NDTV Khabar

India women cricket team


'India women cricket team' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs AUS: पूनम यादव के धमाकेदार अंदाज ने लिए लगातार दो विकेट, ऐसे पलट दिया मैच, देखें पूरा Video

    IND vs AUS: पूनम यादव के धमाकेदार अंदाज ने लिए लगातार दो विकेट, ऐसे पलट दिया मैच, देखें पूरा Video

    Women’s T20 World Cup 2020: महिला टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया (India Women Vs Australia Women) को 17 रन से हरा दिया. पूनम यादव (Poonam Yadav) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया आसानी से मुकाबला जीत गई.

  • वन डे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज पहले टेस्ट में जीरो पर हुई थीं आउट, जानिए 10 बातें

    वन डे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज पहले टेस्ट में जीरो पर हुई थीं आउट, जानिए 10 बातें

    भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) ने टी-20 से संन्यास का ऐलान किया है. BCCI की ओर से उनकी इस घोषणा की पुष्टि भी कर दी गई है. टी-20 से संन्यास पर कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा, ''2006 से टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद अब मैं 2021 में होने वाले विश्व कप की तैयारी पर फोकस करना चाहती हूं. अपने देश के लिए विश्व कप जीतना मेरा सपना है और मैं इसके लिए अपना बेस्ट देना चाहती हूं. मैं बीसीसीआई को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देती हूं और भारतीय टी-20 टीम को शुभकामनाएं देती हूं'' मिताली राज ने 32 टी-20 मुकाबलों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें तीन टी-20 वर्ल्डकप 2012, 2014 और 2016 भी शामिल हैं. इतना ही नहीं साल 2006 में जब भारतीय महिला टीम ने डर्बी में अपना पहला टी-20 मैच खेला था, तब मिताली राज ही टीम की कप्तान थीं. मिताली ने महिला टी-20 में भारत की ओर 89 मैच में सबसे ज्यादा 2364 रन बनाए हैं.

  • इसलिए बीसीसीआई गैरी कर्स्टन को चाहता है महिला टीम का कोच, पूर्व कोच ने किया आवेदन

    इसलिए बीसीसीआई गैरी कर्स्टन को चाहता है महिला टीम का कोच, पूर्व कोच ने किया आवेदन

    प्रभाकर और हर्शल गिब्स के अलावा आवेदन करने वाले बाकी खिलाड़ियों में अतुल बेडाडे, डेविड जॉनसर, ओविस शाह, दिमित्र मैस्करनहास सहित और भी कई नाम शामिल हैं.

  • AsiaCup2018: 'इतनी बुरी' हालात कर दी भारतीय महिला टीम ने मलेशिया की

    AsiaCup2018: 'इतनी बुरी' हालात कर दी भारतीय महिला टीम ने मलेशिया की

    कप्तान मिताली राज द्वारा शानदार नाबाद 97 रनों के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत मौजूदा चैंपियन भारत ने महिला टी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में रविवार को मेजबान मलेशिया को 142 रन के भारी अंतर से हरा दिया. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया. भारत के स्कोर के जवाब में  मलेशियाई टीम बुरी तरह से ढह गई.

  • महिला क्रिकेट: भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा

    महिला क्रिकेट: भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा

    इस जीत के साथ ही मिताली राज की टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत की इस जीत में गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई जिन्होंने इंग्लैंड को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 201 रन ही बनाने दिए. इंग्लैंड की पारी का आकर्षण विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स 94 रन की पारी रही.

  • Women Cricket: भारत ने इंग्लैंड को हराकर हासिल की सीरीज में बढ़त, पूनम यादव व स्मृति मंधाना का जलवा

    Women Cricket: भारत ने इंग्लैंड को हराकर हासिल की सीरीज में बढ़त, पूनम यादव व स्मृति मंधाना का जलवा

    पूनम यादव (30 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना (86) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को इंग्लैंड को पहले वनडे में पांच गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 207 रन बनाए जिसे भारत ने 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाकर हासिल कर लिया. दोनों देशों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर नौ अप्रैल को खेला जाएगा

  • Indian Women Cricket: इस वजह से राजेश्वरी गायकवाड़ को टीम में मिली एकता बिष्ट की जगह

    Indian Women Cricket: इस वजह से राजेश्वरी गायकवाड़ को टीम में मिली एकता बिष्ट की जगह

    चयन समिति ने महिलाओं की त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चोटिल एकता बिष्ट के स्थान पर राजेश्वरी गायकवाड़ को शामिल किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. बता दें कि इस टी-20 सीरीज  में चार मैच खेले जाएंगे. 

  • Ind vs Aus women: इस वजह से भारतीय महिलाओं का सीरीज में हुआ सफाया

    Ind vs Aus women: इस वजह से भारतीय महिलाओं का सीरीज में हुआ सफाया

    लीसा हेली (133) की शतकीय पारी और एश्ले गार्डनर (3/40) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम को 97 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को उसी के घर में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हरा दिया. रिलायंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर 332 रन बनाए. इस लक्ष्य को भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 235 रनों पर ही ढेर हो गई.

  • India vs Australia 3rd ODI: क्लीन स्वीप से बचने के लिए मिताली राज एंड कंपनी को 333 रन की जरूरत

    India vs Australia 3rd ODI: क्लीन स्वीप से बचने के लिए मिताली राज एंड कंपनी को 333 रन की जरूरत

    पहले दो मुकाबले हारने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से क्लीन स्वीप बचाने के लिए आखिरी वनडे खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज काफी शानदार रही.

  • IND vs AUS: महिला टीम के वनडे मैच में भारत की पूजा ने लगाया ऐसा छक्‍का कि स्‍कोरबोर्ड 'नाचने' लगा, देखें वीडियो..

    IND vs AUS: महिला टीम के वनडे मैच में भारत की पूजा ने लगाया ऐसा छक्‍का कि स्‍कोरबोर्ड 'नाचने' लगा, देखें वीडियो..

    वडोदरा में खेले गए इस मैच के दौरान क्रिकेटप्रेमियों को ऐसा नजारा देखने को मिला कि हर कोई हंसे बिना नहीं रह सका. यह मजेदार वाकया भारतीय महिला टीम की बल्‍लेबाजी के दौरान हुआ. उस समय भारत की निचले क्रम की बल्‍लेबाज पूजा वस्त्राकर क्रीज पर थीं.

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बारे में ट्वीट करते हुए बॉलीवुड स्‍टार अमिताभ बच्‍चन ने कर दी यह बड़ी गलती...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बारे में ट्वीट करते हुए बॉलीवुड स्‍टार अमिताभ बच्‍चन ने कर दी यह बड़ी गलती...

    हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ क्रिकेट फैंस द्वारा इस चूक की ओर ध्‍यान दिलाए जाने के बाद अमिताभ ने न केवल अपनी गलती स्‍वीकार बल्कि इसके लिए खेद भी जताया. बिग की के नाम से लोकप्रिय अमिताभ ने हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट की और उसे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जीतने पर बधाई दी. लेकिन यह बधाई देते हुए अमिताभ चूक कर गए. दरअसल भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया पर नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी.

  • IND VS SA WOMEN 5th T20: भारत 54 रन से जीता, टी-20 सीरीज भी जीतकर मचाया डबल धमाल

    IND VS SA WOMEN 5th T20: भारत 54 रन से जीता, टी-20 सीरीज भी जीतकर मचाया डबल धमाल

    केपटाउन में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के आखिरी और पांचवें टी-20 में भारतीय महिलाओं ने मेजबान को 54 रन से पटखनी देते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

  • IND VS SA WOMEN 5th T-20: भारत के पास 'डबल धमाल' मचाने का ऐतिहासिक मौका

    IND VS SA WOMEN 5th T-20: भारत के पास 'डबल धमाल' मचाने का ऐतिहासिक मौका

    शनिवार का दिन भारतीय क्रिकेट एतिहास के लिए बहुत ही अहम है. न केवल विराट कोहली एंड कंपनी के लिए बल्कि महिला क्रिकेट टीम के लिए भी. दोनों ही वर्गों में मिली जीत से भारत दक्षिण अफ्रीकी धरती पर ऐसा इतिहास लिख देगा, जो पहले कभी नहीं लिखा गया. वास्तव में महिला टीम के लिए इस पांचवे और आखिरी टी-20 में बहुत कुछ दांव पर लगा हुआ है. मसलन वनडे के साथ साथ टी-20 में भी जीत दर्ज करते हुए शो डबल धमाल!

  • विराट कोहली की बैटिंग पर फिदा हुईं ये पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर

    विराट कोहली की बैटिंग पर फिदा हुईं ये पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर

    सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छठे वनडे में तीसरा शतक जड़ने और किसी द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के कारनामे पर भले ही पाकिस्तान के पुरुष क्रिकेटरों के मुंह से विराट की तारीफ के दो बोल न फूटे हों, लेकिन पाक महिला क्रिकेट टीम की सदस्य जरूर भारतीय कप्तान की मुरीद बन गई हैं. और इन्होंने ट्विवटर के जरिए कोहली की अपने ही अंदाज में तारीफ की है. 

  • IND VS SA: इस वजह से छह साल बाद चोटिल झूलन गोस्वामी की जगह 34 साल की रुमेली धर को मिली टीम इंडिया में जगह

    IND VS SA: इस वजह से छह साल बाद चोटिल झूलन गोस्वामी की जगह 34 साल की रुमेली धर को मिली टीम इंडिया में जगह

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए रुमेली धर को टीम में शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने  शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.सीरीज का तीसरा टी-20 मैच 18 फरवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • IND VS SA: भारतीय महिलाओं की दूसरे टी-20 में नौ विकेट से जीत

    IND VS SA: भारतीय महिलाओं की दूसरे टी-20 में नौ विकेट से जीत

    मिताली राज (नाबाद 76) और स्मृति मंधाना (57) की बल्लेबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शुक्रवार को बफेलो पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को नौ विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी थी. इस आसान से लक्ष्य को भारतीय महिलाओं ने एक विकेट खोकर 19.1 ओवर में हासिल कर लिया.

  • विराट कोहली ही नहीं महिलाओं ने भी नहीं छोड़ा साउथ अफ्रीका को, ऐसा रहा मैच का रोमांच

    विराट कोहली ही नहीं महिलाओं ने भी नहीं छोड़ा साउथ अफ्रीका को, ऐसा रहा मैच का रोमांच

    टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पांचवें मुकाबले में 73 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की. 25 साल बाद टीम इंडिया ने इतिहास रज दिया है. वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले टी-20 में हरा दिया.

  • भारतीय महिला टीम तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका के सफाए के इरादे से मैदान पर उतरेगी

    भारतीय महिला टीम तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका के सफाए के इरादे से मैदान पर उतरेगी

    श्रृंखला में पहले से ही अजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी मैच जीतकर मेजबानों के 3-0 से सफाए के इरादे से मैदान पर उतरेगी. पिछले साल विश्व कप में भारत को हरा चुकी दक्षिण अफ्रीका अपनी ही सरजमीं पर भारत का सामना नहीं कर सकी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com