NDTV Khabar

India vs japan


'India vs japan' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी : जापान से जीता भारत, पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग 

    एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी : जापान से जीता भारत, पाकिस्तान से होगी खिताबी जंग 

    सेमीफाइनल मैच में भारत के लिए गुरजंत ने 19वें, चिंगलेनसाना ने 44वें और दिलप्रीत ने 55वें मिनट में गोल दागे. वहीं, जापान की ओर से हिरोताका वाकुरी ने 22वें और हिरोताका जेनदाना ने 56वें मिनट में गोल किए. भारत ने मैच की शुरुआत में ही मिले पेनल्टी कॉर्नर को जाया किया. पहले क्वॉर्टर में दोनों टीमें एक-दूसरे पर दबाव का मौका ढूंढ़ती रहीं लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिल सकी.वहीं, दूसरे क्वॉर्टर में 19वें मिनट में गुरजंत ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 1-0 बढ़त दिला दी.

  • UBER CUP: 'इस स्कोर' के साथ जापान के हाथों भारत का हुआ सूपड़ा साफ

    UBER CUP: 'इस स्कोर' के साथ जापान के हाथों भारत का हुआ सूपड़ा साफ

    अपने तीसरे ग्रुप मैच में जापान से मिली हार के साथ ही भारतीय टीम उबर कप टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. भारत को तीसरे ग्रुप मैच में जापान ने मात दी. भारतीय टीम ग्रुप-ए में शीर्ष दो टीमों में स्थान हासिल नहीं कर पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

  • हॉकी: चार देशों के टूर्नामेंट में भारत ने जापान को 4-2 से हराया

    हॉकी: चार देशों के टूर्नामेंट में भारत ने जापान को 4-2 से हराया

    न्यूजीलैंड को 3-2 और बेल्जियम को 5-4 से हराने के बाद भारत ने मनदीप सिंह (58वां मिनट ) और रमनदीप सिंह ( 58वां मिनट ) के गोलों के दम पर जापान को मात दी. इससे पहले भारत के लिये विवेक सागर प्रसाद ( 12वां ) और वरुण कुमार (30वां ) ने गोल किया. जापान के लिए सेरेन तनाका ( 14वां ) और शोटा यामाडा ( 43वां ) ने गोल दागे.

  • हॉकी: सुल्‍तान जोहोर कप में जापान से संघर्ष के बाद ही जीत पाई भारतीय जूनियर टीम

    हॉकी: सुल्‍तान जोहोर कप में जापान से संघर्ष के बाद ही जीत पाई भारतीय जूनियर टीम

    दिलप्रीत सिंह के दो जबकि सुखजीत सिंह के एक गोल से भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने आज यहां सुल्तान जोहोर कप के शुरुआती दौर के मुकाबले में जापान को 3-2 से शिकस्त दी. भारत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की, टीम तीसरे क्वार्टर तक 1-2 से पिछड़ रही थी.

  • अज़लान शाह हॉकी कप : मंदीप की हैट्रिक, भारत ने जापान को 4-3 से पीटा

    अज़लान शाह हॉकी कप : मंदीप की हैट्रिक, भारत ने जापान को 4-3 से पीटा

    मैच में भारतीय टीम 1-2 और फिर 2-3 से पिछड़ने के बावजूद जीत हासिल करने में कामयाब रही, लेकिन अगले मैच से पहले भारतीय कोच रोलंट ऑल्टमैन्स को टीम पर काफी काम करने की ज़रूरत होगी. अब लीग के आखिरी मैच में भारत की टक्कर मेज़बान मलेशिया से 5 मई (शुक्रवार) को होगी.

  • एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी : द. कोरिया के खिलाफ ड्रॉ, पाकिस्तान से मिलेगी मुश्किल चुनौती

    एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी : द. कोरिया के खिलाफ ड्रॉ, पाकिस्तान से मिलेगी मुश्किल चुनौती

    एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारत और दक्षिण कोरिया के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ. टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने जापान को 10-2 से रौंद दिया था. टूर्नामेंट में रविवार को भारत की टक्कर पाकिस्तान से होगी.

  • हॉक्स-बे कप : भारतीय महिला हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में 1-3 से हारी

    हॉक्स-बे कप : भारतीय महिला हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में 1-3 से हारी

    तीन गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम वापसी नहीं कर सकी और हाक्स बे कप क्वार्टर फाइनल में जापान से 1-3 से हार गई।

  • क्या 36 साल बाद ओलिंपिक में खेल पाएगी भारतीय महिला हॉकी टीम?

    क्या 36 साल बाद ओलिंपिक में खेल पाएगी भारतीय महिला हॉकी टीम?

    भारतीय महिला हॉकी टीम रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने से महज एक जीत दूर है। बेल्जियम के एंटवर्प में खेली जा रही वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल में भारतीय हॉकी टीम जापान को हराकर ओलिंपिक टिकट हासिल कर सकती है।

  • भारतीय महिला हॉकी टीम रियो ओलिंपिक से सिर्फ एक-कदम दूर

    भारतीय महिला हॉकी टीम रियो ओलिंपिक से सिर्फ एक-कदम दूर

    हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला शनिवार को जापान के साथ होगा। शनिवार को खेला जाने वाला मुकाबला भारतीय हॉकी टीम के लिए बेहद अहम होगा, क्योंकि वह इस जीत के साथ रियो ओलिंपिक का टिकट भी पाना चाहेगी।

  • हॉकी : पहले टेस्ट में भारत पर हावी रहा जापान

    हॉकी : पहले टेस्ट में भारत पर हावी रहा जापान

    कलिंगा स्टेडियम में रविवार को खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में जापान की राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने से ऊंची वरीय भारतीय टीम को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।