NDTV Khabar

India vs south africa


'India vs south africa' - 594 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बारे में दिया बड़ा बयान

    कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बारे में दिया बड़ा बयान

    कोहली ने कहा, ‘‘ आत्मविश्वास सबसे महत्वपूर्ण है. आपके अंदर ऐसी क्षमता होने की जरूरत है कि आप चीजों को बाकी लोगों की तुलना में बिलकुल अलग नजरिये से देख सकें.

  • इस वजह से है अब टीम इंडिया से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने की उम्मीद

    इस वजह से है अब टीम इंडिया से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने की उम्मीद

    दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया से उम्मीदें बढ़ गई हैं. और ये उम्मीद बेवजह नहीं हैं क्योंकि विराट की टीम इंडिया पुरानी भारतीय टीमों से अलग है. इस टीम ने टेस्ट में लगातार 9 सीरीज जीतकर भारतीय रिकॉर्ड बनाया है. दक्षिण अफ्रीका दौरे में टेस्ट सीरीज में शुरुआत में हार मिली लेकिन उसके बाद जिस तरह विराट कोही एंड कंपनी ने वापसी की, वो इस टीम को खास बनाता है. पहले 2 टेस्ट हारने के बाद भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की. और इस के बाद खेले 10 में से 8 मैच जीत कर प्रोटियाज जमीं पर इतिहास रच दिया. 

  • मैच के दौरान कोहली ने की धवन की हेड मसाज

    मैच के दौरान कोहली ने की धवन की हेड मसाज

    मांसपेशियों में खिचाव के कारण वो मैच से बाहर थे. लेकिन विराट ने इस मैच में फैन्स को कुछ अलग तरह से इंटरनेट किया. वो कुछ ऐसा करते दिखे जो फैन्स ने कभी नहीं देखा था.

  • कुछ ऐसे विराट कोहली टी-20 में खिलाड़ियों को बना रहे हैं एक चैंपियन टीम

    कुछ ऐसे विराट कोहली टी-20 में खिलाड़ियों को बना रहे हैं एक चैंपियन टीम

    भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी कप्तानी में टीम इंडिया में वास्तव में चैंपियन का गुण भर दिया है. कम से कम टीम का हालिया प्रदर्शन तो यही साबित करता है. यह सही है कि वनडे सीरीज से दक्षिण अफ्रीकी टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए, लेकिन टेस्ट सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद आखिर में सीरीज का समापन 8-4 के साथ करना बताता है कि यह टीम हार मानने को तो बिल्कुल भी राजी नहीं है. 

  • IND VS SA: विराट कोहली बस ग्रीम स्मिथ से चूके, पर इन 4 दिग्गजों को दी पटखनी

    IND VS SA: विराट कोहली बस ग्रीम स्मिथ से चूके, पर इन 4 दिग्गजों को दी पटखनी

    केपटाउन में आखिरी और तीसरे टी-20 के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस दक्षिण अफ्रीकी दौरे में वास्तव में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने कद को और ऊंचा कर लिया. और सबसे बड़ा प्वाइंट रहा 6 मैचों में तीन वनडे शतक. विराट कोहली ने दिखाया कि रनों के प्रति उनकी भूख बेमिसाल है, जिससे शायद ही पहले कभी महसूस किया गया हो. कोहली ने इस दौरे में कई नए रिकॉर्ड बनाए, तो कइयों पर पानी फेर दिया.

  • IND VS SA: विराट कोहली और शिखर धवन एक तरफ...और बाकी एक तरफ!

    IND VS SA:  विराट कोहली और शिखर धवन एक तरफ...और बाकी एक तरफ!

    शनिवार को केपटाउन में तीसरे और आखिरी टी-20 के साथ ही टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म हो गया. और वास्तव में भारतीय टीम के इस दौरे को 'विराट टूर' करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. पूरी सीरीज में भारत की तरफ से विराट कोहली और कुछ हद तक शिखर धवन का ही बल्ला बोला.कम से कम 'यह तस्वीर' तो यही साबित कर रही है.

  • IND VS SA 3RD T20: कुछ ऐसे हार्दिक पंड्या ने उम्मीदें जगाकर धराशायी कर दिया

    IND VS SA 3RD T20: कुछ ऐसे हार्दिक पंड्या ने उम्मीदें जगाकर धराशायी कर दिया

    टीम इंडिया के उभरते बल्लेबाजी-ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरा उनकी और करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए निराशाजनक साबित हुआ. केपटाउन में आखिरी टी-20 में पंड्या के इरादे एक यादगार पारी के साथ दौरे के समापन के थे, लेकिन उनकी यह पारी 21 रन से ज्यादा नहीं जा सकी. वास्तव में हार्दिक को अब यहां से खुद को ऊपर ले जाने और भरोसा जीतने के लिए खुद पर काफी काम करना होगा. 

  • IND VS SA 5Th T20: इस स्थिति में होने के बावजूद भी विराट कोहली नहीं खेले, यह है असल वजह

    IND VS SA 5Th T20: इस स्थिति में होने के बावजूद भी विराट कोहली नहीं खेले, यह है असल वजह

    दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचने की कगार पर खड़ी टीम इंडिया के चाहने वालों को केपटाउन में आखिरी  और पांचवे टी-20 में टॉस के लिए आए रोहित शर्मा को देखकर झटका सा लगा. करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी जल्द ही यह जानकर निराश हो गए कि इस टी-20 मैच में विराट कोहली टीम का हिस्सा ही नहीं है. 

  • IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली 17 रन बनाते ही हासिल कर लेंगे यह बड़ी उपलब्धि...

    IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली 17 रन बनाते ही हासिल कर लेंगे यह बड़ी उपलब्धि...

    विराट की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसके मैदान पर वनडे सीरीज में 5-1 से हराया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अगर भारतीय टीम आज जीती तो टी20 सीरीज भी अपने नाम कर सकती है. केपटाउन में खेला जाने वाला यह मैच बल्‍लेबाजी के लिए लिहाज से भी विराट के लिए बड़ी उपलब्धि लेकर आ सकता है. विराट कोहली इस समय टी20 इंटरनेशनल में 2000 रन के आंकड़े से महज 17 रन दूर हैं. यदि वे ऐसा करने में कामयाब रहे तो टी20 में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्‍लेबाज होंगे.

  • IND vs SA 3rd T20: आखिरी ओवर में भुवनेश्‍वर का कमाल, टीम इंडिया 7 रन से जीती, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

    IND vs SA 3rd T20: आखिरी ओवर में भुवनेश्‍वर का कमाल, टीम इंडिया 7 रन से जीती, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

    केपटाउन में हुए तीसरे टी20 में भारतीय पुरुष टीम ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 172 रन ही बना पाई. शिखर धवन ने सर्वाधिक 47 और सुरेश रैना ने 43 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के सामने लक्ष्‍य बहुत बड़ा नहीं था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उसे निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन तक ही सीमित कर दिया.

  • IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली को मैच के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपेगी ICC

    IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली को मैच के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपेगी ICC

    आईसीसी की ओर से आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम खिलाड़ी सुनील गावस्कर और ग्रीम पोलाक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पुरस्कार समारोह के तुरंत बाद कोहली को गदा सौंपेगे.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन में खेला जाना है. सीरीज में दोनों ही टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं.

  • IND VS SA WOMEN 5th T20: भारत 54 रन से जीता, टी-20 सीरीज भी जीतकर मचाया डबल धमाल

    IND VS SA WOMEN 5th T20: भारत 54 रन से जीता, टी-20 सीरीज भी जीतकर मचाया डबल धमाल

    केपटाउन में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के आखिरी और पांचवें टी-20 में भारतीय महिलाओं ने मेजबान को 54 रन से पटखनी देते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

  • विराट कोहली ने कहा, लगातार बूंदाबांदी ने गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी की

    विराट कोहली ने कहा, लगातार बूंदाबांदी ने गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी की

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 188 रन का स्कोर बचाव नहीं कर पाने के लिए खराब मौसम को जिम्मेदार ठहराया जिसने गेंदबाजों के लिए स्थिति काफी मुश्किल बना दी थी.

  • IND VS SA WOMEN 5th T-20: भारत के पास 'डबल धमाल' मचाने का ऐतिहासिक मौका

    IND VS SA WOMEN 5th T-20: भारत के पास 'डबल धमाल' मचाने का ऐतिहासिक मौका

    शनिवार का दिन भारतीय क्रिकेट एतिहास के लिए बहुत ही अहम है. न केवल विराट कोहली एंड कंपनी के लिए बल्कि महिला क्रिकेट टीम के लिए भी. दोनों ही वर्गों में मिली जीत से भारत दक्षिण अफ्रीकी धरती पर ऐसा इतिहास लिख देगा, जो पहले कभी नहीं लिखा गया. वास्तव में महिला टीम के लिए इस पांचवे और आखिरी टी-20 में बहुत कुछ दांव पर लगा हुआ है. मसलन वनडे के साथ साथ टी-20 में भी जीत दर्ज करते हुए शो डबल धमाल!

  • IND VS SA 3RD T20: ...तो विराट कोहली यह इतिहास न्यूलैंड्स में आखिरी मैच में ही रच देंगे

    IND VS SA 3RD T20: ...तो विराट कोहली यह इतिहास न्यूलैंड्स में आखिरी मैच में ही रच देंगे

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार को केपटाउन में खेले जाने वाले आखिरी टी-20 मैच के साथ ही टीम इंडिया का दौरा खत्म हो जाएगा. वास्तव में इस दौरे को अगर विराट टूर करार दिया जाए, तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. इस टूर में विराट कोहली ने बल्ले से जबर्दस्त धमाल मचाते हुए अपने कद को और ऊंचा कर लिया. और कोहली पर रिकॉर्डों की बारिश अभी भी खत्म नहीं हुई है. एक और रिकॉर्ड कोहली का इंतजार आखिरी टी-20 में कर रहा है. 

  • IND vs SA T20 series: द. अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन के अलावा यह खिलाड़ी भी हैं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार..

    IND vs SA T20 series: द. अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन के अलावा यह खिलाड़ी भी हैं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार..

    पहला टी20 मैच भारतीय टीम ने 28 रन से जीता था जबकि दूसरे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. भारत की ओर से शिखर धवन, मनीष पांडे और भुवनेश्‍वर कुमार ने जोरदार खेल दिखाया है. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक क्‍लासेन, रीजा हेंड्रिक्‍स और कप्‍तान जेपी डुमिनी का प्रदर्शन मेजबान टीम के लिए हौसला बढ़ाने वाला रहा है. इन खिलाड़ि‍यों में मैन ऑफ द सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन, मनीष पांडे, शिखर धवन और भुवनेश्‍वर कुमार मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं.

  • IND VS SA 3rd T20: यह बड़ा चैलेंज विराट कोहली एंड कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका को मैच से पहले ही दे डाला

    IND VS SA 3rd T20: यह बड़ा चैलेंज विराट कोहली एंड कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका को मैच से पहले ही दे डाला

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को खेले जाने वाला तीसरा और सीरीज का आखिरी टी-20 मुकाबला बहुत ही रोमांचक हो गया है. दोनों ही टीमें इस मुकाबले को अपनी झोली में डालने के लिए मैदान पर जमकर पसीना बहा रही हैं. इसमें दो राय नहीं कि दूसरा टी-20 मैच जीतने के बाद मेजबान टीम के कॉन्फिडेंस में बहुत ही इजाफा हुआ है. लेकिन यह आखिरी मुकाबला एक अलग ही तरह का मैच होगा. लेकिन टीम इंडिया ने मैच से पहले ही मेजाबनों के सामने एक बड़ी चुनौती रख दी है. 

  • IND vs SA 3rd T20: निर्णायक टी20 आज, यह दो बातें बनीं विराट कोहली ब्रिगेड के लिए चिंता का कारण..

    IND vs SA 3rd T20: निर्णायक टी20 आज, यह दो बातें बनीं विराट कोहली ब्रिगेड के लिए चिंता का कारण..

    जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव के कारण दूसरे टी20 की टीम से बाहर रहे थे. अभी भी उनका खेलना तय नहीं है. टीम प्रबंधन उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा क्योंकि श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज दो सप्ताह बाद ही खेलनी है. प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और दूसरे टी20 में मेजबान टीम का धमाकेदार प्रदर्शन विराट कोहली ब्रिगेड के लिए चिंता का कारण है.