NDTV Khabar

Indian attack on pakistan


'Indian attack on pakistan' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी बोले- हर भारतीय को है तमिलनाडु के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पर गर्व

    पीएम मोदी बोले- हर भारतीय को है तमिलनाडु के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पर गर्व

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि हर भारतीय को गर्व है कि पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) तमिलनाडु से हैं. रामेश्वर और धनुषकोडी के बीच एक रेलवे लाइन का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने कहा, 'मुझे गर्व है कि भारत की पहली महिला रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी तमिलनाडु से हैं.' 

  • एयर स्ट्राइक पर ममता बनर्जी ने उठाए सवाल: देश जानना चाहता है कि आतंकी कैंप पर हमले में कितने मरे?

    एयर स्ट्राइक पर ममता बनर्जी ने उठाए सवाल: देश जानना चाहता है कि आतंकी कैंप पर हमले में कितने मरे?

    भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच ममता बनर्जी ने आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) पर सवाल उठाए हैं.

  • दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) द्वारा जारी दो वीडियो में कथित रूप से दिखाया गया कि पकड़े गये भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन का चेहरा खून से सना था और उनकी आंखों पर पट्टी बंधी थी. लेकिन अभिनंदन शांतचित्त एवं साहसी ढंग से सवालों के जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने अपना नाम, सर्विस नंबर और धर्म के बारे में जानकारी दी और कहा कि मैं आपको बस यही बता सकता हूं. इस दौरान अभिनंदन ने पूछताछ करने वाले से एक सवाल भी पूछा, 'क्या मैं आपसे थोड़ी सी जानकारी ले सकता हूं. क्या मैं पाकिस्तानी सेना के साथ हूं?' किसी अन्य सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया.

  • 'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    बुधवार को भारतीय वायुसेना और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के दौरान पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था. खबरों के मुताबिक विंग कमांडर ने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तान के एफ - 16 को मार गिराया था. इसके एक दिन पहले, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे.

  • Highlights of Abhinandan Varthaman Returns : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    Highlights of Abhinandan Varthaman Returns : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव के बीच भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) शुक्रवार को वाघा बॉर्डर (Wagah Border) के रास्ते भारत आ गए.

  • NEWS FLASH: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    NEWS FLASH: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने गुरुवार को इसकी घोषणा पाक संसद में की. इमरान खान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को ‘शांति पहल’ के तौर पर रिहा करने का ऐलान किया तो पाक सांसदों ने मेजें थपथपा कर स्वागत किया. भारतीय वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कि पाकिस्तान अभिनंदन को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौंपेगा या भारतीय अधिकारियों को.

  • पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया यह बयान, कहा...

    पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया यह बयान, कहा...

    नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कवि कुमार विश्वास ने भी भारतीय पायलट को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने  पाकिस्तान पर तंज कसकते हुए कहा कि किसकी मजाल है कि जो छेड़े दिलेर को ? गर्दिश में घेर लेते हैं कुत्ते भी शेर को...! बता दें कि इससे पहले भी कुमार विश्वास पाकिस्तान को लेकर कई ट्वीट कर चुके हैं.

  • पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर कुमार विश्वास का ट्वीट, कही यह बात...

    पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर कुमार विश्वास का ट्वीट, कही यह बात...

    बुधवार शाम विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें. भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान यह सुरक्षित करे कि सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे.

  • हमने पाक के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया, हमें एक मिग 21 (MIG 21) का नुकसान, एक पायलट अब भी लापता: विदेश मंत्रालय

    हमने पाक के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया, हमें एक मिग 21 (MIG 21) का नुकसान, एक पायलट अब भी लापता: विदेश मंत्रालय

    IAF attack on Jaish Camp in Pakistan: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमने पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया.

  • कांग्रेस ने कहा- भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर पाकिस्तान हुआ बेनकाब

    कांग्रेस ने कहा- भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर पाकिस्तान हुआ बेनकाब

    भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किए जाने के बाद मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पाकिस्तान पर करारा निशाना साधा है.

  • पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर गृह मंत्रालय में 20 मिनट चली उच्चस्तरीय बैठक

    पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर गृह मंत्रालय में 20 मिनट चली उच्चस्तरीय बैठक

    भारत-पाकिस्तान के बीच सरहद पर तनाव जारी है. आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना के हमले से बौखलाए पाकिस्तान की ओर से 15 से अधिक स्थानों पर सीजफायर उल्लंघन किए जाने की घटना सामने आई है.

  • भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके और पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 के 12 जेट ने पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जाकर हवाई हमले (India Strikes) किए और आतंकी कैपों को न सिर्फ पूरी तरह तबाह किया, बल्कि करीब 300 आतंकवादी भी मार गिराए. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में न सिर्फ 300 आतंकवादी मारे गए हैं, बल्कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लिया. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

  • भारत की एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तान ने दी 'सरप्राइज' देने की धमकी, परमाणु हथियारों वाली अथॉरिटी की बुलाई बैठक

    भारत की एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तान ने दी 'सरप्राइज' देने की धमकी, परमाणु हथियारों वाली अथॉरिटी की बुलाई बैठक

    आतंकी कैंपों पर भारत की एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत को 'सरप्राइज; देने की धमकी दी है. भारत की ओर से मंगलवार को भोर में हुई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने परमाणु हथियारों((Nuclear Weapons) को देखने वाली अथॉरिटी की मीटिंग बुलाई.

  • विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    विकिलीक्स की लीक की हुई फाइल में था बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ट्रेनिंग कैंप का जिक्र

    बालाकोट एक ‘प्रशिक्षण शिविर के ठिकाने के तौर पर जाना जाता है जहां विस्फोटकों एवं आर्टिलरी पर बुनियादी और अत्याधुनिक आतंकवादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है.’ दस्तावेज के मुताबिक, रहमान ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका एवं इसके सहयोगी देशों के खिलाफ जिहाद का फैसला अपनी मर्जी से किया था. उसने जैश-ए-मोहम्मद से प्रशिक्षण लेने की बात भी कबूली थी. मिलर ने लिखा था कि जैश अमेरिका के खिलाफ जिहाद करता है और अल-कायदा से इसे सीधा समर्थन मिलता है.

  • सपा नेता का दावा: सरकार ने पाकिस्तान से की सांठगांठ, फिर खाली घर पर गिराए बम

    सपा नेता का दावा: सरकार ने पाकिस्तान से की सांठगांठ, फिर खाली घर पर गिराए बम

    साथ ही उन्होंने दावा किया, ‘यह पांच दिन से पता था कि उन्होंने (सरकार) पाकिस्तान से सांठगांठ कर ली है और एक खाली घर पर कुछ बम गिराने का निर्णय किया है. और उसके बाद (मीडिया को) एक बयान जारी कर देंगे.’ पंडित सिंह ने कहा कि भाजपा के लोग खुद आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाकर साबित कर दिया था कि आतंकवाद का समर्थन करने वालों से भी उनको कोई परहेज नहीं है.

  • भारत-पाक तनाव पर करीबी नजर रखे हुए हैं UN चीफ, दोनों देशों से 'अधिकतम संयम' बरतने को कहा

    भारत-पाक तनाव पर करीबी नजर रखे हुए हैं UN चीफ, दोनों देशों से 'अधिकतम संयम' बरतने को कहा

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने ये टिप्पणी ऐसे समय की जब भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के भीतर आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमले किये. हवाई हमलों पर महासचिव की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मीडिया से कहा, ‘वह जाहिर तौर पर स्थिति पर बहुत करीबी नजर रखे हुए हैं. उन्होंने भारत और पाकिस्तान सरकारों से अधिकतम संयम बरतने के लिए अति आवश्यक अपील दोहराई है ताकि यह सुनिश्चित हो कि स्थिति और नहीं बिगड़े.’

  • फ्रांस ने कहा- अपनी धरती से आतंक खत्म करे पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ हर लड़ाई में हम भारत के साथ

    फ्रांस ने कहा- अपनी धरती से आतंक खत्म करे पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ हर लड़ाई में हम भारत के साथ

    एक बयान में कहा, ‘फ्रांस सीमा पार आतंकवाद से अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने की भारत के औचित्य को मान्यता देता है और पाकिस्तान से अपने भूभाग में स्थापित आतंकवादी समूहों को खत्म करने को कहता है.' अधिकारी ने कहा कि फ्रांस आतंकवाद के सभी स्वरूपों के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है और इस हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों पर प्रतिबंध लगाने और उनके वित्तीय नेटवर्क पर रोक लगाने के लिये अंतरराष्ट्रीय समुदाय को लामबंद करने में पूरी तरह लगा हुआ है.

  • वायु सेना, सरकार के पराक्रम के बीच पत्रकारिता का पतन झांक रहा है

    वायु सेना, सरकार के पराक्रम के बीच पत्रकारिता का पतन झांक रहा है

    पहली ख़बर पाकिस्तान के सैनिक प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर ने 5 बजकर 12 मिनट पर ट्वीट कर बता दिया कि भारतीय सेना अंदर तक आ गई है बस हमने उसे भगा दिया. डिटेल आने वाला है. फिर 7 बजकर 06 मिनट पर ट्वीट आता है कि मुज़फ्फराबाद सेक्टर में भारतीय जहाज़ घुस आए. पाकिस्तानी वायुसेना ने समय पर जवाबी कार्रवाई की तो भागने की हड़बड़ाहट में बालाकोट के करीब बम गिरा गए. कोई मरा नहीं, कोई क्षति नहीं. इनका तीसरा ट्वीट 9 बजकर 59 मिनट पर आया कि ‘भारतीय कश्मीर ने आज़ाद कश्मीर के 3-4 मील के भीतर मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर में घुसपैठ की है. जवाब देने पर लौटने के लिए मजबूर जहाज़ों ने खुले में बम गिरा दिया. किसी भी ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचा है, तकनीकी डिटेल और अन्य ज़रूरी सूचनाएं आने वाली हैं.’

Advertisement