराट कोहली का इस कदर विश्‍वास हासिल है कि जब भी विकेट की जरूरत होती है वे गेंद चहल को सौंप देते हैं.

  • INDvsENG T20 : जानिए मैच के बाद विराट कोहली, यजुवेंद्र चहल और इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्या कहा

    INDvsENG T20 : जानिए मैच के बाद विराट कोहली, यजुवेंद्र चहल और इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्या कहा

    विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया. जानिए मैच के बाद विराट कोहली, यजुवेंद्र चहल और इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने क्या कहा...

  • INDvsENG T20: यजुवेंद्र चहल का जादू चल गया, इंग्‍लैंड ने नौ रन के अंदर गंवाए आठ विकेट....

    INDvsENG T20: यजुवेंद्र चहल का जादू चल गया, इंग्‍लैंड ने नौ रन के अंदर गंवाए आठ विकेट....

    भारत और इंग्‍लैंड के बीच बेंगलुरू में खेला गया तीसरा टी20 मैच सुरेश रैना, एमएस धोनी, युवराज सिंह, इयोन मोर्गन और जो रूट के बल्‍लेबाजी के वर्चस्‍व के बावजूद हरियाणा के युवा लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल के नाम रहा. ऐसे समय जब लग रहा था कि मैच रोमांच की ऊंचाइयों को छू सकता है और इंग्‍लैंड की बैटिंग टीम इंडिया को बराबरी की टक्‍कर लेते नजर आ रहे थे, चहल एक झोंके की तरह आए और मैच पर छा गए.

  • INDvsENG 3rd T20 : धोनी-रैना के छक्कों के बाद चहल ने गेंदबाजी में लगाया 'छक्का', टीम इंडिया ने इंग्लैंड से 2-1 से जीती सीरीज

    INDvsENG 3rd T20 : धोनी-रैना के छक्कों के बाद चहल ने गेंदबाजी में लगाया 'छक्का', टीम इंडिया ने इंग्लैंड से 2-1 से जीती सीरीज

    टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को करारी मात देने के बाद विराट कोहली ने कप्तान के रूप में एक और उपलब्धि हासिल कर ली. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को किसी भी टी-20 सीरीज में पहली बार हराया है. विराट के लिए टी-20 में कप्तानी की इससे बेहतर शुरुआत कुछ नहीं हो सकती. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 75 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इंग्लैंड को 20 ओवर में 203 रन बनाने थे, लेकिन वह 16वें ओवर में यजुवेंद्र चहल की फिरकी में ऐसी उलझी कि उसे संभलने का मौका नहीं मिला. चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए, वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके.

  • इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार टी-20 सीरीज जीतेगी? बेंगलुरु मैच से पहले पांड्या का कमाल आया याद

    इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार टी-20 सीरीज जीतेगी? बेंगलुरु मैच से पहले पांड्या का कमाल आया याद

    टीम इंडिया और इंग्लैंड के क्रिकेट टीम के बीच चल रही सीरीज का आखिरी टी-20 मैच बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाएगा. दोनों टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी. कानपुर में खेले गए पहले टी-20 को इंग्लैंड ने सात विकेट से जीता था जबकि नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच को टीम इंडिया ने पांच रन से जीतकर सीरीज में बराबरी की थी. बेंगलुरु में आखिर मैच जो भी टीम जीतेगी सीरीज पर उसका कब्ज़ा होगा. बेंगलुरु में टीम इंडिया अपना तीसरा टी-20 मैच खेलेगी जबकि इंग्लैंड अपना पहला टी-20 मैच खेलेगा.

  • INDvsENG : टीम इंडिया की जीत में जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा की चमक में छिप गया इन 2 सितारों का कमाल...

    INDvsENG : टीम इंडिया की जीत में जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा की चमक में छिप गया इन 2 सितारों का कमाल...

    टीम इंडिया रविवार को टी-20 सीरीज हारते-हारते बच गई. इंग्लैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ऐसे में समय पर टीम इंडिया की झोली में आ गिरा, जब उसकी हार लगभग तय लग रही थी. इसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भी शानदार गेंदबाजी की और जीत में अहम योगदान दिया, लेकिन इन दोनों गेंदबाजों की चमक के बीच टीम इंडिया के दो अन्य सितारों का योगदान छिप गया...

  • INDvsENG T20 : आखिरी गेंद पर बुमराह ने ली थी आशीष नेहरा से सलाह और जीत लिया मैच...

    INDvsENG T20 : आखिरी गेंद पर बुमराह ने ली थी आशीष नेहरा से सलाह और जीत लिया मैच...

    नागपुर टी20 में मिली जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने जहां शुरुआती विकेट लेकर इंग्‍लैंड पर दबाव बनाया, वहीं जसप्रीत बुमराह ने आखिर का करिश्‍माई ओवर फेंककर इंग्‍लैंड को निराशा के गर्त में धकेल दिया. मैच के बाद टीम इंडिया के सबसे सीनियर गेंदबाज नेहरा ने बुमराह की जमकर प्रशंसा की. अब सीरीज का आखिरी टी-20 एक फरवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा. बुमराह को बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए मैं ऑफ द मैच से नवाजा गया. इस जीत के साथ ही भारत ने नागपुर के इस मैदान पर हाल का सिलसिला तोड़ दिया और अपनी पहली जीत दर्ज की.

  • INDvsENG : जामथा में पहली बार T20 में मिली टीम इंडिया को जीत, बने ये नए रिकॉर्ड

    INDvsENG : जामथा में पहली बार T20 में मिली टीम इंडिया को जीत, बने ये नए रिकॉर्ड

    सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के दमदार अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाजों आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 मैच में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को पांच रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. सीरीज का तीसरा मैच निर्णायक हो गया है जो बेंगलुरु में एक फरवरी को खेला जाएगा. इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए आखिरी गेंद पर छह रन की जरूरत थी, लेकिन मोईन अली कोई करिश्मा नहीं कर पाए. इंग्लैंड की टीम 6 विकेट खोकर 20 ओवरों में 139 रन ही बना पाई.

  • INDvsENG टी20 : विराट कोहली बोले, 'मैंने बुमराह से कहा था जो गेंद महारत से फेंक सकते हो, वही फेंको'

    INDvsENG टी20 : विराट कोहली बोले, 'मैंने बुमराह से कहा था जो गेंद महारत से फेंक सकते हो, वही फेंको'

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने नागपुर टी20 में मिली रोमांचक जीत का श्रेय अपने तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा को दिया है. मैच के बाद विराट ने कहा कि बीच के ओवरों में स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और ओस के बावजूद बुमराह और नेहरा के प्रयासों की तो जितनी तारीफ की जाए, कम है.

  • INDvsENG टी20 : आखिरी ओवर का रोमांच, जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई ओवर करके इंग्‍लैंड के हाथों से खींच ली जीत...

    INDvsENG टी20 : आखिरी ओवर का रोमांच, जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई ओवर करके इंग्‍लैंड के हाथों से खींच ली जीत...

    क्रिकेट के खेल का रोमांच यही है. नागपुर के वीसीए ग्राउंड पर मैच देखने पहुंचे दर्शकों के लिए यह वाकई पैसा वसूल मैच रहा. मैच के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने करिश्‍माई गेंदबाजी करते हुए इंग्‍लैंड के खेमे से जीत छीन ली. मैच में ज्‍यादातर समय इंग्‍लैंड की जीत तय नजर आ रही थी, क्रिकेटप्रेमियों से तो यह अंदाज लगाना शुरू कर दिया था कि इंग्‍लैंड कितने ओवर में भारत की ओर से दिए गए 145 रन के लक्ष्‍य तक पहुंच पाता था. बहरहाल, आखिरी के क्षणों में भारतीय गेंदबाजों ने संयमित प्रदर्शन किया और दबाव में अपने खेल को बिखरने नहीं दिया.

  • INDvsENG : जब विकेट पर गेंद लगने के बावजूद इस नियम के कारण बच गए मनीष पांडे...

    INDvsENG : जब विकेट पर गेंद लगने के बावजूद इस नियम के कारण बच गए मनीष पांडे...

    क्रिकेट के खेल में हुनर के साथ-साथ किस्मत का भी अपना अहम रोल होता है. इसीलिए इसे लक का खेल भी कहा जाता है. आपने कई बार कप्तानों को यह कहते हुए सुना होगा कि किस्मत ने साथ नहीं दिया अन्यथा मैच का नतीजा कुछ और होता. ऐसा कई बार देखा भी गया है कि आमतौर पर जिस गेंद को बल्लेबाज सीमा रेखा के बाहर भेज देता है, किस्मत का साथ नहीं मिलने पर उसी गेंद पर कैच भी दे बैठता है. नागपुर टी-20 में किस्मत न केवल विराट कोहली का साथ दिया बल्कि मनीष पांडे भी इसकी वजह से आउट होते-होते बच गए. यह अलग बात है कि दोनों ही बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए.

  • INDvsEND 2nd T20 : आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

    INDvsEND 2nd T20 : आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

    विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज तो बेहतर रहीं, लेकिन टी-20 में उनकी कप्तानी की शुरुआत निराशाजनक रही थी, लेकिन नागपुर टी-20 में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. अभी एक मैच खेला जाना बाकी है, जिसमें सीरीज विजेता का फैसला होगा.

  • INDvsENG : दूसरे टी-20 में ऋषभ पंत को इन वजहों से मिल सकता है मौका

    INDvsENG :  दूसरे टी-20 में ऋषभ पंत को इन वजहों से मिल सकता है मौका

    भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर रविवार को यानी आज खेला जाएगा. कानपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस तरह इस सीरीज में बने रहने के लिए भारत को आज का मैच किसी भी हाल में जीतना न पड़ेगा. अगर भारत मैच हार जाता है ततो सीरीज पर इंग्लैंड का कब्ज़ा हो जाएगा और कोहली घर पर अपनी कप्त्नानी में अपनी पहली ही टी-20 सीरीज हार जाएंगे. ऐसे में कोहली को सही बल्लेबाजों का चयन टीम में करना होगा. विराट कोहली के पास ऋषभ पंत एक अच्छा विकल्प हैं जिन्हें वे मौका दे सकते हैं.

  • INDvsENG नागपुर T20 : सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, जामथा में भारत को पहली जीत की तलाश

    INDvsENG नागपुर T20 : सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, जामथा में भारत को पहली जीत की तलाश

    अपनी सरजमीं पर पिछले एक वर्ष में पहली बार टीम इंडिया कोई सीरीज हारने की कगार पर है. इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले दूसरे टी-20 मैच में जब मेजबान टीम मैदान पर उतरेगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य जीत हासिल करना होगा. विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में होने वाले इस मैच में भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. हालांकि यह मैदान भारत के लिए भाग्यशाली नहीं रहा और यहां भारत अभी तक एक भी टी-20 मुकाबला नहीं जीत पाया. भारत ने अभी तक दो मैच खेलें है लेकिन दोनों में ही हार का सामना करना पड़ा है.

  • INDvsENG : विराट कोहली ने टी-20 में जब ओपनिंग की, तो टीम का कुछ ऐसा रहा हाल...

    INDvsENG : विराट कोहली ने टी-20 में जब ओपनिंग की, तो टीम का कुछ ऐसा रहा हाल...

    भारत और इंग्लैंड के बीच कानपुर में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट हराकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली. इस मैच में विराट कोहली ने न केवल टी-20 में कप्तान के रूप में डेब्यू किया बल्कि टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत भी की. वास्तव में टीम इंडिया में ओपनिंग की समस्या वनडे के समय से ही चली आ रही है. संभवत: इसे ही ध्यान में रखते हुए विराट ने सधी हुई शुरुआत देने के लिए ओपनिंग का फैसला किया. ऐसा नहीं है कि विराट में किसी टी-20 मैच में पहली बार ओपनिंग की है. इससे पहले भी वह ओपनर की भूमिका निभा चुके हैं. आइए जानते हैं कि जिन मैचों में विराट कोहली ने ओपनर की भूमिका निभाई, उनमें टीम का प्रदर्शन कैसा रहा.

  • INDvsENG: टी20 सीरीज में दबाव अब टीम इंडिया पर, पांच बातें जो बनीं विराट ब्रिगेड की हार का कारण...

    INDvsENG: टी20 सीरीज में दबाव अब टीम इंडिया पर, पांच बातें जो बनीं विराट ब्रिगेड की हार का कारण...

    टेस्‍ट और वनडे सीरीज में मिली हार के बाद इंग्‍लैंड टीम ने विराट कोहली ब्रिगेड पर शुरुआती पंच जमाकर मनोवैज्ञानिक बढ़त की स्थिति हासिल की ली है. कानपुर के ग्रीन पार्क पर शुरुआती टी20 मुकाबला सात विकेट से जीतकर इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. स्‍वाभाविक है दबाव अब टीम इंडिया पर है और उसे नागपुर में 29 जनवरी को होने वाला दूसरा मैच हर हालत में जीतना होगा, वरना बेंगलुरू के तीसरे टी20 मैच के पहले ही टी20 सीरीज इंग्‍लैंड के नाम हो जाएगी.

Advertisement